उत्तर प्रदेश

Jaunpur News: वर्चुअल रूप से केशव प्रसाद मौर्य ने किया स्व. रमाशंकर उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण

Jaunpur News:  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को वर्चुअल रूप से स्व. रमाशंकर उपाध्याय  की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रयागराज से वर्चुअल ग्रुप से जुड़े केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन में कहा कि स्व. रमाशंकर उपाध्याय  का संपूर्ण जीवन मां भारती की सेवा में समर्पित रहा। इस दौरान श्री मौर्य ने नेशनल हाईवे (एन एच-731) से सवंशा गांव को जोड़ने वाले लिंक मार्ग का नामकरण स्व. रमाशंकर उपाध्याय  मार्ग किए जाने की घोषणा भी की।

गौरतलब है कि जौनपुर के थाना बक्शा क्षेत्र स्थित ग्राम सवंशा में आज लोकतंत्र सेनानी स्व. रमाशंकर उपाध्याय की मूर्ति के अनावरण का कार्यक्रम था। जिसमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आना था, लेकिन  प्रात: काल के समय अनावरण स्थल से लगभग चार किमी दूर थाना बक्शा क्षेत्र स्थित ग्राम मई में बदमाशों द्वारा सपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने की घटना के बाद जनपद की कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जौनपुर आने का अपना कार्यक्रम निरस्त कर दिया और फिर वर्चुअल अनावरण किया।

उन्होंने स्व. रमाशंकर के जीवन के सुकृत्यों का उल्लेख करते हुए उनके विचारों और जीवनदर्शन पर प्रकाश डाला। सामाजिक सरोकारों से जुड़े स्व. रमा शंकर उपाध्याय (Ramashankar Upadhyay) के तमाम राष्ट्रोप्रेरक जीवन संस्मरणों की याद ताजा की।

उन्होंने कहा कि उनका प्रेरक जीवन दर्शन लंबे समय तक लोगों को सही दिशा देने का संदेश देता रहेगा। स्व. रमाशंकर को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि वह साधारण जीवन जीते हुए भी अपने जीवन में असाधारण काम किए।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15514 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + nineteen =