Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar: सीरत-उन-नबी पर प्रोग्राम का आयोजन, पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब (स.अ.व.स) की शान में शानदार नात पेश

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में १२ रबी -उल-अव्वल के अवसर पर सीरत-उन-नबी प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसके अन्तर्गत तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में नातिया प्रतियोगिता एवं तिलावत-ए-कुरआन प्रतियोगिता का आयोजन बड़े हर्षोउल्लास के साथ किया गया।

सभी छात्र-छात्राओं ने बड़े ही उत्साह के साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक सैयद ऐजाजअहमद साहब मुख्य अतिथि व स्कूल के प्रधानाचार्य जावेद मजहर साहब उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब (स.अ.व.स) की शान में एक से बढ़कर एक शानदार नात पेश करके सभी का मन मोह लिया।

कक्षा तीन की फात्मा, जिक्रा नूर, अना, काफिया, अलशीबा, रमशा, हुसैन, अब्दुल समद कक्षा चार से जोया अंसारी, जुबैरिया, जैन, जोया अब्बासी, इल्मान, अजीम ,सिमरा, अब्दुल समद, कक्षा पाँच से शिफा, आमना, आयशा, आलिया, नबिया, जिया कक्षा छ जी से इकरा, मनतशा , नबिया, इरम, हिफ्जा, जिया नाज ,इलमा, नमरा, कक्षा सात जी से राफिया. युसरा. जोया, जुनैरा,उम्मे ऐमन, उमरा ,सिदरा, गुलअफशा ,सिदरा , कक्षा सात बी से अब्दुर्रहमान, अम्मार ,वारिस ,कलीम, कक्षा आठ जी से सारा सादिया,जोया,इकरा, जुनैरा, वजीहा, सना,शबीना आदि छात्र-छात्राओं ने बहुत ही शानदार नात-ए-पाक पेश की। इसके अतिरिक्त… प्रतियोगिता में विजेता रही कक्षा ८ जी से शबीना को प्रथम,कक्षा ७ जी से युसरा को द्वितीय,कक्षा ८ जी से सना को तृतीय और सांत्वना पुरस्कार कक्षा ८ जी से इकरा को विद्यालय के प्रबन्धक सैय्यद ऐजाज अहमद द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए दिए गए।

जिसमे पुरस्कार वितरण के पश्चात विद्यालय के प्रबन्धक सैय्यद ऐजाज अहमद ने अपने भाषण में कहा कि ईद-ए-मिलाद उन नबी के अवसर पर जो पैगम्बर हजरत मोहम्मद (स.अ.व.स.) के जन्म दिन के उपलक्ष में मनाया जाता है, समस्त विद्यार्थियों, शिक्षकों और विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को शुबकामनाएं देता हूँ पैगम्बर हजरत मोहम्मद (स.अ.व.स.) ने दुनिया को सादगी और इन्सानियत की खिदमत का पैगाम दिया। उनका संदेश हम सभी को सदभाव और भाईचारे के मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।

हम हजरत मोहम्मद स.अ.व.स) के जीवन से प्रेरणा लें और आपसी सदभाव से रहकर अपने देश की प्रगति के लिए प्रयास करते रहने का संकल्प लें। अन्त में प्रधानाचार्य जावदे मजहर ने सभी का धन्यवाद किया और हजरत मोहम्मद (स.अ.व.स.) की सीरत से जुड़ी बातें बताते हुए अपने भाषण में कहा कि हजरत मोहम्मद (स.अ.व.स) ने फरमाया ष्इल्म का तलब करना हर मुसलमान मर्द व औरत पर फर्ज हैष् जावेद मजहर ने कहा कि इल्म के सिलसिले में इस्लाम इतना क्यों उभारता है ?

वजह सबसे बड़ी ये है कि इल्म जिसके पास होता है वो किसी का मोहताज नही होता उसके सब मोहताज हुआ करते हैं। हमारे नबी स.अ.व.स) ने इल्म को हासिल करना और दूसरों तक इल्म को पहुँचाने पर जोर दिया है।आपने विद्यार्थियों को सादा जीवन जीने और प्यारे नबी की सुन्नतो को अपने जीवन में शामिल करने का आहवान किया साथ ही बच्चों को उनकी शि जब कक्षा पर ध्यान देने और कठिन परिश्रम करने को प्रोत्साहित किया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 10 =