News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

भाकियू ने किया प्रदर्शन, मंत्री की गिरफ्तारी की मांग2 News 7 |
मुजफ्फरनगर। कलेक्ट्रेट पर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। भाकियू नेताओं ने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सरकारें किसान और मजदूर विरोधी हैं। लखीमपुर खीरी में किसानों के नरसंहार के मामले में दोषी केन्द्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त न कर सरकार अपनी संवेदनहीनता का परिचय दे रही है।
मंगलवार को पूर्व घोषणा के अनुसार भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता सुबह से ही कलेक्ट्रेट पहुंचना शुरू हो गए थे। कलेक्ट्रेट में किसानों की भीड़ की आशंका के मद्देनजर पहले से ही भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था। ट्रेक्टर ट्राली के साथ पहुंचे किसानों ने डीएम कार्यालय के सामने ही धरना शुरू कर दिया। भाकियू जिलाध्यक्ष विनय पहलवान की अध्यक्षता में शुरू हुए धरने में किसानों ने कहा कि किसान विरोधी कृषि कानून लाकर सरकार बड़े उद्योगपतियों को पिछली खिड़की से लाभ पहुंचाना चाहती है। जबकि यदि ये कानून लागू हुए तो देश का गरीब किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच जाएगा। किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जनपद में धान खरीद की बेहतर व्यवस्था नहीं की गई। इसके अलावा समय पर खाद न मिल पाने तथा बिजली दर महंगी होने के चलते खेती किसानी का धंधा अब किसानों के लिए नुकसानदेय बनता जा रहा है। यही हाल रहा तो एक दिन देश का अन्नदाता भूखा मरेगा। जिसका प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था के साथ प्रत्येक वर्ग के लोगों पर पड़ेगा।
धरना प्रदर्शन के लिए मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानो ने अपनी ट्रेक्टर ट्रालियां डीएम आफिस के सामने ही खड़ी कर दी। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया।

त्यौहारों पर चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत एवं आगामी त्यौहार पर सुरक्षा के दृष्टिगत एलआईयू टीम द्वारा जनपदीय पुलिस बल,डॉग स्क्वायड जनपद में स्थित कचहरी परिसर एवं रोडवेज बस अड्डे पर सघन चौकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डॉग स्क्वॉड व एलआईयू टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मुजफ्फरनगर कचहरी परिसर एवं बस स्टैंड पर खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

शिवसेना ने भारतीय क्रिकेट टीम की पराजय पर पटाखे छुडाने की निंदा
मुजफ्फरनगर। शिवसेना ने भारतीय क्रिकेट टीम की पराजय पर पटाखे छुडाने पर नाराजगी व्यक्त की। शिवसेना की एक महत्वपूर्ण बैठक देवीदास मौहल्ला खतौली मे वार्ड प्रमुख नीरज चौहान के निवास पर संपन्न हुई। जिसमे शिवसेना जिला प्रमुख बिटटू सिखेडा ने हाल ही मे हुए भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच मे हुई भारतीय टीम की हार पर देश के विभिन्न स्थानो पर कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा पटाखे फोडकर हर्ष व्यक्त करने की कडे शब्दो मे निन्दा की। तथा ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। बैठक मे मुख्य रूप से राजकुमार डाहरिया,राकेश भटनागर, रूपराम कश्यप, नरेन्द्र सैनी, विशाल डहारिया, अमित राजपूत, दीपक उपाध्याय,सागर चौहान,सुनील चौहान,सावन चौहान आदि उपस्थित रहे।

 

संत रविदास जी की प्रतिमा कराई स्थापित
मुजफ्फरनगर ग्राम वेलना में असामाजिक तत्वों द्वारा महान संत रविदास जी की प्रतिमा खंडित कर दी गई थी जिसको देखकर ग्राम प्रधान गुलाब सिंह (वहलना) ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की और संत रविदास जी की प्रतिमा पुनः स्थापित कराई और भक्ति भाव से पूजा अर्चना की, ग्राम प्रधान गुलाब सिंह ने विशेष वार्ता में बताया कि सामाजिक सद्भावना ही उनका मुख्य उद्देश्य और उसी के लिए कार्य करते हुए ग्राम में सभी के लिए विकास कार्य कराए जाएंगे

 

हिन्दू जागरण मंच की बैठक सम्पन्न7 News 7 |
मुजफ्फरनगर। हिन्दू जागरण मंच की बैठक बुढाना खण्ड में संघ कार्यालय पर खण्ड व नगर की संयुक्त बैठक सम्पन्न हुई। जिंसमे जिला महामंत्री अंकुर राणा,बेटी बचाओ आयाम के जिलासंयोजक कमलदीप गंगवाल सहसंयोजक वीरेंद्र त्यागी शाहपुर खण्ड अध्यक्ष हरिओम त्यागी उपस्थित रहे। जिलामहामंत्री अंकुर राणा ने संगठन में कई लोगो को जिम्मेदारी देकर सम्मानित किया और कहा कि संगठन आपसे उम्मीद करता है कि आप संगठन की विचारधारा को घर घर तक पहुंचाने का कार्य करेंगे । बेटी बचाओ आयाम जिला संयोजक कमलदीप गंगवाल ने कहा कि हिन्दू जागरण मंच लवजेहाद,धर्मांतरण, सहित सभी हिन्दूवादी मुद्दों पर काम करता है व राष्ट्र के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं का संगठन है। बेटी बचाओ आयाम जिला सहसंयोजक वीरेंद्र त्यागी ने सभी हिन्दू वीरों को संगठन की नीतियों के बारे में पूर्ण जानकारी दी जिससे प्रभावित होकर दर्जनों युवा संगठन में शामिल हुवे और संगठन को आगे बढाने के लिए घर घर जाकर संगठन को आगे बढ़ाने का कार्य करने के लिए कहा इस मौके पर दर्जनो ग्रामवासी उपस्थित रहे।

 

स्वच्छ भारत मिशन अभियान को दी गति
मुजफ्फरनगर। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत विकास खण्ड मोरना के ग्राम पंचायत भंडूर एवं ग्राम पंचायत दौलतपुर में साफ-सफाई के कार्य कराए गए। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में खण्ड विकास अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव द्वारा विकास खंड मोरना के ग्राम पंचायत भंडूर एवं दौलतपुर में साफ-सफाई का कार्य करवाया गया। संचारी रोग रोकथाम अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत भंडूर एवं दौलतपुर में टीम गठित कर साफ-सफाई अभियान कार्य करवाया गया। जिसके अंतर्गत नालो की सफाई भी करवायी गयी। ग्राम प्रधानो द्वारा ग्रामवासियो को डेंगू व मलेरिया की रोकथाम हेतु साफ सफाई के संबंध में जागरूक किया गया एवं राष्ट्रीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायतों, वार्ड, समस्त शासकीय संपत्तियां आदि में मौसमी ज्वर जैसे डेंगू, चिकनगुनिया इत्यादि को नियंत्रण किए जाने हेतु साफ-सफाई का कार्य कराया जा रहा है।

 

औचक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। खंड विकास अधिकारी सदर द्वारा रामपुर के गोआश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खंड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा द्वारा रामपुर के गोआश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया गया। मौके पर सदर विकास खंड के पशु चिकित्सा अधिकारी श्री नीरज भी उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान गौशाला में हरे-चारे एवं भूस की व्यवस्था ठीक पाई गई। एवं पानी की उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए १००० लीटर की टंकी का निर्देश दिया गया। तथा ग्राम प्रधान एवं ग्राम सचिव को गौशाला की व्यवस्था को गुणवत्तापूर्ण बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए।

 

सफाई अभियान शुरू10 News 10 |
मुजफ्फरनगर। हरिद्वार हेड से सफाई के लिए गंग नहर का पानी बंद होने पर माइनरों की सफाई अभियान शुरू हो गया है। विधायक ने खतौली में उमरपुर लिसौड़ा माइनर की सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने रजवाहे का निरीक्षण भी किया। हर वर्ष गंगनहर और माइनरों की सफाई के लिए नहर का पानी रोका जाता है। इस दौरान क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत और सफाई कराई जाती है। विधायक विक्रम सैनी ने सोमवार को उमरपुर लिसौड़ा में माइनर की सिल्ट सफाई के कार्यो का फीता काटने के साथ नारियल तोड़कर शुभारंभ किया। इसके पश्चात रजवाहे का निरीक्षण किया। उन्होंने शासन की मंशा के अनुरूप माइनर की सिल्ट सफाई का कार्य पारदर्शिता के साथ पूरा कराने के लिए निर्देशित किया, ताकि किसानों को फसलों की सिचाई में कोई परेशानी न आए। अधिशासी अभियंता नीरज कुमार लांबा ने कहा कि सिल्ट सफाई अभियान गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से संपादित कराया जाएगा। ड्रोन कैमरे से सफाई कार्य से पूर्व और उसके उपरांत की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

 

साक्षी वैलफेयर ट्रस्ट ने गाय को दिलाया उपचार
मुजफ्फरनगर। सामाजिक कार्यो से अपनी एक अलग पहचान बना चुकी साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी ने सडक किनारे बीमार गाय का उपचार कराया। नगर के प्रेमपुरी मे सडक किनारे बीमार अवस्था मे बैठी गाय का उपचार कराया। समाजसेवी शालू सैनी व संगठन के पदाधिकारी विशु आदि ने अपनी टीम के सहयोग से उक्त गाय को गौशाला भिजवाया। इस दौरान शालू सैनी,बंटी,रेखा, रचना तथा विकास आदि मौजूद रहे।

 

कार्यवाही पूर्ण कराना सुनिश्चित करे
मुजफ्फरनगर । नोडल अधिकारी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने बताया कि सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि राज्य व्यावसायिक परीक्षा परिषद अलीगंज लखनऊ के निर्देशनुसार जनपद में संचालित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, मुजफ्फरनगर, बुढाना, मोरना, शाहपुर व पुरकाजी में प्रवेश सत्र अगस्त २०२१ के लिये तृतीय चरण की चयन प्रक्रिया के उपरान्त परिणामी रिक्त सीटों के सापेक्ष पूर्व पंजीकृत एवं नवीन विकल्प एवं उन्ही सीटों के सापेक्ष नवीन आवेदनकर्ताओं की जनपदवार मेरिट के क्रम में सूची ीचरूध्ध्ूण्ेबअजनचण्पद के चौथे चरण में जनपद स्तरिय रैंक पर उपलब्ध है। जिसका प्रिन्ट आउट प्राप्त कर अभ्यार्थी अपने रजिस्ट्रेशन फार्म सहित ऑनलाईन दिये गये विकल्पों के सापेक्ष जनपद के नोडल प्रधानाचार्य रा०औ०प्र० संस्थान, मुजफ्फरनगर के कार्यालय में दिनांक २८.१०.२०२१ को समय दोपहर १ः०० बजे तक जमा कराना सुनिश्चित करे, एवं दिनांक २९.१०.२०२१ को संस्थान के सूचना पट पर प्रवेश २०२१ हेतु चयनित अभ्यार्थियों की चयनित सूची के अनुसार अपने प्रवेश की कार्यवाही पूर्ण कराना सुनिश्चित करे। पहले पूर्व पंजीकृत गैर चयनित अभ्यार्थियों को व्यवसाय आवंटन की कार्यवाही पूर्ण की जायेगी। तदोपरान्त उपलब्ध रिक्ट सीटों में सापेक्ष नवीन पंजीकृत सत्यापित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची से व्यवसाय आंवटन की कार्यवाही पूर्ण की जायेगी ।

 

कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 उ0नि0 प्रवेश शर्मा द्वारा गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त बशीरूद्दीन पुत्र मौ0 छोटा निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को थाना कोतवाली नगर गेट से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवदत्त शर्मा द्वारा वांरटी अभियुक्त मिन्टू उर्फ मैनपाल पुत्र प्रेमपाल नि0 नूर नगर थाना पुरकाजी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 श्रीमती साधना चौधरी द्वारा वांरटी अभियुक्त दिलदार पुत्र गफ्फूर नि0 महलका थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त अनिल पुत्र जगत सिंह नि0 महलकी थाना जानसठ मु0नगर को नया गांव फैजाबाद चौराहे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 सचिन त्यागी द्वारा वांरटी अभियुक्त नकली राम पुत्र पलटू बडी नि0 ग्राम जौला थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मस्कन सहित गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 विजय पाल त्यागी द्वारा वांरटी अभियुक्त राकेश कुमार पुत्र कालू नि0 चंसीन थाना रतनपुरीमु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

आनलाइन बैंकिग सीखा
मुजफ्फरनगर। नाबार्ड तथा जिला सहकारी बैंक के तत्वावधान में शहर के झांसी की रानी स्थित एसडी कन्या इंटर कालेज में वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ नाबार्ड कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद राणा, जिला सहकारी बैंक शिव चौक के अधिकारी सिधु गर्ग, फील्ड सुपरवाइजर अभिषेक, संध्या गोयल ने संयुक्त रूप से किया। इसमें सेवाश्रम ग्रामोद्योग समिति ने छात्राओं को बैंकिग प्रणाली, खातों के प्रकार, खाता संचालन के तौर-तरीके, आनलाइन बैंकिग का प्रयोग के लाभ तथा प्रयोग के दौरान बरती जाने वाली सावधानी के प्रति जागरूक किया। छात्र-छत्राओं ने अपनी शंकाओं को अफसरों से पूछकर शांत किया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य रजनी गोयल ने नाबार्ड एवं जिला सहकारी बैंक के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। इसमें विद्यालय स्टाफ व छात्राओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

 

हजारों की चोरी
मुजफ्फरनगर। चोरो ने घर मे रखा लैपटॉप व पायजेब आदि चोरी कर लिए। पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार बीती देर रात कुछ अज्ञात चोरो ने परिजनो की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए घर के ताले तोडकर घर मे रखा एचपी का लैपटॉप व चांदी की पायजेब आदि चोरी कर लिए। अपने घर वापिस लौटे गृह स्वामी ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन की।
मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी बचन सिह कालोनी निवासी देवेन्द्र पुत्र जिलेसिह बीते दिन अपने परिवार सहित शहर से बाहर रिश्तेदारी मे गया हुआ था। कि देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने उसके घर के ताले तोडकर घर मे रखा लैपटॉप व चांदी की पायजेब आदि चोरी कर लिए। गृहस्वामी देवेन्द्र की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की जांच पडताल शुरू की।

 

महिला की मौत
मुजफ्फरनगर। महिला की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। मृतका के परिवारजनो ने ससुराल वालो पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की जांच पडताल व छानबीन शुरू की।
सूत्रो के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती पचैण्डा रोड स्थित गढी गांव में पिछले काफी दिनो से बीमार चल रही एक विवाहिता की मौत हो गई। पडौसियों ने इस हादसे की सूचना मृतका के परिवारजनो को दी। विवाहिता की मौत की खबर मिलते ही उसके मायके वालो में शोक छा गया तथा रोआराट मच गई। मृतका के परिजन,रिश्तेदार व ग्रामीण तुरंत ही गांव गढी के लिए रवाना हो गए। अपनी बेटी की ससुराल पहुंचे परिवारजनो ने उसकी ससुराल वालो पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामे का प्रयास किया। महिला की मौत तथा हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने हंगामा कर रहे परिवारजनो को समझा बुझाकर शान्त कराया तथा उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

शमन शुल्क लगाया
मुजफ्फरनगर। हरीश कुमार प्रजापति वरिष्ठ निरीक्षक, विधिक माप विज्ञान, मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया किविधिक माप विज्ञान विभाग, मुजफ्फरनगर द्वारा ई-कामर्सं की तीन कंपनियों पर अलग-अलग मामलो मे २ ७५ ०००- (दो लाख पचहत्तर हजार रुपये) का शमन शुल्क लगाया गया, जो संबन्धित कंपनियों द्वारा जमा करा दिया गया है। बोल्ड केयर ब्राण्ड के नाम से यौन प्रसाधनों को आनलाईन बेचने वाली मुम्बई की ओडिटी हेल्थकेयर प्रा० लि० के पोर्टल पर गर्भ निरोधक सहित अन्य यौन प्रसाधनों का विक्रय किया जा रहा था। पोर्टल पर धोषित मूल्य रु० २१० के सापेक्ष कण्डोम की निश्चित संख्या के बजाय यह मूल्य प्रतिमाह आपूर्ति के आधार पर दर्शाया गया था। विदित है कि बाजार मे कण्डोम का विक्रय संख्या के आधार पर ही किया जाता है न कि प्रतिमाह की आपूर्ति के आधार पर। विधिक माप विज्ञान अधिनियम के अनुसार मूल्य के सापेक्ष वस्तु की निश्चित मात्रा का उल्लेख भारध्माप या संख्या मे ही किया जा सकता है। अतः यह घोषणा मात्रा की भ्रामक सूचना दिये जाने की त्रेणी मे पायी गयी। नोटिस दिये जाने के बाद कंपनी द्वारा न केवल विभागीय शमन के लिये आवेदन किया बल्कि अपनी वेबसाईट पर नियमो का आवश्यक अनुपालन भी सुनिश्चित किया गया, और शमन के रुप मे १ २५ ०००- का भुगतान किया।  गोआ की क्रेवियम फूडस द्वारा कॉफीजा ब्राण्ड के नाम से कॉफी की आनलाईन बिक्री के लिये घोषित मूल्य रु० ३१५ के सापेक्ष कॉफी की निश्चित मात्रा न बताकर यह घोषणा की गयी थी कि इस पैक मे उपलब्ध उत्पाद का उपभोग १० बार मे किया जा सकता है। इसे भी मात्रा की भ्रामक सूचना मानते हुये कार्यवाही की गयी और कंपनी द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने के साथ रु० ७५ ०००- का शमन जमा किया गया।   दिल्ली की डेलिक कामर्स प्रा० लि० द्वारा डेविडाफ ब्राण्ड के नाम से आयातित कॉफी की आनलाईन बिक्री ९० ग्राम के अमानक पैक साईज मे की जा रही थी। इस कंपनी के विरुद्ध भी नियमानुसार कार्यवाही की गयी और कंपनी द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने के साथ रु० ७५ ०००- का शमन जमा किया गया।    

 

पैक्स कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे
मुजफ्फरनगर। संयुक्त सहकारी समिति कर्मचारी समन्वय समिति से संबद्ध पैक्स सचिव वेलफेयर सोसायटी ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
ज्ञापन में कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो एक नवंबर को प्रदेश के सभी पैक्स सचिव व कर्मचारी, आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता के लखनऊ स्थित कार्यालय पर सामूहिक धरना देंगे। दो नवंबर से प्रदेश के सभी पैक्स में समस्त कर्मचारी १५ नवंबर तक संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार करेंगे। इससे पहले भी न्याय पंचायत स्तरीय प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों में नियोजित सचिव व कर्मचारियों ने आठ सितंबर को डीएम को ज्ञापन व २८ सितंबर को स्मरण पत्र प्रेषित किया था। एक माह बीत जाने के बाद भी मांगपत्र का कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ। ज्ञापन में अध्यक्ष विनय कुमार, उपाध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा, मंत्री विपिन कुमार पांडेय ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में उपेक्षित पैक्स के सचिव एवं कर्मचारियों को वर्षों से वेतन नहीं मिलने के कारण गंभीर आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इससे कर्मचारियों में निराशा व असंतोष है।

 

एनसीआर से मुजफ्फरनगर से बाहर कराने की मांग हुई तेज
मुजफ्फरनगर। आंदोलन जनकल्याण समिति के सदस्यों की बैठक सिकरेड़ा गांव में हुई। बैठक में ३० अक्टूबर को केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के मुजफ्फरनगर स्थित आवास पर होने वाले धरने को सफल बनाने पर विचार किया गया। आंदोलन जनकल्याण समिति के तत्वावधान में ईट-भट्ठा स्वामियों व किसानों की बैठक सिकरेड़ा गांव में दिनेश चौधरी के आवास पर हुई। बैठक को संबोधित करते हुए आंदोलन जनकल्याण समिति के संयोजक प्रमोद कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नाम पर अनावश्यक कानूनों की मार से जनता त्रस्त है। सरकार ने मुजफ्फरनगर को एनसीआर में शामिल कर जनता का गला घोंट दिया है। एक ओर सरकार कारोबार को बढ़ावा देने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ लोगों के कारोबार को खत्म किया जा रहा है। दिनेश चौधरी ने कहा कि सरकार ने मुजफ्फरनगर को एनसीआर में शामिल करके किसानों का दम निकाल दिया है। किसान का ट्रैक्टर एक साल में १०० घंटे भी सही तरह से नही चल पाता, लेकिन सरकार ने डीजल वाहनों की अवधि मात्र १० साल की है। इससे किसानों को भारी नुकसान उठाना पडेघ्गा। इस मौके पर राजपाल सिंह, दिनेश कुमार, पूर्व चेयरमैन नवीन सैनी, वेद प्रकाश आर्य, कमल प्रकाश आर्य, जयपाल, प्रेम प्रकाश, योगेश धीमान, सुशील कुमार, धीरसिंह, समरपाल सिंह, अशोक कुमार, बिट्टू, सुखेंद्र तोमर, प्रशांत राठी, संजीव व डा. जयप्रकाश धीमान आदि मौजूद रहे

 

बुजुर्ग हादसे में हुआ घायल
मुजफ्फरनगर। कार की चपेट मे आकर स्कूटी सवार बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला कुन्दनपुरा निवासी रमेश चन्द अपने बेटे तुषार के साथ स्कूटी द्वारा शामली रोड पर किसी काम से जा रहे थे कि ये दोनो पिता-पुत्र जैसे ही बघरा तांगा स्टैण्ड के समीप पहुंचे कि इसी बीच पीछे की और से आ रही कार की चपेट मे आ जाने से बुजुर्ग रमेश चन्द को चोट आ गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। गश्त कर रहे पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन
तितावी। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी तबियत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के गांव धनसनी निवासी पिन्टू ने आज सुबह घर मे हुई आपसी कहासुनी से क्षुब्ध होकर घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। पुलिस ने हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

सीढियो से गिरकर घायल
पुरकाजी। बन्दरो की टोली को आता देख एक महिला अपने छत की सीढियों से गिरकर घायल हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बे के मौहल्ला उत्तरी चमारान निवासी सरोजबाला आज सुबह अपने घर की छत पर कपडे सुखा रही थी कि इसी कपडे सुखाने के बाद जब वह छत से उतर कर नीचे अपने घर में जाने लगी कि इसी बीच पडौसियों की छत से आ रही बन्दरो की टोली को देख घबराई महिला सीढियों से गिरकर घायलल हो गई। हादसे मे घायल महिला को उसके परिजनो ने उपचार के लिए कस्बा स्थित निजि अस्पताल मे भिजवाया।

 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कराये पंजीकरण-पात्रता की शर्तें
मुजफ्फरनगर। खण्ड विकास अधिकारी चरथावल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 से समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग एवं सामान्य वर्ग के गरीब व्यक्तियों के पुत्रियों की शादी कराने हेतु मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत माह नवम्बर 2021 में विकास खण्ड चरथावल में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसके लिए इच्छुक जोडे खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय चरथावल से आवेदन पत्र प्राप्त कर दिनांक 10 नवम्बर 2021 तक अपना पंजीकरण करा सकते है। योजनान्तर्गत पात्रता की शर्तें निम्न प्रकार है-
1. कन्या के अभिभावक उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हो।
2. कन्या/कन्या के अभिभावक की वार्षिक आय रू0 2 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।
3. पुत्री की आयु शादी की तिथि को 18 वर्ष तथा वर की आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होना अनिवार्य है।
4. निर्धन परिवारों की कन्या के विवाह/विधवा, परित्यक्ता/तलाकशुदा जिसका कानूनी रूप से तलाक हो गया हो, का पुनः विवाह।
5. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
6. विवाह हेतु निराश्रित कन्या विधवा महिला की पुत्री, दिव्यागंजन अभिभावक की पुत्री, ऐसी कन्या जो स्वयं दिव्यांग हो, को प्राथमिकता दी जायेगी। इस योजना की विस्तृत जानकारी के लिए धर्मेन्द्र कुमार, प्रभारी सहायक विकास अधिकारी (स0क0) चरथावल एवं खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है।

शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार कर लिया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त शाहिद उर्फ भोला पुत्र नसीम नि0 किदवई नगर थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को कादिर राणा की कोठी जैन पैथा के सामने से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 पवन दीप शर्मा द्वारा अभियुक्त मुख्तियार पुत्र कमलजीत सिंह नि0 भीम नगर पट्टी काशीपुर थाना कुण्डेश्वरी जनपद उघमसिंह नगर को महावीर चौक निकट बिजली घर आर्य समाज रोड से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज व 01 मोटर साइकिल बिना नम्बर बरामद की गयी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =