News
खबरें अब तक...

समाचार

कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 विजय त्यागी वॉछित अभियुक्त अनिल पुत्र धर्मवीर, अन्नु पुत्र तेजपाल नि0गण ग्राम मखियाली थाना नई मण्डी मु0नगर को भोपा अडडे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना नई मण्डी पर उ0नि0 शिव कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त सचिन जैन पुत्र नीरज जैन नि0 43 बी नई मण्डी थाना नई मण्डी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना छपार पर उ0नि0 शौकीन खॉ द्वारा वॉछित अभियुक्त गोपाल पुत्र छितारी नि0 अरनिया थाना करारी जनपद कौशाम्बी को कस्बा छपार से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना जानसठ पर उ0नि0 सुनील शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त अर्जुन पुत्र नरेश, विश्वास पुत्र नरेश नि0गण ग्राम शादपुर थाना जानसठ मु0नगर को अभि0गण के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

अवैध मांस के साथ किया गिरफ्तार
शाहपुर। थाना शाहपुर पर उ0नि0 अजय पाल सिंह द्वारा अभियुक्त दिलशाद उर्फ आदाब पुत्र बाबू कुरैशी नि0 ग्राम पलडी थाना शाहपुर मु0नगर, आस मौहम्मद पुत्र सम्मा नि0 बसीकला थाना शाहपुर मु0नगर को ग्राम पलडी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 80 किग्राम कटडे का मांस व काटने के उपकरण, खाल, सिर बरामद किया गया।
वहीं भौराकला। थाना भौराकलां पर व0उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा अभियुक्त मेहताब पुत्र रोजुददीन नि0 सावतू थाना भौराकलां मु0नगर को सावतू बिजली घर के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 225 ग्राम चरस बरामद किया गया।

राजनीतिज्ञो ने मृतक अनुज कर्णवाल के परिजनो से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की1 News 15 |
मोरना। केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान सहित विभिन्न राजनीतिज्ञो ने मृतक अनुज कर्णवाल के परिजनो से मिलकर शोक संवेदना मिल कर शोक व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि कस्बा मोरना निवासी मैडिकल स्टोर संचालक अनुज कर्णवाल को तीन अज्ञात लोगो ने उस समय गोली मार दी थी कि जब मैडिकल स्टोर स्वामी अनुज कर्णवाल अपनी दुकान बढा कर अपने जाने की तैयारी कर रहे थे। गोली लगने से घायल अनुज कर्णवाल को पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया जहां डाक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया था। युवक अनुज की मौत से परिजनो मे शोक छा गया। दोपहर के वक्त कस्बा मोरना पहुंचे केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान,भाकिंयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शुक्ला, पूर्व मंत्री बसपा राजपाल सैनी, जिला अध्यक्ष बसपा सतीश गौतम,भाजपा नेता श्री मोहन तायल आदि विभिन्न राजनैतिक दलो से जुडे राजनीतिज्ञो ने अनुज कर्णवाल के परिजनो से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान ने परिजनो को आश्वस्त कि हत्यारोपियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी तथा जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा। इस दौरान एसपी देहात नेपाल सिह, सीओ भोपा,इंस्पैक्टर भोपा संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

 

केंद्र सरकार ने जो तीन अध्यादेश जारी किये है वे किसान हित में नहींः भाकियू तोमरTomarbku News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर ने बताया कि विगत दिनों केंद्र सरकार ने जो तीन अध्यादेश जारी किये है वे कतई किसान हित में नहीं है इन अध्यादेशों से लग रहा है कि हमारा देश फिर से गुलामी की जंजीरों में जकडने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब हमारा देश कृषि प्रधान है तो किसानों को अपनी फसल का रेट तय करने का अधिकार होना चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट सम्पूर्ण तरीके से इसका विरोध करता है।
उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की कई समस्याओं एवं मुद्दों को लेकर आगामी 22 सितम्बर को राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बरला तिराहे पर भारतीय किसान यूनियन चक्का जाम करेगी। उन्होंने घोषणा की कि धर्मेन्द्र मलिक को संगठन में सहारनपुर मंडल का सचिव बनाया गया है। पत्रकार वार्ता में अंकित गुर्जर, श्रवण त्यागी, राममेहर फौजी, धर्मेन्द्र मलिक, राजवीर सिंह, पवन, विपिन चौधरी, श्रवण त्यागी, शहजाद मलिक, आशीष शर्मा, अनुज तोमर, सन्नी त्यागी आदि मौजूद रहे। इस दौरान विपिन चौधरी ने तहसील अध्यक्ष के रूप में नवनियुक्त सहारनपुर मंडल के सचिव धर्मेन्द्र मलिक का स्वागत किया।

 

मोदी सरकार पूंजीपतियों को खुश करने में लगीः प्रमोद त्यागीSpaa News |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी ने कृषि विधेयकों को संसद में पारित कराने को लेकर केन्द्र सरकार की निंदा करते हुए इसके विरोध में आंदोलन की तैयारी की है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने आज कहा कि देश के किसानों और व्यापारियों के साथ ही नौजवानों की समस्याओं से आंख मूंदकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूंजीपतियों को खुश करने का काम कर रहे हैं। कोरोना जैसी महामारी के संकट में भी सरकार को देशहित से कोई सरोकार नहीं रहा है। कृषि विधेयक देश के किसान और कृषि कारोबार करने वाले व्यापारियों को बर्बाद करने वाला काला कानून साबित होगा। उन्होंने इसका पुरजोर विरोध करते हुए निंदा की। महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों ने अपनी गलत नीतियों से जनता को बर्बादी और बदहाली के सिवा कुछ नहीं दिया है। देश में कोरोना संकट के कारण आर्थिक चुनौतियां सिर उठा रही है। उनसे निपटने का प्रबंध करने, चिंतन करने के बजाये देश के प्रधानमंत्री को केवल पूंजीपतियों के हितों की चिंता है। उनके हितों को साधने के लिए देश में भारी विरोध और गुस्से के बावजूद भी प्रधानमंत्री ने किसानों और व्यापारियों के लिए काले कानून रूपी कृषि विधेयकों को संसद में पारित कराया है। इससे देश में कृषि और कृषि व्यापार दोनों ही बर्बादी की कगार पर होंगे। केवल पूंजीपति इसका लाभ उठा पायेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के लिए काम करने का दम भरने वाली ये सरकारें किसानों का लाठी के जोर पर दमन कर रही है। किसानों में गुस्सा है और आने वाले समय में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज किसान और व्यापारियों के साथ ही देश का नौजवान भी बेरोजगारी के कारण परेशान है। यह सरकारें युवाओं को झूठे सपने दिखा रही हैं। आज युवा बेरोजगारी दिवस मना रहा है। ये सरकारों की विफलता का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता २१ सितम्बर को पूरे प्रदेश में तहसील मुख्यालयों पर धरना देकर ज्ञापन देंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मोरना में म्ेडिकल स्टोर संचालक की निर्मम हत्या एवं बढ़ते अपराधों के मुद्दे पर एक प्रतिनिधिमंडल आज मोरना गया हुआ है जो पीड़ित पक्ष के अलावा वहां के अन्य सभी पक्षों से भी वार्ता करेगा और सपा का यह प्रयास रहेगा कि पीड़ित पक्ष को पूरी तरह से नय मिल जाये। सपा युवजन सभा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष फिरोज अंसारी का उनके साथियों के साथ कार्यालय पर स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि कुछ युवाओं ने भी अलग अलग क्षेत्र से पार्टी को ज्वाइन किया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल कुमार, फिरोज अंसारी, साजिद हसन, लियाकत अली, गौरव जैन, शलभ गुप्ता, सचिन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा5 News 11 |
मुजफ्फरनगर। केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि विधेयकों के विरोध में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी पर किसानों और व्यापारियों को बर्बाद करने की नीति अपनाने के आरोप लगाये। कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रिंयका गांधी तथा प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्नान पर शनिवार को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पंकज मलिक के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह को सौंपा गया, जिसमें केन्द्र सरकार द्वारा कल सदन में कृषि उत्पाद, व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन) विधेयक और किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) विधेयक पारित किये जाने का पुरजोर विरोध करते हुए इसे देश के किसानों और कृषि मंडियों के व्यापारियों के लिए काला कानून बताते हुए निंदा की।

 

महिला की कोविड हास्पिटल में मौतMmc News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक महिला की कोविड हास्पिटल में मौत हो गई। इस महिला को डिलीवरी के लिए कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां पर दो दिन पूर्व महिला की सिजेरियन डिलीवरी हुई और उसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। उपचार के दौरान बीती रात महिला ने कोविड हास्पिटल में दम तोड़ दिया। परिवार की महिला और पुरुष मेडिकल कालेज के गेट पर हंगामा का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस समझा बुझाकर मामला शांत किया कोविड गाइडलाइन के नियमों के अनुसार महिला का शव परिजनों को सौंप दिया गया। रोते बिलखते परिजन शव लेकर घर आ गये।
जानकारी के अनुसार सिविल लाइन क्षेत्र के एक मौहल्ला निवासी २५ वर्षीय गर्भवती महिला को तीन दिन पूर्व परिजन डिलीवरी कराने के लिए जिला महिला अस्पताल लेकर गये थे। वहां पर डिलीवरी के लिए महिला को भर्ती कर लिया गया था। डिलीवरी से पूर्व कराई गई कोविड-१९ की जांच में महिला पाजिटिव पायी गयी। इसके बाद इस गर्भवती महिला को अस्पताल से डिलीवरी के लिए कोविड-१९ एल-१ हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में भेज दिया गया था। वहां पर दो दिन पूर्व महिला को सिजेरियन डिलीवरी कराई गई। तभी से यह महिला वहां पर कोविड वार्ड में भर्ती थी।
महिला को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया था। देर रात इस महिला ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। परिजनों को देर रात करीब डेढ़ बजे इसकी सूचना फोन पर दी गयी। परिजनों ने रात्रि में ही वहां पर पहुंचकर हंगामा किया। उनका कहना है कि रात ११ बजे उनकी महिला से बात हुई थी, तब उसने ठीक-ठाक बात की थी। परिजन भी संतुष्ट थे, लेकिन अचानक रात्रि डेढ़ बजे अस्पताल से फोन आया और बताया गया कि महिला की मौत हो चुकी है। मौत कैसे हुई इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गयी। महिला के परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गेट पर ही हंगामा किया। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की। परिजनों का कहना है कि अस्पताल के किसी भी वरिष्ठ चिकित्सक ने उनसे बात तक भी नहीं की। सवेरे उनको महिला की डेड बॉडी सौंप दी गयी। महिला की बॉडी को पालिथिन में पैक किया गया था। परिजन महिला की बॉडी को एम्बुलेंस में लेकर घर आ गये।

 

किसानो से जुडी समस्याओ को लेकर सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने किसानो से जुडी समस्याओ के सम्बन्ध मे जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौपा। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष प्रदीप देशवाल के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि किसान से खाद,पेस्टीसाइड मशीनरी पर जीएसटी ली जा रही है। जो उचित नही है। किसानो पर केसीसी पर बयाज चक्रवद्धि ब्याज के आधार पर वसूला जा रहा है। बिजली की यूनिट के दाम आसमान छू रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि किसानो को सुविधा दे रहे हैं। थाली व ताली से देश का कोराना नही जाएगा। नागरिको को भ्रमित किया जा रहा है। ज्ञापन के माध्यम से सरकार द्वारा लाए जा रहे तीन अध्यादेशो को अनुचित बताया। इस दौरान किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ बकाया गन्ना भुगतान,बिजली समस्या, वन नेशन वन रेट, स्वामी नाथम रिर्पोट के आधार पर फसलो का रेट दिया जाए। विद्युत विभाग द्वारा किसानो से चक्रवृद्धि ब्याज ना वसूला जाए। डीजल पैट्रोल से जीएसटी हटाई जाए। किसानो को टोल टैक्स से मुक्त किया जाए। संगठन द्वारा किसानो से जुडी सभी मांगो पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। इस दौरान संजीव देशवाल एड,श्री कांत त्यागी, मोमीन कुरैशी, पुरकाजी ब्लॉक प्रमुख विलक्षण देशवाल,जिलाध्यक्ष प्रदीप देशवाल आदि अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

डीएम ने काली नदी सफाई अभियान का निरीक्षण किया8 News 13 |
मिजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा शहरी क्षेत्र में चल रहे काली नदी सफाई अभियान व एसटीपी प्लांट का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और नगर प्रभारी व एसडीएम अजय अम्बष्ट को कई सारे प्वाइंट्स पर दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा काली नदी को साफ स्वच्छ रखने के लिए सफाई अभियान जोर शोर से सभी नगर पंचायतों के साथ मिलकर चलाया जा रहा है जनपद में कई एसटीपी प्लांट काली नदी को साफ रखने के लिए जिलाधिकारी द्वारा चालू कराए जा रहे हैं, वही काली नदी की साफ-सफाई देखकर एसडीएम अजय अम्बष्ट का हौसला बढ़ाया और उनके कार्यों को सराहा। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर से कूड़ा निस्तारण को लेकर प्लांट के लिए एक टेंडर छोड़ा गया ह,ै जिसका कार्य बाहर की कंपनी को मिला है और जल्दी ही शहर से कूड़े का निस्तारण शुरू हो जाएगा। लोगों को गंदगी ओर बदबू से निजात मिल जाएगी। आगे भी जनपद के विकास कार्यों के लिए बहुत सारे नियम बनाये जा रहे है और कार्य किए जा रहे हैं । वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में काली नदी में प्रदूषण फैलाने को सबसे ज्यादा जिम्मेदार इंडस्ट्रियल एरिया है और उन्हें सख्त हिदायत दी गई है की इंडस्ट्रियल एरिया से निकल रहे गंदे नालों को साफ रखें नही तो उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। वही काली नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए एसडीएम को कई दिशा निर्देश दिए वहीं निरीक्षण करने में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसडीएम अजय अम्बष्ट, एसपी क्राइम दुर्गेश सिंह, नगरपालिका सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा सहित नगरपालिका के कई कर्मचारी भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने सुनी समस्याएं9 News 9 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद लॉक डाउन में बन्द हुई सरकारी और गैर सरकारी व्यवस्थाएं अब पटरी पर लौट रही है। छह महीने के बाद तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ तो अब शनिवार के दिन थानों में समाधान दिवस भी शुरू कर दिया गया है। कोरोना काल के बाद आज जनपद में पहला समाधान दिवस आयोजित हुआ, जिसमें स्वयं जिलाधिकारी ने थानों में पहुंचकर लोगों की फरियाद सुनीं और समस्या निस्तारण के लिए पुलिस अफसरों को निर्देशित किया।
बता दें कि मार्च में कोरोना संकट को देखते हुए लागू किये गये लॉक डाउन के बाद से ही जनता दरबार लगाने की सरकारी योजनाओं को भी ब्रेक लग गया था। मंगलवार को जहां तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों द्वारा लोगों की समस्याओं को सुना जाता है, तो वहीं शनिवार के दिन पुलिस संबंधी शिकायतों और समस्याओं के निपटारे के लिए थानों में समाधान दिवस का आयोजन होता रहा है। कोरोना संकट के कारण ये व्यवस्था ठप्प हो चुकी थी, लेकिन शासन के निर्देश पर अब इनको पुनः शुरू किया गया है। कोरोना काल के बाद आज जनपद में थानों में पहला समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. पहले सिविल लाइन थाने पर पहुंची और वहां पर मौजूद लोगों की फरियाद सुनते हुए उनके समाधान के लिए निर्देश दिये। उन्होंने थाने का निरीक्षण भी किया और लोगों की शिकायतों को लेकर संबंधित चौकी इंचार्ज एवं पुलिस कर्मियों से जानकारी भी ली। यहां उन्होंने थाना प्रभारी इंस्पेक्टर डीके त्यागी को लोगों की शिकायतों और पीड़ितों के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति के साथ संवेदनशील होकर कार्य करने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने नई मण्डी थाने में पहुंचकर समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान सीओ सिटी राजेश द्विवेदी उनके साथ रहे।

 

द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टडीज के एम०सी०ए० द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित हुआ। जिसमें एम०सी०ए० द्वितीय सेमेस्टर के छात्र/छात्राओं मे प्रथम स्थान पर आने वाले आकाश कुमार ने ८५.१४ प्रतिशत अंक प्राप्त किये। द्वितीय स्थान मेघा पाल ने ८४.१४ प्रतिशत, तृतीय स्थान अनिल कुमार ने ८४.० प्रतिशत, चतुर्थ स्थान शहजाद अली ने ८३.५७ प्रतिशत व पंचम स्थान कु० मनीषा जिसने ने ८१.२९ प्रतिशत अंक प्राप्त किये।
सभी टापर्स छात्र/छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व एम०सी०ए० विभाग के सभी शिक्षकगणों को दिया ओर ऑनलाईन के माध्यम से बताया कि हमारे कॉलेज में उच्च शिक्षित शिक्षक है, जो समय-समय पर हमारा मार्गदर्शन करते रहते है।
कॉलेज प्राचार्य डा० आलोक कुमार गुप्ता ने ऑनलाईन के माध्यम से सभी टापर्स छात्र/छात्राओं को – भविष्य में निरन्तर आगे बढ़ने का आर्शीवाद दिया व इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे अत्यन्त खुशी है कि हमारे कॉलेज के टापर्स सभी छात्र/छात्राओं ने जिले में कॉलेज का नाम रोशन कर अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया व परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की तरह ही बहुत अच्छा रहा। उन्होने सभी छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए एम०सी०ए० विभाग के सभी शिक्षकगणों को बधाई दी। डा० आलोक गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रशान्त तोमर, जितेन्द्र कुमार, -अंकुर अग्रवाल, आशीष आहुजा, पारूल कुमार, गंगा सागर, अजय कुमार आदि शिक्षकगणों नें प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।

 

मुजफ्फरनगर में नाबालिग लड़की का अपहरण कर बलात्कार
मुजफ्फरनगर। जिले के एक गांव में एक युवक ने 16 वर्षीय एक लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर उससे बलात्कार किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना भोपा पुलिस थाने के अंतर्गत गांव में शुक्रवार को हुई।
पुलिस के मुताबिक लड़की शाम को अपने घर वापस पहुंची जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 363(अपहरण), 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी फरार है। लड़की के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, आरोपी उसे अपनी मोटरसाइकिल पर पास ही में कहीं ले गया और उससे बलात्कार किया।

बिना कनेक्शन दिए पावर कारपोरेशन ने भेज दिया 18225 का बिल
मुजफ्फरनगर। पावर कारपोरेशन के खेल भी बडे निराले है। छपार क्षेत्र के गांव दतियाना निवासी एक युवक को बिना कनेक्शन दिए 18225 रुपए का बिजली बिल भेज दिया है। जबकि युवक के यहां पर न तो बिजली कनेक्शन है और न ही बिजली मीटर लगा हुआ है। फिर भी पावर कारपोरेशन ने उसके मोबाइल फोन पर 18225 रुपए का बिल भेज दिया है। पीडित युवक ने इस मामले की शिकायत कलक्ट्रेट पहुंच कर डीएम से की है। डीएम ने इस मामले में जांच कराने के निर्देश दिए है।
छपार क्षेत्र के गांव दतियाना निवासी जयवीर सिंह टैम्पू चलाकर अपने परिवार का पालन पोषन करता है। उसने तीन वर्ष पूर्व सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया था, लेकिन उसका बिजली कनेक्शन नहीं हो पाया। जिस कारण जयवीर रात्रि में घर में रोशनी करने के लिए आज भी मोमबत्ती और टैम्पू की लाइट का प्रयोग कर रहा है। पावर कारपोरेशन विभाग के कई चक्कर काटने के बाद भी उसका बिजली कनेक्शन नहीं हो पाया और उसके घर पर बिजली मीटर भी नहीं लगा। तीन साल बाद पावर कारपोरेशन ने उसके मोबाइल फोन पर कनेक्शन संख्या दर्शाते हुए 18225 रुपए का बिजली बिल भेजा है। पीडित ने इस मामले की शिकायत डीएम से की है। डीएम ने इस मामले में जांच कराने के निर्देश दिए है।

 

रतनपुरी में पुलिस के सामने ही होता रहा पथराव
मुजफ्फरनगर। रतनपुरी थाना क्षेत्र के लोहड्डा गांव में रास्ते में कुलाबा डालने को लेकर दो पक्षों में पथराव हो गया। जिसमें छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने ही महिलाएं पथराव करती रही। पुलिस ने भी भाग कर जान बचाई। पुलिस ने घायलों का उपचार सरकारी अस्पताल में कराया है। पीड़ित पक्ष की ओर से थाने पर तहरीर दी गई है।
गांव लोहड्डा निवासी गौरव शर्मा पुत्र सतपाल शर्मा घर के रास्ते पर कुलाबा दबा रहे थे। पड़ोस में रहने वाले प्रेम और महिपाल ने विरोध किया। जिसको लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद पथराव शुरू हो गया। पथराव के दौरान मोहल्ले में भगदड़ मच गई । सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष एक दूसरे पर पथराव करते रहे। हो रहे पथराव से बचने के लिए पुलिस ने भागकर जान बचाई। काफी देर हंगामे के बाद मामला शांत होने पर पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पथराव में गौरव शर्मा, सतपाल, रामदास, निशांत, टिंकू और महिपाल गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की ओर से थाने पर तहरीर दी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों पक्षों का रास्ते को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। इससे पहले भी कई बार दोनों में विवाद हुआ। लेकिन ग्रामीणों ने दोनों के बीच समझौता करा दिया। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =