Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

विश्वविद्यालय के 32 वे दीक्षान्त समारोह में श्रीराम काॅलेज के  विद्यार्थियों को मिला स्वर्ण पदक, मेरिट लिस्ट में टाॅप-5 

चौ0 चरणसिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के 32 वें दीक्षान्त समारोह में श्रीराम ग्रुप ऑफ काॅलेजेज़ के 4 छात्राओं को अलग-अलग संकायों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक प्रदान किये गये।

समारोह के विशिष्ट अतिथि कुलाधिपति एवं महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमति आनन्दी बेन पटेल, उप मुख्य मत्रीं डा0 दिनेश शर्मा, मुख्य अतिथि गुजरात विवि के पूर्व कुलपति प्रो0 एम एन पटेल, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एन के तनेजा के करकमलो द्वारा छात्राओं को स्वर्ण पदक प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में श्रीराम ग्रुप ऑफ काॅलेजेज़ के अलग-अलग संकायों के 21 विद्यार्थियों ने टाॅप 5 सूची में स्थान प्राप्त कर संस्थान एवं जनपद का गौरव बढ़ाया।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेता जी सुभाष चद्र बोस प्रेक्षाग्रह में आयोजित हुए 32 वे दीक्षांत समारोह में श्रीराम काॅलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में एम0जे0एम0सी की छात्रा अपर्णा त्यागी ने (82‐55 प्रतिशत), ललित कला संकाय में एम0एफ0ए एप्लाईड आर्ट्स पाठ्यक्रम की छात्रा आस्था सिंह (80‐70 प्रतिशत), एम0एफ0ए ड्राईंग एंड पेंटिंग पाठ्यक्रम की छात्रा कु0 अदिति (78‐90 प्रतिशत) और एम0एफ0ए फैशन डिजाइनिंग पाठ्यक्रम की छात्रा ईशा गर्ग (73‐90 प्रतिशत) अंक प्राप्त कर दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक का खिताब अपने नाम किया फेहरिस्त में अपना स्थान पक्का किया।

श्री राम काॅलेज के 21 छात्र छात्राओं का नाम विश्वविद्यालय द्वारा जारी मेरिट लिस्ट की टाॅप 5 सूची में स्थान प्राप्त कर संस्थान एवं जनपद का गौरव बढ़ाया।

विश्वविद्यालय में आयोजित हुए 32वे दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय महाविद्यालय द्वारा उपलब्ध शैक्षिक संसाधनों एवं सुविधाओं के साथ-साथ लाइब्रेरी में उपलब्ध उच्च कोटि के लेखकों की पुस्तकों को दिया।

ग्रामीण परिवेश एवं सादा जीवन उच्च विचार में विश्वास करने वाले परिवार की बेटी एवं नेट और पी0एच0डी0 कर शिक्षा के क्षेंत्र में भविष्य बनाने का सपना देखने वाली एम0जे0एम0सी की स्वर्ण पदक विजेता अपर्णा त्यागी ने अपनी सफलता पर कहा कि महाविद्यालय से बी0जे0एम0सी0 करने के बाद एम0जे0एम0सी0 करना जीवन के महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक रहा, महाविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग सेे सभी विषयों के मूल, व्यवहारिक एवं सेद्धांतिक ज्ञान विकसित हुआ और विभाग के अघ्यापकों का मार्गदर्शन सफलता की कुंजी साबित हुआ।

एम0एफ0ए एप्लाईड आट्र्स की स्वर्ण पदक विजेता आस्था सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के आशीर्वाद एवं विभाग के प्रवक्ताओं द्वारा दिए मार्गदर्शन को दिया। उसने कहा कि जहां माता-पिता ने हमेशा से ही शिक्षा के प्रति हौंसला बढ़ाया हैं वहीं श्रीराम काॅलेज ने सपनों को हकीकत में बदलने का मार्ग भी दिखाया हैं।

एम0एफ0ए के ड्राईंग एंड पेंटिंग पाठ्यक्रम की स्वर्ण पदक विजेता कु0 अदिति ने विभाग द्वारा कराए जाने वाले प्रयोगात्मक कार्य को सफलता का मूलमंत्र बताते हुए कहा कि किताबी ज्ञान को विभाग के योग्य प्रवक्ताओं द्वारा व्यवहारिक रूप देकर समझाना, सफलता में मील का पत्थर साबित हुआ।

एम0एफ0ए फैशन डिजाइनिंग पाठ्यक्रम की स्वर्ण पदक विजेता ईशा गर्ग ने महाविद्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए शैक्षिक वातावरण एवं गुरूजनों के प्रयासों को अपनी सफलता का श्रेय दिया।

इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ काॅलेजेज़ के 

हमेशा की तरह इस वर्ष भी श्री राम काॅलेज की बेटियों ने विश्वविद्यालय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर महाविद्यालय एवं जनपद का नाम रोशन किया हैं उन्होंने कहा कि हर वर्ष हमारे महाविद्यालय के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। विद्यार्थी की सफलता में गुरू का मार्गदर्शन हमेशा से ही महत्वपूर्ण रहा है।

अतः सफलता अर्जित करने वाले सभी विद्यार्थियों के शिक्षक भी इस उपलब्धि को अर्जित करने में बधाई के हकदार हैं। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि सफलता का यह क्रम भविष्य में इसी प्रकार जारी रहेगा।

इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम ने विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए सभी संकाय सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों को शैक्षिक ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान भी प्रदान किया जाता है जोकि उनके भविष्य के लिए सार्थक सिद्ध हो रहा है।

इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज की प्राचार्या डा0 प्रेरणा मित्तल एवं ललित कला विभाग के निदेशक डा0 मनोज धीमान ने विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए सभी संकाय सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षे़त्रों में भी शानदार प्रदर्शन कर श्रीराम काॅलेज का नाम रोशन कर रहे हैं।

इस अवसर पर सभी संकाय के विभागाध्यक्षों एवं प्रवक्ताओं रवि गौतम, शिवानी बर्मन, शिवानी गुप्ता, डा0 मनोज धीमान, डाॅ0 रूपल मलिक, अन्नु, मीनाक्षी काकरान, डा0 रविन्द्र आदि ने विद्यार्थियों की सफलता पर उन्हें शुभकामनायें दी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =