News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 हरेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त विनोद कुमार पुत्र मेघराज निवासी तुगलकपुर थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 राघवेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त धारा पुत्र विशम्भर निवासी मौहल्ला द0चमारान थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 हरेन्द्र सिंह द्वारा विघुत अधि0 में वारण्टी अभियुक्त नीटू पुत्र धर्मपाल निवासी खाईखेडी थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 वरुण कुमार द्वारावारण्टी अभियुक्त संदीप पुत्र सुभाष, विक्की पुत्र सुभाष, सुभाष पुत्र कन्हैयालाल निवासीगण बुआडा रोड थाना खतौली मुजफ्फरनगर को अभियुक्तगण के मसकन से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील शर्मा द्वारा वारण्टी अभियुक्त बाला उर्फ काला उर्फ रोहित पुत्र जयचंद निवासी बिहारगढ थाना भोपा मुजफ्फरनगर को बिहारीगढ से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त विकास पुत्र वीजेन्द्र निवासी धनोरा थाना दोघट जनपद बागपत को गढी चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया।
वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त सद्दाम पुत्र अब्दुल मजीद निवासी फरीदनगर थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद को टूटी पुलिया कस्बा मीरापुर से गिरफ्तार कियागया। अभियुक्त के कब्जे से 05 लीटर शराब खाम बरामद की गयी।

 

दो को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से दो को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 वरुण कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त इमरान पुत्र अनवर निवासी सद्दीकनगर थाना खतौली मु0नगर को बस अडडे के सामने से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।इसके अलावा थाना रामराज पर नियुक्त उ0नि0 प्रदीप नादर द्वारा अभियुक्त राकिब पुत्र इस्लाम निवासी हासमपुर थाना रामराज मुजफ्फरनगर को हासमपुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा 315 बोर बरामद किया गया।

 

पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया1 News News |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन में जनपद में कानून व्यवस्था एवं अपराध की रोकथाम व शान्ति व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखने हेतु जनपदीय पुलिस द्वारा रात्रि में अपने अपने थाना क्षेत्रों के कस्बा, बाजार व आबादी वाले स्थानों पर गश्त करते हुए थाना क्षेत्रों में स्थित होटल ढाबे/हाइवे/चौराहों/संवेदनशील स्थानों पर ’संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की लगातार सघन चैकिंग की।

 

युवती ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सूजडू निवासी एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से युवती को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

टै्रक्टर-ट्राली की चपेट में आने से घायल
मंसूरपुर। एनएच-58 पर टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जौहरा निवासी युवक राकेश पुत्र शिवनारायण शर्मा बाईक द्वारा शाहपुर मोड पर जाते वक्त बेगराजुपर मैडिकल के समीप टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कालेज भिजवाया।
मुजफ्फरनगर। बस से उतरते वक्त एक बुजुर्ग व्यक्ति चोटिल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार चरथावल क्षेत्र के गांव कुटेसरा निवासी रामभज नामक बुजुर्ग व्यक्ति आज सुबह चरथावल से प्राईवेट बस द्वारा मुजफ्फरनगर आते वक्त चरथावल बस स्टैण्ड के समीप बस से उतरते वक्त घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को तुरंत ही उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया।

 

बन्दरों के आतंक व सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़वाने की मांग
मुजफ्फरनगर। नई मंडी संयुक्त उद्योग व्यापार मंड़ल समबद्ध पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंड़ल के पदाधिकारियों की बैठक अनिल कंसल जी (प्रदेश वरिष्ठ प्रचार मंत्री व नई मंडी के मुख्य संरक्षक) के निवास स्थान पर नई मण्डी, प्रभारी कमल किशोर गोयल जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमें व्यापारियों ने अपनी आज-कल की सबसे बडी समस्या बन्दरों के आतंक व सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़वाने का मुद्दा उठाया।
सभा में मुख्य अतिथि नई मंडी, मुख्य संरक्षक अनिल कंसल जी ने कहा कि आप सभी की परेशानी को हमने जनमंच की वैबनार मिटिंग में माननीय नगर पालिका अध्यक्ष साहिबा व सभासदों जी के सम्मुख रख अवगत कराया था, परन्तु अभी तक इस तरफ नगर पालिका ने कोई ध्यान नहीं दिया है। बन्दरों ने नई मंडी ही नहीं बल्कि पूरे शहर में आतंक मचा रक्खा है, नई मंडीघ् क्षेत्र में कोठियों व घरों में लगे पेड़-पौधों व गमलों को बन्दर व सड़कों पर लगाये गये पेडों को सांड़ व बछडेघ् तोड़ कर तहस-नहस कर देते हैं व पर्यावरण के बचाव के लिए सरकार के आदेशों का पालन करते हुए एडीएम साहब के कहने पर व्यापारियों व नागरिकों ने गमलों व क्यारियों में ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधें लगवाये थे, परन्तु बन्दरों व सांडोघ्ं एवं सड़कों पर आवारा घूमते हुए बछड़ों व गायों ने तोड़ कर हरियाली को समाप्त कर दिया है। ऐसे जानवरों को पकड़वाकर उनको यथा स्थान पर भेज कर उनके लिये चारा व दाना-पानी की व्यवस्था की जाए व बन्दर प्रेमियों के लिये बन्दर पार्क बनवाया जाये। नई मंडी अध्यक्ष प्रवीण जैन एवं महामंत्री विवेक कुच्छल ने कहा है कि, नई मंडी क्षेत्र व गाँधी कालोनी में लाईनपार बहुत ही खतरनाक बन्दरों की टोली घरों में गमलों में लगाई फुलवारी, कांटे वाले पेड़ गुलाब, गुडहल व गेदें जैसे फूलों व उनकी कलियों को व गमलों को तोडकर फेंक देते हैं। नवनिर्वाचित कोषाध्यक्ष विमल गुप्ता,नगर अध्यक्ष नरेन्द्र मित्तल व नगर महामंत्री सुमित गर्ग ने कहा कि बन्दर बाजार में आये ग्राहकों वघ् राहगीरों के हाथों में खाने का सामान देखकर उन पर हमला कर देते हैं, व सामान छीनकर कुछ खाते हैं व कुछ बरबाद कर देते हैं। मनोज सिंघल व सुरेश जैन ने कहा है कि दिन में घरों में महिलाएं अकेली रहती हैं व बन्दर घरों में घुसकर फ्रीज खोल कर उसमें रखा दूध-दही बखेर कर फल व सब्जी आदि भी खाते व बरबाद कर देते हैं। इस तरफ यदि नगर पालिका ने शीघ्र ध्यान नहीं दिया व इस बिन्दु पर कार्यवाही नहीं की तो नई मंडी व नगर के व्यापारी विरोध प्रदर्शन व घेराव करने को मजबूर होगें। सभा में मुख्य रूप से अनिल कंसल, हर्षवर्धन जैन, नरेन्द्र मित्तल, कमल किशोर गोयल, प्रवीण जैन, विवेक कुच्छल, प्रमोद गोयल, सुमित गर्ग, अजय गर्ग, राजीव गुप्ता, विनोद अग्रवाल, डॉ कमल गुप्ता, सुरेश जैन, विमल गुप्ता, संजय गर्ग,डॉ विवेक,मनोज सिंघल,शिवम सिंघल, ईशु अग्रवाल,नगीन चन्द बंसल,सोहन लाल गर्ग,पंकज गुप्ता,समकित जैन, जगरोशन गोयल,दीपक अग्रवाल, विकास बंसल, सचिन गोयल, रवि वर्मा संयम खोसला, मनोज लिज्जत आदि अनेकों व्यापारी उपस्थित रहे व अपना विरोध प्रकट किया।

 

समाधान दिवस में डीएम व एसएसपी ने सुनी समस्याएं2 News News |
तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित किया जायेः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाये। उन्होने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाये कि एक ही प्रकृति की समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को बार-बार न आना पडें। उन्होने कहा कि आईजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण कराया जाये।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. आज यहां सम्पूर्ण समाधान दिवस खतौली तहसील सभागार में जन शिकायतों का निस्तारण कर रही थी। उन्होने फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता के साथ सुना और उनका जल्द ही निस्तारण कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का अधिकारीगण संवेदनशील होकर तत्परता के साथ इनका निस्तारण करें। इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, कृषि विभाग, पीडब्ल्यूडी,पुलिस, समाज कल्याण विभाग, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि विभागों की समस्याओं पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये। उन्होने कहा कि शिकायतें लंबित न रखी जाये और शिकायत प्राप्त होते ही उनके निस्तारण की कार्यवाही प्राथमिकता पर संचालित की जाये।
आज सम्पूर्ण समाधान दिवस खतौली में 21 शिकायतें प्राप्त हुए। उन्होने कहा कि शिकायतों को निस्तारण गुणवत्ता परक ढंग से कराया जाये। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि जन सामान्य को मुलभूत सुविधायें प्रदान की जाये। इस अवसर पर एस0एस0पी0 अभिषेक यादव, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित थें।

टीकाकरण कराया3 News News |
मुजफ्फरनगर। आज से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण आरंभ किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस०के० अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज तीसरा चरण के अंतर्गत ६० वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया गया जिसके अंतर्गत जिला पुरुष चिकित्सालय में १०५ लोगों का टीकाकरण किया गया तथा जिला महिला चिकित्सालय में ९२ लोगों ने अपने वैक्सीनेशन कराया। उन्होंने बताया कि ६० वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति अपना टीकाकरण कराना चाहते हैं वह ीजजचेरूध्ध्ेमसतिमहपेजतंजपवदण्बवूपदण्हवअण्पदध् इस लिंक पर जाकर अपना स्वयं पंजीकरण करा सकते हैं। इसके साथ ही ऐसे लोग जिनकी आयु ४५ वर्ष से ५९ वर्ष के मध्य है तथा वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं या वह पिछले १० वर्षों से अधिक मधुमेह या उच्च रक्तचाप से पीड़ित हो ऐसे व्यक्ति भी किसी रजिस्टर्ड एमबीबीएस चिकित्सक से शासन द्वारा निर्गत प्रारूप पर अपना प्रमाण पत्र लेकर लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सेंचुरी में आग लगने से सैकड़ों बीघा जंगल हुआ राख, घंटों बाद पाया आग पर काबू4 News News |
मुजफ्फरनगर। मोरना क्षेत्र के जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। आग से सैकड़ों बीघा जंगल जलकर राख हो गया। जंगली जानवरों ने भागकर अपनी जान बचाई। कुछ जानवर आग में जल गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के संबंध में ग्रामीणों की सूचना देने के बाद भी वन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। भोपा क्षेत्र के गांव फिरोजपुर बांगर में वन विभाग के जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने अपनी टीम को साथ लेते हुए घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।आग को बुझाए जाने तक वन विभाग की करीब सैकड़ों बीघा जमीन पर आग फैल चुकी थी, जिसमें वन विभाग द्वारा लगाए गए पेड़ पौधे भी आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गए। क्षेत्र में लगी इस भीषण आग से जंगल में रहने वाले जंगली जीव जंतु भागते हुए नजर आए तथा सांप व अन्य रेंगने वाले छोटे जीव आग में जलकर मर गए। हवा अधिक होने के कारण दमकल विभाग को आग बुझाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। दमकल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। इस मौके पर दमकल विभाग के प्रभारी अग्निशमन अधिकारी नरेश कुमार, फायरमैन जय कुमार सैनी, सुशील कुमार, रविंद्र कुमार, नीलम कुमार, अंकित कुमार, प्रेमपाल चालक, सुधीर राणा सहित पुलिस चौकी इंचार्ज सुनील शर्मा, कांस्टेबल अनुज कुमार, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार मौजूद रहे। वहीं, दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम से महेश्वर आश्रम के पास आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर दो गाड़ियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचा गया। आग वन विभाग की सैकड़ों बीघा जमीन पर फैल गई थी। आग को बुझा दिया गया है, लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों को आग लगने की सूचना दी गई थी। इसके बावजूद वन विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है।

शपथ ग्रहण समारोह आयोजित6 News News |
मुजफ्फरनगर। खतौली में भारतीय व्यापार मंडल का अधिष्ठापन व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। नगर कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। व्यापारियों को नियुक्ति-पत्र दिए गए। उन्होंने मंडल के प्रति निष्ठा और समर्पण की शपथ ली। भारतीय व्यापार मंडल की खतौली नगर कार्यकारिणी के हुए अधिष्ठापन एवं शपथ ग्रहण समारोह में मंडल के सदस्यों को नियुक्ति-पत्र दिए गए। नवनियुक्त सदस्यों ने मंडल के प्रति निष्ठा और समर्पण की शपथ ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकुर सिघल ने कहा कि आज भारतीय व्यापार मंडल पूरे देश में अपनी अलख जगा रहा है। भारतीय व्यापार मंडल समर्पित व निष्ठावान सदस्यों को लेकर आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर ओसामा नदवी, परवेज गाजी सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। व्यापारियों का नगराध्यक्ष रवि ग्रोवर व युवा नगराध्यक्ष ऋषभ जैन ने आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी इदरीस, हाजी अखलाक, हाजी शहनवाज, मंडल उपाध्यक्ष पुलकित जैन, नगर संरक्षक तेजेंद्र मोहन भाटिया, धीरज सूरी, फरहाज हुसैन, अभय जैन, अंकित तायल, मिटू सैनी, माधव गुप्ता, आयुष अग्रवाल, शिवम वर्मा, गौरी शंकर गौरी व पुनीत अरोरा आदि मौजूद रहे।

 

जैन मुनि से मिलने पहुंचे डायरेक्टर
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे के कांधला रोड पर स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में जैन मुनि वीरसागर महाराज ने प्रवचन दिया। भाजपा नेता एवं कृषि अनुसंधान परिषद के डायरेक्टर रामकुमार सहरावत जैन मुनि का आशीर्वाद लेने पहुंचे। पवन जैन ने बताया कि जैन समाज की ओर से रामकुमार सहरावत को सम्मानित किया गया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश उकावली, रवींद्र सैनी व नीटू शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

महिला कबड्डी टीम का चयन7 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। शाहपुर के सोरम गांव में आयोजित जिला स्तरीय ट्रायल प्रतियोगिता में १५ सदस्यीय महिला कबड्डी टीम का चयन किया गया। चयनित टीम प्रदेश स्तर की आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगी। शाहपुर के सोरम गांव में जिला स्तरीय ट्रायल कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला कबड्डी संघ के चेयरमैन अशोक बालियान ने किया। ट्रायल प्रतियोगिता मे शामिल खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली १५ महिला कबड्डी खिलाड़ियों का चयन जिले की टीम के लिए किया गया, जिसमें अमरेश, शिवानी प्रथम, शिवानी द्वितीय, खुशी प्रथम, खुशी द्वितीय, साक्षी, अंजलि, आरती, जेनिश, अनु, निकेता, वर्षा, सोफिया, सोनिया व ज्योति का चयन किया गया है। चयनित खिलाड़ी दो से ११ मार्च तक सोरम गांव में प्रशिक्षण शिविर में रियाज करेंगी। इसके बाद चयनित टीम काकड़ा गांव के यश स्पोर्ट्स एकेडमी में १२ से १४ मार्च तक आयोजित होने वाली प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।

 

मुजफ्फरनगर में आरक्षण सूची के अचानक रुक जाने के कारण  इंतजार लम्बा

मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिला पंचायत के वार्ड दो और ग्राम पंचायत के साथ ही बीडीसी सदस्यों के आरक्षण का इंतजार हो रहा था। लेकिन जनपद मुजफ्फरनगर में आरक्षण सूची के अचानक रुक जाने के कारण यह इंतजार लम्बा नजर आ रहा है। आज सुबह से ही आरक्षण सूची का इंतजार किया जा रहा था। क्योंकि जिला प्रशासन की ओर से यह सुचना दी गई थी, कि मंगलवार सुबह ११.०० बजे तक आरक्षण सूची जनपद के सभी खंड विकास कार्यालय पर चस्पा कर दी जाएगी। चुनाव लडने के इच्छुक लोगों के द्वारा खंड विकास कार्यालय के भी चक्कर लगाए गए। लेकिन दोपहर बाद सूची जारी करने के बजाय जिला प्रशासन की ओर से इसे रोक लिया गया है। बता दे कि मुजफ्फरनगर जनपद एमआर जिला पंचायत के ४३ वार्ड और ४९८ ग्राम पंचायतों में जिला पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान पद के लिए वर्ग वर आरक्षण फाइनल कर लिया गया है, लेकिन इस आरक्षण सूची को अंतिम क्षणों में जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश पर रोक लिया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आरक्षण सूची जारी करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से अधिसूचना में जो टाइम सेड्यूल दिया गया है। इसके अनुसार २ से ३ मार्च तक आरक्षण सूची जारी किया जाना तय है। उन्होंने बताया कि जनपद में आरक्षण सूची तैयार कर ली गई है, लेकिन अभी चक्रानुक्रम के अनुसार तय किए गए आरक्षण का परीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शाम तक परीक्षण फाइनल कर लिया जाएगा। बुधवार को दोपहर आरक्षण सूची जारी करते हुए खंड विकास कार्यालय में चस्पा कर दी जाएगी।

 

प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ
मुजफ्फरनगर। शाहपुर बीआरसी कार्यालय पर एनसीईआरटी पर आधारित पाठयक्रम के लिए कक्षा एक के लिए प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी सुदर्शन लाल ने किया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार नई शिक्षा नीति पर आधारित एक राष्ट्र-एक पाठ्यक्रम को परिषदीय विद्यालयों में भी लागू किया जाएगा। प्रत्येक अध्यापक को यह अवसर मिलेगा कि वह भी अपने विद्यालय में एनसीईआरटी की किताबों को बच्चों को पढ़ा पाएंगे। इस प्रशिक्षण के संदर्भदाता के रूप में मोहम्मद वाजिद, अरशद अली, मोहम्मद तोहसीम तथा विनीत कुमार एसआरजी है। इस प्रशिक्षण के दौरान भूपेंद्र चौधरी, सुमन, सोनू तेजा, मोनू, योगेश व सौरभ गुप्ता उपस्थित रहे।

 

युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
मुजफ्फरनगर। नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के रामपुरी में शादी न करने पर परिवार द्वारा डांटने से नाराज युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों के अनुसार युवती के परिजन उसकी शादी करना चाह रहे थे परंतु युवती ने शादी से इंकार कर दिया जिस पर मां बाप द्वारा डांटने के बाद युवती ने सोमवार देर रात अपने कमरे में जाकर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली इसकी जानकारी जैसे ही नगर कोतवाल योगेश शर्मा को मिली उन्होंने पुलिस टीम के साथ पहुंचकर युवती के शव को कब्जे में लिया तथा आगे की कार्रवाई शुरू की। वहीं नई मण्डी थाना क्षेत्र के गांव बागोवाली में भी देर रात एक युवक द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया।

 

बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा8 News News |
मुजफ्फरनगर। खतौली पुलिस ने कस्बे के सभी बैंकों में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अभियान चलाया। सीओ आशीष प्रताप सिंह ने फोर्स के साथ बैंकों में सुरक्षा-व्यवस्था को परखा। शाखा प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मियों को ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि अनजान लोगों से ग्राहकों के फार्म न भरवाएं। कैश काउंटर पर भीड़ न होने दें और संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा संदिग्ध लोग दिखाई देने पर पुलिस को सूचना दें। बैंक से अधिक धनराशि लेकर जाने वाले ग्राहकों के बारे में बताया जाए, जिससे उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। बैंकों में अधिकारियों के मोबाइल नंबरों की सूची चस्पा करने को कहा है। कुछ युवकों के बैंक में दिखाई देने पर, उनसे बैंक में आने और ग्राहकों के फार्म भरने का कारण पूछा। बैंक के बाहर खड़े बाइक सवारों की तलाशी ली गई। सीओ ने कहा कि बैंकों में आने वाले ग्राहकों के साथ कोई अप्रिय घटना न हो, इसको लेकर सतर्कता बरतने को निर्देशित किया गया।

 

भाजपा सरकार किसान और श्रमिकों के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड9 News News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने किसानों से उनकी धरती छीनने का काम कर दिया है। किसान तो किसी तरह झेल लेगा, लेकिन मजदूरों का क्या होगा। घरेलू गैस सिलिंडर और बिजली के दाम कितने बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार किसान और श्रमिकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने आह्वान किया कि हक हासिल करने के लिए आंदोलन में जाओ और इसे अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाओ। एक मार्च १९८७ को खेड़ीकरमू आंदोलन में जान गंवाने वाले लिसाढ़ निवासी जयपाल मलिक एवं सिंभालकी निवासी अकबर अली को श्रद्धांजलि दी गई। दोनों जगह कार्यक्रम में शामिल हुए सभा में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान चाहते हैं कि उनकी धरती बची रहे और खेती जिंदा रहे, लेकिन सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। किसानों को आतंकवादी, खालिस्तानी, आंदोलनजीवी और परजीवी तक कहा जा रहा है। किसान अपने मनमुटाव भूलकर आंदोलन में शामिल हों। यह परीक्षा की घड़ी है। उन्होंने कहा कि आंदोलन को दिनचर्या का हिस्सा बना लो। अपने काम से समय निकालकर आंदोलन में जरूर जाओ। उधर, भाजपा नेताओं के बहिष्कार की घोषणा करने के पत्रकारों के सवाल पर भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि यदि किसान विरोध कर रहे हैं, तो भाजपा नेता वहां न जाएं। यदि जा रहे हैं तो किसानों की बात सुनें और उनके सवालों का जवाब भी दें। शामली में किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले गांव लिसाढ़ निवासी जयपाल मलिक व गांव सिंभालका निवासी अकबर अली को श्रद्धांजलि दी गई। भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत समेत सैकड़ों किसानों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। लिसाढ़ गांव में सुबह नौ बजे जयपाल मलिक की प्रतिमा स्थल पर हवन किया गया। हवन के पुरोहित हरपाल सिंह आर्य व राजवीर सिंह आर्य रहे। यजमान जयपाल मलिक के छोटे भाई ऋषि पाल मालिक रहे। भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि शहीद जयपाल मलिक, अकबर अली ने किसानों को जागृत रखने के लिए एवं सरकार से संघर्ष के लिए ही अपने प्राणों की आहुति दी थी। इसके बाद सिंभालका में अकबर अली के स्मृति स्थल पर पुष्प अर्पित किए गए। लिसाढ़ में गठवाला खाप चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक के पुत्र राजेंद्र सिंह, राणधावा मलिक, भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान के अलावा सिंभालका में भी किसान नेता चौधरी अनिल मलिक, थांबेदार आजाद मलिक पुरा महादेव, धीरज मालिक, पूर्व मंत्री किरण पाल कश्यप, पूर्व प्रधानाचार्य जयदेव सिंह, धर्मवीर सिंह, सुरेंद्र आर्य, भाकियू प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार, सतवीर मूंछ, संजीव राठी, दीपक शर्मा, महावीर सिंह आदि मौजूद रहे। एक मार्च १९८७ को बिजली की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में भाकियू के अध्यक्ष रहे चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंका था। किसान ट्रैक्टर ट्रालियां आदि वाहनों से खेड़ीकरमू बिजलीघर की तरफ कूच कर रहे थे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो टकराव हो गया। टकराव में पुलिस की तरफ से हुई फायरिंग में गोली लगने से गांव लिसाढ़ निवासी किसान जयपाल मलिक और गांव सिंभालका निवासी अकबर अली की मौत हो गई थी। उनकी याद में एक मार्च को हर साल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाता है।

 

मानव तस्करी, लिंग आधारित हिंसा एवं पितृसत्ता’’ विषय पर गोष्ठी का आयोजन11 News News |
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर में मिशन शक्ति कार्यक्रम के अन्तर्गत चलाये जा रहे महिला सशक्तिकरण अभियान को आगे बढाते हुए ’’मानव तस्करी, लिंग आधारित हिंसा एवं पितृसत्ता’’ विषय पर दिल्ली श्रीमति पल्लबी घोष मानव अधिकार कार्यकर्ता एवं सीईओ, इम्पेक्ट एण्ड डॉयलाग फाउन्डेशन, नई दिल्ली के द्वारा छात्राओं को अत्याधिक महत्वपूर्ण जानकारी के द्वारा जागरूक किया गया। उन्होने बताया कि किस तरह से भारत वर्ष में मानव तस्करी एवं लिंग आधारित हिंसा में मासूम बच्चों एवं महिलाओं का शोषण किया जाता है। इस विषय पर जागरूकता के द्वारा छात्राएं अपने आपको सुरक्षित रख सकती है। सोशल मीडिया के बढते प्रचलन के कारण तस्करों के लिए यह कार्य और भी आसान हो गया है अतः हम सभी को सोशल मीडिया का उपयोग बहुत सावधानी पूर्वक करना चाहिए तथा उसमें अपनी किसी भी तरह की व्यक्तिगत सूचनाओं को साझा नही करना चाहिए जिससे कि हम सब अपने आप को सुरक्षित रख सके। उन्होनें छात्राओं से यह अपील भी की कि यदि उनके आस पास इस प्रकार की कोई भी घटना हो रही है तो वह इस घटना को रोकने का प्रयास करे तथा सम्बन्धित अधिकारी को तुरन्त इसकी सूचना देकर पीडित व्यक्ति का जीवन बचाये। इस अवसर पर कार्यक्रम के अतिथि श्री असद जमा एडवोकेट ने कहा कि हम सब को यथा संभव एक दूसरे की मदद करनी चाहिए केवल धन का दान करने से ही मदद नही होती अपितु इसके अतिरिक्त हम अन्य बहुत सारे तरीको से भी एक दूसरे की मदद कर सकते है। जो व्यक्ति दूसरे की मदद करता है ईश्वर उसकी मदद करता है।
प्राचार्य डा0 सचिन गोयल न बताया कि आज के इस कार्यक्रम में श्रीमति पल्लबी घोष के द्वारा वर्तमान समय के सबसे ज्वलंत मुद्दो के बारे में जानकारी दी गई है जिसका मुख्य कारण यह है कि जागरूकता के अभाव के कारणवश बहुत से बच्चे व महिलाओं को इस नारकीय जीवन में रहने को विवश कर दिया जाता है अतः आज के समय में यह आवश्यक हो गया है कि हर व्यक्ति इन सभी अपराधों के प्रति जागरूक हो एवं अपना तथा समाज का इन बुराईयों से बचाव कर सकें।
इस समारोह को सफल बनाने में श्रीमति मानसी अरोरा, श्रीमति एकता मित्तल, श्रीमति नीतु गुप्ता, प्रियंका कश्यप, श्रीमति सपना, श्रीमति नुपुर अरोरा, श्रीमति प्राची चौधरी, श्रीमति अजरा बतूल, श्रीमति अनामिका, श्रीमति गरिमा, अकांक्षा, सोनिया, स्वाति, पिंकी, मोनिका, टिवंकल, साक्षी, आदि का योगदान रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + five =