News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अलग अलग मामलों में कई दबोचे
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र सिरोही द्वारा पोक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त सहनवाज पुत्र सगीर निवासी रथेडी थाना नई मण्डी मु0 नगर को भोपा बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 राजीव शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्तग हेमन्त पुत्र हजारी निवासी मुस्तफाबाद थाना नई मण्डी मु0 नगर को पचेडा पुल बाई पास से तथा परमानन्द पुत्र हजारी निवासी मुस्तफाबाद थाना नई मण्डी मु0 नगर को बिलासपुर चौराहे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 आोमेन्द्र सिह द्वारा पोक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त सामिर पुत्र इकरार निवासी चौकडा थाना चरथावल को गिरफ्तार किया है।

पव्वों सहित दबोचा
मीरांपुर। (Muzaffarnagar News)अवैध शराब सहित शातिर को गिरफ्तार किया। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिह द्वारा अभियुक्त सहेन्द्र पुत्र महावीर निवासी ग्राम कासमपुर थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर वीआईटी से खोला जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 30पौव्वे अवैध शराब को बरामद किया गया।

हादसे में घायल
ककरौली। (Muzaffarnagar News)जानसठ मार्ग पर गांव जटवाडा में भैंसा बोगी व बाईक की टक्कर में तीन युवक घायल हो गये। घायलों को एम्बुलेंस द्वारा जानसठ सीएचसी पर ले जाया गया, जहां से जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। ककरौली थाना क्षेत्र के ग्राम जटवाडा में भैंसा बोगी व मोटरसाइकिल की भिडन्त में बाईक सवार तीन युवक घायल हो गये। जिसमें खाईखेडा निवासी रिंकू की हालत गम्भीर बताई गयी है। तीनों युवक खाईखेडा से जानसठ जा रहे थे कि जटवाडा में भैंसा बोगी से टक्कर हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की है।

दो युवक बेहोशी की हालत में मिले
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों पर दो लोग बेहोशी की हालत में पडे मिले। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र में माल रोड पर एक पचास वर्षीय व्यक्ति बेहोशी की हालत में पडा मिला। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त व्यक्ति को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया कि पीडित की पहचान नहीं हो सकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नशीले पदार्थ का सेवन कराकर पीडित को लूटा गया है। एक अन्य घटना छपार थाना क्षेत्र के गांव सिखेडा में हुई जहां एक 36 वर्षीय युवक सड़क पर बेहोशी की हालत में पडा मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडित को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में पहुंचाया। पीडित की पहचान नहीं हो सकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह भी जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ है।

बाइक सवार घायल
ककरौली।(Muzaffarnagar News) बाइक और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हो गयी। भिड़ंत में बाइक सवार युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची भोपा पुलिस ने घायल युवक को एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे गम्भीर हालात के चलते जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। थाना भोपा क्षेत्र के ग्राम ककराला के चौराहे पर बाइक और ट्रक की जबरदस्त टक्कर हो गयी। बाइक सवार भोकरहेड़ी निवासी आकाश पुत्र सुंदर भोपा की ओर किसी कार्य से जा रहा था। तभी उसकी बाइक सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई। टक्कर लगने से बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। टक्कर में आकाश गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर मोरना चौकी पुलिस प्रभारी उपनिरीक्षक गणेश शर्मा, मय कॉ. नितिन शर्मा व राकेश कुमार मौके पर पहुंच गए तथा गम्भीर रूप से घायल आकाश को एम्बुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा पहुंचाया, जहां उसकी गम्भीर हालत के चलते उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर थाने पहुंचा दिया है।

 

शिवालयों की ओर बढे कांवडियेNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)महाशिवरात्रि में अब केवल एक दिन शेष रह गया है इसी केसाथ शिवभक्तों का आगमन भी तेजी के साथ अभी भी बढ रहा है और अब पैदल शिवभक्तों के साथ दुपहिया व चौपहिया वाहनों पर डाक कांवड लाने वालो की संख्या में भी तेजी के साथ इजाफा हो रहा है। बम बम भेले के जयघोष के साथ वातावरण गुंजायेमान हो रहा है। शिवभक्त कांवडिये हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर अपने शिवालयों की ओर बढ रहे है साथ ही शिवचौक पर भगवान आशुतोष की हर हर महादेव, बम बम भोले, एक दो तीन चार भोले तेरी जय-जयकार इत्या जयघोषों के साथ परिक्रमा कर गंतव्यों की ओर रवाना हा रहे है। ट्रक, ट्रैक्टर ट्राली पर डीजे वाली कावंडे भी लगातार जनपद में प्रवेश कर रही है। हरिद्वार से कांवड़ में गंगाजल लेकर आने कांवड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हजारों कांवड़िये बम भोले-बम भोले व हर-हर महादेव का जयघोष करते हुए कांधे पर कांवड़ लेकर गुजरे। ग्रामीणों ने शिव भक्तों की सेवा के लिए जगह-जगह शिविर लगाए हैं। महाशिवरात्रि मंगलवार को होने के चलते हरिद्वार से लक्सर के बाद मजलिसपुर तौफीर के रास्ते से आने वाले कांवड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली, मेरठ, बुलंदशहर व हापुड़ जाने वाले हजारों कांवड़िये बम भोले-बम भोले व हर-हर महादेव का जयघोष करते हुए कांधे पर कांवड़ लेकर कस्बे से गुजरे। शहर के साथ-साथ देहात में भी शिवभक्तों की संख्या लगातार बढ रही है। शिव भक्तों की सेवा के लिए भोकरहेड़ी कस्बे में बस स्टैंड व लक्सर रोड तथा छछरौली, भेड़ाहेड़ी आदि गांवों में कांवड़ सेवा शिविर लगाए हैं, जिन पर ग्रामीण शिव भक्तों की सेवा में जुटे हैं। वहीं शहरी क्षेत्र में भी कई जगह शिवभक्तों के लिए कांवड सेवा शिविर लगाये गये है। कच्ची सडक पर भी शिविर लगाकर शिवभक्तों की सेवा लगातार जारी है। शिवभक्त सर्दी में भी पूरे जोश व उत्साह के साथ शिवालयों की ओर बढे चले जा रहे है।

 

मानसिक स्वास्थ्य का आधुनिक परिवेश मे महत्व बढाः डा.कृष्णवीर सिंहNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मानसिक स्वास्थ्य स्टार्ट अप लिस्सन ने अपना पहला सैन्टर उत्तर प्रदेश मे जनपद मुजफ्फरनगर मे शुरू करते हुए मानसिक रोगियों के लिए एक नई पहल शुरू की है। लिस्सन सैंटर सदर बाजार मे पत्रकारों से बातचीत करते हुए डा.कृष्णवीर सिंह ने कहा कि दुनियाभर मे अब मानसिक स्वास्थ्य को बेहद महत्व दिया जा रहा है। विदेशों की अपेक्षा भारत मे अभी भी लोग इस पर चर्चा करने से परहेज करते हैं। उन्होने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि लिस्सन का उददेश्य मानसिक स्वास्थ्य की बाधाआें को दूर करना है। लिस्सन के सह संस्थापक और निदेशक के रूप मे उन्होने बताया कि वे खुद इस जनपद के ही मूल निवासी हैं और विदेशो मे अपनी सेवाएं देने के बाद उन्होने भारत को अपनी कर्मभूमि बनाया है। लिस्सन के दूसरे सह संस्थापक तरूण गुप्ता ने बताया कि हम मानसिक और भावनात्मक कल्याण के विषय पर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम मे ऐसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडिया मुजफ्फनगर के साथ एक मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया है। उनका उददेश्य है कि लोग चिकित्सक के सामने बिना संकोच के अपनी बात कह सकें। लिस्सन की सीएमओ डा.प्रीति सिंह ने पत्रकारों को बताया कि लोगों के जीवन को बदलने और उनके दैनिक जीवन के सभी पहलुओं मे मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान करके उनकी चिकित्सकीय टीम मानसिक बीमारियों के प्रति जागरूकता पैदा करने प्रयास करेगी। अभी तक 3000 लोग इस अभियान मे शामिल हो चुके हैं और इस वर्ष के अन्त तक 20000 से अधिक लोगों की मदद की जा सकेगी। मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता सत्र मे डा.आर.बी.सिंह,डा.सौरभ सिह,डा.पंकज जैन,डा.सुनील गुप्ता,डा.पल्लव जैन,डा.अम्बर तिवारी,डा. अर्पण जैन, डा.राजबीर सिह मलिक,डा.रविन्द्र सिह, डा.गिरीश कुमार,डा.कुलदीप चौहान, डा.अनुभव सिंघल, डा.विजय जैन,डा. हृदयेश अरोरा आदि की उपस्थिती रही। उन्होने यह भी जानकारी दी कि लिस्सन को गत 15 अगस्त 2021 को लॉन्च किया गया था और भारत मे इसका मुख्यालय गुरूग्राम मे बनाया गया है। पत्रकार वार्ता मे नगर के प्रमुख चिकित्सक मौजूद रहे।

 

दुकानों में चोरी से मचा हड़कम्पNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  बीती रात्रि अज्ञात बदमाशों ने कूकडा मंडी चौराहे पर स्थित कई दुकानों के ताले चटका दिये। बदमाश तीन दुकानों में चोरी करने में सफल हो गये। आज सवेरे घटना का पता लगने पर व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया लेकिन पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। पीडित दुकानदारों ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की गुहार लगाई। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि में किसी समय अज्ञात बदमाशों ने कूकडा मंडी चौराहे पर स्थित कई दुकानों के ताले चटका डाले। आज सवेरे दुकानदार अपनी दुकानों पर पहुंचे तो उन्हे ताले टूटे हुए और शटर खुले हुए मिले। सूत्रों ने बताया कि बदमाश तीन दुकानों से नकदी चोरी कर ले गये है। इस संबंध में पुलिस को दी गयी सूचना में अमित कुमार, सौरभ गर्ग व दिनेश कुमार ने बताया कि अमित कुमार का जनसेवा केंद्र है। सौरभ गर्ग की मां शाकम्भरी के नाम से और दिनेश कुमार का दक्ष मैडिकल के नाम से मैडिकल स्टेर है। तहरीर में बताया गया है कि बदमाश अमित कुमार की दुकान से बीस हजार रूपये नकद, सौरभ गर्ग के मैडिकल स्टोर से आठ हजार नकद व दक्ष मेडिकल स्टोर से भा गल्ले में रखी नकदी चोरी कर ले गये है। अन्य दुकानों में चोरी का प्रयास सफल नहीं हो पाया। घटना से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं हाथ लगी। पुलिस ने अभी इस संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नही की है।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

योग शिविर आयोजितNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  भारतीय योग संस्थान के निशुल्क योग साधना केंद्र ग्रीनलैंड मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में शुद्धि क्रियाएं योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य के निर्देशन में कराई गई।
भारतीय योग संस्थान के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जनपद मुजफ्फरनगर प्रभारी योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने बताया कि शुद्धि क्रियाएं षट क्रम के अंतर्गत आती है। कुंजल क्रिया करने से एसिडिटी की समस्या का तुरंत निदान होता है। आमाशय तथा आहार नाल की सफाई होती है जिससे उनकी क्रियाशीलता में वृद्धि होती है और हमारे भोजन का पाचन सहज और सरलता से हो जाता है। इसी प्रकार नेती क्रिया जिसके अंतर्गत रबड़ नेति सूत्र नेती व जल नेती आती है इसके करने से साइनस के दोष दूर होते हैं। नजला ,जुकाम, खांसी, ज्वर आदि मौसम परिवर्तन में होने वाले रोगों का निदान होता है। शुद्धि क्रियाओं के अभ्यास से आंख, नाक, कान व गले के समस्त दोषों का निदान होता है। उन्होंने बताया कि मौसम परिवर्तन के समय शुद्धि क्रियाएं करने का अत्यधिक महत्व है। इस अवसर पर जिला प्रधान राज सिंह पुंडीर, क्षेत्रीय प्रधान राजीव रघुवंशी, आचार्य रामकिशन सुमन ,केंद्र प्रमुख नीरज बंसल व अक्षय शर्मा आदि ने शुद्धि क्रियाओं का अभ्यास किया। शुद्धि क्रियाओं को संपन्न कराने में अंकुर मान व मुनेश देवी का भी सहयोग रहा।

 

नैट परीक्षा पास कर बनाया रिकार्डNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नगर के मौहल्ला खादरवाला निवासी डा.लक्ष्मण सिंह ने पत्रकारो को बताया कि उन्होने पूरे भारत मे 12 विषयो मे यूजीसी नेट परीक्षा पास कर एक रिकार्ड कायम किया है। देखा जाये जो वे टैक्निकल रूप से भारत के सबसे अधिक शिक्षित व्यक्ति बन गए है और उनका नाम इण्डिया बुक ऑफ रिर्काड मे दर्ज हो चुका है। रूडकी रोड पर एक रैस्टोरेन्ट मे आयोजित पत्रकार वार्ता मे डा.लक्ष्मण सिह ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा जनपद मे शिशु मंदिर व डीएवी कॉलेज मे हुई। उनके पिता बोहरनलाल कस्टम व सैन्ट्रल एक्साईज के सुप्रीटेन्डेन्ट रहे हैं। उनकी बाद की शिक्षा दिल्ली मे हुई। लक्ष्मण सिह ने बताया कि उनकी आदत है कि बिना सोचे-विचारे सब विषयों को पढना न कि एग्जाम पास करने के लिए किसी विषय को पढना। उन्होने बताया कि वे अपने ज्ञान की प्यास बुझाने के लिए पढाई करते रहे हैं। इस दौरान उन्होने पडौसी देश नेपाल की भी मोटर साईकिल से यात्रा की और समाज के विभिन्न रंगो डॉस,खेलकूद, आध्यात्म,रेसिंग आदि मे भी उन्होने बराबर भाग लिया। उन्होने यह भी बताया कि उन्होने जेएनयू का एन्ट्रेस एग्जाम 33 बार पास किया। डा.लक्ष्मण सिह ने विद्यार्थियो को सन्देश दिया कि सफलता के लिए हैण्ड राईटिंग को आधार ना बनाए और माता-पिता बच्चे की अभिरूचि के अनुरूप के उसका कैरियर बनाने मे सहयोग करें। पत्रकार वार्ता मे बोहरन लाल,डा.किरण पाल, सुभाषदेव भारती आदि मौजूद रहे।

 

चिकित्सा शिविर का आयोजनNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर एम पैथ पैथोलॉजी के तत्वाधान में अपना घर आश्रम शुक्रताल में निशुल्क द्वितीय चिकित्सा शिविर का किया गया। श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर के प्रमुख सेवादार राजीव बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज प्रातः से अपना घर आश्रम बिहारीगढ़ शुक्रताल में श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर व एम पैथ पैथोलॉजी के तत्वाधान में निशुल्क द्वितीय चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया जिसमें डाक्टर कमल गुप्ता, वरूण कुमार, रवित , नितिन,अभितेष द्वारा अपना घर आश्रम के लगभग डेढ़ सौ प्रभु जी की थायराइड, शुगर, कोलस्ट्रोल, लीवर ,यूरिक एसिड आदि की जांच कर निशुल्क होम्योपैथिक दवाइयां भी वितरित की गई।
इस अवसर पर अपना घर आश्रम के विनोद जी, अजय मित्तल जी, सौरभ नरूला जी, अमित गर्ग जी,हरि ओम जी ,वीरेंद्र जी व श्री सालासर बालाजी धाम के अनेकों सेवादार उपस्थित रहे।

 

चैकिंग अभियान चलायाNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पुलिस ने चैकिंग/तलाशी अभियान के तहत वाहनो को रूकवा कर उनकी तलाशी ली तथा कई वाहनो के चालान भी काटे। जनपद पुलिस द्वारा चलाए गए चैकिंग अभियान से वाहन चालकों खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा आज दिनभर विभिन्न स्थानो पर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस ने इस दौरान देहात क्षेत्र व हाईवे सहित नगर के विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग की तथा वाहन के कागजात चैक किए। सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे शहर कोतवाल आनन्द प्रकाश मिश्रा की द्वारा नगर के शिव चौक,अस्पताल चौराहा,शामली स्टैण्ड पुलिस चौकी,बुढाना मोड,खालापार,फक्कर शाह चौक,किदवई नगर,40 फुटा रोड, मिनाक्षी चौक, तहसील गेट आदि विभिन्न स्थानो पर वाहनो की चैकिंग की। इसी संदर्भ मे इंस्पैक्टर थाना सिविल लाइन द्वारा अंसारी रोड, मदीना चौक, प्रकाश चौक,महावीर चौक,बालाजी चौक तथा मालवीय चौक आदि कई स्थानो पर वाहन चैकिंग की गई। पुलिस ने इस दौरान वाहनो को रूकवा कर उनकी तलाशी ली तथा वाहनो को चैक करने के साथ वाहनो के कागजात चैक किये तथा कई वाहनो के ई-चालान भी काटे। वहीं दूसरी और सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव के निर्देशन मे तथा इंस्पैक्टर थाना नई मन्डी पंकज पन्त की मौजूदगी मे नई मन्डी पुलिस ने जानसठ अडडा,अलमासपुर, द्वारिकापुरी मोड,गांधी कालोनी, लिंक रोड,सरवट फाटक तथा भोपा बस स्टैण्ड आदि विभिन्न स्थानो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस द्वारा की गई चैकिंग से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। कई दुपहिया वाहन चालक चैकिंग होती देख गली-मौहल्लो से रफूचक्कर होते नजर आए।

 

हत्या का किया खुलासाNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चरथावल पुलिस ने 12 घंटे में ही हत्या का खुलासा कर बडी सफलता हासिल की है। पुलिस ने तीन हत्यारे गिरफ्तार किये। चरथावल थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर बौद्ध ने १२ घण्टों में गांव बिरालसी निवासी २३ वर्षीय आशुतोष पुत्र जगपाल की हत्या का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते हत्यारों ने आशुतोष वर्मा की हत्या की थी। पुलिस पूछताछ में हत्यारों की पहचान रमेश पुत्र प्रसाद ,सुमित उर्फ घातक पुत्र सुरेशपाल, हिमांशु पुत्र मेगपाल निवासी बिरालसी के रूप में हुई। चरथावल पुलिस ने तीनों हत्यारों को ग्राम बिरालसी के जंगल से गिरफ्तार कर भेजा जेल।
उल्लेखनीय है कि दो लाख की फिरौती के लिए किये गए अपहरण के बाद बदमाशों ने युवक की गला दबाकरहत्या कर दी थी। हत्या के बाद शव खेत में ४ फिट गहरा गड्ढा कर दबा दिया था। पुलिस ने शव गड्ढे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक के पिता की दुकान से दो लाख की फिरोती के लिए भेजा गया एक पर्चा भी बरामद हुआ था। थाना चरथावल क्षेत्र के गांव बिरालसी निवासी २३ वर्षीय आशुतोष पुत्र जगपाल अचानक से १८ फरवरी को घर से लापता हो गया था। दो दिन तलाशने के बावजूद जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस गुमशुदा आशुतोष को तलाश रही थी, लेकिन कई दिन की छानबीन के बाद भी उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। आशुतोष के पिता जगपाल बिरालसी में ही सुनार की दुकान करते हैं। उनकी दुकान से दो दिन पूर्व एक पर्चा बरामद हुआ था पर्चे में आशुतोष के अपहरण की बात करते हुए अज्ञात बदमाशों ने उसे छोड़ने के एवज में २ लाख रुपये फिरौती देने की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस मामले के खुलासे के लिए भागदौड कर रही थी जहां चरथावल पुलिस ने भागदौड कर तीनों हत्यारों मेश पुत्र प्रसाद ,सुमित उर्फ घातक पुत्र सुरेशपाल,हिमांशु पुत्र मेगपाल निवासी बिरालसी को ग्राम बिरालसी के जंगल से गिरफ्तार कर भेजा जेल।

शपथ ग्रहण समारोह आयोजितNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खतौली तहसील बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकरिणी का शपथ ग्रहण सम्पन्न हुआ।
खतौली तहसील बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष छत्रपाल सिंह एडवोकेट व सचिव नवीन कुमार गौतम एडवोकेट ने आज समस्त नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में सपा जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर प्रमोद त्यागी एडवोकेट व सपा जिलाध्यक्ष मेरठ राजपाल सिंह मुजफ्फरनगर जिला बार संघ अध्यक्ष वसी अंसारी एडवोकेट मौजूद रहे। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने नवनिर्वाचित कार्यकरिणी को बधाई देते हुए जनता की जनसमस्याओं के निराकरण व सस्ता व सुलभ न्याय दिलाने संविधान की गरिमा बनाये रखने की दिशा में वकीलों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। शपथ ग्रहण कार्यक्रम को जिला बार संघ अध्यक्ष वसी अंसारी एडवोकेट सपा जिलाध्यक्ष मेरठ राजपाल सिंह ने सम्बोधित करते हुए अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए नई योजनाओं को लागू कराने में सहयोग का आश्वासन दिया।

निःशुल्क मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शिविर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डीएसएम शुगर मंसूरपुर के सौजन्य से गांव भीक्की प्राथमिक विद्यालय में निशुल्क मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन ललिता पत्नी पिंटू, डॉक्टर पूर्वी, फैक्ट्री मैनेजर रविंद्र कुमार शर्मा, वरिष्ठ गन्ना प्रबंधक उत्तम वर्मा, उप प्रबंधक गन्ना दिनेश सिंह, सहायक अधिकारी करण सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया, स्वास्थ्य शिविर में १०० से अधिक मरीजों की जांच कर दवाइयां दी गई, इस दौरान हरपाल प्रधान मोहम्मद उस्मान, चंद्रपाल, प्रधानाध्यापिका कुसुमलता, राजीव कुमार, अरुण सैनी, देवेंद्र शर्मा, अभिनंदन शर्मा, सतीश शर्मा, सोनू शर्मा, रामनिवास शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

पूजन कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  गांधी कालोनी स्थित श्री श्री गोलोकधाम मंदिर में आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नव निर्माण भवन श्री ब्रज गोपेश्वर धाम में शिला पूजन का कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें सभी श्रृद्धालूओ ने बढचढ कर हिस्सा लिया। भूमि पूजन मे समाजसेवी प्र्रेम प्रकाश अरोरा सहित कई गणमान्य लोगो ने भूमि पूजन मे हिस्सा लिया। तथा मंदिर प्रागण मे हो रहे अनुष्ठान व कार्यक्रम मे सम्मलित हो धर्म लाभ उठाया। इस दौरान श्री श्री गोलोक धाम मंदिर समिति के पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

सफाई अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  कार्यालय नगर पंचायत चरथावल के सामने के नाले की सफाई वरिष्ठ लिपिक सचिन कुमार ने अपनी देखरेख में जेसीबी मशीन और कर्मचारियों को साथ लेकर कराई।समस्त विकासखंड, नगर पालिका एवं नगर निकाय द्वारा संचारी रोगों की रोकथाम हेतु खंड विकास अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा साफ-सफाई, एंटी लारवा, फागिंग एवं शीतलहर से बचाव हेतु अलाव की व्यवस्था संबंधित क्षेत्रों में कराया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन के क्रम में समस्त विकासखंड, नगर पालिका, नगर निकाय/नगर पंचायत एवं ग्राम पंचायतों में संचारी रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु साफ-सफाई, एंटी लारवा का छिड़काव कार्य,शीत लहर से बचाव हेतु अलाव की व्यवस्था एवं रात्रि में फागिंग का कार्य कराया जा रहा है वायु प्रदूषण के नियंत्रण हेतु पानी का छिड़काव कार्य भी कराया गया। कार्यालय नगर पंचायत चरथावल के सामने के नाले की सफाई वरिष्ठ लिपिक सचिन कुमार ने अपनी देखरेख में जेसीबी मशीन और कर्मचारियों को साथ लेकर कराई।

 

परामर्श मेले का आयोजनNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्कैरियर मार्गदर्शन और परामर्श मेले का आयोजन फरनगर के सभागार में एक कैरियर मार्गदर्शन और परामर्श मेले का आयोजन नेहरू युवा केन्द्र मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ महर्षि व आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानन्द सरस्वती के सम्मुख मुख्य अतिथि एवं मुख्यवक्ता सुश्री समृद्धि त्यागी, विशिष्ट अतिथि सुशील कुमार जिला समन्वयक बालिका शिक्षा विभाग, सन्नी कुमार, विशिष्ट अतिथि डॉ० राजीव कुमार, सदस्य बाल कल्याण समिति, श्रीमती रीटा दहिया, प्रबन्धक, संजीव कुमार बेसिक शिक्षा विभाग, मनोवैज्ञानिक श्रीमती नेहा, प्रीति कुमारी और प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। सर्वप्रथम विशिष्ट अतिथि डॉ० राजीव कुमार ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बताया कि आज स्वामी दयानन्द सरस्वती के जन्मदिवस के उपलक्ष में यह कैरियर मार्गदर्शक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिन्होंने समाज में फैली कुरितियों, बाल-विवाह, शति प्रथा, पाखण्ड आदि का विरोध किया और समाज को एक सही मार्गदर्शन दिया। आज के मुख्य वक्ता सुश्री समृद्धि त्यागी ने अपने सम्बोधन को अब्राहम लिंकन के एक श्लोगन के माध्यम से आरम्भ किया, जिसका अर्थ था कि यदि मुझे किसी वृक्ष को काटने के लिए छः घण्टे दिये जाये तो मैं पहले चार घण्टों में अपने कुल्हाडी को धार लगाउंगा। इसी प्रकार हमें अपने कैरियर को चुनने से पहले बहुत सी चीजों को जानना अति आवश्यक है। उन्होंने व्यवसाय और कैरियर में अन्तर को बहुत ही सुन्दर ढंग से परिभाषित भी किया। उन्होंने बताया कि आपको किसी भी कैरियर को चुनने के लिए सर्वप्रथम उसके बारे में समस्त जानकारी एकत्र करनी चाहिए क्योंकि आप ये निर्णय ही नहीं ले पाते कि आयु सीमा सीमित है और यह सीमा निकलने के बाद आप अपनी इच्छाओं से समझौता करते है। प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बताया कि बच्चों को अपने कैरियर के लिए स्वयं की रूचि से उसी कैरियर को चुनना चाहिए जो भविष्य में स्वयं की प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्राप्त कराता है। सभी बच्चों को नेहरू युवा केन्द्र मुजफ्फरनगर की ओर से कैरियर और मार्गदर्शन एवं परामर्श मेले में सम्मिलित होने के लिए प्रमाण-पत्र अतिथियों द्वारा प्रदान किये गये। कार्यक्रम को सफल बनाने में आजाद सिंह, धीरज बालियान, रीना चौहान, रजनी शर्मा एवं सचिन कश्यप का विशेष सहयोग रहा।

कष्टों का महाशिवरात्रि व्रत-पूजन करने से होता निवारणः संजीव शंकर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) फाल्गुन मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि एक मार्च को तड़के ३.१६ बजे से दो मार्च बुधवार को सुबह १० बजे तक रहेगी। एक मार्च को चतुर्दशी तिथि प्रदोष व्यापिनी है। इसी दिन व्रत रख पूजा-अर्चना करना श्रेष्ठ है।
महामृत्युंजय सेवा मिशन अध्यक्ष एवं श्रीखाटू श्याम महाकाल अखाड़ा के महामंडलेश्वर संजीव शंकर ने बताया कि शिवपुराण की विश्वेश्वर संहिता के अनुसार भगवान शिव महाशिवरात्रि को प्रकट हुए थे। महाशिवरात्रि पर्व आत्म कल्याण का अद्भुत अवसर है। जीवन की किसी भी बाधा का निराकरण एक मात्र शिवरात्रि व्रत-पूजन करने से ही संभव है। जो जितना बड़ा होता है उतना ही सरल होता है। भगवान शिव ऐसे देवता हैं जो एक लौटा साधारण जल्द से प्रसन्न हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि शिव पुराण के अनुसार ब्रह्माजी नारद से कहते हैं शिव व्रतों का संकल्प, शिव तीर्थो की यात्रा, शिव मंदिर के दर्शन-पूजन इत्यादि का संकल्प लेने मात्र से व्यक्ति का कल्याण हो जाता है। सूर्योदय के समय शिवालयों में जाकर इच्छा अनुसार विभिन्न द्रव्यों दूध, दही, घी, शहद, गंगाजल, गन्ने का रस, फलों का रस से अभिषेक करना उत्तम है। शिवजी को भांग, धतूरा, बेर चंदन, बेल पत्र, फल और फूल आदि जरूर अर्पित करें। माता पार्वती के लिए सुहागन महिलाएं सुहाग की प्रतीक जैसे चूड़ियां, बिदी, सिदूर आदि अर्पित करती हैं। फलाहार कर सकते हैं, नमक का सेवन नहीं करें तो उत्तम है। शिवरात्रि पर चारों पहर का पूजन श्रेष्ठ है।

 

नगर में चलेगा सफाई अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  गंदगी से शहर को एक झटके में निजात दिलाने के लिए नगर पालिका परिषद ने ५ दिनी सफाई अभियान का खाका तैयार कर लिया है। २८ फरवरी से चलने वाले विशेष सफाई अभियान में ५०० से अधिक सफाई कर्मचारी जुटेंगे। ५० वार्ड वाले शहर में सफाई कर्मियों की १२ टीमें बनाईं गईं हैं। जो दो शिफ्टों में सफाई करेंगी।
गंदगी की शिकायतों पर चेयरपर्सन ने उठाया कदम-करीब पांच लाख आबादी वाले शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर काफी मंथन चल रहा है। गत कुछ वर्षों के दौरान आबादी के अनुपात में सफाई कर्मचारियों और बाकी संसाधनों का इजाफा न होने के कारण सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही। नगर पालिका परिषद में एक भी सेनेट्री इंस्पेक्टर नहीं है। जिनका दायित्व तीन कर निरीक्षकों को सौंपा गया है। चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर के निर्देशन में सफाई कराई जा रही है।
लेकिन विभागीय मुखिया और नगर स्वास्थ्य अधिकारी से चेयरपर्सन और अन्य अधिकारियों की खींचतान के चलते स्थिति लगातार बिगड़ती रही। जिसके चलते गंदगी के मामले में लोगों की शिकायतें भी जारी रहीं। जिस पर संज्ञान लेते हुए चेयरपर्सन अंजु अग्रवाल ने विशेष सफाई अभियान छेड़ने का आदेश जारी किया।
सफाई अभियान से नदारद रहने पर संविदा समाप्त-२८ फरवरी से अगले ५ दिन तक चलने वाले विशेष सफाई अभियान में आउटसोर्सिंग के १६६ तथा ६८ ठेका सफाईकर्मियों के साथ १८ नाला गैंग में शामिल कर्मी भी जुटेंगे। चेयरपर्सन ने सख्त आदेश जारी किये हैं कि यदि अभियान में कोई भी आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया तो उसकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी।
शहर को कूड़ा मुक्त करने के लिए १२ टीमों का गठन-शहर को कूड़ा मुक्त करने के लिए १२ टीमों का गठन किया गया है। पहल टीम सूजडु चुंगी से डीएम आवास होते हुए कमला नेहरू वाटिका यानी कंपनी बाग के आसपास सफाई करेगी। दूसरी टीम कंपनी बाग से आगे डिवाइडर से दोनों ओर सफाई का जिम्मा संभालेगी। तीसरी टीम की जिम्मेदारी मीनाक्षी चौक से नावल्टी चौक तक डिवाइडर के दोनों ओर सफाई की रहेगी। चौथी टीम नावल्टी चौक से आनंदपुरी तक डिवाइडर के दोनों और सफाई करेगी। पांचवी टीम का दायित्व आनंदपुरी पेट्रोल पंप से रुड़की चुंगी तक सफाई का रहेगा। छठी टीम मदीना चौक से कच्ची सड़क पुलिस तक सफाई को अंजाम देगी। इस तरह १२ टीमें शहर के विभिन्न हिस्सों में सफाई के लिए पांच दिन तक विशेष अभियान चलाएंगी।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + six =