खबरें अब तक...

समाचार

समाज कल्याण विभाग से गायब हो गयी सामूहिक विवाह की सूची…बिना ई-टेंडरिंग के ही घालमेल कर खरीद दिया सामानः सूत्र
मुजफ्फरनगर। समाज कल्याण विभाग हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। यह विभाग घोटालों को लेकर सुर्खियों में रहा है। वर्तमान में यह विभाग जनपद के बड़े पद पर बैठे एक अधिकारी की शह पर किये गये समाज कल्याण अधिकारी के द्वारा किये गये कारनामे के कारण सुर्खियों में है। समाज कल्याण अधिकारी की कार्यप्रणाली विभाग में एक बड़े घोटाले की ओर संकेत कर रही है।
समाज कल्याण अधिकारी ने हाल ही में संपन्न कराये गये सामुहिक विवाह के जोड़ों के नामों की सूची ही गायब कर दी। मांगने पर उनका जवाब होता है कि आरटीआई से ले लो। इसके साथ ही सामान की खरीद में भी मानकों का प्रयोग नहीं किया गया है। समाज कल्याण विभाग को अगर घोटाला विभाग कहा जाए, तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। समाज कल्याण विभाग वर्तमान में सामुहिक विवाह समारोह को लेकर सुर्खियों में है। समाज कल्याण विभाग ने रातोंरात संपन्न कराये गये सामुहिक विवाह के 1151 जोड़ों के नामों की सूची गायब कर दी गयी। मांगने पर समाज कल्याण अधिकारी भरतलाल गौड़ का कहना है कि आरटीआई से ले लो। यहां सूची नहीं है। इसके साथ ही विभाग कर्मचारियों का कहना था कि सूची ब्लॉक में होगी, हमारे यहां पर नहीं। यह जवाब हैरतअंगेज ही कहा जाएगा कि भला मुख्यालय पर बिना संपूर्ण सूची के किस प्रकार से सामान खरीदा गया और किस प्रकार से विवाह संपन्न कराए गए। हर कर्मचारी व अधिकारी का सूची को लेकर अलग-अलग उत्तर व तर्क है। विभागीय सूत्रों का कहना था कि विवाह समारोह व विवाहित जोड़ों के सामानों पर घालमेल किया गया है। यह घालमेल जिला समाज कल्याण अधिकारी भरतलाल गौड ने जनपद के एक बड़े अधिकारी की शह पर किया है। सभी सामान बिना ई-टेंडरिंग के ही अपने निजी व्यक्तियों से खरीदवा दिया गया। जो कि निम्न क्वालिटी का बताया गया है। बिना ई-टेंडरिंग के सामान खरीदा जाना घोटाले की ओर संकेत करता है। हो सकता है कि कुछ के नाम केवल सूची में ही हो। जिला समाज कल्याण अधिकारी पर दस लाख मांगने का भी आरोप लगा था, जो सचिव के सामने भी आया था, जिस पर उन्होंने डीएम से उसे निलंबित करने की बात कही थी, लेकिन डीएम के द्वारा उसे अनसुना कर दिया गया।

साथी सहित 25 हजार का इनामी मुठभेड में दबोचा2 4 | 3 2 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र की रोहाना चौकी क्षेत्र के रोहाना-चरथावल मार्ग पर पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे पुलिस टीम ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को साथी सहित गिरफतार किया। बीती रात भी नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने मुठभेड के दौरान 25 हजार के ईनामी बदमाश को गिरफतार किया था। 
एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते जनपद पुलिस द्वारा अपराधो पर अंकुश लगाने व अपराधियो के खिलाफ चलाए जहा रहे अभियान विशेष के तहत शहर कोतवाली क्षेत्र की रोहाना पुलिस चौकी के रोहाना-चरथावल मार्ग पर आज सुंबह त्यौहारो व शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की जा रही गश्त के दौरान रोहाना चौकी पुलिस व बदमाशो के बीच हुई आमने सामने की मुठभेड मे पुलिस टीम ने 25 हजार के ईनामी तथा लूट व चोरी सहित विभिन्न मामलो मे वांछित बदमाश को उसके साथी सहित गिरफतार कर लिया। बताया जाता है कि निकटवर्ती जनपद सहारनपुर की देवबन्द कोतवाली क्षेत्र के गांव थिथकी निवासी 25 हजार के ईनामी सरफराज पुत्र ईकराम को उसके साथी अबरार पुत्र मुस्तकीम को गिरफतार कर लिया। पुलिस मुठभेड के दौरान ईनामी सरफराज पैर मे गोली लगने से घायल हो गया। इस दौरान कोतवाली मे तैनात सिपाही तस्लीम भी घायल हो गया। पुलिस ने पकडे गए बदमाशो के कब्जे से एक अपाचे बाईक, दो तमंचे 315 बोर एवं कारतूसो की बैल्ट व खोखे बरामद हुए। पकडे गए बदमाश पर लूट,हत्या, गैंगस्टर, अपहरण सहित कई मुकदमे दर्ज थे। बताया जाता है कि बीते दिनो रोहाना क्षेत्र मे विद्युत कर्मचरी से लाखो की लूट की घटना को अंजाम दिया था। रोहाना क्षेत्र मे मुठभेड की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस सहित आसपास के कई थानो की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसएसपी सुधीर कुमार सिह ने पुलिस टीम मे शामिल रोहाना चौकी प्रभारी विनय शर्मा, सब इंस्पैक्टर जितेन्द्र सिह, सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र शर्मा, का.नीरज, का.अनुज मावी, का.सोमपाल ,का.मुनेश कुमार, का.तस्लीम को शाबाशी देते हुए हौसला अफजाई की। इस दौरान एसपी सिटी ओमवीर सिह, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कपरवान,एसएसआई समय पाल अत्री आदि भी मौके पर पहुंचे।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मंसूरपुर। दीपावली के पावन पर्व के उपलक्ष्य पर होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कालेज, जड़ौदा, मुजफ्फरनगर में दीपावली उत्सव का आयोजन किया गया। दीपावली उत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि पंडित संजीव शंकर, कीर्तिवर्धन, दीपक योगी, प्रवीण कुमार एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रवेंद्र दहिया ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित किया।
प्रतियोगिता में रंगोली, पेंटिंग, कक्ष सज्जा, कंप्यूटर प्रदर्शनी एवं दीप सज्जा का आयोजन किया गया। रंगोली के माध्यम से बच्चों ने अलग-अलग थीम पर रंगोली के माध्यम से समाज को जागरूक किया। दीपावली उत्सव को सफल बनाने में अजीत कुमार, सचिन कुमार, विजय कुमार, सुरेखा, रजनी, जितेंद्र कुमार, धीरज कुमार, कपिल कुमार एवं समस्त स्टाफ का सहयोग रहा। पंडित संजीव शंकर ने दीपावली पर पड़ने वाले सभी त्योहारों के महत्व का सूक्ष्म एवं सारगर्भित वर्णन किया तथा कीर्तिवर्धन ने प्रदूषण रहित दीपावली मनाने पर जोर दिया। प्रधानाचार्य प्रवेंद्र दहिया ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामना दी।

असंतुलित होकर पलटा ट्रक5 2 |
चरथावल। गन्नों का सीजन शुरू हो चुका है वहीं असंतुलित होकर ओवरलोडिड ट्रक व ट्राली पलटना भी काई नई बात नहीं है। अधिकाशं देखा गया है कि अधिक वजन होने के कारण अंसतुलित होने पर ट्रोला या ट्रक बीच सडकपर पल्अ जाते है जिस कारण कई बार जाम भी लग जाता है तो कई बार कोई हादसे का भी शिकार हो जाता है। ओवर लोड गन्नों से भरे ट्रक एवम् ट्राले पलटने शुरू थाना चरथावल क्षेत्र के बिरालसी स्थित रोनी हरजीपुर बस स्टैंड पर गन्नो से भरा ओवरलोडिंग ट्रक पलटा गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई बड़ा हादसा होने से टल गया।

 

जाम से आम नागरिक हुआ परेशान6 1 |
मुजफ्फरनगर। छोटी दीपावली पर शहर जाम के झाम में फंस गया। सुबह से शाम तक हर सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही और वाहन रेंगते रहे। पुलिस के भी यातायात व्यवस्था संभालने में खूब पसीने छूटे। एक जगह जाम खुलता तो दूसरी जगह लग जाता। जाम में फंसे लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। छोटी दीपावली पर सुबह से ही शहर में अन्य दिनों के मुकाबले काफी भीड़ थी। दिन चढ़ने के साथ भीड़ बढ़ती गई। ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली, कार आदि से खरीददारी करने पहुंचे थे। वहीं, दुकानदारों ने दुकानें सड़क पर सजाई हुई हैं। ऐसे में सड़क छोटी पड़ गई और वाहनों का भार अधिक रहा। अस्पताल चौक, रूड़की रोड, महावीर चौक, जानसठ फ्लाईओवर आदि जगहों पर दिनभर जाम लगा रहा। दोपहिया के साथ छोटे चौपहिया वाहनों ने गलियों से निकलने की कोशिश की तो वहां भी जाम लगा। ई-रिक्शाओं की भी बाजारों में पहले की तरह ही एंट्री रही।

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित7 3 |
भौराकला। भाकियू की राजधानी सिसौली किसान भवन मे आयोजित रागनी कार्यक्रम मे किसानो ने जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान भाकियू सुप्रीमो रालोद नेत्री व कई कार्यकर्ताओ को सम्मानित किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाकियू की राजधानी सिसौली स्थित किसान भवन पर रागनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कई प्रसिध रागनी गायको ने एक से बढ कर एक रागनी प्रस्तुत की। कार्यक्रम का शुभारम्भ किसानो के मसीहा स्व.चौ.महेन्द्र सिह टिकैत के चित्रा पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्जलवित कर किया गया। इस अवसर पर भाकियू सुप्रीमो चौ.नरेश टिकैत ने रालोद नेत्री श्रीमति पायल माहेश्वरी को शॉल ओढाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर भाकियू रत्न से सम्मानित किया। इस अवसर पर कुछ अन्य कार्यकर्ताओ को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत,वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र मलिक, भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत, रालोद नेता शुभम बंसल, अमित माहेश्वरी, अनुराधा माहेश्वरी, सुमन माहेश्वरी आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

शहीदों को किया नमन
मुजफरनगर। भगवान धनवन्तरि जयन्ति समारोह विधि विधान पूर्वक मनाया गया। इस अससर पर देश के शहीदो के लिए दीपक जलाकर सभी को नमन किया गया। नीमा के सचिव डा0एस.एस.रघुवंशी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराते हुए बताया कि अन्सारी रोड स्थित एक रेस्टोरेन्ट मे नीमा मुजफरनगर शाखा के तत्वाधान मे भगवान धन ानवन्तरी जयन्ती समारोह धूमधाम पूर्वक मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता डा.नीता सैनी ने की व संचालन डा..सुरेन्द्र सिह रघुवंशीने किया। इस अवसर पर भगवान धनवन्तरि की पूजा विधि विधान पूर्वक की गई तथा इसी के साथ-साथ एक दीपक देश के शहीदो के लिए जलाकर सभी ने देश के वीर शहीदो को नमन किया। समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप मे डा.रविन्द्र राठी नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने भगवान धनवन्तरि के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जलवित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उनका सहयोग डा.नीता सैनी अध्यक्ष, डा.प्रमोद शर्मा, डा.शिमशेल,डा.ओमकार सिह राठी, डा.रीता सहरावत ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप मे डा.रीता सहरावत ने समारोह मे मौजूद रही। कार्यक्रम के दौरान डा.धर्म सिह मलिक वरिष्ठ चिकित्सक को शॉल औढाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त डा.ओंकार सिह व डा.ज्योति भारद्वाज को भी सम्मानित किया। मुख्य अतिथि डा.रविन्द्र सिंह राठी ने अपने उदबोधन मे भगवान धनवन्तरि के विषय मे विस्तार से व्याख्यान दिया और कहा कि आयुर्वेद के जनक भगवान के विषय मे पुराणो मे अनेक कथाऐं कही गयी हैं लेनिक समुन्द्र मंथन के समय भगवान धनवन्तरि का प्रकट होना आयुर्वेद मे अधिक प्रचलित है। उन्होने अपने सम्बोधन के दौरान पॉनीथीन के कप्रयोग पर प्रतिबन्ध की बात दोहरायी। विशिष्ट अतिथि डा.रीता सहरावत व डा.सुरेन्द्र सिह रघुवंशी ने भगवान धन्वन्तरी के विषय मे व्याख्यान दिया। कार्यक्रम मे ओजस आर्य, स्वास्तिक आर्य, अथर्व आर्य, सानिध्य, लक्ष्य वर्मा, स्मिता चौधरी, आकांक्षा, शिवानी, आराध्य सिह,स्निधि सिंघल, डा.राजवीर आदि ने राष्ट्रगान की धुन बजाई। कार्यक्रम मे डा.ब्रजपाल सिह वर्मा, डा.ओमकार सिह राठी, डा.एस.पी.एस.अहलावत, डा.राकेश जैन, डा.प्रमोद शर्मा, डा.अबरार कुरैशी, डा.सोनिया, डा.मनेश चौधरी, डा.नीरू गुलाठी, डा.सुधा गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

विवेक विद्या मंदिर में दीपावली पर्व मनाया
मुजफ्फरनगर। भारतीय कॉलोनी स्थित विवेक विद्या मंदिर में दीपावली का पर्व बड़े हर्षाल्लास के साथ मनाया गया इस अवसर पर इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा सुंदर रंगोली व झालर ,दिए, ग्रीटिंग झूमर आदि बनाए बच्चों द्वारा बनाए गए सजावट के सामान की सभी ने भरपूर प्रशंसा की कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती गीता जैन (पूर्व सदस्य महिला आयोग) एवं श्रीमती शालू अनुराधा (कोषाध्यक्ष संस्कार भारती) उपस्थित रही सर्वप्रथम गीता जैन ,शालू  व विद्यालय के मैनेजर श्री महेंद्र आचार्य  एवं निर्देशक श्री विवेक  द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया एवं एक दीप शहीदों के नाम भी जलाया तत्पश्चात द्वारा बनाए गई रंगोली का निरीक्षण किया गया प्रथम द्वितीय व तृतीय आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

खेलकूद प्रतियोगिता में छात्रों ने पदक बटोरे9 |
मुजफ्फरनगर। चौ. चरण सिह स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। अतिथियों ने खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने की अपील की। तहसील स्तर पर पदक बटोरे वाले खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। डीएम राजीव शर्मा ने आसमान में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में सफलता पाना है तो खेल में भी हिस्सेदारी लेनी होगी। इससे मानसिक और शारीरिक विकास संभव है। बीएसए दिनेश कुमार यादव ने कहा कि सभी ब्लॉकों से आये बच्चों ने बहुत उम्दा प्रदर्शन किया। पूरे दिन स्टेडियम में विभिन्न इवेंट हुए। शाम को परिणाम घोषित किए गए।
रिले दौड़, तश्करी फेंक, गोला फेंक, वॉलीबाल, कुश्ती, ५० मीटर दौड़, १०० मीटर दौड़, २०० मीटर दौड, बैडमिटन, खो-खो व कुश्ती प्रतियोगिता में खलाड़ियों ने दमखम दिखाया। विभिन्न खेलों में शारिक, जुबेर, सलमान, मोहसिना, सोनम, पम्मी, नीलम, बंटी, नरगिस, साधना, दिव्या, दीपक, नाजरीन, सौरभ, बंटी, अंशुल, वंश, उर्मिला, सौरभ, पंकज, वंश, अंजलि, शौकेंद्र, आस मोहम्मद, ईश, अमृता, अंशुल, संदीप व सुषमा आदि ने पदक बटोरी। इस दौरान एबीएसए सुदर्शन लाल, दिनेश कुमार, योगेश शर्मा, अलका अग्रवाल, जीतेंद्र कुमार, सविता डबराल, नीलम तोमर, नरेंद्र कुमार, राकेश राठी, सुकेश कुमार, राशिद अली, सरफराज आलम, अनुराधा वर्मा, सुभाश चंद्र, बलेराम व प्रवीण कुमार आदि मौजूद रहे।

 

समय सीमा के अन्तर्गत सभी विकास कार्य मानकों के अनुरूप करे पूर्णः जिलाधिकारी10 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा आज यहां विकास भवन में शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए अधिकारियां को निर्देश दिये कि शासन की मंषा के अनुरूप विकास कार्या की गति में तेजी लायी जाये। उन्होंने कहा कि सडक,बिजली, पानी और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी और पात्र व्यक्तियों तक पंहुचाना सुनिष्चित किया जाये। उन्होने कहा कि मा. मुख्यमंत्री की घोषणाओं को समस्त विभाग प्राथमिकता पर ले और शीघ्र कार्य पूर्ण कराना सुनिष्चित करे। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता क्षम्य नही होगी और सम्बन्धित के खिलाफ कडी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्हेने कहा कि समूहों द्वारा न्याय पंचायतों में जमीन का चयन कर नर्सरी तैयार की जाये। उन्होने कहा कि 50 हजार पौध सेम्पल को गमले में लगाया जाये। उन्होने कहा कि विद्युत आपूर्ति में सुधार लाया जाये और शासन के निर्देषानुसार तय समय सीमा में ट्रांसफार्मर बदलें जाये। उन्हेने मा0 मुख्यमंत्री की घोषणा के सम्बन्ध में तत्काल भूमि चयन करने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिये। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी के आवासों का निमार्ण पूर्ण किया जाये। उन्होने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो सत्यापन में अपात्र पाये गये है उन्हें कारण सहित अवगत कराना सुनिष्चित किया जाये जिससे वे कार्यालयों के चक्कर न लगाये। उन्होने कहा कि विकास कार्या में जनपद में समयबद्ध और तेजी से कार्य पूर्ण करे। उन्होने कहा कि पूर्ण परियोजनाओं को सम्बन्धित विभाग को हैण्डओवर करे।
उन्हेने सभी अधिकारियों को निर्देष दिये कि अपने विभाग की संचालित परियोजनाओं को मौके पर जाकर देख कि कार्य गुणवत्तापरक तथा मानक के अनुरूप हो रहा है अथवा नही कार्य पूर्ण होने पर थर्ड पार्टी इंस्पेक्षन भी कराना सुनिष्चित किया जाये। उन्होने कहा कि पैसे का सही सदुपोग हो और कार्य की गुणवत्ता की क्रॉस चेकिंग करायी जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की संचालित सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुचाने के लिए ग्राम वासियों को बिजली की आपूर्ति, पेयजल एवं अन्य सभी आवश्यक बुनियादी सुंविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संचालित योजनाओं को समय से पूर्ण कराये। जिलाधिकारी ने सभी विभागो को निर्देशित किया कि विकास कार्यो मे किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी संचालित योजनाओं का लाभ समाज के पात्र व्यक्तियों तक पहुंचायें। उन्होने कहा कि जनपद में किये जा रहे विकास/निर्माण कार्यो का निरीक्षण स्वंय भी करें और थर्ड पार्टी निरीक्षण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने ने कहा कि विकास कार्य समय सीमा के अन्तर्गत तथा मानकों के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराये।
जिलाधिकारी ने पी0डब्ल्यू0डी0 विभाग द्वारा सड़को के लक्षित मार्गा के निर्माण की समीक्षा की। उन्होने पाईप पेयजल परियोजना की भी समीक्षा की। उन्होने परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि कार्य में तेजी लाते हुए परियोजनाओं को पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित कराया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन योजनाओं में दूसरी अथवा तीसरी किष्त का पैसा शासन से नही मिला है और योजना का कार्य अपूर्ण है किस्त के लिए पत्र भिजवाना सुनिष्चित किया जाये। उन्हेने सौभाग्य योजना में विद्युतीकृत किये गये की सूची का ब्रेकप कराये जाने के निर्देष दिये। उन्हेने कहा कि सभी पात्रों को सौभाग्य योजना में संतृप्त करना सुनिष्चित किया जाये। उन्हेने कहा कि जिन आगनवाडी केन्द्रो में अभी विद्युतीकरण के प्रकरण लम्बित है उन केन्द्रो पर आज ही जाकर देखे और विद्युतीकण कराना सुनिष्चित करे। जिलाधिकारी ने किसान पादर्षी योजना की भी समीक्षा की।
जिलाधिकारी ने मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना की भी समीक्षा की। उन्होने मृदा में जिवांष कार्बन बढाने हेतु वर्मी कम्पोस्ट यूनिट स्थापना की प्रगति की समीक्षा की।
जिलाधिकारी ने मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं के सम्बन्ध में विद्युत विभाग एवं अग्निषमन विभाग के कार्यो की समीक्षा की और निर्देष दिये कि भूमि का चयन कर अग्निषमन केन्द्र समयसीमा के अन्तर्गत बनाना सुनिष्चित किया जाये। इसी प्रकार आयुष विभाग एवं मण्डी परिषद के आधुनिकीकरण के सम्बन्ध में भी जिलाधिकारी ने समीक्षा कीं। उन्होने उच्च षिक्षा विभाग, व्यवसाय षिक्षा तथा माध्यमिक षिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिये कि घोषणा के अनुरूप प्राथमिकता पर भूमि का सर्वे कर सम्बन्धित एसडीएम से समन्वय स्थापित कर समय सीमा के अन्तर्गत कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिष्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने सिचाई विभाग की नवीन नलकूप की स्थापना की भी समीक्षा की।
बैठक मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी पी0एस0 मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार अर्थ संख्या अधिकारी, जिला विकास अधिकारी तथा सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

पालिकाध्यक्ष को जांच में बंद मिले नलकूप
मुजफ्फरनगर। दिवाली पर्व पर शहर में पानी की किल्लत खड़ी हो गई है। पालिकाध्यक्ष की जांच-पड़ताल में आधा दर्जन से अधिक नलकूप बंद मिले हैं। इससे नगर के अनेक वार्डो में जलापूर्ति प्रभावित हो गई है। नलकूपों की मरम्मत के लिए निर्देश दिए गए हैं, ताकि नागरिकों को पर्व पर परेशानी न हो। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने सुपरवाइजर्स की टीम के साथ नगर में नलकूपों का निरीक्षण किया। बीएसएनएल के सड़क खोदने के कारण कई वार्डो में पानी नहीं मिल रहा है। मंत्री क्षेत्र में नलकूप नंबर नौ बंद पड़ा है, जिससे लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। इसके अलावा जेडपीएस गांधीनगर, आदर्श कालोनी, वसंत विहार व इंदिरा कालोनी में नलकूप और जलाशयों का निरीक्षण किया। त्यौहार के दिनों में नगर के लगभग दो दर्जन मोहल्लों में पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे नागरिकों में हाहाकार मचा है। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कर्मचारियों को नलकूप तुरंत सही करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान वार्डो में नागरिकों ने चेयरपर्सन के समक्ष शिकायतें भी रखीं। मुकेश शर्मा, अशोक शर्मा व राजेश शर्मा आदि मौजूद रहे। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने विभागों में कर्मचारियों के साथ दीवाली की खुशियां बांटी। विभागों में जाकर कर्मचारियों को मिठाई भेंट की और दीवाली पर्व के बारे में जानकारी दी। कर्मचारियों और उनके परिवार से पटाखा न जलाने की अपील की। इस दौरान सभासद अरोवद धनकर, पूनम शर्मा, रानी सक्सेना व नौशाद कुरैशी आदि मौजूद रहे।

पुलिस के छापे से मचा हडकम्प, मुकदमा दर्ज कराया, गंगनहर में रेत खनन करने वालों पर कसा शिकंजा
मोरना। गंगनहर में भारी मात्रा के दिन-रात धडल्ले से हो रेत खनन में प्रशासन की मिलीभगत का मामला प्रकाश में आने पर प्रशासनिक अधिकारियों की छापेमारी से हडकम्प मच गया। थाना भोपा क्षेत्र के नंगला बुजुर्ग नया गांव, निरगाजनी झाल पर बडी मात्रा में खनन माफिया दिन रात अवैध रूप से रेत का खनन कर लाखों की कमाई कर रहे हैं। सैंकडों ट्रेक्टर ट्रॉलियों द्वारा रात्रि में बन्द पडी गंगनहर से रेत को निकाला जा रहा है। सोशल मीडिया आदि पर रेत खनन के कारोबार की वीडियो वायरल होने पर उपजिलाधिकारी जानसठ विजय कुमार, क्षेत्राधिकारी भोपा राम मोहन शर्मा, थाना भोपा प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ नया गांव गगनहर पुल पर पहुंचे, जहां ट्रेक्टर ट्रॉलियों व बोगियों में रेत भर रहे ग्रामीणों में भगदड गच गयी। पुलिस ने कई ट्रेक्टरों को कब्जे में ले लिया। जब खनन करने वाले मौके से फरार हो गये।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + two =