Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

उत्पादों की बिक्री के लिए 80 स्टाॅल लगाकर 20 से 25 अक्टूबर तक चलेगा मेला

मुजफ्फरनगर|जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि स्वंय सहायता समूहों केा आर्थिक रूप से सुदृढ करने के उददेश्य से उनके द्वारा बनाई जा रही सामग्री व उत्पादों को आम जन तक भी उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होने कहा कि स्वंय सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी व उनकी बिक्री के लिए नुमाईश मैदान में कल 20 अक्टूबर से सरल मेले का आयोजन किया जायेगा। जहां पर सभी स्वंय सहायता समूह अपने अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर उन्हे बेचेगे।

 

स्वमं सहायता समूहों को आर्थिक रूप से सुदृढ करने के उद्देश्य से
कल से नुमाइश मैदान में आरम्भ हेागा सरल मेला———–जिलाधिकारी

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे आज नुमाईश मैदान में कल आयेाजित होने वाले सरल मेले की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रही थी।जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली को त्यौहार आने वाला है। इस त्यौहार पर सब अपने अपने घरों के लिए कुछ न कुछ सामान अवश्य खरीदते है। उन्होने कहा कि समूह जो भी सामान या उत्पाद तैयार करते है उन उनका सामान बेचने के लिए मार्किट/स्टाॅल लगाकर प्रशासन देगा जहां उन्हे अपना सामान रखना है और बेचना है।

उनहोने कहा कि इससे उनकी आर्थिक स्थिति एवं उनके सामान की मार्किटंग भी होगी। उन्होने कहा कि यह सरल मेला 20 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के मध्य लगेगा। जो कि साय 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा। उनहोने कहा कि दीपावली होने के कारण अधिक सामान का विक्रय भी होगा। उन्होने कहा कि मोमबत्ती, दीये, बैग, आचार, ड्रेस, दीपावली की तोरण,माला, फैन्सी दीये, लोई, गुड आदि सामानों की स्टाॅल लगाई जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि मेले में लाये जाने वाले उत्पादों की पूर्ण जिम्मेदारी स्वंय सहायता समूहों की होगी। उसकों बदलने या खराब होने की स्थिति में ठीक करने की सभी जिम्मेदारी को स्वंय सहायता समूह ही सुनिश्चत करेगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, ज्वाईट मजिस्ट्रेट कुलदीप मीणा सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk