Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

भू माफियाओं पर कडी कार्यवाही: नई डीएम ने कसा शिकंजा

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे0 ने कहा कि कब्जामुक्त जमीन पर तारबन्दी करायी जाये और बोर्ड भी लगवाना सुनिश्चित किया जाये जिससे जमीन पर पुनः किसी का कब्जा न हो सके। उन्होने कहा कि सभी विभाग यह सुनिश्चित कर ले कि उनकी परिसम्पत्तियों पर अवैध कब्जा अथवा अतिक्रमण न होने पाये। उन्होने निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभाग सम्बन्धित उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर अपनी परिसम्पत्तियों को कब्जामुक्त कराना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि यदि बाद में यह जानकारी में आया कि किसी विभाग की भूमि पर अतिक्रमण है तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कडी कार्यावाही अमल में लायी जायेगी। 

भू माफियाओं पर कडी कार्यवाही की जाये———-जिलाधिकारी
——————————————————————————-
सार्वजनिक परिसम्पत्तियों एवं सरकारी विभागों की भूमि पर
अवैध कब्जे/अतिक्रमण न होने पाये———जिलाधिकारी
—————————————————————————————
कब्जामुक्त जमीन पर तारबन्दी करायी जाये और बोर्ड भी लगवाना सुनिश्चित किया जाये—-जिलाधिकारी

———————————————————————————–
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे0 आज यहां कलैक्टेªट सभागार में एन्टी भू-माफिया के सम्बन्ध में अधिकारियेां के साथ बैठक कर रही थी। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम सम्पत्तियों का लेखा जोखा आॅनलाइन होना चाहिए। उन्होने कहा कि अवैध कब्जा हटाने के बाद पोर्टल पर फीडिंग करना सुनिश्चित कराया जाये। उन्होने तहसील दिवस में भूमि सम्बन्धी अवैध कब्जे की शिकायतों को भी एन्टी भू-माफिया पोर्टल पर डाले जाने के निर्देश दिये। उन्हेाने कहा कि अवैध कब्जे करने वाले दबंग लोगो के खिलाफ लोक सम्पत्ति निवारण अधिनियम एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं में एफ0आई0आर0 दर्ज करायी जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि करेक्टिड लैंड रिकाॅर्ड रखने का दायित्व समस्त तहसीलदारों का है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ग्र्राम पंचायत की परिसम्पत्तियों को कब्जामुक्त कराते समय तारबन्दी करायी जाये और बोर्ड भी लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने तहसीलवार एवं विभागवार भूमि से कब्जा हटाये जाने और सम्बन्धित कब्जाधारकों पर की गयी कार्यवाही की भी समीक्षा की। उन्होने कहा कि जो भी भू-माफिया चिन्हित किये गये उन पर गुन्डा एक्ट एवं गैंगस्टर में कार्यवाही की गयी। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को कडे निर्देश दिये कि भू-माफिया एन्टी टास्क फोर्स की नियमित बैठक करें तथा बैठक में की गई कार्यवाही से अवगत कराये। उन्होने निर्देश दिये कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि उनकी भूमि पर यदि अवैध कब्जा/अतिक्रमण है तो उसे प्राथमिकता पर हटवाया जाये। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों तथा इनकी अधिकारिता में आने वाले सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी निकाय, प्राधिकरण, निगम/उपक्रम तथा पंचायत की भूमियों पर अमिक्रमण एवं अवैध कब्जों को हटवाये जाने के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश समय समय पर शासन द्वारा दिये गये है। उन्होने कहा कि उक्त कार्य में उदासीनता/शिथिलता क्षम्य नही होगी। उन्होने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि प्रोपर्टी रजिस्टर का नियमित सत्यापन किया जाये।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकारी जमीन, चरागाह, तालाब एवं ग्राम पंचायतो की जमीन पर अवैध कब्जा/अतिक्रमण नही होने दिया जाये। उन्होने कहा कि एैसे कब्जाधारकों के खिलाफ कडी कार्यवाही अमल में लाई जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आलोक कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार,एवं अन्य सभी सम्बन्धित विभागो के अधिकारीगण मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 11 =