खेल जगत

MLC 2023: डेवॉन कॉन्वे ने खेली धमाकेदार पारी, मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क को 17रनों से मात दी

MLC 2023: मेजर लीग क्रिकेट के 7वें मुकाबले में टेक्सॉस सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क को 17रनों से मात दी. सुपर किंग्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाएं. टेक्सॉस के लिए डेवॉन कॉन्वे ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली. वहीं 155 रनों का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी औऱ यह मुकाबला 17 रनों से हार गई. एमआई के हार के बाद टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड काफी निराश नजर आएं उन्होंने इस हार का पूरा ठीकरा टीम के बल्लेबाजों पर फोड़ दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई टेक्सॉस सुपर किंग्स की शुरुआत ठीक नहीं रही और टीम को पहला झटका कप्तान फाफ डु प्लेसी के रूप में 20 रन के स्कोर पर लगा. फाफ इस मुकाबले में सिर्फ 8 रन बना सकें और अपने हमवतन स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का शिकार बने. हालांकि टेक्सॉस के लिए डेवॉन कॉन्वे ने एक छोर संभाले रखा और एमआई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने इस मुकाबले में 55 गेंदों पर 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. कॉन्वे ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया. कॉन्वे के शानदार पारी के दमपर ही सुपर किंग्स 154 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी और मुंबई को 17 रनों से मात दे पाई.

टेक्सॉस सुपर किंग्स से मिली 17 रनों के हार के बाद एमआई के कप्तान किरोन पोलार्ड काफी निराश नजर आएं. उन्होंने इस हार का पूरा ठीकरा टीम के बल्लेबाजों पर फोड़ा. पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि ‘निश्चित तौर पर इस विकेट पर 155 रनों के टार्गेट को हासिल किया जा सकता था. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और हम इससे निराश हैं. हमने मुकाबले में जब भी पार्टनरशिप बनाने की कोशिश की तब-तब विकेट गंवाए. हमने पहले 10 ओवर्स में काफी धीमी बल्लेबाजी की. हमें आगे के मुकाबलों में इस पर ध्यान देना होगा. हम अगर आज का टार्गेट हासिल कर लेते तो हम आज कुछ और बात कर रहे होते पर हम ऐसा नहीं कर सके. हर कोई बैटिंग ऑर्डर में और ऊपर आना चाहता है और शायद अगले मैच में सारे खिलाड़ी ओपन ही करें.’

टेक्सॉस सुपर किंग्स का मेजर क्रिकेट लीग में अबतक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. टीम ने अबतक इस लीग में 3 मुकाबले खेले हैं. जिसमें दो मुकाबले सुपर किंग्स के नाम रहे हैं. टेक्सॉस का पहला मुकाबला एलए नाइट राइडर्स से हुआ था. इस मैच में सुपर किंग्स ने 69 रनों से जीत दर्ज की थी. वहीं टीम का दूसरा मुकाबला वाशिंगटन फ्रीडम से हुआ था. सुपर किंग्स को इस मुकाबले में 6 रन से हार झेलनी पड़ी थी. टेक्सॉस का तीसरा मैच एमआई न्यूयॉर्क से था. इस मैच में टेक्सॉस ने मुंबई को 17 रनों से मात दी. टेक्सॉस सुपर किंग्स अभी प्वाइंट्स टेबल पर भी पहले स्थान पर चल रही है. टेक्सॉस का मौजूदा फॉर्म देखते हुए उनका प्लेऑफ में पहुंचना भी तय माना जा रहा है.

टेक्सॉस के अलावा एमआई न्यूयॉर्क का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है. एमआई न्यूयॉर्क ने मेजर लीग क्रिकेट में अबतक 3 मुकाबले खेले हैं. इन तीन मैचों में एमआई ने 1 मुकाबले जीते हैं. एमआई का पहला मुकाबला सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न से हुआ था. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15124 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 − one =