entertainment

लगे रहो मुन्ना भाई : दृष्टिहीनों के लिए की जाएगी प्रदर्शित

“लगे रहो मुन्ना भाई” बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है, जिसे 23 से 25 नवंबर 2019 के बीच गोवा में IFFI में प्रदर्शित किया जाएगा, जो ऑडियो विवरण के माध्यम से नेत्रहीनों को सिनेमा का आनंद देने के लिए सक्षम ट्रस्ट का  पहल का नतीजा है।
राजकुमार हिरानी की फ़िल्म “लगे रहो मुन्ना भाई” इस साल “इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया” की स्वर्ण जयंती पर दृष्टिहीनों के लिए की जाएगी प्रदर्शित!
Image Result For Lage Raho Munna Bhai
ऑडियो विवरण एक शानदार नवाचार है जो नाटकीय रूप से अपने अतिरिक्त नरेशन के माध्यम से फिल्मों की पहुंच को बढ़ाता है और विसुअल इन्फॉर्मेशन और गैर-संवाद भाग को बोले गए शब्दों में अनुवाद करता है ताकि नेत्रहीन भी अन्य लोगों की तरह फ़िल्म का आनंद ले सकें।
राजकुमार हिरानी उन कुछ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने इस नेक काम में योगदान दिया है। “पीके” ऑडियो विवरण के साथ दिखाई जाने वाली पहली फिल्मों में से एक है और फ़िल्म “संजू” को भी एक्सएल सिनेमा द्वारा विकसित एक विशेष ऐप के माध्यम से ऑडियो विवरण के साथ रिलीज किया गया है, जो कुछ समय पहले तक सफलतापूर्वक सिनेमा हॉल में प्रदर्शित की जा रही थी। 
इस वर्ष बाल दिवस के अवसर पर, दृष्टिबाधित बच्चों के बीच गांधीवादी मूल्यों के संदेश को बढ़ावा देने के लिए, दिल्ली में सक्षम ट्रस्ट ने “लगे रहो मुन्ना भाई” की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था, क्योंकि यह फिल्म बेहद लोकप्रिय है और देश के दिल के करीब है!

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk