खबरें अब तक...

समाचार

भाकियू ने किया प्रदर्शनA 1 | C |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एन जी टी द्वारा १० साल पुराने डीजल व १५ साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने के आदेशों के बाद भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत के नेतृत्व मे रेलवे स्टेशन पर एकत्रित भाकियू कार्यकर्ताओ ने एनजीटी द्वारा राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के तहत 10 साल पुराने डीजल इंजन वाहनो को बन्द कराने के आदेश का सरकारी विभागो मे भी पालन कराने के उददेश्य से भाकियू प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत के नेतृत्व मे रेलवे स्टेशन पर एकत्रित कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमन्त्री को सम्बोधित एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक विपिन कुमार त्यागी को सौपा। इस दौरान मांग की गई कि रेलवे एनजीटी के निर्देशो के तहत ट्रेन से 10 साल पुराने डीजल इंजन हटवाने चाहिए। वहीं दूसरी और रेलवे का कहना है कि अभी इस सम्बन्ध मे कोई आदेश प्राप्त नही हुआ है। भाकियू कार्यकर्ताओ का कहना है कि सरकारी विभागो को भी इन आदेशों का अनुपालन करना चाहिए। भाकियू कार्यकर्ताओ द्वारा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन एवं रेल रोकने के प्रयास किया। भाकियू कार्यकर्ताओ द्वारा एनजीटी के विरोध मे प्रदर्शन व हंगामे की सूचना पर एडीएम प्रशासन अमित सिह, सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार आदि मौके पर पहुंचे। भाकियू के प्रदर्शन पर थाना जीआरपी पुलिस व सीआरपीएफ पुलिस मौके पर मौजूद रही। इस दौरान चौ.राकेश टिकैत के साथ शाहिद आलम, नीटू दुल्हैरा, अनुज बालियान, पीयूष पंवार सहित भारी संख्या मे भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नेशनल मोटर रिपलेंसमेंट कार्यक्रम पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन1 19 |
मुजफ्फरनगर। भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के अंतर्गत एनर्जी एफीसियेन्सी सर्विसेल लि. द्वारा फैडर्स ऑफ मुजफ्फरनगर एंड इंडस्ट्री एवं इंटरनेशनल कॉपर एसोसिएशन के सहयोग से नेशनल मोटर रिपलेंसमेंट प्रोग्राम की जानकारी के लिए एक कार्यशाला का आयोजन फैडरेशन हॉल औद्योगिक स्थान मुजफ्फरनगर में किया गया।उत्तर प्रदेश मे पावर कारपोरेशन के सब स्टेशनो पर अनुदानित दरो पर बिजली के बल्ब और टयूबो की सप्लाई करने वाली कम्पनी ईईएसएल द्वारा बिजली उपभोक्ताओ को नये बल्ब टयूब उपलब्ध ना कराने तथा पुराने बल्ब टयूबो को ना बदलने के सवाल पर कम्पनी के जिम्मेदार पदाधिकारियो ने कहा कि शीघ्र ही नगर मे सभी बिजली घरो पर बल्ब और टयूब उपलब्ध कराये जायेगे और आम लोगो मे जागरूकता के लिए अलग से स्टाल भी लगाए जायेगे। उपभोक्ताओ की पीडा को पहचानते हुए उन्होने कहा कि कम्पनी के उत्पादको की डुप्लीकेसी के कारण इन बल्ब और टयूबो का वितरण रोक दिया गया था। और अब पुनः चालू कर दिया जाएगा।
ईईएसएल द्वारा भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों का संयुक्त उद्यम है के द्वारा औद्योगिक इकाईयों में नये तथा एनर्जी एफिसियेन्ट मोटर्स के प्रयोग को बढावा देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ईईएसएल द्वारा इससे पहले भी भारत में बडे पैमाने पर ऊर्जा दक्षता परियोजनाओं के निष्पादित करने में अग्रणीय रहा है। जिनमें उजाला और स्ट्रीट लाइट जैसे प्रमुख कार्यक्रम सम्मिलित है। कार्यक्रम में ईईएसएल के अधिकारियों द्वारा इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से बताया गया कि इसका उद्देश्य विभिन्न उद्यमों में नये एनर्जी एफिसियेन्ट मोटर्स के प्रयोग को प्रोत्साहित करना। मोटर्स के बदले जाने में आने वाली वित्तीय बाधाओं के दूर करना एवं औद्योगिक इकाईयों को बाजार में कम दाम व अधिक वारंटी के साथ मोटर उपलब्ध कराना है। कार्यशाला में बताया गया कि पुराने मोटर्स को नये एनर्जी एफिसियेन्ट मोटर्स से बदलने में एक मुश्त भुगतान के अलावा इन मोटर्स द्वारा की जाने वाली ऊर्जा की बचत से त्रैमासिक किश्तों में भी भुगतान की सुविधा विशेष पुर्नभुगतान तंत्र के माध्यम से उपलब्ध होगी। कार्यक्रम में ईईएसएल के प्रतिनिधि के तिरूमुरूगन (डीजीएम टैक्नीकल) प्रभात शर्मा एवं इंटरनेशनल कापर एसोसिएशन के प्रतिनिधि अभिषेक धूपर द्वारा प्रतिभाग कि गया। कार्यक्रम का संचालन फैडरेशन के अध्यक्ष नीलकमलपुरी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में फडेरशन के उपाध्यक्ष अंकुर गर्ग, कार्यकारिणी सदस्य मनीष अग्रवाल, अरूण खोसला, अंकित संगल का सहयोग रहा एवं कुशपुरी, दिनेश गर्ग, सोमप्रकाश कुच्छल, संजय वर्मा, अरविंद गुप्ता, सारिक सुल्तान, राज शाह आदि मौजूद रहे।

विचार गोष्ठी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। फैडरेशन ऑफ मुजफ्फरनगर कामर्स एंड इंस्ट्रीज, जिला उद्योग व प्रोत्साहन केंद्र एवं भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में एक जनपद एक उत्पाद के संबंध में गोष्ठी का आयोजन फैडरेशन हॉल ओद्योगिक आस्थान मुजफ्फरनगर में किया गया जिसमें मुजफ्फरनगर जनपद के लिए चयनित उत्पाद गुड के उत्पादन के विषय में विचार विमर्श किया गया। कार्यक्रम में जिला उद्योग केंद्र पेत्साहन केंद्र के महाप्रबंधक परम हंस मौर्य ने गुड उत्पाद के लिए लगने वाली नई इकाईयों तथा पुरानी इकाईयों की क्षमता विस्तार एवं आधुनीकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न सुविधाओं एवं अनुदानों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक कुशपुरी, जिला संयोजक अंकित संगल द्वारा प्रदेश सरकार की योजना के लाभों एवं उद्योगों के लिए इसके महत्व पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम के आयोजन एवं संचालन में फैडरेशन अध्यक्ष नीलकमलपुरी फडेरशन के उपाध्यक्ष अंकुर गर्ग, कार्यकारिणी सदस्य मनीष अग्रवाल, अरूण खोसला, अंकित संगल का सहयोग रहा एवं कुशपुरी, दिनेश गर्ग, सोमप्रकाश कुच्छल, संजय वर्मा, अरविंद गुप्ता, सारिक सुल्तान, राज शाह आदि मौजूद रहे।

असंतुलित टै्रक्टर ट्राली कार में भिडी2 19 |
मुजफ्फरनगर। अनियंत्रित टै्रक्टर ट्राली ने कार में टक्कर मार दी। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार नई मंडी क्षेत्र में कुछ राहगीरों में आज दोपहर उस समय हडकम्प मच गया कि जब लोगों ने देखा कि एक अनियंत्रित टै्रक्टर ट्राली में आगे चल रही कार में जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में कार का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन गनीमत यह रही कि किसी को गम्भीर चोट नहीं आई। इस दौरान मौके पर मोजूद लोगों का कहना था कि आये दिन भाडे पर चलने वाले टै्रक्टर ट्रालियों के चालकों द्वारा की जा रही लापरवाही के कारण अक्सर सडक हादसे होते रहते है अतः परिवहन विभाग व पुलिस को इस ओर ध्यान देना चाहिए क्योंकि शहर के मेरठ रोड, रेलवे स्टेशन माल गोदाम, सुजडू चुंगी, राणा चौक आदि अनेक स्थानों पर भाडै की टै्रक्टर ट्राली चलती है आरोप है कि उक्त टै्रक्टर ट्राली चालक टै्रफिक नियमों की अनदेखी कर उल्टे सीधे तरीके से अपना वाहन चलाते है जोकि अक्सर सडक हादसों का सबब बनता है।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन3 14 |
मुज़फ्फरनगर। ’यातायात पुलिस मुजफ्फरनगर द्वारा नवंबर माह में चलाए जा रहे हैं जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज डी एस पब्लिक स्कूल में निबंध चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इसमें विभिन्न स्कूलों के बहुत से बच्चों ने भाग लिया तो वही कल समापन अवसर पर बच्चो को सम्मानित किया जाएगा यह चित्र कला एवं निबंध प्रतियोगिता स्थानीय डी एस पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई जिसका विषय सड़क सुरक्षा दुर्घटना के कारण एवं निवारण पर था इसमें लगभग ८ स्कूलों के १०० बच्चों ने भाग लिया तथा उपरोक्त विषय पर अपनी चित्रकारी से बेहतरीन चित्र कला का नमूना पेश कर यातायात के प्रति जागरूकता का संदेश देने का सार्थक प्रयास किया चित्रकला प्रतियोगिता एवं निबंध के परिणाम समापन अवसर पर घोषित किए जाएंगे’। जहां पर विजेता बच्चे को पुरस्कृत किया जाएगा आज के इस आयोजन में कॉलेज के प्रबंधक सुधीर कुमार शर्मा टीएसआई राजेश कुमार सिंह समाजसेवी नादिर राना, स्कूल कोऑर्डिनेटर संदीप दीक्षित, प्रिंसिपल संतोष जैन, परीक्षा विभाग विभागअध्यक्ष अमित राणा आदि मौजूद रहे।

8 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विपिन कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराते हुए बताया कि 8 दिसम्बर 2018 दिन शनिवार को दिवानी न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बीएसएनएल का भी प्रथम बार ऐतिहासिक आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 8 दिसम्बर द्वितीय शनिवार के दिवानी न्यायालय परिसर मुजफ्फरनगर व वाह्य न्यायालय बुढाना कलेक्ट्रेट मुजफ्फरनगर में आपाधिक 138 एनआई एक्ट, बैंक रिवरी मोटर दुर्घटना प्रतिकर याचिका, बिजली एवं पानी के बिल वैववाहिक वाद, भूमि अधिग्रहण, राजस्व वाद तथा सिविल वादों का निस्तरण किया जायेगा। उक्त लोक अदालत में जनपद मुजफ्फरनगर में प्रथम बार बीएसएनएल जनपद न्यायाधीश संजय कुमार पचोरी अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफ्फरनगर के दिशा निर्देशन में एवं सविच विपिन कुमार के प्रयासों से भगा लेगा। बीएसएनएल द्वारा उक्त लोक अदालत में टेलीोन एवं मोबाइल फोन से संबंधित उपभोक्ता विवादों का निस्तारण एवं निवारण किया जायेगा ऐसी जानकारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफ्फरनगर एवं आईएएफए बीएसएनएल सुरेश पाल एंव राम नंद शर्मा लेखाधिकारी बीएसएनएल द्वारा प्रदान की गयी है तथा जनसामान्य उपभोक्ताओं से अपील की गयी है कि वे उक्त राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में अपने वादों का निस्तारण कराकर लाभ उठाये।

एकजुट होकर 2019 की तैयारियों में जुटे
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी पिछडा मोर्चा की एक बैठक भाजपा कार्यालय शिवचौक पर सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता भाजपा पिछडा मोर्चा के हनुमत मंडल के अध्यक्ष अर्जुन सिंह प्रजापति ने की तथा संचालन मंडल महामंत्री महेश कुमार वर्मा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि भाजपाजिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी, पिछडा मोर्चा के जिला मंत्री मोनू पाल, कविता सैनी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष डा. देशबंधु तोमर मौजूद रहे। बैठक में पिछडा मोर्चा की मंडल कार्यकारिणी की घोषणा की गयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी ने कहा कि 2019 में फिर से पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनी है जिसके लिए पिछडे एवं अति पिछडों का योगदान आदरणीय होगा। भाजपा ने पिछडे वर्ग का हमेशा सम्मान किया है व सभी को साथ लेकर चलने का कार्य किया है। भाजपा द्वारा एक दिसम्बर से पन्द्रह दिसम्बर तक पदयात्रा कार्यक्रम तैयार किया गया है जिसमें जनपद के हर मंडल में सभी जाति धर्म के लोगों से सम्पर्क किया जायेगा। जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने बैठक में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता पार्टी व संगठन के हित में पूरी एकजुटता के साथ 2019 के चुनाव की तैयारी में जुट जाये। बैठक में हनुमत मंडल अध्यक्ष भाजपा पिछडा मोर्चा के अर्जुन सिंह प्रजापति के द्वारा मंडल कार्यकारिणी की घोषणा की गयी व सभी को निष्ठा से कार्य करने की शपथ दिलायी गयी। हनुमत मंडल पिछडा मोर्चा कार्यकारिणी में मंडल उपाध्यक्ष रवि धीमान, सागर प्रजापति, शुभम उपाध्याय, मंडल महामंत्री महेश कुमार वर्मा, आकाश वर्मा, मंत्री हंसराज कश्यप, राहुल पाल, कोषाध्यक्ष गोपाल गिरी, कार्यालय प्रभरी जोगेंद्र सैनी, मंडल कार्यकारिणी सदस्य मोहित प्रजापति, अतुल वर्मा, पवन कश्यप, सुशील कुमार, अंकुर, शनू वर्मा, शिवम कुमार, सैक्टर संयोजक सैक्टर नम्बर एक समर गजरे, नं. दो संजीव कश्यप, नं. चार चांदवीर उपाध्याय, नं. पांच गोविंद सैनी, नं. छह रविंद्र कुमार र्मा, नं सात ओमप्रकाश सैनी, नं. आठ रामकुमर वर्मा, नं. नौ गोवर्धन कश्यप, नं दस राजीव मैमबर, नं. ग्यारह विजय कुमार, नं. बारह रमेश चंदेल आदि के मंडल व सैक्टर में पदाधिकारी बनाया गया।
वहीं दूसरी ओर, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कुशवेंद्र तोमर ने जिला कमैटी में आशीष जैन बुढ़ाना को जिला कार्यालय प्रमुख के पद पर नियुक्त किया है।

भाजपा की योजनाओं की जानकारी हर नागरिक तक पहुंचे : बालियान4 10 |
मुजफ्फरनगर। 1 दिसम्बर से जनपद में भाजपा द्वारा आयोजित पदयात्रा कार्यक्रम को लेकर सिंचाई विभाग डाक बंगले में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भाजपा सांसद संजीव बालियान, लोकसभा प्रभारी मेरठ से आये विजेंद्र अग्रवाल मौजूद रहे।
बैठक में भाजपा के जिला प्रभारी राजीव गुम्बर ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जानकारी ली तथा पदयात्रा को किस तरह से सफल बनाया जाये इस पर विचार विमर्श किया गया। भाजपा सांसद संजीव बालियान ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी दे। खासकर विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित हुए लाभार्थियों से मिलकर उन्हे भाजपा को और अधिक मजबूत बनाने के लिए कार्य करने के लिए कहे। मुख्य अतिथि डा. संजीव बालियान ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी निष्ठा से पदयात्रा कार्यक्रम में जुडे ताकि भाजपा की नीतियों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार हो सके। समीक्षा बैठक में तय हुआ कि भाजपा की पदयात्रा मुजफ्फरनगर में 1 नवम्बर को ग्यारह बजे टाउनहाल से शुरू होगी। चरथावल ब्लॉक में बारह बजे महादेव मंदिर से खतौली में ग्यारह बजे आर्य समाज से, मीरांपुर में बारह बजे से, बुढ़ाना विधानसभा की पदयात्रा शाहपुर में साढे ग्यारह बजे शुरू होगी। इस दौरान जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, विधायक विक्रम सैनी, विधायक विजय कश्यप, पूर्व जिलाध्यक्ष देवव्रत त्यागी, भाजपा महामंत्री हरीश अहलावत, शरद शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, श्रीमोहन तायल, सुनील सिंधल, सुशील त्यागी, संजय गर्ग, डा. देशबंधु तोमर, दीपा कौशिक, अवनीश कुमार, भाजपा विस्तारक विदेश नागर, प्रवीन शर्मा जिला पदयात्रा संयोजक, चेयरमैन परमेश सैनी, परवेन्द्र भडाना, मनोज भद्रकाशी, सतीश खटीक, दीपा कौशिक, आदि मौजूद रहे।

एनसीसी दिवस का आयोजन5 12 |
मुजफ्फरनगर। एसडी कालेज में एनसीसी दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भाषण समूहगान आदि प्रस्तुत किये गये तथा सामाजिक विषमताओं के विरोध में एक जन जागरूकता रैली भी निकाली गयी। एनसीसी प्रभारी डा. अरूणिमा रानी ने कार्यक्रम में एनसीसी की गतिविधियों से अवगत कराया तथा सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक कराया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एससी वार्ष्णेय ने अपने संबोधन में एनसीसी कैडेटसों को एनसीसी की महत्ता से अवगत करायां कर्नल कर्मवीर की अगुवाई में सूबेदार एमडी राशिद, सीएचएम संजय चौहान एवं एनसीसी प्रभारी डा. अरूणिमा रानी की उपस्थिति में एनसीसी के कैडेटस ने महाविद्यालय से विश्वकर्मा चोक तक एक जागरूकता रैली निकाली। इस अवसर पर डा. अलका बंसल, डा. विशम्बर पांडेय, डा. अजय पाल सिंह, डा. अशोक त्रिपाठी, डा. विजय लक्ष्मी, डा. एसएन सिंह, डा. सूची अग्रवाल, सीनियर अंडर आफिसर कु. सोनम, शीतल, प्रीति आदि मोजूद रहे।

जागरूक हों छात्राएं
सिसौली। आकांक्षा समिति6 11 | की ओर से श्रीमती मुख्त्यारी देवी टिकैत कन्या महाविद्यालय की छात्राओं को नारी सशक्तीकरण कार्यक्रम में बताया कि प्रत्येक १५ वर्ष तक की छात्राओं को रुबेला का टीका अनिवार्य रूप से लगवाना है। कॉलेज परिसर में नारी सशक्तीकरण संकल्प अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नरेश टिकैत ने कहा कि छात्राओं को अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए। किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं रहना चाहिए। डीएम की पत्नी सुधा शर्मा ने बताया कि सरकार योजनाएं व वूमेन हेल्पलाइन जारी कर महिलाओं को सुरक्षित कर रही है। हम सभी को जानकारी कर उसका लाभ उठाना चाहिए। आकांक्षा समिति की सचिव पूजा ङ्क्षसह ने बताया कि सरकार ने आशा ज्योति केंद्र खोला है, जहां पर एक छत के नीचे महिलाओं की समस्या का समाधान किया जाता है। बीना शर्मा, डॉक्टर गीतांजलि वर्मा व पूर्व चेयरमैन शकुंतला देवी ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता नरेश टिकैत ने की व संचालन डॉक्टर मंजू ने किया। प्रबंधक ओमप्रकाश वर्मा, आंचल कल खंडे, डॉ. श्वेता संगल, प्रिंजय, सत्येंद्र व विशाल बालियान का सहयोग रहा।

योजनाओं का लाभ उठाएं किसानः डायरेक्टर7 11 |
मोरना। साधन सहकारी समिति लिमिटेड-तिस्सा के वार्षिक अधिवेशन में मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर प्रकाश वीर बाबूजी ने कहा कि किसान समिति से जुड़कर शासन की वाली सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। अध्यक्षता करते हुए जिला सहकारी बैंक के पूर्व संचालक ओमपाल ङ्क्षसह ने किसानों से गेहूं के नए बीजों की बुवाई करने की अपील की। सेवानिवृत्त प्रबंध निदेशक नवाब सिह ने किसानों से ऋण को समय से अदायगी करने का भी आह्वान किया। सहकारी समिति भोपा के सचिव वीरेंद्र कुमार ने किसानों को एकमुश्त समझौता योजना के बारे में जानकारी दी। सचिव अनिल तिवारी ने वार्षिक आख्या प्रस्तुत करते हुए बताया कि वर्ष २०१७-१८ में समिति ने किसानों को सात करोड़ २५ लाख रुपये का ऋण बांटा है, इससे समिति को ९ लाख ४३ हजार १७३ रुपये का मुनाफा हुआ है। सभापति चौ. सहंसर पाल ने कहा कि ३० जून ऋण जमा करने वाले किसानों से मात्र तीन प्रतिशत का ब्याज लिया जाएगा। एक जुलाई के बाद १२.७० का ब्याज देय होगा। इस दौरान किसान सदस्यों को समिति ने नए वर्ष का कैलेंडर भी वितरित किया। सहकारी समिति सीकरी के सचिव ओमप्रकाश सिह, ककरौली के सचिव धीर ङ्क्षसह, गादला के ज्ञानेंद्र कुमार, संचालक नूरअली, रियाज अहमद, शाहबुद्दीन, अरुण कुमार, शांति देवी, पूर्व संचालक भंवरि सह, रवींद्र कुमार, सुरेंद्र, रामपाल, अशोक, राहुल व अनुज आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Avatar Of Stim Rx Male

    I am regular reader, how are you everybody? This post posted at this web site
    is truly fastidious.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 5 =