खबरें अब तक...

समाचार

सड़क हादसों में एक की मौत, कई घायल1 News 4 |
मुज़फ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र में हुए सडक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि अन्य सड़क हादसों में कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि तितावी थाना क्षेत्र के गांव भोगपुर निवासी पचास वर्षीय रमेश पुत्र भीम सिंह बीती रात्रि मंसूरपुर क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहा उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया। इसके अलावा इकरामपुरा कैराना निवासी फुरकान पुत्र सलील, गालिबपुर खतौली निवासी बबलू पुत्र संजू, बच्चन सिह कालोनी निवासी अतुल देव राय पुत्र रमेशचंद, गाजियाबाद निवासी दीपक मौर्य पुत्र ओमदत्त भी अलग अलग सडक हादसों में गम्भीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

चार शातिर लूट के माल सहित दबोचे2 News 4 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने मुठभेड में चार शातिर बदमाशों को लूटी गयी नकदी, दो मोबाइल फोन और एक कार सहित गिरफ्तार करने किया है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात्रि मंसूरपुर थानाध्यक्ष मनोज चाहल पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु गश्त पर थे। गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि इन्डीवर कार में सवार कुछ बदमाश वारदात करने के इरादे से क्षेत्र में घूम रहे है इस सूचना पर पुलिस टीम ने उक्त कार की घेराबंदी की जिस पर बदमाश पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए मौके से भागने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए घेराबंदी कर कार में सवार चार बदमाशों को दबोच लिया पकडे गये आरोपियो के कब्जे से से गाडी एण्डीवर, दो तमंचा, दो जिंदा कारतूस, दो खोका कारतूस 315 बोर, दो चाकू , व थाना खतौली लूट से संबंधित 1540 रूप्ये, दो मोबाइल फोन, एक एटीएम कार्ड बरामद किया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपी कस्बा खतौली के मौहल्ला जैन नगर निवासी जावेद उर्फ कल्लू पुत्र नूर मौहम्मद, विक्रांत उर्फ रजत पुत्र संजय, सलमान पुत्र मुश्ताक व राजा पुत्र उम्मैद अली है। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों ने गत दिवस खतौली में हुई लूट की घटना का इकबाल किया है। बदमाशों से बरामद नकदी व मोबाइल फोन उसी लूट से संबंधित है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। बदमाशों की गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष मनोज कुमार चाहल, उपनिरीक्षक ओमप्रकाश सिंह, उपनिरक्षक योगेंद्र सिंह, है. कां. विनोद कुमार, कां. अरविंद कुमार, कां. अनुज कुमार, कां. आदित्य कुमार शामिल रहे।

सुशासन सेवा अभियान का हुआ शुभारम्भः एसएसपी
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने पासपोर्ट वैरिकिशेन के नाम पर वसूली व अन्य शिकायते मिलने पर पासपोर्ट वैरिफिकेशन की प्रक्रिया को भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी बनाने के लिए सुशासन सेवा अभियान का शुभारम्भ करते हुए एक मोबाइल नम्बर जारी किया है जिस पर पासपोर्ट वैरिफिकेशन से संबंधित किसी भी परेशानी की शिकायत आवेदक द्वारा की जा सकती है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पासपोर्ट बनवाने के लिए प्रक्रिया के तहत पुलिस द्वारा वैरिफिकेशन किया जाता है उन्होंने कहा कि पासपोर्ट वैरिफिकेशन में आवेदक को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए सुशासन सेवा अभियान का शुभारम्भ किया जा रहा है इसमे आवेदक मोबाइल नम्बर 9690112112 पर कॉल मैसेज व व्हाटसअप पर किसी भी प्रकार की असुविधा की शिकायत कर सकते है। वैरिफिकेशन के दौरान अगर कोई सुविधा शुल्क मांगता है तो इसकी शिकायत उक्त नम्बर पर की जा सकती है। एसएसपी ने बताया कि उक्त नम्बर सिंघल विंडो के तहत कार्य करेगा। जनता को अधिक नम्बर याद न रखने पडे इसलिए जीरो दस अभियान के नम्बर को ही सुशासन सेवा अभियान में रखा गया है।

गोपाल त्यागी का हुआ स्वागत
मुजफ्फरनगर। तहसील सदर से स्थानान्तरित नगरपालिका परिषद के पुनः स्टैनो नियुक्त किए जाने के आदेशो के चलते आज गोपाल त्यागी स्टैनो का नगर पालिका परिषद आर्यालय पहुंचने पर सभासदो एवं कर्मचारियो द्वारा मार्ल्यापण कर स्वागत किया गया। पालिका स्टेनो गोपाल त्यागी ने सभी साथियों के प्रति आभार प्रकट किया गया।

मां बंग्लामुखी महायज्ञ का होगा आयोजन4 News 3 |
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानंद सरस्वती ने बताया कि हिंदू स्वाभिमान राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष परमेन्द्र आर्य के साथ वे सनातन धर्म धर्म के प्रचार प्रसार के लिए जनपद के दौरे पर आये है। जहां उन्होंने विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों से वार्ता की। बाद में ये तय किया गया कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए मुजफ्फरनगर नगरपालिका सीमा में 9 दिवसीय बंग्लामुखी महायज्ञ शीघ्र ही कराया जायेगा। बालाजी चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए यति नरसिंहानंद ने कहा कि बढ़ते हुए जाति वैमनस्य और घटती हुई जनसंख्या के अनुपात ने हिंदू समाज को विनाश की ओर धकेल दिया है। उन्होंने आशंका प्रकट की कि इस देश में लोकतंत्र अगले डेढ दशक तक ही रह पायेगा और हमे अपने धर्म संस्कृति के प्रति जागरूक होना चाहिए तथा बालकों को संस्कारवान व धर्मपरायण बनाना चाहिए। उन्होंने मुजफ्फरनगर की धर्मप्रेमी हिंदू जनता से अपील की कि वे मां बंग्लामुखी के महायज्ञ करने में अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होंने यह कहा कि मां बंग्लामुखी का महायज्ञ सम्भवतः अप्रैल माह में आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर परमेन्द्र आर्य, बिट्टू सिखेडा, राजू सैनी, स्वामी सेवांनद, भगीरथ आर्मी के जिलाध्यक्ष राजू सैनी, राजू ठेकेदार, शालू सैनी, शुभम सैनी, जयवीर ठाकरान, विपिन कश्यप आदि लोग मौजूद रहे।

जहरीले पदार्थ का किया सेवन
मुजफ्फरनगर। एक विवाहिता को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लेने पर उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुजडू निवासी नगमा पत्नी गुड्डू को संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लेने पर उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

उपचार के दौरान मौत
मुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाये गये एक व्यक्ति की मौत हो गयी।
बताया गया कि गांधीनगर निवासी ज्ञानचंद को परिजनों द्वारा गम्भीर हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहांचिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को घर ले गये।

पैसे उडाए
चरथावल। पीडित महिला ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी बदलकर खाते से निकली नकदी की बरामदगी के लिए पुलिस से गुहार लगाई। चरथावल थाना क्षेत्र के गांव पावटी निवासी गुलशाना पुत्री रिजवान ने पुलिस को दी गई तहरीर मे बताया कि चरथावल बस स्टैण्ड के समीप जब वह एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए गई हुई थी कि इसी बीच वहां पहले से ही मौजूद शातिर ठगो ने एटीएम कार्ड बदल कर उसके खाते से पैसे निकाल लिए। पीडिता ने पुलिस से मामले की छानबीन कराकर उचित कार्यवाही की मांग की।

सांपा ज्ञापन5 News 2 |
मुजफ्फरनगर। सिविल बार एसोसिएशन ने हाईकोर्ट बैंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव के अनुपालन मे अधिवक्तागण द्वारा समस्त न्यायिक कार्यो से विरत रहकर अपनी मांगो के सम्बन्ध में एक ज्ञापन जनपद न्यायाधीश व जिलाधिकारी को सौंपा।
सिविल बार एसोसिएशन के महासचिव सतेन्द्र कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि हाईकोर्ट बैंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव के अनुपालन मे सिविल बार एसो.मुजफ्फरनगर के अधिवक्तागण समस्त न्यायिक कार्यो से विरत रहकर अपनी मांगो के सम्बन्ध मे प्रदर्शन कर जनपद न्यायाधीश को एक एक ज्ञापन सौपा। जनपद न्यायाधीश राजीव शर्मा को सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि उत्तर प्रदेश के जनपद न्यायालय परिसरो मे सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मा.उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा कई सकारात्मक कदम उठाये गए हैं। परन्तु हर जनपद की भौगोलिक स्थिती भिन्न भिन्न होने के कारण कुछ समस्याए उत्पन्न हो रही हैं। इसी संदर्भ मे होईकोर्ट बैंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के द्वारा के द्वारा विचारोपरांन्त निम्न प्रस्ताव पारित किए गए है। अधिवक्ताओं ने सिविल बार एसोसिएशन के बैनर तले जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को भी एक ज्ञापन सौपा। जिसमें अवगत कराया गया कि गेट से अधिवक्ताओं, वादकारियों की संयुक्त रूप से आवाजाही से से अधिवक्ताणों को परेशानी होगी तथा अधिवक्ताओ की सुरक्षा भी प्रभावित होने की संभावना है। जिसके लिए उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुरूप अधिवक्ताओं व वादकारियों की अलग अलग गेटों से आवाजाही की व्यवस्था की जाये। यह कि अधिवक्ताओ की न्यायालय परिसर मे आवाजाही के लिए के लिए बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सी.ओ.पी.आई.कार्ड को भी मान्यता दी जाये। न्यायालय परिसर मे प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले जूनियर अधिवक्ता जिनका पंजीकरण अभी बार कौसिल ऑफ उत्तर प्रदेश मे नही हुआ है उनके आई.कार्ड भी बार एसोसिएशन की संस्तुति पर जनपद न्यायालय स्तर से बनाए जायें। जनपर व तहसील स्तर के अधिवक्तागण को न्यायालय परिसर मे विधि व्यवसाय के लिए जनपद न्यायालय परिसर मे आवाजाही के लिए बार कौंसिल द्वारा जारी सी.ओ.पी.कार्ड को मान्यता दी जाये। ज्ञापन सौपने वालो मे सिविल बार एसो. के अध्यक्ष नरेश चन्द गुप्ता, महासचिव सतेन्द्र कुमार, वरिष्ठ अधिवक्ता बिजेन्द्र सिह मलिक,जैगम मिया जैदी एड.,नेत्रपाल सिह,योगेन्द्र मित्तल, जितेन्द्र पाल सिह,खजान सिह,डा.मीरा सक्सैना,मोल्हड सिह, सत्यपाल, नरेश, राजीव गोस्वामी एड., अमित वर्मा एड.,रामबीर, बालेश तायल, विजेन्द्र प्रताप सिह, राजसिह रावत,प्रवीण खोखर, नीरज ऐरन, सौरभ पंवार, मनोज त्यागी,रोशन अली जैदी, सुधीर गुप्ता,सोहनलाल, विजय स्वरूप, अनुराग त्यागी आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे।
,

परीक्षा केन्द्र का डीएम ने किया औचक निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र पहुंच कर बोर्ड परीक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्टै्रट व डीआईओएस आदि अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि 18 फरवरी 2020 से देश की सबसे बडी शैक्षणिक संस्था यूपी बोर्ड हाई स्कूल व इण्टर मीडिएट की परीक्षाऐं चल रही हैं। जिला प्रशासन की और से नकल विहिन परीक्षा सम्पन्न कराये जाने के उददेश्य से विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। वहीं दूसरी और सुरक्षा व्यवस्थाओं के दृष्टिगत सभी परीक्षा केन्द्रो खासतौर पर अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्रो पर कडे सुरक्षा प्रबन्ध किए गए हैं। ताकि बोर्ड परीक्षा निर्विध्न सम्पन्न हो सकें।
इसी संदर्भ मे आज सुबह नगर के एक परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण करने पहुंची डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने परीक्षा केन्द्र का भ्रमण कर परीक्षा सम्बन्धी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। तथा केन्द्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य को निर्देशित भी किया। डीएम सेल्वा कुमारी के साथ एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, नगर मजिस्टै्रट अतुल कुमार, डीआईओएस गजेन्द्र सिह, एसडीएम अजय अम्बष्ट आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

कार्यकारिणी गठित
मुजफ्फरनगर। भाजपा ने कूकडा मण्डल की कार्यकारिणी की बैठक मे संगठन की मजबूती व अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर चर्चा के साथ कूकडा मंडलकी कार्यकारिणी के पदाधिकरियो की घोषणा की गई।
भारतीय जनता पार्टी कूकडा मण्डल के अध्यक्ष हरेन्द्र पाल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला के निर्देश पर कूकडा मण्डल कार्यकारिणी बैठक मे कार्यकारिणी की सूची घोषित की गई। तथा नवनियुक्त पदाधिकारियो से पार्टी हित मे कार्यकरने व पार्टी के प्रचार प्रसार मे सहयोग की अपील की गई। सदर विधान सभा की कार्यकारिणी मे मण्डल अध्यक्ष हरेन्द्र पाल,मण्डल उपाध्यक्ष मे रिषीपाल सैनी, सारिका, अमित शास्त्री, रविन्द्र कुमार,गौरव मित्तल, मण्डल महामंत्री मे वरिष्ठ नेता हरीश गोयल पुत्र महावीर प्रसाद निवासी गांधीनगर,प्रमोद बलभद्र को शामिल किया गया है। वहीं मण्डल मंत्री के रूप मे बबीता तोमर, सुरेन्द्र कुमार, उमेश मलिक,सुरेश शर्मा,कमलेश पाल, उमेश धीमा को मण्डल मंत्री बनाया गया है। चन्द्रवीर सिह को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपने के साथ क्षेत्रवार समस्त कार्यकर्ताओं को मण्डल की जिम्मेदारी सौपी गई। बैठक मे पाअीर् पदाधिकारी व कार्यकर्त मौजूद रहे।

एसएसपी के निर्देशो से कराया अवगत
बुढाना। थाना प्रभारी ने पुलिसकर्मियो को रात्रि गश्त बढाने तथा चैकिंग/तलाशी अभियान को और अधिक प्रभावी बनाने के उददेश्य से और अधिक सक्रियता के निर्देश दिए। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते इंस्पैक्टर कुशलपाल सिह ने थाना प्रागण मे समस्त अधिकारियों व साथी पुलिसकर्मचारीगणो के साथ आयोजित गोष्ठी मे एसएसपी के रात्रि गश्त के निर्देशो से अवगत कराया। तथा सभी अधिकारी व कर्मचारीगणो को अनुपालन के लिए निर्देशित किया गया।

बेसहारा गोवंश बर्बाद कर रहे किसानों की फसल
चरथावल। बेसहारा गोवंश क्षेत्र के किसानों की की लहलाती गेहूं और सरसों के खेतों में फसलों को खाकर अपना पेट भर रहे हैं। चरथावल और बधाई कलां में करोड़ों रुपये की लागत से बनी गोशाला के बावजूद प्रशासन का ध्यान निराश्रित गोवंश को संरक्षित करने में दिलचस्पी नहीं है। योगीराज में किसानों के साथ गोवंश की दुर्गति से लोग परेशान है। चरथावल-रोहाना मार्ग पर तिराहे के पास आवारा गोवंश से लोग परेशान हैं।
सड़कों पर दर्जन भर बेसहारा गोवंश पशुओं से बचने के लिए किसानों को घर और घेर का गेट बंद रखना पड़ता है। वहीं रोहाना मार्ग पर अलावलपुर, सैदपुर कलां और बधाई कलां के जंगलों में निराश्रित गोवंश किसानों की फसलों को उजाड़ रहे है। बधाई कलां और होशियारपुर के जंगल में के गेहूं के खेतों में पूरे दिन कई दर्जन गोवंश मौजूद रहते हैं। ब्लॉक और जिला प्रशासन के अधिकारी गोवंश को गोशाला में भिजवाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। बधाई कलां गांव में छह महीने पूर्व करोड़ों की लागत से गोशाला वीरान पड़ी है। ग्राम प्रधान सुपुर्दगी में नहीं ले रहा। चरथावल नगर पंचायत प्रशासन भी आवारा गोवंश को करोड़ों रुपये से बनी गोशाला में भिजवाने में रुचि नहीं लेता। विजेंद्र कुमार, हरपाल सिंह, पिंकी मलिक आदि ने डीएम से आवारा पशुओं को गोशाला में भिजवाने की मांग की है

आधार में अटकी 58 हजार किसानों की निधि
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 58 हजार किसानों की निधि आधार के कारण फंसी हुई है। साथ ही 45 हजार किसान ऐसे हैं जिनके बैंक खाते या आईएफएस कोड गलत हैं। जब तक इन्हें ठीक नहीं कर लिया जाता, किसानों को योजना का लाभ नहीं मिलेगा।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत जनपद में दो लाख 54 हजार 284 किसान पंजीकृत हैं लेकिन बड़ी तादाद में किसानों को योजना का लाभ नहीं मिला है। योजना का लाभ पाने के लिए किसानों को आधार कार्ड की फीडिंग कराना अनिवार्य है लेकिन 58 हजार किसानों के आधार नंबर विभाग तक नहीं पहुंचे हैं। इसलिए इन किसानों को सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा। इसके साथ ही 45 हजार किसानों को अपने खाते या आईएफएस कोड सही कराने होंगे। तभी उनके खातों में धनराशि जा पाएगी। किसान स्वयं अपडेट कर सकते हैं आधार-उप निदेशक कृषि जसवीर तेवतिया ने बताया कि किसान स्वयं ही अपने आधार नंबर को पीएम किसान पोर्टल पर अपडेट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि भारत सरकार की कृषि मंत्रालय की वेबसाइट पर फार्मर कॉर्नर पर क्लिक कर किसान अपने आधार को अपडेट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि खाता संख्या एवं आईएफएस कोड सही करने का काम चल रहा है।

श्रीराम कॉलेज के वार्षिक खेल-कूद समारोह का रंगारंग समापन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज में चल रहे खेल सप्ताह 2020 का आज रंगारंग समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, चेयरमेन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जापान से आये शिजियो हायाकावा, प्रोफेशनल इंजीनियर, स्टूअर्ट कॉनरली, कन्सलटेन्ट व मयंक नोटियाल, प्रबन्धक तारा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर की गई। इस अवसर पर खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों एवं उनके टीम कोच और मैनेजर्स को पुरस्कृत भी किया गया।
श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के खेल प्रांगण में चल रहे खेल सप्ताह 2020 के अंतिम दिन क्रिकेट व वालीबॉल के फाइनल मैच खेले गये। क्रिकेट का फाइनल मुकाबला शारीरिक शिक्षा विभाग और वाणिज्य विभाग की टीमो के बीच खेला गया। इस मैच में वाणिज्य विभाग की टीम ने शारीरिक शिक्षा विभाग की टीम को 3 विकेट से हराकर क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शारीरिक शिक्षा विभाग की टीम ने विपक्षी टीम को 143 रनों का अब तक का सबसे विशाल लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में वाणिज्य विभाग की टीम ने 7 विकेट पर 144 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। वाणिज्य विभाग की टीम के बल्लेबाज रितिक अरोरा को “मैन ऑफ दि मैच“ और “मैन ऑफ दि सीरिज“ घोषित किया गया। चौतन्य कौशल को बेस्ट बल्लेबाज व मानव त्यागी को बेस्ट बॉलर का पुरूस्कार दिया गया। वालीबॉल के पुरूष वर्ग का फाइनल मुकाबला बीपीएड और बीपीईएस की टीमो के बीच खेला गया। वालीबॉल प्रतियोगिता में बी0पी0एड0 ने प्रथम, बीपीईएस ने द्वितीय तथा बी0टैक की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके पश्चात श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के विभिन्न विभागों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी गयी। सप्ताह भर मैदान पर अलग-अलग खेल प्रतिस्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा और जज्बे की छाप छोड़ने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। बेस्ट एथिलीट 2020 पुरूष वर्ग की चौम्पियनशिप का खिताब शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र अर्जुन सिंह को दिया गया। महिला वर्ग की एथलेटिक चौम्पियनशिप के खिताब पर शारीरिक शिक्षा विभाग की छात्रा उड़नपरी नाम से मशहूर अर्पिता सैनी ने कब्जा किया। वॉलीबाल प्रतियोगिता 2020 के पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग ने प्राप्त किया। जबकि महिला वर्ग में भी प्रथम स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग के नाम रहा। पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ वॉलीबाल खिलाड़ी के खिताब पर शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र विवेक अहलावत ने कब्जा किया। वहीं महिला वर्ग में यह खिताब शारीरिक शिक्षा विभाग की ही साक्षी चौधरी के नाम रहा। खो-खो प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खिताब गृह विज्ञान की अनस एवं विशाखा को दिया गया। वंही ओवर ऑल ऐथलेटिक पुरूष-महिला वर्ग की चौम्पियनशीप का खिताब शारीरिक शिक्षा संकाय के नाम रहा। इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ कोच का खिताब शारीरिक शिक्षा विभाग के संदीप कुमार व कम्प्यूटर एप्लीकेशन के प्रोफेसर मौहम्मद युसुफ को दिया गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ टीम मैनेजर पोलिटैक्निक के प्रो0 गौरव व अभिषेक रहे। बेस्ट अम्पायर का खिताब गजेन्द्र व हिना को दिया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज के चेयरमेन डॉ0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने सभी विजेता खिलाड़ियों की प्रशसा करते हुए कहा कि श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के विद्यार्थी खेल के क्षेत्र में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के द्वारा न सिर्फ जिले का नाम रोशन कर रहे हैं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कॉलेज के खिलाड़ी एशियाड़ और ओलंपिक में भी देश का नेतृत्व कर अपने परिवार एवं जनपद का नाम रोशन करेंगे। उन्होने आगे कहा कि हमारे महाविद्यालय के खिलाडी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से सम्बद्ध लगभग 1000 कॉलिजो के खिलाडियों में से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे है। उन्होने कहा कि यह श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज के लिए गौरव की बात है कि कॉलेज के कम्प्यूटर एप्लीकेशन के भूतपूर्व छात्र विनीत कुमार को आगामी ओलम्पिक प्रतियोगिता के लिए भारतीय वालीबॉल टीम के कप्तान के रूप में तथा बीपीईएस के छात्र विवेक अहलावत का चयन सदस्य के रूप में हुआ है। श्रीराम कॉलेज के निदेशक डॉ0 आदित्य गौतम ने कहा कि पूरे वर्ष में यह एक सप्ताह महाविद्यालय में खेल सप्ताह के रूप में आयोजित किया जाता है। महाविद्यालय के विभिन्न विभागों की खेल प्रतिभाए इस वार्षिक खेल कार्यक्रम में पूरे जोश के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करती है। उन्होने आगे कहा कि खेलो के माध्यम से विद्यार्थियों में नेतृत्व क्षमता का विकास तो होता ही है साथ ही साथ खेल प्रतिभाओं को भी निखार मिलता है। अंत में श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ0 आलोक गुप्ता ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही सात दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए शारीरिक शिक्षा संकाय के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार एंव अन्य प्रवक्ताओं को भी बधाई दी। इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ0 आलोक गुप्ता, श्रीराम कॉलेज ऑफ फार्मेसी के निदेशक डॉ0 गिरेन्द्र कुमार गौतम, श्रीराम पॉलिटैक्निक के प्राचार्य डॉ0 अश्वनी, श्रीराम गर्ल्स कॉलेज के निदेशक डॉ0 मनोज धीमान, डीन साक्षी श्रीवास्तव, श्रीराम कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के डीन पंकज कुमार, कम्प्यूटर एप्लीकेशन के डीन निशान्त राठी सहित सभी विभागाध्यक्ष एवं प्रवक्तागण उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार एवं प्रवक्तागण डॉ0 अब्दुल अजीज खान, भूपेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, अनुज आर्या, अमरदीप आदि का विशेष योगदान रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 9 =