खेल जगत

नजम सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया Asian Cricket Council ने

Asian Cricket Council (ACC) ने अगले दो साल के क्रिकेट कैलेंडर को लेकर अपने अध्यक्ष जय शाह का बचाव करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव और एसीसी अध्यक्ष शाह ने गुरुवार को दो साल के कार्यक्रम कैलेंडर (एसीसी) को ट्विटर पर साझा किया था. इसके बाद सेठी ने आरोप लगाया था कि एसीसी का कार्यक्रम साझा करने से पहले पीसीबी को कोई जानकारी नहीं दी थी.

नजम सेठी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि एसीसी की नयी संरचना और कैलेंडर 2023-24 को एकतरफा तरीके से जारी करने के लिए जय शाह को धन्यवाद, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से लिए जिसका पाकिस्तान मेजबान है. जब आप हर चीज का फैसला खुद ही कर रहे हैं, तो आप हमारे पीएसएल 2023 की संरचना और कैलेंडर भी जारी कर सकते हैं. इसके जवाब की प्रतीक्षा है.

Asian Cricket Council ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा कि पीसीबी के साथ अन्य सदस्य देशों को 22 दिसंबर (2022) को ही कार्यक्रम के बारे में सूचित कर दिया गया था लेकिन उनकी (पीसीबी) तरफ से कोई जवाब नहीं आया. शाह द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक एशिया कप को सितंबर 2023 में एकदिवसीय प्रारूप में खेला जाना है लेकिन इसमें मेजबान देश का जिक्र नहीं है. बीसीसीआई सचिव के तौर पर शाह पहले (अक्टूबर 2022) ही कह चुके हैं कि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा.

Asian Cricket Councilने सेठी के आरोपों का जवाब देते हुए शुक्रवार को कहा, यह हमारी जानकारी में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी अध्यक्ष (शाह) द्वारा कैलेंडर को अंतिम रूप देने और उसकी घोषणा करने पर एकतरफा निर्णय लेने पर टिप्पणी की है. एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि इस मामले में उसने स्थापित उचित प्रक्रिया का पालन किया है. एसीसी ने इस बयान ने मीडिया के साथ ‘टाइमलाइन’ भी साझा की जिसका मतलब है कि पीसीबी अध्यक्ष झूठ बोल रहे थे.

इसमें कहा गया, 13 दिसंबर 2022 को आयोजित एक बैठक में कैलेंडर को इसकी विकास समिति और वित्त एवं विपणन समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था. कैलेंडर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सहित सभी भाग लेने वाले सदस्यों को एक ई-मेल के माध्यम से 22 दिसंबर 2022 को सूचित किया गया था.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 7 =