खबरें अब तक...

समाचार

जिलाधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन4 22 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावत के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. रिषीपाल अम्बावता व जिलाध्यक्ष मौ. शाह आलम ने राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाप्रशासन के सौंपा। जिसमें उन्होंने मांग की कि गन्ने का समस्त भुगतान मय ब्याज के किसानों को तुरंत दिलाया जाये क्योंकि उक्त भुगतान 31 अगस्त तक दिलाया जाने के निर्देश जारी थे। बिजली की दरे न बढाई जाये व ट्यूबवैल के बिजली के बिल निःशुल्क किये जाये। जब तक किसानों को समस्त बकाया न मिल जाये तब तक किसानों पर किसी भी प्रकार का देय या पैनल्टी न लगायी जाये। किसान सम्मान निधि को पांच सौ रूपये से बढाकर पांच हजार रूप्ये प्रतिमाह किया जाये। वृद्धावस्था पेंशन पांच हजार रूपये प्रतिमाह होनी चाहिए आदि मुद्दों से अवगत कराया। इस दौरान शमशाद अहमद, योगेंद, शाह आलम आदि मौजूद रहे।

 

 

सडक हादसे में दर्जनों यात्री घायल1 |1 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रद्धालुओं से भरी बस देर रात वहलना बाईपास पर काली नदी पुल के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से उसमें सवार ५८ श्रद्धालुओं में से लगभग ३५ श्रद्धालु घायल हो गए, जिनमें से एक बच्चे समेत तीन गंभीर घायलों को मेरठ रैफर कर दिया गया है। इस हादसे से घटनास्थल पर कोहराम मच गया। डायल १०० पुलिस के अलावा कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची। घायलों को जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार जनपद बिजनौर के थाना अफजलगढ क्षेत्र के गांव शेरगढ से करीब ५८ श्रद्धालु राजस्थान के जनपद भिवाड़ी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बागड़ के लिए बस में सवार होकर रवाना हुए थे। रविवार देर रात करीब ११ बजे बस जैसे ही शहर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत वहलना बाईपास होते हुए काली नदी के पुल के समीप पहुंची तो तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से उसमें सवार महिलाओं, बच्चों व अन्य लोगों में चीख पुकार मच गई। आसपास से गुजर रहे लोगों ने डायल १०० पुलिस को सूचना दी, जिस पर डायल १०० पुलिस की पीआरवी २२०८ सबसे पहले मौके पर पहुंची। इसके बाद शहर कोतवाली पुलिस व अन्य गांव वालों ने मिलकर घायलों को बस से निकाला तथा सरकारी एबुलेंस व अन्य वाहनों के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल ने बताया कि बस पलटने से इमरजेंसी पहुंचे घायलों में लेखराज पुत्र बसंत, सोहदर पत्नी भरत सिंह, ललिता पत्नी महावीर, कमला पत्नी विषाका, मीनू पुत्री रामप्रकाश, रामसिंह पुत्र सगवा, रूबी व बबली पुत्री रामफल, प्रीती पत्नी मेघराज, प्रिया पुत्री राजवीर, सजना व शामो पुत्री कल्याण, केला पत्नी पृथ्वी, राजबाला पत्नी विजयपाल, पूनम पत्नी रणवीर, हरकली पत्नी मुकेश, चांदनी पुत्री ओमकार शामिल हैं। उन्होंने बताया कि लेखराज पुत्र बसंता तथा दो वर्षीय मानवी पुत्री महावीर व जोगेन्द्र पुत्र पदम सिंह को मेरठ रैफर कर दिया गया। सूचना पाकर एडीएम प्रशासन अमित सिंह तथा सीओ सिटी हरीश भदौरिया भी जिला अस्पताल पहुंच गए थे। देर रात्रि में पुलिस ने क्रेन ले जाकर बस को सीधा कराया और यातायात सुचारू कराया।

कार्यशाला का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार कक्ष में अपर जिला अधिकारी (एडीएम) फाइनेंस आलोक कुमार की अध्यक्षता तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी की मौजूदगी में जन सेवा केंद्र संचालकों के संग एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में कन्या सुमंगला योजना के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर एडीएम ने कहा कन्या सुमंगला योजना बेटिया के लिए वरदान है। सभी इस योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करें तथा ज्यादा से ज्यादा पात्रों को लाभान्वित करने का प्रयास करें। कार्यशाला में जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुश्फेकिन ने बताया कन्या सुमंगला योजना का मुख्य उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करना, बाल विवाह की कुप्रथा को रोकना तथा बालिकाओं के स्वास्थ्य और शिक्षा को प्रोत्साहन देना है। उन्होंने बताया योजना का लाभ छह श्रेणियों में मिलेगा। प्रथम श्रेणी में एक अप्रैल २०१९ या इसके बाद जन्मी बालिकाओं के जन्म पर २,००० रुपए एक मुश्त मिलेंगे। दूसरी श्रेणी में बालिकाओं के एक वर्ष का टीकाकरण पूरा होने पर १,००० रुपये एक मुश्त मिलेंगे। तीसरी श्रेणी में बालिका के प्रथम कक्षा में प्रवेश के बाद २,००० रुपए एक मुश्त मिलेंगे। चौथी श्रेणी में बालिका के छठी कक्षा में प्रवेश के उपरांत २,००० रुपए एक मुश्त दिए जाने का प्रावधान है। पांचवी श्रेणी में बालिका के नवीं कक्षा में प्रवेश के उपरांत ३,००० रुपए एक मुश्त दिए जाएंगे। छठी श्रेणी में ऐसी बालिकाएं, जिन्होंने बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण करके स्नातक डिग्री या कम से कम दो वर्षीय डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लिया हो तो उनको ५,००० रुपए एक मुश्त मिलेंगे। उन्होंने बताया प्रथम श्रेणी के लिये आवेदन जन्म से छरू माह के भीतर करना अनिवार्य होगा एवं उत्तर प्रदेश का जन्म प्रमाण-पत्र देना होगा। संस्थागत प्रसव (अस्पताल/एम्बुलेंस इत्यादि) का प्रमाण पत्र भी देना होगा। आवेदन आनलाइन के साथ आफलाइन भी किये जा सकेंगे। आनलाइन आवेदन, आवेदक स्वयं किसी भी कॉमन सर्विस सेंटर/साइबर कैफे/स्वयं के स्मार्ट फोन से कर सकेंगे। इसी तरह आफलाइन आवेदन के लिये आवेदन फार्म बीडीओ/एसडीएम/डीपीओ कार्यालयों में जमा कराने होंगे। डाक द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उन्होंने बताया पात्रता की शर्तों में लाभार्थी परिवार का उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी होना अनिवार्य है। परिवार की अधिकतम आय तीन लाख हो। ऐसे माता-पिता जिनकी केवल दो संतानें होंगी, वे ही इस योजना में पात्र माने जाएंगे। यही नहीं, परिवार की अधिकतम दो बालिकाओं को लाभार्थी बनाया जायेगा। किसी महिला के द्वितीय प्रसव से जुड़वा बच्चे होने पर चाहे तीसरी संतान लड़की हो या दोनों जुड़वा संतान लड़कियां हों या दोनों प्रसवों को मिलाकर तीनों संतान बालिका हों तो भी लाभ मिलेगा। परिवार द्वारा अनाथ बालिका को गोद लेने पर परिवार की जैविक एवं गोद ली गयी सन्तानों को मिलाकर अधिकतम दो बालिकाएं ही लाभार्थी हो सकेंगी। कार्यशाला में एडीएम आलोक कुमार ने कन्या सुमंगला योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने एवं पात्रों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

भाजपा नेता के ड्राइवर ने की आत्महत्या2 22 |
मुज़फ्फरनगर। बीती रात नई मन्डी थाने के मौहल्ला गांधीनगर मे भाजपा सभासद के शराब के साथ जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी उपचार से पूर्व मौ त हो गई।
बताया जाता है कि उक्त सभासद का ड्राईवर आशीष सोम पुत्र चन्द्र किरण मूल रूप से मेरठ का निवासी था। तथा नई मन्डी के गांधी नगर मे किराये पर रह रहा था। बताया जाता है कि बीती रात वह अपनी डयूटी समाप्त कर गांधीनगर अपने कमरे पर पहुंचा। जहां उसने शराब के साथ जहरीले पदार्थ का सेवन किया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। आशीष की हालत बिगड़ते देख उसके मकान मालिक ने शोर मचा दिया, जिसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। घटना की सूचना पाकर थाना नई मंडी पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी है। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

मांगों को लेकर किया प्रदर्शन3 19 |
मुजफ्फरनगर। जिला सहकारी बैंक के यूनियन के मंत्री राजकुमार शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि जिला सहकारी बैंक प्रदेश सरकार की सहकारी नीतियों के अंतर्गत वित्त पोषण का एकमात्र बैंकिंग वित्तीय संस्थान है। बैंक यूनियन ने कर्मचारी हित में पचास जिला सहकारी बैंकों व उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक का विलयनीकरण कराये जाने 16 बैंकों को चलाने के लिए प्रदेश स्तरीय कार्यान्वयन कमैटी द्वारा व्यवहारिक निर्णय लिये जाने कैडर अधिकारियों की तरह समस्त पचास बैंकों में समान वेतन लागू किये जाने आदि विभिन्न मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कोर्ट रोड स्थित मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन करने वालो में राजकुमार शर्मा, कल्याण सिंह, रमेश चंद्रा, अनुराग सक्सेना, संदीप सिंह, सिद्धार्थ गौतम, विनय शर्मा, पंकज त्यागी, प्रवीन पाण्डेय, संदीप कुमार, पंकज, वीरेंद्र आदि मौजूद रहे।

विक्षिप्त महिला पकडी
खतौली। जागरण के दौरान एक विक्षिप्त महिला पर बच्चे को उठाने के प्रयास के आरोपो के चलते ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ की।
जानकारी के अनुसार कस्बा भैसी मे आज सुबह आयोजित जागरण मे कुछ ग्रामीणो ने एक महिला पर बच्चे को उठाने के प्रयास का आरोप लगाया। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस उक्त महिला को अपने साथ थाने ले आई। पुलिस सूत्रो का कहना है कि महिला विक्षिप्त है उसके बच्चा चोर होने की चर्चाऐं महज अफवाह है। महिला राजस्थान की बताई जा रही है। जनपद पुलिस ने जनपदवासियो से बच्चा चोरों की अफवाहों से सतर्क रहने तथा ऐसी अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। पुलिस के अनुसार जनपद मे अभी तक बच्चा चोरी जैसी कोई घटना प्रकाश मे नही आई है। दो दिन पूर्व तितावी,बीती रात शहर कोतवाली के मौहल्ला खालापार तथा मलीरा गांव मे बच्चा चोर के शक मे लोगों ने जिन्हे पकडा, उनका बच्चा चोरी से कही कोई नाता नही था।

 

महिला आंगनबाडी कार्यकत्रियों ने दिया ज्ञापन5 17 |
मुजफ्फरनगर। महिला आंगनबाडी कर्मचारी संघ की जिला अध्यक्ष कृष्णा प्रजापति के नेतृत्व में कचहरी परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सुषमा तोमर, संचालन कविता त्यागी ने किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि कुछ आंगनबाडी का बिना किसी कारण मानदेय रोका हुआ है। जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर रूका मानदेय दिलाने की मांग की। इस दोरान कृष्णा, सुषमा, संगीता त्यागी, कविता त्यागी, मनोरमा त्यागी, सुमन त्यागी, सत्यवती, संगीता रानी, ब्रहमलता, नीलम त्यागी, निर्मला शर्मा, गीता, सुशील, मुकेश आदि मौजूद रहे।

 

17 उपजातियों को प्रमाण पत्र जारी कराने की मांग6 16 |
मुजफ्फरनगर। कश्यप समाज के लोगों ने कश्यप, धीवंर, प्रजापति, कुम्हार, जाति की 17 उपजातियों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी कराये जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के नाम एक ज्ञापन सौंपा। नगर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में समाजसेवी एवं रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी रामशरण कश्यप तथा सत्यवीर प्रजापति के नेतृत्व में एकत्रित कश्यप समाज के सैकडों लोगों ने जुलूस के रूप में कचहरी पहुंचकर जिला प्रशासन के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कश्यप धींवर जाति की 17 उपजाति के लोगों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी कराये जाने की मांग रखी गयी। विदित हो कि इस संदर्भ में बीते दिन कश्यप समाज की एक आवश्यक बैठक भी समाजसेवी रामशरण कश्यप की अध्यक्ष्ज्ञता में आयोजित की गयी थी।

टिप्पणी करने वाले को भेजा जेल7 12 |
चरथावल। पुलिस ने सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार जन्माष्टमी के त्यौहार पर क्षेत्र के एक युवक ने सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी कर दी थी। पुलिस ने उक्त मामले में मिली शिकायत के आधार पर की गयी भागदौड व छानबीन के पश्चात क्षेत्र के गांव कसौली निवासी आरेपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

खालापार में बच्चियों को चोरी कर ले जा रहे आरोपी की धुनाई
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खालापार में दो बच्चियों को चोरी के शक में आरोपी को भीड़ ने दबोच लिया। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की।
सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने भीड़ से किसी तरह आरोपी को छुड़ाया। पुलिस थाने लाकर आरोपी से पूछताछ कर रही है। एसपी सिटी सतपाल ऑतिल मौके पर पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की है। तितावी के कस्बा बघरा निवासी व्यक्ति की पांच साल की बेटी काफी समय से अपने नाना निवासी खालापार के पास ही रहती है। रविवार रात वह घर के पास खड़ी हुई थी। वहीं खालापार के रहने वाले व्यक्ति की 11 वर्षीय बेटी भी घर के बाहर खेल रही थी। एक युवक दोनों बच्चियों के पास गया और उन्हें अपने साथ ले जाने लगा। रास्ते में कु छ दूर चलने के बाद एक व्यक्ति ने दोनों बच्चियों को अनजान युवक के साथ जाते हुए देखकर उन्हें रोक लिया। बच्चियों के परिवार से परिचित होने के कारण उसने बच्चियों से पूछा कि दोनों उसके साथ क्यो जा रही हो। बच्चियों ने बताया कि वह उनके पापा से मिलवाने ले जा रहा है। बच्चा चोर कहकर उसने शोर मचा दिया। शोर शराबा होने पर भीड़ इकट्ठा हो गयी। भीड़ ने आरोपी को घेरकर पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई करनी शुरू कर दी। सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने किसी तरह भीड़ को समझाकर शांत करते हुए आरोपी को छुड़ा लिया। पुलिस उसे लेकर थाने पर आ गयी। भीड़ ने युवक पर बच्चियों को चोरी करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में थाने पर तहरीर दी गयी है। एसपी सिटी सतपाल ऑतिल ने बताया कि खालापार में बच्चा चोरी के शक में पकड़े गए आरोपी ने बच्ची के हाथ में पैसे देखकर उसे छीनने का प्रयास किया था। भीड़ ने बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी। पकड़ा गया आरोपी लूट के मामले में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

गांव मलीरा में बच्चा चोरी के शक में दो युवकों की धुनाई
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के मलीरा गांव में भी बच्चे चोरी के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों को दबोच लिया। भीड़ ने उनकी जबरदस्त धुनाई करते हुए पुलिस को सौंप दिया है।
शहरी क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह का आतंक मचा हुआ है। हालांकि अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया, लेकिन बच्चा चोरी के शक में भीड़ कई युवकों की धुनाई कर चुकी हैं। खालापार की घटना के बाद गांव मलीरा में भी संदिग्ध रूप से घूम रहे दो युवकों को भीड़ ने दबोच लिया। बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते और उनके सवालों का सही जवाब ना देने पर भीड़ ने उनकी धुनाई करनी शुरू कर दी। जानकारी देकर पुलिस को गांव में बुला लिया गया। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर चौकी पर आ गई। शहर कोतवाल अनिल कपरवान का कहना है कि दोनों युवक छपार थाना क्षेत्र के गांव रामपुर के रहने वाले है। दोनों नशे की हालत में उनसे पूछताछ की जा रही है।

बच्चा चोर गैंग की अफवाह में रातभर जाग रहे ग्रामीण
मुजफ्फरनगर। ग्राम पुट्ठी इब्राहिमपुर में एक महिला घर में अपने दो बच्चों के साथ सो रही थी। इसी दौरान बच्चा चोर गैंग के सदस्य ने देर रात्रि उसका एक बच्चा उठाने का प्रयास किया। जाग होने पर आरोपित मौके से फरार हो गया। घटना के बाद से गांव में दहशत बनी हुई है। रामराज थानाक्षेत्र के ग्राम पुट्ठी इब्राहिमपुर निवासी महिला मुस्तफाई का पति खुशामदीद बाहर ईंट-भट्टे पर नौकरी करता है। घर पर उक्त महिला व उसकी 4 वर्षीय पुत्र सिमरा तथा 2 वर्षीय पुत्र फैजान रहते हैं। महिला लाइट बंद कर अपने दोनों बच्चों के साथ घर में सो रही थी। उसका कहना है कि रात्रि में करीब 12 बजे एक व्यक्ति उसके घर के दरवाजे की कुंडी खोलकर घर में घुस आया। उसने लाइट जलाकर उसकी पुत्री सिमरा को उठा लिया तथा जैसे ही उसके पुत्र फैजान को उठाने का प्रयास किया तो महिला की चीख निकल पडी। महिला ने साहस का परिचय देते हुए उक्त व्यक्ति से भिड़ गई और अपने दोनों बच्चों को छुड़ा लिया। इस दौरान दोनों बच्चों के कपड़े भी फट गए। जाग होने पर आरोपित मौके से भाग निकला। जिसके बाद दर्जनों ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। ग्रामीण इकरामुदीन, फुरकान, आफताब, नासिर, मुनाजिर, इमरान, शादाब व आशु ने बताया कि गांव में बच्चा चोर गैंग सक्रिय है। लोग रातभर जागकर काट रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk