खबरें अब तक...

समाचार

स्कॉर्पियो नहर में गिरी, तीन लोगों की मौत4 9 | 3 6 |
मुजफ्फरनगर। खतौली में कांवड़ पटरी मार्ग पर बुधवार की सुबह बुआडा कलां गांव के समीप दिल्ली से हरिद्वार की ओर जा रही स्कॉर्पियो कार अनियंत्रित होकर नहर में समा गई। मौके से गुजर रहे राहगीरों की मदद से पुलिस ने तीन लोगों के शव को बाहर निकाला। गाड़ी में और लोगों के होने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने गोताखोरों की मदद से गंग नहर में तलाश शुरू कर दी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
प्रत्यक्षदर्शियो गांव रसूलपुर निवासी सलमान और बुआडा कला निवासी रिंकू के अनुसार बुधवार की सुबह गंगनहर पटरी पर घूमने के लिए आए थे। गांव के समीप उन्होंने गंग नहर किनारे खडी महिलाओं को देखा जो नहर मे डूबी गाड़ी को देख रही थी। दोनों युवकों ने तुरंत नहर में छलांग लगा दी और गाड़ी के शीशे तोड़कर अंदर मौजूद तीन लोगों को अचेतावस्था में बाहर निकाला, हालांकि बाद में पता चला कि तोनों की मौत हो चुकी थी। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने क्रेन की मदद से गाड़ी को बाहर निकाला। मृतकों की जेब से मिली आईडी के आधार पर उनके परिजनों को सूचना दी। सूचना देने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों की आईडी के अनुसार हेमंत कुमार निवासी सिंभावली हापुड़, रविंदर निवासी सोनीपत हरियाणा पाया गया है। सीओ आशीष कुमार सिंह ने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि घटना दिन निकलने से पूर्व की है। आशंका है कि चालक को नींद की झपकी के कारण यह हादसा हुआ हो। तोनो मृतको के शव कुछ अकड़ भी गए थे।

प्रेम प्रसंग के चलते की थी हुमा की हत्या, आरोपी को भेजा जेल1 15 |
मुजफ्फरनगर। प्रेम सम्बंधों में बाधा बन रही महिला को प्रेमी ने उतारा था मौत के घाट घर में लूट पात कर हो गया था फरार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर किया खुलासा! लूट का सामान भी बरामद अब जाना पड़ रहा है जेल। जनपद में एक प्रेमी ने प्रेम सम्बंधों में बाधा बन रही प्रेमिका की माँ को पहले उतारा मौत के घाट व् बाद में घर में रक्खे सोने चांदी के आभूषणों को लूट पात कर लड़की को धमकी देकर फरार हो गया था जिसे आज स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर इस हत्या कांड का जहां खुलासा कर दिया वहीं लूट का सामान भी बरामद कर लिया है और आरोपी के खिलाफ सम्बन्धी मामले में कार्यवाही करते हुए उसे आज जेल भेज दिया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली के मौहल्ला अम्बा विहार निवासी रईस अहमद पुत्र मुश्ताक अहमद ने थाना शहर कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की माँग करते हुए बताया था की बीती देर रात्रि को किसी अज्ञात बदमाश ने उसकी पत्नी हुमा का गला दबाकर जहां उसकी हत्या कर दी वहीं घर में भी लूट पात की घटना को अंजाम देकर उसकी पुत्री को घायल कर फरार हो गया है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए थाना शहर कोतवाली पुलिस ने आलाधिकारियों के दिशानिर्देशनो के अनुपालन एंव अपने सूचना तन्त्र , सर्विलांस,मुखबिरी आदि को इस मामले की तह तक लगाया। थाना शहर कोतवाली पुलिस की जाँच में क्षेत्र के मौहल्ला अम्बा विहार निवासी एक युवक आ गया जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर जब पूछ ताछ की तो युवक ने सारा राज उगल दिया पकड़े गए युवक ने पुलिस को अपना नाम अमन पुत्र मौ अफजाल बताया और पुलिस को सारा वाक्य बता दिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवक अमन के सम्बन्ध मृतक महिला हुमा की पुत्री के साथ थे जो मृतक महिला को नापसन्द थे वारदात वाले दिन रात के समय आरोपी अमन अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था जहां उसे हुमा ने देख लिया और गुस्से में लाल पीली हो उसे धमकाने लगी।
जिस पर आरोपी युवक अमन ने महिला हुमा को बेड़ पर धक्का देकर गिराते हुए उसके दुपट्टे से उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और घर में रक्खे जेवरात आदि लूटकर लड़की को किसी को न बताने की धमकी देकर फरार हो गया। जिसे पुलिस ने आज मय लूट के सामान सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सम्बंधित मामले में कार्यवाही करते हुए उसे आज जेल भेज दिया है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को रुपये 15 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम में अनिल कुमार कपरर्वान थाना प्रभारी थाना शहर कोतवाली, उपनिरीक्षक विनय शर्मा ,अक्षय शर्मा, रवि राज , सुनील शर्मा,कां अमित कुमार मनेन्द्र आदि शामिल रहे।।

प्राईवेट स्कूलों की मनमानी पर लगेगा अंकुश, जिलाधिकारी ने गठित की कमेटी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने प्राईवेट स्कूलों की बढती मनमानी, अत्यधिक फीस वृद्वि आदि की प्राप्त शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए प्राईवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।
जिलाधिकारी ने बताया कि कमेटी में मुख्य विकास अधिकारी अध्यक्ष, जिला विघालय निरीक्षक सदस्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सदस्य सहित संयुक्त निदेशक अभियोजन को भी कमेटी मे सदस्य बनाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि गठित कमेटी प्राईवेट स्कूलों के विरूद्व प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि प्राईवेट स्कूलों के छात्र छात्राओं स्कूल प्रबन्धक/प्राचार्या के विरूद्व शिकायत की गई थी जिसमें प्राईवेट स्कूल के द्वारा प्रत्येक वर्ष बिल्डिग फीस के नाम पर अवैध उगाही, प्रत्येक वर्ष कक्षाओं का कोर्स बदल दिया जाना, प्रत्येक वर्ष मासिक फीस में अनुचित वृद्वि करना, ज्यादातर स्कूलों में प्रत्येक वर्ष स्कूल ड्रेस में परिवर्तन करना, शिकायत मे स्कूलों द्वारा ली जा रही मई व जून की फीस माफ किये जाने का भी अनुरोध किया गया था। इसके अतिरिक्त स्कूलों द्वारा बच्चों के लाने ले जाने लिए मनमानी ट्रांसपोर्टेशन फीस, रिक्शा आदि पर क्षमता से ज्यादा बच्चों के लाने ले जाने आदि की शिकायत की गई थी। जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए उक्त कमेटी का गठन कर दिया है।

बच्चों ने सीखा आग पर काबू पाना
मुजफ्फरनगर। डीएस पब्लिक स्कूल और स्टेपिग पब्लिक स्कूल में बच्चों को आग पर काबू पाने की विधि बताई गई। 6 5 |
अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बच्चों से कहा कि सिलेंडर में आग लगने पर ऑक्सीजन का स्त्रोत बंद करने से आग को बुझाया जा सकता है। सब इंस्पेक्टर रिशव पंवार, जयकिशोर सैनी, प्रीत पाल सिंह, केसर अब्बास, हरवीर सिंह ने बताया कि छोटे-छोटे उपायों के माध्यम से अग्नि से होने वाले बड़े हादसों को रोक सकते हैं। किसी भी प्रकार की आग हो, यदि ऑक्सीजन का स्त्रोत रोक दें तो आग पर काबू पाया जा सकता है। रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने पर गीले कपड़ों, खाली बाल्टी से आग पर काबू पा सकते हैं। बच्चों ने बहुत उत्साहित होकर इस प्रयोग को देखा और परखा। स्टेपिग स्कूल की प्रधानाचार्या कनिका गुप्ता एवं उप- प्रधानाचार्या सोनिया बंसल ने अग्निशमन टीम का आभार जताया। डीएस पब्लिक स्कूल में छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी आग पर काबू पाने की विधि सीखी।

मुजफ्फरनगर क्षेत्र के स्कूलों में छात्रों की भरमार, शिक्षकों का टोटा
मुजफ्फरनगर। कान्वेंट की दौड़ में लोग अपने बच्चों को परिषदीय स्कूलों में प्रवेश नहीं दिलाना चाहते, लेकिन यहां हाल जुदा हैं। नगर क्षेत्र के प्राइमरी स्कूलों में प्रवेश को लेकर मारामारी मची है, जबकि शिक्षकों का टोटा है। आलम यह है कि एक शिक्षक पर चार स्कूलों का चार्ज है। कुछ स्कूलों में तो छात्रों की इतनी भरमार है कि बैठने तक के लिए जगह कम पड़ने लगी है। ऐसे में शिक्षक प्रवेश को लेकर आनाकानी करने को मजबूर हो गए हैं। परिषदीय स्कूलों की शिक्षा को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता है। सक्षम परिवार अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में शिक्षा दिलाना नहीं चाहते, लेकिन नगर क्षेत्र में इसका उल्टा है। खासतौर से मुस्लिम और अनुसूचित जाति की बस्तियों में स्थित परिषदीय स्कूलों में छात्रों की भरमार है, जबकि स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती नहीं है। नगर क्षेत्र में 1982 से शिक्षकों की भर्ती नहीं है। इसलिए शहर के 38 स्कूलों में मात्र 28 शिक्षक रह गए हैं। इनमें पुरुष शिक्षक केवल चार ही हैं। एक शिक्षक के जिम्मे चार से पांच स्कूलों का चार्ज है। शिक्षकों की कमी तथा छात्रों की भरमार होने के चलते शिक्षकों ने नए प्रवेश लेने से हाथ खींचने शुरू कर दिए हैं।
नगर के इन स्कूलों में बदतर हैं हालात-मीनाक्षी चौक के पास स्थित खालापार प्राथमिक विद्यालय प्रथम में 51, द्वितीय में 52, खालापार कन्या पाठशाला में 53 और नुमाइश कैंप यानि रिफ्यूजी कैंप स्कूल में 92 छात्र-छात्राएं हैं। इन पांचों स्कूलों का चार्ज अकेले शिक्षक जावेद पर है। कंपोजिट स्कूल सरवट में दो प्राथमिक और एक जूनियर हाईस्कूल संचालित हैं। दोनों प्राथमिक विद्यालयों में एक भी शिक्षक नहीं, जबकि छात्र-छात्राओं की संख्या 750 से ज्यादा है। जूनियर हाईस्कूल में चार शिक्षक तैनात हैं। प्रधानाध्यापक नकी मोहम्मद भी इसी वर्ष सेवानिवृत्त होने वाले हैं। वे बताते हैं कि जैसे-तैसे करके शिक्षण कार्य कराया जाता है। मल्हूपुरा में बालक और बालिका प्राथमिक विद्यालय एक ही परिसर में हैं। दोनों में 250 से ज्यादा छात्र-छात्राएं हैं, जबकि एक भी शिक्षक की तैनाती नहीं है। शिक्षामित्रों के सहारे स्कूल चल रहा है। प्राथमिक विद्यालय दक्षिणी खालापार किदवईनगर में 950 के आसपास छात्र-छात्राएं हैं। स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं के बैठने के लिए जगह भी कम पड़ जाती है। इन्हें पढ़ाने के लिए एकमात्र शिक्षिका की तैनाती है। जैसे-तैसे करके शिक्षण होता है।
नगर क्षेत्र में शिक्षकों की कमी है। प्रवेश को लेकर कोई समस्या नहीं है। जो भी प्रवेश के लिए आता है उसका नामांकन किया जाता है – डा. सविता डबराल, खंड शिक्षा अधिकारी नगर।
नगर क्षेत्र में लंबे समय से शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई, इसलिए इन स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। इस संबंध में शासन को पत्र लिखे गए हैं – योगेश कुमार शर्मा, बीएसए।

क्षमाभूषण का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया7 8 |
खतौली। उत्सव पंडाल में एलाचार्य क्षमाभूषण महाराज का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया गया। श्रावकगण मुनीश्री को पीसनोपाड़ा मंदिर से जयकारों के साथ कार्यक्रम स्थल पर लेकर आए। वीतराग विज्ञान पाठशाला की बालिकाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम को शुभारंभ वीतराग विज्ञान पाठशाला की बालिकाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम और महामंत्र णमोकार से हुआ। भक्तों ने मुनीश्री को श्रीफल अर्पित किए। मुनीश्री को पिच्छी भेंट भूषण आढ़ती और पिच्छी ग्रहण करने का सौभाग्य प्रदीप जैन गुड़गांव को प्राप्त हुआ। समारोह में ज्ञान के दीप का प्रज्जवलन अवसर सुनील टीकरी को मिला। रामकुमार जैन व शंशाक जैन ने शास्त्र भेंट किए। धर्मसभा में कल्पेंद्र जैन ने कहा कि हम विभिन्न धार्मिक क्रियाओं द्वारा असीम पुण्यार्जन करते हैं। पिच्छिका परिवर्तन कार्यक्रम संयम का पाठ सिखाता है। दिगंबर साधु की पहचान पिच्छी और कमंडल से होती है। डॉ. आशा जैन के संयोजन में चंदन बाला की भक्ति नाटिका की मनोहारी प्रस्तुति की। नाटिका के माध्यम से चंदन बाला की भगवान महावीर के प्रति अगाध भक्ति व निच्छल समर्पण प्रकट किया गया। रात्रि में गुजरात सूरत से पधारे कलाश्री सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम की अनूठी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता एलएम जैन ने की। संचालन कल्पेंद्र जैन ने किया। इस अवसर पर रजनी, वंदना, रीमा, सोनी, रुचि, अनीता, मुकेश, सुनील, शीलचंद, सिद्धार्थ, वैभव जैन सभासद, पिकी जैन, अविरल जैन, मनोज, विपिन, मुकेश, उमंग, मनोज, कुलदीप, सुरेंद्र, विवेक, दिनेश, पंकज, निधी, अजय, नीरज जैन, आदीश, रुपाली, नीरज, बबीता, शोभा, बंटी आदि मौजूद रहे।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बालाजी जयंती मार्ग का निरीक्षण किया 8 5 |
मुजफ्फरनगर। आगामी 19 अप्रैल को निकलने वाली ऐतिहासिक एवं भव्य बालाजी जयंती को लेकर उच्च अधिकारियों ने किया यात्रा मार्ग का निरीक्षण तथा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। प्रसिद्ध व्यापारी भीमसेन कंसल ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बालाजी जयंती के आयोजन में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। शहर में निकलने वाली ऐतिहासिक एवं भव्य बालाजी शोभा यात्रा के दृष्टिगत आज उच्च अधिकारियों ने शहर का भ्रमण किया तथा उन स्थानों एवं मार्गों का निरीक्षण किया जहां से यह शोभायात्रा निकलती है। उल्लेखनीय है कि यह शोभायात्रा बहुत ही भव्य तरीके से निकाली जाती है तथा इसके आयोजन में शहर के सभी छोटे-बड़े व्यापारी धर्म लाभ लेने वाले सभी व्यक्ति बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं तथा हर प्रकार का सहयोग करते हैं।
सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी नई मंडी योगेंद्र सिंह एवं थाना प्रभारी नई मंडी संतोष कुमार सिंह व थाना नई मंडी पुलिस फोर्स को साथ लेकर नई मंडी क्षेत्र के चौड़ी गली व बिंदल गली एवं नवीन मंडी स्थल का निरीक्षण निरीक्षण किया साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया की साफ-सफाई एवं व्यवस्था सही ढंग से तथा प्रभावी और किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत मार्ग में पैदा ना हो जिस प्रकार से सुचारू रूप से यात्रा संपन्न होती है। उसी प्रकार से संपन्न होनी चाहिए इसी पर अधिकारियों का ध्यान पूरी तरह फोकस रहा साथी अधीन स्टोर को उच्च अधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए कि कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाए। इस अवसर पर शहर के संभ्रांत एवं प्रमुख समाजसेवी कहे जाने वाले भीम सैन कंसल व अन्य व्यापारीगण मौजूद रहे।

बच्चों ने मनाई महावीर जयंती
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किड्स स्कूल में बच्चों ने भगवान महावीर की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह ने किया। वंदना एवं अतिथि सत्कार के बाद रंगारंग कार्यक्रम में बच्चों ने धमाल मचाया। डम-डम बाजे ढोल, मेरे महावीर, आई वीर जयंती आई, बधाई, निहाल हो गए, वीर महावीर आदि गीत और भजनों पर छात्रों ने प्रस्तुति दी। इसके बाद बच्चों ने प्रभु का पालना झूला कर पुण्य लाभ कमाया। मुख्य अतिथि ने कहा कि भगवान महावीर ने विश्व को जियो और जीने दो का पाठ सिखाया। बच्चे और बड़े महावीर के जीवन से प्रेरणा ले। स्कूल के निर्देशक पीके जैन ने कहा कि भगवान महावीर ने अहिसा का जो स्वरूप बताया था आज के दौर में विश्व शांति के लिए उसकी नितांत आवश्यकता है। इस दौरान एमपी जैन, हर्षवर्धन जैन, त्रिशला जैन, पूनम जैन, प्रियांशु जैन, डॉ. राखी जैन, डॉ. शेफाली, संदीप जैन, डॉ. नितिन जैन आदि मौजूद रहे।

माइनर टूटने से हजारों बीघा फसल जलमग्न10 6 |
खतौली। फुलत मार्ग पर माइनर की पटरी टूट गई। इससे हजारों बीघा फसल जलमग्न हो गई। किसानों ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा। किसानों ने माइनर पर पहुंचकर पानी बंद कराया। गेहूं की तैयार फसल में पानी भरने से किसानों को नुकसान हुआ है। किसानों में सिचाई विभाग प्रति रोष है। एक माह में कई बार माइनर की पटरी टूट चुकी है।
फुलत मार्ग स्थित माइनर की पटरी टूट गई। उसका पानी सठेड़ी के दर्जनों किसानों के खेतों में भर गया, जिससे हजारों बीघा गेहूं व गन्ने की फसल जलमग्न हो गई। किसानों का कहना हैं उन्होंने सिचाई विभाग के अधिकारियों को सूचित किया, पर कोई मौके पर नहीं पहुंचा। खेत के पानी से लबालब होने के कारण गन्ने की छिलाई नहीं हो सकी। गेहूं की फसल को नुकसान होने का खतरा है। एक माह में सठेड़ी और फुलत के पास कई बार माइनर की पटरी टूट चुकी है। किसानों ने माइनर की पटरी की मजबूत मरम्मत कराने की मांग की है। ग्रामीण प्रवीन कुमार, सुनील, सौराज, राजसिंह, सुभाष आदि का कहना है कि सिचाई विभाग ग्रामीणों की शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है। माइनर की पटरी टूटने से दर्जनों किसानों की फसल बर्बाद हो गई। सिचाई विभाग मजदूरों को भेजकर मिट्टी लगवाकर पटरी की मरम्मत करा देते हैं।

जिला पंचायत सदस्य के पिता की जेब से उड़ाए 50 हजार रुपये
जानसठ। एसबीआई शाखा जानसठ में पैसे निकाल कर वापस लौट रहे जिला पंचायत सदस्य के पिता की जेब से बैंक के गेट पर पहुंचते ही 50000 उड़ा दिए गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, तो दो युवती देखी गई।
जिन पर शक हुआ। थाना ककरौली क्षेत्र के गांव दरियापुर निवासी जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र कुमार उर्फ बब्लू अपने पिता विक्रम सिंह के साथ जानसठ स्थित एसबीआई की शाखा में पैसे निकालने आए थे। उन्होंने बैंक से 50000 निकाल कर अपनी जेब में रखने के बाद बैंक से जाने लगे, तभी अचानक उन्हें कुछ अनहोनी का आभास हुआ। तब तक जेब से पैसे गायब हो चुके थे।
उन्होंने शोर मचाया कि उनकी जेब में रखे 50000 गायब हो गए। उन्होंने बताया कि दो युवती काफी समय से उनके आसपास बैंक में घूम रही थीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बैंक से लगे कैमरों की फुटेज निकलवाकर देखी, तो दो युवती गेट के पास से निकलती नजर आ रही हैं। पुलिस युवतीयो की तलाश में जुटी है। जिला पंचायत सदस्य के पिता विक्रम सिंह ने अज्ञात जेबकतरों के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई।

दारू के नशे में कहासुनी के पश्चात दलितों के दो पक्षों में जमकर मारपीट
खतौली। दारू के नशे में कहासुनी के पश्चात दलितों के दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। झगड़े की सूचना पर पहुँची कोतवाली पुलिस लाठी भाँजकर एक युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आयी। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौते के बाद प्रकरण का पटाक्षेप हो गया। मोहल्ला देवीदास निवासी राहुल पुत्र जयप्रकाश व जॉनी पुत्र सुन्दर के बीच मामूली कहासुनी के पश्चात हुई मारपीट में दलितों के दो पक्ष आमने सामने आ गये। दोनों पक्षों में गाली गलौच के बाद मारपीट शुरू हो गयी। देवीदास में दलितों के दो पक्षों में झगड़े की सूचना पर आनन-फानन कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुँचकर झगड़ा करने वालों को लाठी भाँजकर दूर तक दौड़ाया। एक युवक को हिरासत में लेकर पुलिस थाने लौट गयी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर कार्यवाही की मांग पुलिस से की। थाने में दोनों पक्षों में बीच समझौता होने के बाद प्रकरण का पटाक्षेप हो गया।

मौसम की करवट से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें
जानसठ। क्षेत्र में रात को तेज हवा और घने बादल छा गए और आगाज हवाओं व बादल के साथ हुआ। मौसम में आए अचानक बदलाव ने किसानों को चिन्तित कर दिया है। रात को आकाश में बादल छाए रहे जो कभी कम तो कभी ज्यादा गहराते रहे। इन दिनों सरसों की फसल कटाई का समय है। तो वहीं गेहूं, जौं, चना आदि की फसल खेतों में पक रही है। साथ ही ऐसे में मौसम के कारण किसानों में फसलों के नुकसान की आशंका बनी हुई है। अचानक मौसम परिवर्तन से चिंतित किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ सकती हैं। वहीं दूसरी ओर पीला सोना कहलाने वाले गेहूं की फसल की कटाई की भी शुरू हो चुकी है। देर रात आई तेज हवा और फिर सुबह हल्की बूंदाबांदी से अन्नदाताओं के चेहरे पर मायूसी झलक रही थी। किसानों का कहना है कि इस समय अगर बारिश हो गई तो उनकी फसलों को भारी नुकसान हो सकता है। साथ ही आम के बागों पर भी तेज हवा, तूफान का असर पड़ सकता है, क्योंकि आम के बागों में पूरी तरीके से फूल आया हुआ है, लेकिन साथ ही साथ बारिश आम की फसल पर लाभदायक साबित हो सकती है।

पुलिस ने नशे के कारोबारी को दबौचा11 4 |
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन प्रभारी नवरत्न गौतम के बेहतरीन नेतृत्व के चलते कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज विजय त्यागी क्षेत्र के छोटे से लेकर बड़े अपराध करने वाले शातिर चोरो व नशे के कारोबारियों पर अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए हैं। थानाप्रभारी सिविल लाइन नवरत्न गौतम के निर्देश पर कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज विजय त्यागी ने बझेडी फाटक के पास रुड़की रोड पर चेकिंग अभियान चलाया जिस पर एक संदिग्ध युवक को रुकने का इशारा किया तो वह पैदल भागने लगा तभी कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज विजय त्यागी व उनके हमराह ने घेरकर युवक को गिरफ्तार कर लिया,पकड़े गए युवक का नाम वाहिद पुत्र अनीस निवासी लाददवाल थाना कोतवाली बताया जा रहा है। जिसके पास से करीब 320 नशे की गोलियां भी बरामद हुई है पुलिस की मानें तो यह गोलियां बगैर डॉक्टर के पर्चे के नहीं मिलती है तो वहीं पुलिस की मानें तो वाहिद यह अवैध नशे की गोलियां गली मोहल्ले में बेचकर बच्चों को बर्बाद कर रहा था इसके पकड़े जाने से नशा खोरो में खलबली मची गई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Hello there, I discovered your site by way of Google at the same time as searching for a similar subject, your website came up, it seems to be great. I’ve bookmarked it in my google bookmarks.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 15 =