उत्तर प्रदेश

Mau News: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा

Mau News: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा  पड़ा है। यह रेड बीते 2 घंटे से जारी है। इस दौरान राजीव राय (के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। आईटी की इस रेडको लेकर सपाईयों ने जमकर हंगामा किया।

बताया जा रहा है कि वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम  मऊ पहुंची है, जहां पर शहर कोतवाली के सहादतपुरा  में सपा के राष्ट्रीय सचिव के घर पर रेड पड़ी है।छापे की कार्रवाई के दौरान सुबह 7 बजे से सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय और उनके परिवार को घर में ही नजरबंद  कर दिया गया है। ना तो कोई उन से मिल सकता है और ना ही वो किसी से मिल सकते हैं या बात कर सकते हैं।

छापे की सूचना फैलते ही राजीव राय के समर्थक उन के घर के बाहर जमा हो गए। समर्थकों की भीड़ देखते हुए और पुलिस बल बुला कर स्थिति को नियंत्रित किया जा रहा है। मौके पर जुटे सपाइयों का कहना है कि भाजपा हार की हताशा में इस तरह की उत्पीड़न की कार्रवाई कर रही है। लेकिन इससे समाजवादी पार्टी  के पक्ष में चल रही लहर और तेज होगी।

राजीव राय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता हैं। 2012 में जब समाजवादी पार्टी ने पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीता, राजीव राय को टीम अखिलेश में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति माना जाता था और वह पार्टी का मीडिया चेहरा भी थे। वह घोसी 2014 के लोकसभा उम्मीदवार थे।

राजीव राय ट्वीटर एकाउंट पर सक्रिय रहते हैं और लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के खिलाफ तीखी टिप्पणियां करते रहते हैं। वह मूलतः रहने वाले बलिया के हैं लेकिन सक्रिय मऊ (Mau) में हैं। यहां उन्होंने मकान भी बनाया है।

इसके अलावा राजीव राय एवीके ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। उनकी संस्था के छात्रों ने स्वर्ण पदक, रैंक प्राप्त किए हैं और दुनिया भर के प्रमुख अस्पतालों और कंपनियों में अच्छी तरह से स्थापित हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =