News
खबरें अब तक...

समाचार

टैंकर और ट्रक में आमने-सामने की भीषण भिड़ंत, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर। जानसठ में पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर शीरे से भरे टैंकर और ट्रक में आमने सामने की भीषण भिड़ंत हो गई। हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि टैंकर चालक सहित हेल्पर घायल हो गए। हादसे के बाद कई घंटों तक जाम लगा रहा।
शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर गांव ढ़ांसरी गेट के सामने शीरे से भरे टैंकर और सामान से लदे ट्रक में आमने सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में ट्रक चालक बिहार के मझोलिया दतिया की नितांचल कॉलोनी निवासी रमेश (27 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि टैंकर चालक मेरठ के परीक्षतगढ़ निवासी मोहब्बत पुत्र नन्हे व हैल्पर घायल हो गया। हादसे के दौरान सड़क पर शीरा बिखर गया।
उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक चालक के शव को ट्रक की बॉडी काटकर बाहर निकाला। पुलिस ने घायल चालक व हैल्पर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सकों ने घायल चालक को जिला अस्पताल रेफर किया। हादसे के बाद कई घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त टैंकर और ट्रक को हटवाया। इसके बाद जाम खुलवाया गया। वहीं जाम लगने से वाहन सवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 

इंडियन बैंक की शाखा में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को महावीर चौक स्थित इंडियन बैंक की शाखा में उस समय हड़कंप मच गया जब शाका में क साथ 5 कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसके बाद शाखा को बंद कर दिया और सेनेटाइज करने के बाद ही खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

पशुओं को जहर खिलाते दो दबोचे
मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव कूकड़ा निवासी कालूराम ने बताया कि दो युवक उसके पशुओं के चारे में कुछ डाल रहे थे। शक होने पर उसने शोर मचा दिया।
ग्रामीणों ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में दबोचे गए युवकों ने अपने नाम आसिफ जोहड़ वाली मस्जिद खालापार और इनाम निवासी खालापार बताए। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे पूर्व में भी कई पशुओं को जहर दे चुके हैं।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। अभियुकतगण के कब्जे से 300 ग्राम जहरीला पदार्थ बरामद किया गया। पुलिस ने कालूराम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दोनों का चालान कर दिया।

 

पुलिस ने तमंचा व कारतूस सहित दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा जिलाबदर अभियुक्त इस्तेकार पुत्र इलियास निवासी ग्राम मिमलाना थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को ग्राम शेरपुर मिमलाना रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।
खतौली। थाना खतोली पर नियुक्त उ0नि0 सुदेश राज द्वारा वॉछित अभियुक्त अमरीश उर्फ जोनी पुत्र सुभाष शर्मा निवासी ग्राम भायंगी थाना खतौली जिला मु0नगर को रोडबेज वस अड्डेड से गिरफ्तार किया गया।

 

 

कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना जानसठ पर नियुक्त व0उ0नि0 बीरबल सिंह द्वारा अभियुक्तों विपिन पुत्र ध्यानसिंह, पप्पल पुत्र बनारसी दास निवासीगण ग्राम खाता थाना फलावदा जनपद मेरठ को नया्रगॉव फैजाबाद तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 45-45 पववे देशी अवैध शराब तोफा मार्का को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील शर्मा द्वारा अभियुक्त परशुराम पुत्र हीरा सैनी निवासी मजलिशपुर तौफिर थाना भोपा जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 लीटर शराब खाम व शराब बनाने के उपकरण तथा ( 200 ली0 लहन-मौके पर ही नष्ट ) को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना ककरौली पर नियुक्त व0उ0नि0 महेन्द्र त्यागी द्वारा अभियुक्तों मोहित पुत्र देवराज सिंह निवासी ग्राम चोरावाला थाना ककरौली जनपद मु0नगर, कन्हैया पुत्र किरणसिंह निवासी ग्राम जौली थाना भोपा जनपद मु0नगर को दौलतपुर मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 16-16 पव्वे देशी अवैध शराब को बरामद किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 शैलेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अनिल पुत्र महावीर सिंह निवासी ग्राम फतेहपुर खेडी थाना फुगाना जनपद मु0नगर को गन्ना क्रय केन्द्र के पास ग्राम परासौली से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 24 पव्वे देशी शराब मिस रंगीली मार्का को बरामद किया गया।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

आठ शातिरों को जिला बदर किया
मुजफ्फरनगर। आगामी त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को शांतिपूरण एवं सकुशल सम्पन्न कराने हेतु एवं जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जनपद में ०८ शातिर अभियुक्तगण को जिलाबदर किया गया। थाना खतौली के रोहित सेठी पुत्र प्रकाश चन्द थाना मीरापुर के प्रदीप पुत्र अशोक कुमार, दीपेश पुत्र रामसिंह, अभिषेक पुत्र जिले सिंह, थाना भोपा के गुफरान पुत्र आबाद, थाना शाहपुर के सतेन्द्र पुत्र काला, थाना बुढाना के भूरा पुत्र जहीर, उम्मीद पुत्र नफीस को किया।

 

अवैध शराब सहित दो तस्कर दबौचे1 News 9 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अवैध शराब तस्कर अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। उनके कब्जे स अवैध शराब बरामद की गई। मीरापुर पुलिस ने भूम्मा नहर पुल के पास से दो शातिर अवैध शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में वीरेन्द्र कुमार पुत्र शीशपाल निवासी भूसलाना सफीदो जींद हरियाणा तथा राहुल पुत्र चौनपाल निवासी एकता विहार कालोनी उझा रोड चांदनी बाग पानीपत हरियाणा शामिल हैं। उनके पास से २१६ बोतल अंग्रेजी शराब हरियाणानाईट ब्लू मार्का तथा आठ पेटी देशी शराब बरामद की गई। यह शराब एक ईटोस कार में रखकर ले जाई जा रही थी। एक अन्य मामले में थाना नई मण्डी पुलिस ने जट मुझेडा के पास से दो शातिर अवैध शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम सुशील पुत्र शिखरचन्द तथा सोनू उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र कूडे सिंह दोनों ग्राम भिक्की बताए गए हैं। उनके कब्जे से ४५० पव्वे अवैध शराब तोहफा मार्का तथा एक मारूती कार बरामद की गई।

 

प्राईवेट अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने की मांग2 News 7 |
मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल ने व्यापारियों को प्राईवेट अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने की मांग की। संगठन के जिलाध्यक्ष गोपाल मित्तल के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे व्यापारियो ने जिला प्रशासन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को भेजे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि पश्चिमी उ.प्र.उद्योग व्यापार मण्डल इस ज्ञापन के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग का ध्यान आकर्षित कराना चाहता है कि कोविड-19 के तहत प्राईवेट अस्पतालों में व्यक्तियो/व्यापारियो को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है और अब इन व्यक्तियों/व्यापारियो को दूसरी डोज देने का समय आ गया है तो को-वैक्सीन डोज लगभग सभी अस्पतालो मे समाप्त हो गयी और दूसरी डोज लगवाना बेकार साबित हो रहा है। अतः दूसरी डोज तुरन्त उपलब्ध करायी जाए। दूसरी डोज उपलब्ध न होने पर जब व्यक्तियों/व्यापारियो द्वारा सम्बन्धित अस्पतालो मे सम्पर्क किया जाता है है उनको रोजाना अस्पताल बुलाकर टाला जाता है। अतः दूसरी डोज समय से लगवाने के लिए मोबाईल पर सूचना मिलनी चाहिए। ताकि परेशानी ना रहे। ज्ञापन सौपने वालो मे प्रदेश वरि.मंत्री अशोक बाठला, प्रदेश मंत्री दीपक वर्मा,जिलाध्यक्ष गोपाल मित्तल, जिला महामंत्री दीपक नारंग,नगर अध्यक्ष प्रमोद टांक, नगर महामंत्री सतनाम सिह हंसपाल आदि मौजूद रहे।

 

सडक हादसे में एक की मौत, तीन घायल
जानसठ। सडक हादसे मे एक व्यक्ति की मौत हो गई। तथा इस हादसे मे तीन लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज सुबह थाना क्षेत्र के पानीपत खटीमा मार्ग पर ढांसरी गेट के समीप दो टत्र्को के बीच हुई जबरदस्त भिडन्त मे बिहार निवासी ट्रक चालक रमेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे मे दूसरे ट्रक का चालक व दो अन्य लोग घायल हो गए। इस हादसे पर उधर से जा रहे कई वाहन चालक मौके पर एकत्रित हो गए। आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीणो ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो को तुरंत ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतक के परिजनो को हादसे की जानकारी दी। रमेश की मौत की खबर से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा ग्रामीण जानसठ के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। यह हादसा आज दिनभर क्षेत्रिय ग्रामीणो मे चर्चा का विषय बना रहा।

 

मन्दिर का दान पात्र तोडकर नगदी व अन्य सामान चोरी किया
शुकतीर्थ। चोरो ने मन्दिर का दान पात्र तोडकर नकदी व कुछ अन्य सामान चोरी कर लिया। मौके पर पहुंंची पुलिस ने नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। सूत्रो के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बिहारगढ में साधु की कुटिया मे चोरी हुई थी। पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई।

 

जनरल स्टोर में आग लगने से मचा हडकंप4 News 6 |
मुजफ्फरनगर। जनरल स्टोर मे अज्ञात कारणो के चलते लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने व पुलिस ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र मे चर्च के सामाने मार्केट मे जनरल स्टोर मे आज दोपहर के वक्त अज्ञात कारणो से भयंकर आग लग गई। इस हादसे से अफरा-तफरी मच गई। हादसे की जानकारी मिलते ही थाना सिविल लाइन पुलिस व सीएफओ रमाशंकर तिवारी दमकल की कई गाडियो के साथ मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान अनेक लोग तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित रहे। बताया जाता है कि इस हादसे मे कोई बडा नुकसान नही हुआ।

 

कोरोना के चलते रोडवेज डिपो की आय प्रभावित
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के चलते रात्रि कर्फ्यू और उत्तराखंड में सख्ती के चलते रोडवेज को यात्री कम मिल रहे है। यहां तक की कुंभ में पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं, जिससे रोडवेज डिपो की आय भी प्रभावित हुई है। ऐसे में डिपो की रात्रिकालीन सेवा में लगी बसें कम कर दी गई है। उधर, पंचायत चुनाव में डिपो से ३८ बसें गई हैं, जिससे लोकल मार्गों पर बसों के चक्कर बढ़ाए गए है, ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
हरिद्वार कुंभ को लेकर रोडवेज ने विशेष तैयारी की थी। उम्मीद थी कि कुंभ आय का जरिया बनेगा। इसी दौरान कोरोना संक्रमण बढ़ गया। रात्रि का कर्फ्यू जनपद में प्रारंभ हो गया। साथ ही उत्तराखंड बॉर्डर पर कोरोना को लेकर वहां के शासन ने सख्ती कर दी। जिससे यात्री कम हो गए। रात्रि में भी यात्री कम मिलने से रात्रि कालीन सेवाएं भी प्रभावित हुई। इस कारण दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून की बस सेवा कम कर दी गई। इन बसों को दिन में चलाया जा रहा है। बीते दस दिनों में ही डिपो की आय रोजाना चार लाख कम आ रही है। जो आय पहले २५ लाख प्रतिदिन थी, वह अब २१ लाख तक ही पहुंच रही है। उधर, ३८ बसें चुनाव ड्यूटी में चली गई। एआरएम संदीप अग्रवाल का कहना है कि रात्रि में यात्री कम मिल रहे हैं तथा कुंभ में भी पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे। ऐसे में डिपो की आय प्रभावित हुई है। चुनाव ड्यूटी में बसें जाने से सहारनपुर, बड़ौत, शामली, बिजनौर मार्ग पर बसों के चक्कर बढ़ाए गए हैं, ताकि यात्रियों को परेशानी न हो।

 

नवरात्र और रमजान पर महंगाई की मार6 News 4 |
मुजफ्फरनगर। वासंतिक नवरात्र चल रहे हैं। रमजान माह का भी आगाज हो चुका है। कोरोना संक्रमण भी प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। नवरात्र, रमजान और कोरोना संक्रमण के इस काल में महंगाई भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। महंगाई की मार से आमजन जीवन प्रभावित हो रहा है। फलों के दाम एक सप्ताह में दोगुना तक बढ़ गए हैं।
खानपान की चीजों से लेकर दैनिक जरूरतों की वस्तुओं के दामों में भारी बढ़ोतरी हो हो रही हैं। फल व सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। केला जो पहले ४०-५० रुपये प्रति दर्जन बिक रहा था, अब वह बढ़कर ८०-१०० रुपये प्रति दर्जन तक बिक रहा है। चीकू ४० रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर ६० रुपये किलो, कीवी ४०० रुपये किलो से बढ़कर ८०० रुपये किलोग्राम पर पहुंच गया। ३० रुपये प्रति किलो बिकने वाला खरबूजा ७० रुपये किलो पर पहुंच गया है। फलों में बढ़ती महंगाई की वजह से ग्राहकों की संख्या घट गई है।
रेहड़ा लगाकर फल बेचने वाले नौशाद का कहना है कि रमजान व नवरात्र में उनकी आय बढ़नी चाहिए थी, लेकिन इसके उलट हो रहा है। फलों की महंगाई को देखते हुए ग्राहक मुंह मोड़ रहे हैं। त्योहारी सीजन में उनकी आय बढ़ने की बजाय घट गई है।
फल खरीद रहे सचिन का कहना है कि सरकार कहती थी कि बढ़ती महंगाई को कम करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कोरोना की मार से आम आदमी पहले ही परेशान है। रोजगार बंद पड़े हैं। ऊपर से महंगाई ने कमर तोड़कर रख दी है। सरकार को चाहिए कि वह बढ़ती महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए कुछ जरूरी कदम उठाए।
फल सात दिन पहले भाव अब के भाव
केला पहले ४०-५० अब १००-१२०
अंगूर पहले ५०-६० अब १२०- १४०
चीकू पहले ४०-४५ अब ६०-७०
कीवी पहले ४००-४५० अब ७००- ८००
संतरा पहले ४०-५० अब ८०-१००
सेब पहले १००-१२० अब १५०-२००
(नोट- फलों के दाम रुपये प्रति किलोग्राम हैं)

 

कीटनाशक का छिड़काव कराया
मुजफ्फरनगर। कोरोना के नए रूप ने देश व दुनिया में मानव जीवन को संकट में ला दिया है। पुरकाजी कस्बे व देहात में लगातार मरीजों का मिलना जारी है।
पुरकाजी नगर पंचायत ने कस्बे को सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सबसे पहले सैनिटाइज करने का काम शुरू किया गया है। नगर पंचायत की टीम ने जीटी रोड, खादर तिराहा, मेन बाजार आदि जगहों पर टैंकर से कीटनाशक का छिड़काव कराया। गलियों को भीतर तक सैनिटाइज किया गया। चेयरमैन जहीर फारूकी ने बताया कि कोरोना के इस संकट में सरकार के निर्देशानुसार लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए नगर पंचायत काम करती रहेगी। इस दौरान समर काजमी, रविकांत, पप्पन, अश्वनी, राजेन्द्र आदि मौजूद रहे।

 

फोटोग्राफरों को नाइट कर्फ्यू के दौरान आने जाने में छूट की मांग7 News 5 |
मुजफ्फरनगर। फोटोग्राफर वेलफेयर सोसाइटी ने नाइट कर्फ्यू के दौरान अपना कार्य समाप्त करा रहे फोटोग्राफरो को आने जाने में छूट की मांग की है। कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से जनपद में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है जिसके चलते शादी समारोह एवं अन्य शुभ कार्यों में फोटोग्राफी करने वाले फोटोग्राफरों की चिंता बढ़ गई है। नाइट कर्फ्यू के दौरान फोटोग्राफर की आवाजाही को लेकर आ रही परेशानी को लेकर फोटोग्राफर अपना कार्य समाप्त कर अपने कैमरे लाइव टेलीकास्ट में अन्य सामान के साथ वापस आ रहे हो तो रास्ते में किसी भी तरह की चेकिंग प्वाइंट पर ड्यूटी कर रहे अधिकारी वह पुलिस के द्वारा फोटोग्राफर को अपने निजी स्थान पर जाने की अनुमति प्रदान की जाए। मुजफ्फरनगर फोटोग्राफर वेलफेयर सोसाइटी ने नाइट कर्फ्यू के दौरान फोटोग्राफरों को आने जाने में छूट की मांग को लेकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को सौंपा ज्ञापन सौंपने वालों में जिला अध्यक्ष ऋषि पाल सैनी विजेंद्र सैनी मित्रसेन संजीव मनोज शर्मा आदि फोटोग्राफर मौजूद रहे।

 

खराब पडे नलकूपों को ठीक कराया9 News 4 |
मुजफ्फरनगर। गर्मी का मौसम प्रारंभ होने तथा नगरीय जनता को जलापूर्ति की अत्याधिक आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा पालिका के जलकल विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया गया था कि पालिका का कोई भी नलकूप वर्तमान में खराब नहीं रहना चाहिए तथा खराब होने की स्थिति में उसे तत्काल ठीक कराया जाए उसी कड़ी मे मोहल्ला अंबा बिहार रामपुरम स्थित नलकूप संख्या 44 मोहल्ला रामपुरी में खराब नलकूपों को पूरे मुस्तैदी के साथ ठीक कराया।

एटूजेड कूड़ा प्लांट का पुनः संचालन कराया
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल की महत्वकांक्षी योजना क्लीन एंड ग्रीन सिटी जिसके अंतर्गत कूड़े के अंतिम निस्तारण हेतु बड़े प्रयासों से ए टू जेड कूड़ा प्लांट का पुनः संचालन कराया गया प्लांट पर कार्यरत स्टाफ के लिए पीने के पानी की उपलब्धता नहीं थी इस कारण पालिका को प्रतिदिन पानी के टैंकर को वहां भेजकर पानी की आपूर्ति करनी पड़ती थी पालिका अध्यक्ष के निर्देश पर कूड़ा प्लांट पर २५० फीट गहराई तक बोरिंग कराते हुए समरसेबल को चालू करा दिया गया है। इससे प्लांट संचालन स्टाफ को समुचित जलापूर्ति होनी प्रारंभ हो गई है।

 

श्रीराम कथा का शुभारंभ10 News 3 |
मुजफ्फरनगर। भरतिया कॉलोनी स्थित मनकामनेश्वर महादेव शिव मंदिर में श्रीराम कथा का शुभारंभ हुआ। कथा व्यास पंडित अरुण मिश्रा ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के स्मरण से कष्टों का नाश होता है। रामायण का हर पात्र जीवन का दिशा देता है। कहा कि हमें समय निकाल कर ईश्वर भक्ति करनी चाहिए।
श्रीराम कथा के प्रारंभ से पहले श्रद्धालुओं ने मंगल कलश यात्रा निकाली। श्री गणपतिधाम मंदिर से शुरू होकर कलश यात्रा कथा स्थल पर आकर संपन्न हुई। दीप प्रज्वलन विपुल भटनागर ने किया। रीना अग्रवाल और सुभाष गुप्ता मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान प्रतिभा देवी धन प्रकाश सिंघल, निशा देवी, प्रमोद अग्रवाल, माया देवी, राकेश वर्मा, शशि मित्तल, कृष्ण कुमार, सुरभि, संजय, रेणु वर्मा, मनोहरलाल वर्मा, अंकुल, प्रशांत, सुजाता, अशेक वर्मा, आयुषी, संजीव बत्रा मौजूद रहे। अजय गर्ग, नवीन गोस्वामी, वरुण गोयल, श्रवण कुमार व्यवस्था बनाने में सक्रिय रहे।

 

कोरोना से बचाव को नगर पंचायत ने चलाया अभियान
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना नगर पंचायत कर्मचारियों ने ईओ ओम गिरी के नेतृत्व में लाउडस्पीकर लगाकर कस्बेवासियों से कोविड १९ की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। इस दौरान बाजार में घूम रहे लोगों से मास्क लगाकर चलने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई। मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूला गया। ईओ ओमगिरी ने कहा कि कोई आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर जाएं। बिना वजह इधर उधर न घूमें। बाजार और भीड़भाड़ वाली जगहों पर मुंह को हमेशा मास्क से ढक कर रखें। उन्होंने कस्बेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ४५ साल की आयु पूरी कर चुके सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। इस दौरान दिनेश त्यागी, सतीश कुमार, सचिन गोयल आदि मौजूद रहे।

 

बिना मास्क के बेखौफ होकर बाजारों मे घूम रहे लोग
जानसठ। कस्बे में हर रोज कोरोना के मरीज मिलने के बावजूद लोग कोरोना को लेकर सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। लोग बेखौफ होकर बाजारों में घूम रहे हैं। हालांकि पुलिस समय-समय पर लोगों को चेताकर मास्क लगाने के लिए कह रही है, लेकिन लोगों में कोरोना का बिल्कुल भी भय नहीं है।
दुकानों पर भी व्यापारी बिना मास्क के लोगों को सामान दे रहे हैं। कोविड के दिनों दिन बढ़ते खतरे के बाद भी लोग कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। रात्रि कर्फ्यू में भी कई जगह नौ बजे के बाद भी दुकानें खुली देखी जा सकती है और लोग बेखौफ बाजार में घूमते देखे जा सकते हैं।
इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने बताया कि पुलिस रात्रि कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन कराएगी। साथ ही बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

 

कोरोना प्रभावितों का न करें तिरस्कारः डॉ. मनोज
मुजफ्फरनगर। कोरोना तेजी से सभी जगहों पर फैल रहा है। सरकार द्वारा इसके फैलाव को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं एक सामाजिक प्राणी होने के नाते सभी का फर्ज बनता है कि कोविड-19 से प्रभावित लोगों के साथ सामाजिक भेदभाव न करें न ही उनका तिरस्कार करें, ऐसा करना वैज्ञानिक और मानवीय दोनों दृष्टिकोण से उचित नहीं है। ऐसा कहना है जिला अस्पताल के मनोचिकित्सक डॉ० मनोज कुमार का। डॉ मनोज कुमार का कहना है कि कोरोना से जंग जीतने वालों ने एक ऐसे वायरस को हराया है जो कि किसी को भी और कभी अपनी चपेट में ले सकता है, इसमें उनका कोई दोष नहीं है, जिसके लिए उनके साथ सामाजिक भेदभाव किया जाए। आखिर वह भी हमारे समाज और परिवार के अभिन्न अंग हैं और इन विषम परिस्थितियों में जब वह कोरोना को लेकर तनाव और चिंता में हैं तो उनको मानसिक संबल प्रदान करना हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है।
डॉ. मनोज कुमार ने बताया कोरोना प्रभावित व्यक्ति से बात करने पर यही पता चलता है कि उनको इसकी चपेट में आने से ज्यादा यह चिंता सताती रहती है कि लोग क्या कहेंगे और उनके साथ कैसा व्यवहार करेंगे। लॉकडाउन, क्वॉरेंटाइन में रहने तथा कोरोना से ठीक हुए लोगों से बातचीत के आधार पर उन्होंने बताया इन मरीजों में डिप्रेशन, नींद न आना, गुस्सा आना जैसे लक्षण थे। उन्होंने बताया ठीक हुए लोगों की इस चिंता और तनाव को तभी दूर किया जा सकता है जब हम उनके साथं पहले जैसा सामान्य व्यवहार करें। इसके साथ ही कोरोना से स्वस्थ हुए व्यक्ति को अलग-थलग करना अमानवीय है। इसीलिए समुदाय को बराबर जागरूक भी किया जा रहा है कि कोविड-19 को मात देने वाले व्यक्ति के साथ बातचीत करना पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके अलावा यह भी जानना जरूरी है कि कोरोना से जंग जीतने वाले व्यक्ति से वायरस का संक्रमण नहीं फैलता है।
दिल से करें स्वागत, हिम्मत न हारने देः डॉ. अपर्ण जैन
स्वस्थ होकर अस्पताल से घर आने वालों का अगर करीबी दिल से स्वागत करें और उनका हालचाल जानें तो वह बहुत जल्दी ही चिंता और तनाव से उबर सकते हैं। इस दौरान ऐसे कई उदाहरण देखने को भी मिल रहे हैं जहाँ पर संक्रमितों के अस्पताल से लौटने पर सोसायटी या आस-पड़ोस के लोगों ने फूल बरसाकर उनका एक योद्धा के रूप में स्वागत भी किया है। इसी भावना को जिन्दा रखकर ही हम उनको मानसिक संबल प्रदान करने के साथ ही उनके कष्ट को दूर कर सकते हैं।

 

मस्जिदों में सोशल डिस्टेंस से पढ़ी जा रही है तरावीह
मुजफ्फरनगर। रमजान माह में कोरोना के कारण रात में लगे नाइट कर्फ्यू के बावजूद मस्जिदों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस के साथ तरावीह पढ़ी जा रही है।
रमजान के मुकद्दस महीने के दूसरे रोजे की इफ्तारी के बाद अकीदत मंद मस्जिदों में सोशल डिस्टेंस के साथ तरावीह पढ़ने के लिए पहुंचे। यहां सभी ने सोशल डिस्टेंस के साथ तरावीह की नमाज अदा की। रोजा इफ्तारी के समय मुस्लिम मोहल्लों में काफी चहल-पहल दिखाई दे रही है। हालांकि इस समय कोरोना के केस शहर के सभी क्षेत्रों में निकल रहे हैं इसके बावजूद रमजान में अकीदत मंद सावधानी के साथ इबादत कर रहे हैं।

स्कूल के मालिक व प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। पंचायत चुनाव में पोलिंग पार्टियों व अन्य तरह की व्यवस्थाओं के लिए स्कूल द्वारा जिला प्रशासन को गाड़ियां उपलब्ध न कराने के मामले में परिवहन विभाग की तरफ से शहर कोतवाली में स्कूल मालिक व प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
परिवहन विभाग के डीबीए विजय गोयल द्वारा 19 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान के लिए स्कूली वाहन अधिग्रहण करने हेतु शारदेन स्कूल मेरठ रोड से वार्ता की गई थी।
उनका कहना है कि स्कूल के प्रबंधक प्रदीप गर्ग व मालिक विश्व रतन द्वारा कई बार वार्ता के उपरांत भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने विभाग के फोन उठाने भी बंद कर दिये जबकि उनको इस संबंध में नोटिस भेजकर अवगत करा दिया गया था कि अगर पंचायत चुनाव में वह स्कूली वाहन प्रशासन की सहायता के लिए उपलब्ध नहीं कराएंगे तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। परिवहन विभाग के अधिकारी का कहना है कि स्कूल की तरफ से जिला पंचायत चुनाव में गाड़ियां नहीं दी गई है। देर शाम इस संबंध में स्कूल के प्रबंधक प्रदीप गर्ग व मालिक विश्व रतन के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल योगेश शर्मा ने बताया कि शारदेन स्कूल के प्रबंधक व मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

प्रशासन की बड़ी लापरवाही स्टेशन पर यात्रियों की नहीं हो रही थर्मल स्क्रेनिंग
मुजफ्फरनगर। जहां एक तरफ जनपद में कोविड-19 केसों में लगातर बढ़ोतरी शासन और प्रशासन दोनों के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। वही दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं दिखाई दिए। यहां पर सेनेटाईजर मशिन भी नहीं है। इससे अलावा यहां पर आने जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रेनिंग भी नहीं हो रही है। साथ ही सोसल डिस्टेंसिग की तो खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही है। वही जब इस बारे में स्टेशन अधिक्षक ने बताया करने की कोशिश की तो उन्होंने गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ दिया। वही प्रशासन की तरफ से भी अभी तक रेलवे स्टेशन पर कोई व्यावस्था नहीं की गई।
सुबह 11 बजे बंद्रा ऐक्सप्रेस ट्रेन जब मुजफ्फरनगर पहुंची तो रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड जमा हो गई। इस दौरान आने जाने वाले लोगों के पास मास्क भी नहीं थे। वही रेलवे स्टेशन पर कोई भी सेनेटाईजर मशीन नहीं है। यहां पर स्वास्थाय विभाग ने कोई टीम भी नहीं लगा रखी। इस दौरान यहां पर यात्रियों का कोविड-19 टैस्ट भी नहीं कराया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंशिग की तो धज्जियां उड़ाई जा रही है। यात्री टिकट खिड़की के पास बिना सोशलडिस्टेंशिग के लम्बी लम्बी लाइन में खड़े होकर घंटों लाईन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए। बता दे कि इस दौरान रेलवे स्टेशन पर मुंबई और दिल्ली आदि स्थानों से आने जाने वाले यात्री जनपद में प्रवेश कर रहे है। पहले ही जनपद में कोरोना संक्रमण रोगियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बता दे कि इससे पहले लॉकडाऊन के समय रेलवे स्टेशन पर डीएम सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव ने अपनी टीम के साथ मिलकर निरीक्षण किया था। और रेलवे स्टेशन पर सेनेटाईजर मशीन आदि की व्यावस्था कराई थी। लेकिन जनपद कोविड-19 फ्री होने के बाद के रेलवे स्टेशन पर प्रशासन की लापरवाही साफ दिखाई दी। यहां पर अब कोई भी सेनेटाईजर मशीन नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी यहां पर यात्रियों की थर्मलस्क्रेनिंग नहीं कर रही है। वही इस बारे में जब रेलवे स्टेशन अधिक्षक विपिन कुमार त्यागी ने इस बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =