News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

ध्वाजारोहण कर पुलिस महानिदेशक के संदेश को पढकर सुनायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पुलिस अधीक्षक अपराध मुजफ्फरनगर द्वारा पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में ध्वाजारोहण कर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के संदेश को पढकर सुनाया तथा संदेश के अनुकरण हेतु प्रेरित कर समस्त पुलिस कर्मियो को दी बधाई।
पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अपराध श्री प्रशान्त कुमार प्रसाद महोदय द्वारा पुलिस लाइन परिसर में ध्वजारोहण किया गया जिसमें प्रतिसार निरीक्षक मुहम्मद नदीम सहित उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा सलामी दी गयी। इस अवसर पर प्रतिसार निरीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय की वर्दी पर पुलिस ध्वज का प्रतीक चिन्ह (स्टीकर) लगाकर उन्हें झण्डा दिवस की बधाई दी गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय द्वारा उपस्थित अधिकारीध्कर्मचारीगणों को श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा दिये गये शुभकामना संदेश को पढकर सुनाया गया तथा समस्त पुलिसकर्मियों को पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ ड्यूटी करने का संकल्प दिलाया साथ ही पुलिस ध्वज का प्रतीक चिन्ह (स्टीकर) को वर्दी पर लगाया गया।
पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय द्वारा बताया गया कि उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे भारतवर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है, जिसे उसके अप्रीतम योगदान के फलस्वरूप पुलिस कलर अर्थात पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है, जो हम सभी के लिये गर्व का विषय है।इसके पश्चात महोदय द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगणों को संबोधित करते हुए बताया कि किसी संगठन का ध्वज उसकी पहचान होता है। दिनांक २३ नवंबर १९५२ को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी को पुलिस ध्वज प्रदान किया था। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को यह ध्वज पुलिस और पीएसी बलों द्वारा उनके शौर्य प्रदर्शन एवं उच्च कोटि की कर्तव्यपरायणता के फलस्वरूप दिया गया था। यह ध्वज हमारे गौरवशाली इतिहास का प्रतीक है। पुलिस ध्वज के फहराने और उसके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते समय हमें स्वाभिमान एवं गर्व की अनुभूति होती है, हम सभी में कर्तव्यनिष्ठा की नई ऊर्जा संचरित होती है। इतिहास साक्षी है कि हमारे निष्ठावान साथियों की अनवरत ड्यूटी, कर्तव्यपरायणता, जन-सेवा, पराक्रम तथा कर्तव्यपथ पर प्राणोतसर्ग करने वाले आत्म बलिदानी वीर साथियों की अनगिनत गाथाओं का यह ध्वज पुलिसकर्मियों की शौर्य एवं कर्तव्यनिष्ठा की पहचान हैं, हमें इस ध्वज की आन-बान-शान बरकरार रखनी हैं तथा सभी को इससे प्रेरित होकर पूरी ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प दिलाया। इसके पश्चात पुलिसकर्मियों की वर्दी पर पुलिस ध्वज का स्टीकर लगाकर उन्हें झण्डा दिवस की बधाई दी।

 

पशु चिकित्सालय ने निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पशु चिकित्सा अधिकारी नावला डॉक्टर राजेंद्र सिंह के द्वारा अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल गंगधारी व खांजापुर का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार एवं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० जितेन्द्र गुप्ता के दिशा निर्देशन में पशु चिकित्सा अधिकारी नावला डॉक्टर राजेंद्र सिंह के द्वारा अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल गंगधारी व खांजापुर का भ्रमण किया गया। भ्रमण के समय सभी गोवंश स्वस्थ पाए गए गोवंश को ठंड से बचाव के बारे में कहा गया। अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल खंजापुर में एक गोवंश की एंटीसेप्टिक ड्रेसिंग की गई बाकी सभी गोवंश स्वस्थ पाए ।

आईआईए उद्यमी जायेंगे लखनऊः सीएम होंगे मुख्य अतिथिMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एमएसएमई उद्यमी महासम्मेलन लखनऊ के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में ३० नवंबर को आयोजित करने जा रहा हे।इस संबंध में आईआईए की एक बैठक प्रकाश चोक कार्यालय में पवन कुमार गोयल चौप्टर चेयरमैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने बताया की ३० नवंबर गुरुवार को एमएसएमई उद्यमी महासम्मेलन २०२३ लखनऊ में आयोजित हो रहा है जिसमे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में पधारकर संबोधित करेंगे और विशिष्ट अतिथि श्री राकेश सचान मंत्री उत्तरप्रदेश सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम, खादी ग्रामीण उद्योग, टेक्सटाइल और अमित मोहन प्रसाद आइएएस अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवम निर्यात प्रहोत्सान रहेगें।
आईआईए सचिव अमित जैन ने बताया की तीन दिवसीय इंडिया फूड एक्सपो १, २ और ३ दिसंबर को आईआईए भवन गोमतीनगर लखनऊ में लगने जा रहा है, जिसमे देश विदेश के प्रतिनिधि इसमें अपने उत्पाद का स्टॉल लगाएंगे और इक दूसरे से तकनीकी जानकारी हासिल करेंगे। फूड एक्सपो का उद्घाटन श्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मंत्री ऊ० प्र० सरकार औधोगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन एवम आर आई निवेश प्रोहत्सान विभाग एक दिसंबर को करेंगे।
बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एक स्वर में कहा की ज्यादा से ज्यादा उद्यमी हमारे चैप्टर मुजफ्फरनगर से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।
इस महत्वपूर्ण बैठक में सीईसी मेंबर नीरज केडिया, सचिव अमित जैन, पूर्व चेयरमैन विपुल भटनागर, कुश पूरी, अश्वनी खंडेलवाल, वाइस चेयरमैन अमित गर्ग, सुशील अग्रवाल, सयुक्त सचिव उमेश गोयल, कोषाध्यक्ष अनुज स्वरूप बंसल, सयुक्त पीआरओ राज शाह आदि उपस्थित रहे।

 

क्रय केंद्र का निरीक्षण किया
खतौली। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) चीनी मिल खतौली के क्रय केंद्र मुस्तफाबाद, पचेंडा प्रथम, द्वितीय, मेघाखेड़ी प्रथम, द्वितीय तथा चीनी मिल मंसूरपुर के क्रय केंद्र पछेंदा तृतीय का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में चीनी मिल खतौली के क्रय केंद्र मुस्तफाबाद,पचेंदा प्रथम,द्वितीय,मेघाखेड़ी प्रथम,द्वितीय,तथा चीनी मिल मंसूरपुर के क्रय केंद्र पछेंदा तृतीय का औचक निरीक्षण किया,जांच में उक्त कांटो की शुद्धता सही पाई गई,उक्त क्रय केंद्रों पर मौजूद किसानों को बताया गया कि गन्ने की पत्ती का आप बायो कंपोस्ट बनाए,समिति के पास मलचर भी उपलब्ध है जो खेत में पड़ी हुई पत्ती को मिट्टी में मिलाने का काम करता है, पत्ती पर मलचर के प्रयोग से भूमि की उर्वरा बढ़ेगी,किसानों से निवेदन किया गया कि कोई भी किसान गन्ना काटने के बाद पत्ती न जलाए,जलाने पर कानूनी कार्यवाही होगी।

 

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सनातन धर्म इंटर कॉलेज निकट रोडवेज बस स्टैंड मुजफ्फरनगर में माननीय जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशानुसार प्रधानाचार्य सोहन पाल के दिशा निर्देशन में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम ग्रुप में राहिना प्रथम, निकिता व सागर पांचाल नृत्य स्थान पर और प्रेरणा तृतीय स्थान पर रही। द्वितीय ग्रुप में अरिहंत कुमार प्रथम संध्या व खुशी द्वितीय और मोहिनी तीसरे स्थान पर रही। मोहम्मद समीर पंकज और अमर सिंह को गाना पुरस्कार प्रदान किया गया। निर्णायक मंडल में श्री जयप्रकाश सिंह, ज्योति रही । प्रतियोगिता संयोजक डॉ राजबल सैनी ने बताया कि प्रतियोगिता मैं लगभग २५ छात्रों ने प्रतिभाग, किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सर्व श्री अनिल मित्तल, संजय सिंह आदि का विशेष योगदान रहा। अंत में प्रधानाचार्य श्री सोहन पाल सिंह जी ने सभी प्रतिभागियों को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दी।

नकदी व लैपटाप चोरी
मीरापुर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कस्बे में क्लीनिक समेत दो दुकानों में कुंबल कर एक लैपटॉप व करीब ६५ हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली गई। इस घटना से लोगों में रोष है।
मोहल्ला कोटला निवासी डॉ. अशोक कुमार का कस्बे में ही संगीत सिनेमा के सामने दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग पर क्लीनिक है। इंहीं के बराबर में स्थित फूल मंडी में कस्बा निवासी विकास सैनी उर्फ बिट्टू सैनी की फूलों की आढ़त है। चोरों ने क्लीनिक व दुकान के पीछे की दीवार में कुंबल कर डॉ. अशोक के यहां से एक लैपटॉप चोरी कर लिया। इसके अलावा विकास सैनी की दुकान में रखे करीब ६५ हजार रुपये का कैश चोरी कर ले गए। दिन निकलने पर जानकारी मिली। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

बिजली कर्मचारियो ने ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांगMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जेई मारपीट प्रकरण में ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की। उल्लेखनीय है कि मंगलराम जू०ई० २० नवम्बर को ३३के०वी० उपकेन्द्र मिमलाना रोड पर अपनी डयूटी पर उपस्थित थे। युवक निवासी न्याजूपुरा, मु०नगर के परिसर में एक व्यक्ति द्वारा उक्त परिसर में चोरी की सूचना दिये जाने पर मंगलराम जू०ई० उक्त परिसर में पहुंचे। वे अपने विभागीय दायित्वों का निर्वहन करते हुए विद्युत भार एवं विद्युत चोरी की जांच की एवं उपभोक्ता को उनके कनैक्शन पर अतिरिक्त भार स्वीकृत कराने हेतु कहा, इससे क्षुब्ध होकर परिसर के स्वामी सहित कई व्यक्तियों ने मंगलराम जू०इं० के साथ मारपीट करके जान से मारने की कोशिश की एवं जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। विभागीय कार्यों में बाधा उत्पन्न की। इसकी प्रथम सूचना रिपोर्ट मंगलराम द्वारा थाना कोतवाली मु०नगर में एफ०आई०आर० के द्वारा दर्ज करा दी गयी थी। अभियुक्तो के विरूद्ध अभी तक कोई गिरफ्तारी आदि की कार्यवाही की गयी प्रतीत नहीं होती है। उपरोक्त अभियुक्त विभिन्न माध्यमों से मंगलराम को डराने धमकाने का प्रयास कर रहे हैं। इस घटना से मंगलराम एवं अन्य सभी जू०इं० भयभीत हैं तथा इस प्रकार की घटनाओं के फलस्वरूप अपने कार्यों का निर्वहन ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। न्यायहित में संगठन अपेक्षा करता है कि आप अपने स्तर से उपरोक्त अभियुक्तों के विरूद्ध जांच कराकर उनकी गिरफ्तारी कराने की कृपा करे जिससे सभी जू०इं० एवं अन्य कर्मचारी निर्भय होकर अपने विभागीय दायित्वों का निर्वहन उचित प्रकार कर सके एवं शान्ति कायम रह सके।

अज्ञानतावश ईश्वर से विमुखता ही दुख का मूल कारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) परम पूज्य गुरुदेव महामण्डलेश्वर गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा संचालित जीओ गीता श्री कृष्ण कृपा परिवार मुजफ्फर नगर के महा मंत्री श्री अतुल कुमार गर्ग ने बताया कि महाराज श्री की आज्ञानुसार एवं श्री-श्री कृपा बिहारी जी कि कृपा से कार्तिक मास व गीता जयंती के शुभ अवसर पर प्रतिदिन गीता जी की शोभा यात्रा व गीता जी के एक अध्याय का पाठ कि श्रखला में सायं ६ः३० बजे भव्य शोभा यात्रा के पश्चात पवन सिंघल के सौजन्य नई मण्डी मुजफ्फर नगर में विप्र जन द्वारा विधिवत पूजन के पश्चात गणेश वन्दना, ओम नमो भगवते वाशु देवाय के जाप के पश्चात गीता जी का छटवे अध्याय आत्म संयम योग का भाव पूर्वक पाठ हुआ तथा बताया गया कि छटवे ध्यान में शरीर का आसन , बैठने की स्थिति तथा भीतर मन की एकाग्रता, ध्यान का नियमित अभ्यास उसमे आने वाली बाधाये उन बाधाओ का समाधान, ध्यान का स्वरुप, स्थिति परिणाम लाभ सब कुछ इस अध्याय में और भजनो की श्रंखला में मेरे अंगना में आ नंद लाला,सदा सर पर तेरा हाथ रहे, एक झोली में फूल खिले है एक झोली में कांटे, हनुमंत पूछ रहे अंजनी के लाला,आदि भावो को सुनकर भाव विभोर हो गए कार्यक्रम को सफल बनाने में अतुल कुमार गर्ग, शैलेन्द्र किंगर,रामबीर सिंह, सुभाष गर्ग , पवन सिंघल,अजय गर्ग, सुभाष गोयल, संजय अरोरा, देवेन्द्र ऋतू सिंघल,मीनाक्षी गर्ग , रेखा सिंघल, वरुण सिंघल,मीरा वर्मा आदि का पूर्ण सहयोग रहा !

 

कीमती सामान चोरी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भोपा थाना क्षेत्र में किसानों की ट्यूबवेलों से चोरी की वारदातों का सिलसिला जारी हैं। गांव निरगाजनी में रात को दो ट्यूबवेलों से कीमती सामान चोरी कर लिया गया। पूर्व प्रधान राजकुमार समेत दो किसानों की ट्यूबवेलों से अज्ञात चोरों ने चोरी की। वहीं, दिन निकलने पर वारदात की जानकारी मिली। चोरी की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दर्जनों किसानों ने पुलिस से चोरी के खुलासे की मांग की है। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की।

चाकू सहित दबोचा
खतौली।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना खतौली पुलिस द्वारा ०१ अभि० को गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से एक अदद चाकू बरामद किया। जनपद में शातिर अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत व क्षेत्राधिकारी खतौली डा० रवि शंकर के कुशल नेतृत्व व प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार के पर्यवेक्षण में थाना खतौली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर एक अभि० संजय सैनी पुत्र बसन्ता सैनी निवासी शेखपुरा थाना खतौली मु०नगर को ग्राम शेखपुरा से गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से एक गत्ता,एक पेन,एक पेपर,नगद १९०० रूपये बरामद हुए। अभि० के कब्जे से एक गत्ता,एक पेन,एक पेपर,नगद १९०० रूपये बरामद होना है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ०नि० कौशल गुप्ता, है०का० राजीव कुमार, का० योगेश, अजीत सिंह शामिल रहे।

वांछित को दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०१ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा थाना प्रभारी महावीर सिंह के नेतृत्व में थाना क्षेत्र मे वांछित अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर वाछित अभि० जुनैद पुत्र अनवर निवासी ३० फूटा रोड गली न० ०१ किदवई नगर थाना कोतवाली नगर मु०नगर उम्र करीब २६ वर्ष को अभियुक्त गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को मा०न्यायालय के आदेश पर जिला जेल में निरुद्ध कराया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० धर्मेन्द्र श्योराण, कां. यशकुमार शामिलरहे।

आबकारी निरीक्षकों द्वारा चलाया अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) आबकारी आयुक्त के आदेशों एवम जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर के निर्देशों के क्रम में आबकारी निरीक्षक सदर अनिल कुमार व आबकारी निरीक्षक प्रभात तिवारी व उनकी टीम के द्वारा गंगा स्नान पर्व को देखते हुए अवैध मदिरा के निर्माण एवम बिक्री के रोकथाम के उद्देश्य से खादर के गांवों शुक्रताल, धारीवाला एवम बिहारगढ़ के संदिग्ध घरों/जंगलों/स्थलों पर दबिश की कार्यवाही की गयी। गंगा स्नान मेला के दृष्टिकोण से आम- जनमानस को अवैध मदिरा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आबकारी विभाग द्वारा शुक्रताल, मोरना एवम भोकरहेडी के क्षेत्र में पोस्टर/पम्पलेट चिपकाये गए। रात्रि में टीम द्वारा अवैध मदिरा आवागमन को रोकने के उद्देश्य से जनपद में स्थित उत्तराखंड के बॉर्डर क्षेत्र भुराहेड़ी चेकपोस्ट पर वाहनों की सघनता से तलाशी ली गयी, किसी भी वाहन से अवैध मदिरा की बरामदगी नही की जा सकी।

 

प्रकाश उत्सव पर खतौली में निकाली प्रभात फेरीMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, जानसठ रोड़, खतौली के सानिध्य में गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में नगर में निकाली जा रही…सिख समाज द्वारा प्रभात फेरी के तीसरे दिन प्रभात फेरी श्री गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, रेलवे क्रॉसिंग से शुरू होकर जानसठ रोड, रेलवे रोड, सैनी नगर, गुर्जर कॉलोनी, जी. टी. रोड, मोहल्ला मिट्ठू लाल वाली गली से होते हुए गुरुद्वारा श्री राम मूर्ति बिद्दी बाड़ा पहुंची…जहां पर प्रभात फेरी का स्वागत ओम जी मोबाइल परिवार ने किया…उसके उपरांत प्रभात फेरी गुरुद्वारा राम मूर्ति से बिद्दी बाड़ा, जी.टी. रोड, जानसठ रोड, पंजाबी कॉलोनी गली नंबर १, गली नंबर २ से होते हुए शिवपुरी, दुर्गापुरी स्थित ओम प्रकाश रावल जी के आवास पर पहुंची…जहां पर शब्द-कीर्तन का आयोजन हुआ और साथ संगत को लंगर कराया गया…यहीं पर पालकी साहिब को विश्राम दिया गया.। प्रभात फेरी में ज्ञानी हरभजन सिंह, ज्ञानी सोहन सिंह, ज्योत छाबड़ा, सरदार सरबजीत सिंह सरदार सतनाम सिंह, सरदार सतपाल सिंह पाली, सरदार जसवीर सिंह, सरदार ईश्वर सिंह, सरदार गगन सिंह, हरबंस लाल सलूजा, सरदार मंजीत सिंह, रमित खरबंदा, रजत ग्रोवर, सरदार इकबाल सिंह, सरदार गुरमीत सिंह, सरदार गुरजीत सिंह, मनीष नारंग (मन्नू), गौरी शंकर गौरी, आशीष रावल, सरदार बिट्टू, राजीव ग्रोवर (ऑटो पार्ट्स), नितिन ग्रोवर, युवा नेता गौरव सलूजा व अन्य महिला-पुरुष साध संगत उपस्थित रहीं…

 

नये मतदाता की वोट बनाने हेतु आहवान के साथ कार्य योजना तैयार की
बघरा।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व एवं जिला अध्यक्ष डॉ सुधीर सैनी के निर्देशन में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे वोटर चेतना महाभियान के अंतर्गत नव मतदाता बनाने हेतू चरथावल विधानसभा की बैठक बघरा में आयोजित हुई। विधानसभा प्रवासी के नाते सभी कार्यकर्ताओं से आगामी २५ ,२६ नवंबर व २ और ३ दिसंबर को अपने अपने बूथ पर बैठे बीएलओ से अपनी और जनता की नई वोट बनवाने के आहवान के साथ कार्य योजना तैयार की। और सभी सम्मानित मंडल अध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों से इस महाभियान में जुट जाने का आव्हान किया।
वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज कश्यप जी,जिलामहमंत्री विजय सैनी, ब्लॉक प्रमुख गौरव पंवार, चरथावल मंडल प्रभारी श्रीमती गीता जैन, जिला पंचायत सदस्य विपिन त्यागी,मंडल मनीष गर्ग,मंडल अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष प्रदीप बालियान सहित शक्तिकेंद्र के संयोजक एवं प्रभारी उपस्थित रहे।

 

कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत महिला कल्याण विभाग की योजनाओं से संबंधित स्वावलंबन ओरिएंटेशन संवेदीकरण कार्यक्रम एवं हाइजीन व सैनिटेशन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत महिला कल्याण विभाग की योजनाओं से संबंधित स्वावलंबन ओरिएंटेशन संवेदीकरण कार्यक्रम एवं हाइजीन व सैनिटेशन दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना में आयोजन किया गया जिसमें प्राथमिक विद्यालय नंबर १ बुढ़ाना से शिक्षामित्र अफसाना शाहपुर ब्लॉक से जीनत चौधरी उपस्थित रही जीनत चौधरी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं के विषय में बताया। उन्होंने हाइजीन से रिलेटेड व सेनेटरी पैड के विषय में भी छात्राओं की बताया व डेमो भी दिखाया गया तत्पश्चात विद्यालय की छात्राओं के द्वारा कन्या भ्रूण हत्या पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया जिसमें कक्षा १२ की छात्र आस्था शर्मा रंगोली स्वाति आदि ने प्रतिभाग किया छात्रों के द्वारा अभिनय इतना सुंदर किया गया की उसमें सब रियलिटी झलक रही थी छात्रों की प्रस्तुति देखकर कंठ स्वयं ही भर कर आ रहा था नाटक में भाग लेने वाली सभी छात्राओं को प्रधानाचार्य के द्वारा पुरस्कार से सम्मानित किया गया अंत में प्रधानाचार्य ने अफसाना जीनत चौधरी का हृदय से आभार व्यक्त किया समस्त शिक्षिकाओं का पूर्ण सहयोग रहा।

 

लावारिसो की वारिस क्रांतिकारी शालू सैनी ने कई मृतकों की अस्थियों को किया विसर्जित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लावारिसो की वारिस क्रांतिकारी शालू सैनी ने वारिस बनकर जिन अपनो के किए थे निशुल्क अंतिम संस्कार आज दर्जन भर अस्थियों को शुक्रताल गंगा में किया विसर्जित’ होंसला हो तो सब मुमकिन है
इस हफ्ते जिनकी वारिस बनकर किए थे अंतिम संस्कार आज उनकी अस्थियों को किया गंगा में विसर्जित वारिस बनकर जो भी निशुल्क अंतिम संस्कार किए थे आज उन सभी पुण्य आत्माओं की अस्थियों को शुक्रताल गंगा में विसर्जित किया और सभी की आत्माओ की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर पुण्य आत्माओं को जन्म मरण के बंधन से मुक्ति मिले ऐसी ईश्वर से प्राथना की वही क्रांतिकारी शालू सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास सन साधनों का अभाव है उसके बावजूद भी वे कभी होंसला नही हारती उनके बड़े भैया राजू सैनी के अलावा अब कुछ सहयोगी भी उनका सहयोग करने लगे हैं साथ ही शालू सैनी ने कहा कि इस सेवा में जो भी दानवीर इच्छा अनुसार सहयोग कर सकता है वो संस्था के ८२७३१८९७६४ गूगल पे या फोन पे पर कर सकता हैं अपनी कमाई से जो व्यक्ति पुण्य कार्य में लगाता है तो उसे उसका भी फल जरूर मिलता है और एक लावारिस को उसका वारिस व अंत समय में किसी को कफन नसीब हो सकता है क्योंकि ना कोई साथ लेकर कुछ आता ह और ना कोई कुछ लेकर जाता ह उन्होंने सभी से अपील भी की सामाजिक कार्य अकेले नही हो सकते इसलिए वो सभी का सहयोग चाहती है जिसका इस दुनिया में कोई नही है उनकी अंतिम बिदाई के सहयोगी जरूर बने।

 

एस० डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बी०कॉम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में एक बार फिर छात्राओं ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय, सहारनपुर द्वारा बी०कॉम० द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित किया गया, जिसमें एस० डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के बी०कॉम० द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। इस अवसर पर इन सभी छात्राओं को प्राचार्य एवं विभागाध्यक्ष द्वारा बी०कॉम० की परीक्षा में उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए स्मृति चिन्ह व प्रशषति पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। छात्राओं ने इस उत्कृष्ट प्रदर्शन का श्रेय अपने माता-पिता व महाविद्यालय के समस्त अध्यापकों को दिया। माही जैन ने ८६ प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया । द्वितीय स्थान पर भव्या ने ७६ प्रतिशत अंक प्राप्त किये एवं गरिमा ने ७५ प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम गौरान्वित किया ।
प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी विद्यार्थीयों को उनके इस प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह उत्कृष्ट प्रदर्शन विद्यार्थीयों व सभी शिक्षकों के कठिन परिश्रम का परिणाम है तथा भविष्य में भी सभी विद्यार्थीयों को इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन बनाये रखने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा तथा साथ ही साथ यह भी बताया कि समर्पण सफलता की यात्रा का एकमात्र यंत्र हैं व उत्साह और कडी मेहनत के बिना कोई भी सफलता हासिल नही कर सकता। अतः उन्हें भविष्य में इसी प्रकार से नित नई ऊचांईयों को पाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए ।
इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डा० रवि अग्रवाल व सभी शिक्षकों ने विद्यार्थीयों को शुभकामनाएं दी और विद्यार्थीयों को भविष्य में भी इसी प्रकार उन्नति करने हेतु प्रेरित किया साथ ही उन्होने कहा कि सफलता उन्हीं को मिलती है, जिनके जीवन का एक लक्ष्य होता है और वे अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार होते हैं और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए सच्चा दृढ़संकल्प लेते हैं, और इसके लिए, वे लगातार प्रयास करते रहते हैं ।
इस अवसर पर वाणिज्य संकाय से डा० जगमोहन सिंह जादोन, डा० रिंकु एस गोयल, डा० मौ० नदीम, डा० सुरेश चन्द शुक्ला, डा० अजय महेश्वरी, प्रशान्त, मानसी अरोरा, नुपुर अरोरा, डा० अतुल वर्मा, अमन वर्मा, प्राची चौधरी, आशा आदि मौजूद रहे।

 

पुलिस अधीक्षक अपराध की अध्यक्षता में व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की विशाल बैठक संपन्न कई मुद्दों पर चर्चाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पुलिस लाइंस स्थित सभागार में एस पी क्राइम की अध्यक्षता में, व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक आहूत की गई, जिसमें व्यापारियों ने डग्गामारी, अतिक्रमण, टूटी फूटी सड़कों आदि भिन्न भिन्न मुद्दों को जोर शोर से उठाया गया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजय कुमार सिंघल ने भी एक तीन सूत्री मांग पत्र एस पी क्राइम को सौंपा। हाल ही में माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में एक पर्यटन स्थल विकसित करने के परिपेक्ष में काली नदी पर साबर मती रीवर फ्रंट की तर्ज पर पर्यटन स्थल विकसित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाय। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार नगर की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त एवम् दुरूस्त अविलंब कराई जाय। सभी सरकारी कार्यालयों में समय बद्ध कार्य निबटान हेतू, सिटीजन चार्टर चस्पा कराए जाए। उपरोक्त तीनों बिंदुओं पर कार्य होने से जनता को व्यापक लाभ प्राप्त होगा, तथा मुख्यमंत्री जी की सुशासन एवम् विकसित प्रदेश बनाने के संकल्प अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका होगी। बैठक में एस पी क्राइम, दोनों सी ओ, वा एस ओ कोतवाली, सिविल लाइंस, नई मण्डी तीनों थाना प्रभारी, अजय कुमार सिंघल, नीरज बसंल, राकेश त्यागी, प्रवीण, बिट्टू, शलभ गुप्ता, दीपक मित्तल, जयपाल शर्मा, हरी ओम शर्मा, सुरेन्द्र मित्तल आदि व्यापारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

खाटू श्याम निशान यात्रा में उमड़ी भक्तों की भीडः मंत्री कपिलदेव अग्रवाल रहे शामिलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) श्री गणपति धाम ट्रस्ट समिति के तत्वाधान मे चल रहे पांच दिवसीय श्री खाटूश्याम जन्मोत्सव कार्यक्रम की कडी मे आज सुबह नगर की हृदय स्थली शिव चौक से श्री खाटू श्याम जी की निशान यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री कपिलदेव अग्रवाल रहे।
श्री गणपति धाम मंदिर की और से आयोजित धार्मिक कार्यक्रमो की श्रृखला मे शिव चौक से आयोजित एकादशी की भव्य निशान यात्रा मे पधारे मुख्य अतिथि मंत्री कपिलदेव अग्रवाल को श्री गणपति खाटूश्याम मंदिर के संस्थापक अध्यक्ष समाजसेवी भीमसैन कंसल एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा पटका पहना कर स्वागत किया गया। निशान यात्रा मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,समाजसेवी भीमसैन कंसल, अनिल गुप्ता, अम्बरीश सिंघल, प्रदीप चौधरी, जेपी चचा आदि शामिल रहे। यात्रा मे शहर के विभिन्न हिस्सो से हजारों महिला-पुरूष एवं युवा श्रृद्धालु सम्मलित हुए। जो पूरी श्रृद्धा विश्वास एवं धार्मिक भावना से ओतप्रोत हो शिव चौक से यात्रा प्रारम्भ कर दोपहर के समय भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम परिसर स्थित गणपति धाम पहुंचे। तथा हारे का सहारा बाबा श्याम के समक्ष अपनी मनोकामना रखी तथा पूजा अर्चना की। इस दौरान संस्था से पदाधिकारियो के अलावा भारी संख्या मे श्रृद्धालुगण मौजूद रहे।

 

 

क्रांति सेना का प्रतिनिधमंडल डीएम से मिलाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) किसान क्रांति सेना के 7 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर दीपावली महोत्सव को सम्बन्ध मे चर्चा की।
कचहरी परिसर स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने नुमाइश मैदान मे लग रहे दीपावली महोत्सव के नाम पर मेले मे अनियमितता का आरोप लगाते हुए अवगत कराया कि दीपावली महोत्सव एक सनातनी हिंदू शब्द है और मेले के अंदर खुलेआम मुर्गे अन्य किस्म के मांस लटका कर बेचे जा रहे हैं। जो कि उचित नही है। इसके अलावा मानको मे कोताही बरतने एवं पार्किग के नाम पर अधिक धन उगाही का आरोप लगाया। नोटंकी मे अश्लील नृत्य किए जा रहे हैं। जिससे युवा वर्ग प्रभावित हो रहा है। संगीत के लिए लगे लाउडस्पीकर की आवाज निर्धारित सीमा से अधिक है। जिससे रिहायशी इलाको मे बडा असर पड रहा है। किसान क्रान्ति सेना के मण्डल अध्यक्ष चौधरी शक्ति सिंह ने जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी से मेले की अवधि ना बढाए जाने की मांग की। इस अवसर पर प्रतिनिधी मण्डल में मुख्य रूप से योगेंद्र शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष क्रांति सेना शरद कपूर मंडल अध्यक्ष क्रांति सेना चौधरी शक्ति सिंह मंडल अध्यक्ष सहारनपुर किसान क्रांति सेना,, आनंद प्रकाश गोयल जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर , जितेंद्र गोस्वामी युवा जिला अध्यक्ष क्रांति सेना ,, देवेन्द्र चौहान जिलाध्यक्ष उद्योग व्यापार सेना और क्रांति सेना नेता संजीव वर्मा,, सचिन जोगी और अर्जुन मलिक शामिल रहे

 

गोली मारकर आत्महत्या की
ेशाहपुर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अज्ञात कारणो के चलते एक व्यक्ति ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ जांच-पडताल शुरू की।
सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव गोयला मे आज सुबह उस समय सनसनी बन गई कि जब करीब 50 वर्षीय धन कुमार पुत्र धर्मवीर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर पडौसियों सहित दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर कुछ ही देर के भीतर गांव मे पहुंची पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

घर में पडे सामन मे लगी आग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अज्ञात कारणो से लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे जान माल का कोई नुकसान नही हुआ। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मौहल्ला आनन्दपुरी निवासी एक व्यक्ति के घर मे अज्ञात कारणो से लगी आग से हडकम्प मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पडौसियों सहित कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको की सूचना पर स्थानीय पुलिस एवं फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति के मकान के एक हिस्से में कुछ लकडी एवं वेस्ट पेपर पडा हुआ था। जो जलकर खाक हो गया। फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस दौरान थाना सिविल लाईन पुलिस मौजूद रही।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − seven =