News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

दिल्ली में हुए रालोद खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दीपक बालियान सम्मानितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)राष्ट्रीय लोकदल खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष एवं शूटिंग कोच दीपक बालियान ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि नई दिल्ली तुगलकाबाद में स्थित डा.कर्णी सिंह शूटिंग रेंज मे भारतीय खेल प्राद्यिकरण साई के द्वारा एनएसएनआईएस साई शूटिंग कोच पाठयक्रम के कार्यक्रम का समापन किया गया। जिसमे मुजफ्फनगर जिले के राष्ट्रीय लोकदल खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दीपक बालियान को साई एन.एस.एन.आई.एस. शूटिंग कोच की उपाधि से सम्मानित किया गया।
शूटिंग कोच दीपक बालियान ने बताया कि उनका उददेश्य जिले के शूटर खिलाडियों को उच्च स्तर की शूटिंग की तकनीकियां सिखाकर जिले के शूटर खिलाडियों को उच्च स्तर की शूटिंग की तकनीकियो को सिखाकर जिले मे अच्छे शूटर खिलाडी तैयार करना है। अब शूटर को अपने जिले में ही अच्छी कोचिंग प्रदान की जायेगी और आगे भविष्य में साई के द्वारा संचालित शूटिंग रेंज को खोलने का प्रयास किया जायेगा।

 

 

थम गया चुनाव प्रचार, हो गया मतदाता भी तैयार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोकसभा चुनाव-२०२४ में प्रचार के अंतिम समय में सभी प्रत्याशियों ने अंतिम दिन अपने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए ताकत झौंक दी तो वहीं पुलिस प्रशासन ने भी वोटिंग दिवस पर शांति और व्यवस्था बनाने के साथ ही पोलिंग पार्टियों को रवानगी देने को कमर कस ली। चुनाव के लिए जिले की छह विधानसभा सीटों को २५ जोन और १६९ सेक्टरों में विभाजित किया गया है। १९ अपै्रल को मतदान दिवस के लिए जिले में मुजफ्फरनगर और बिजनौर संसदीय सीटों के प्रत्याशियों के लिए मतदान होगा। इसके लिए जिले में २१.१२ लाख मतदाता पंजीकृत हैं। मुजफ्फरनगर में सांसद चुनने के लिए जिले की चार विधानसभा सीटों के साथ ही मेरठ की सरधना सीट पर मतदान होगा। इन पांच सीटों के लिए १८.१६ हजार वोटर अपना वोट डालने की तैयारी कर रहे हैं। जिले में मतदान के लिए १९७२ पोलिंग बूथ बनाये गये हैं। इन पर टीमों को १८ अपै्रल को भेजा जायेगा, जबकि बुधवार १७ अपै्रल की शाम को चुनाव प्रचार का शोर थमने जा रहा है।
जनपद मुजफ्फरनगर की छह विधानसभा बिजनौर और मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्रों में विभाजित हैं। खतौली, मुजफ्फरनगर सदर, चरथावल और बुढ़ाना विधानसभा सीटों के मतदाता जहां मुजफ्फरनगर का सांसद चुनने के लिए वोटिंग करेंगे तो पुरकाजी सुरक्षित और मीरापुर विधानसभा सीटों के वोटर बिजनौर का सांसद चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की तैयारी में हैं। मुजफ्फरनगर जिले की इन छह सीटों पर २१ लाख १२ हजार ७५१ वोटर पंजीकृत हैं। इनमें ११ लाख २२ हजार ३१७ पुरुष, ९ लाख ९० हजार ३११ महिला और १२३ थर्ड जैंडर मतदाता शामिल हैं। इनमें से पुरकाजी और बिजनौर के ६ लाख ६३ हजार ९६३ वोटर बिजनौर सीट के लिए वोटिंग करेंगे। पुरकाजी में ३३४७९६ वोटर हैं, जिनमें १७८१५७ पुरुष, १५६६२७ महिला १२ थर्ड जैंडर शामिल हैं और मीरापुर में ३२९१६७ वोटर हैं, इनमें १७३६२० पुरुष, १५५५३२ महिला और १५ थर्ड जैंडर वोटर हैं।
मुजफ्फरनगर संसदीय सीट की पांच विधानसभा क्षेत्रों में इस बार १८ लाख १६ हजार २८४ वोटर पंजीकृत हैं। इनमें ९६८२६५ पुरुष, ८४७८७५ महिला और १०९ थर्ड जैंडर वोटर शामिल हैं। सबसे ज्यादा वोटर बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र में हैं, यहां तीन लाख ९६ हजार ९६६ मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाता दो लाख १२ हजार ८०७ हैं। महिला मतदाता एक लाख ८४ हजार १५२ हैं। सात थर्ड जेंडर मतदाता हैं। सबसे कम वोट खतौली विधानसभा क्षेत्र में तीन लाख ३१ हजार ३४ हैं। इनमें पुरुष मतदाता एक लाख ७५ हजार ३१४ हैं और महिला मतदाता एक लाख ५५ हजार ६९९ हैं। यहां २१ वोट थर्ड जेंडर के हैं। सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों में पुरुष मतदाताओं की संख्या महिला मतदाताओं की संख्या से अधिक है। जिला उप निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्र की बुढ़ाना विधानसभा में कुल वोटर ३९६९६६, चरथावल में ३४६३७३, मुजफ्फरनगर सदर में ३७४४१५, खतौली में ३३१०३४ और मेरठ जनपद की सरधना सीट पर ३७२१५५ हैं।
वहीं जनपद में छह विधानसभा सीटों को लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए २५ जोन और १६९ सेक्टरों में विभाजित किया गया है। मीरापुर और खतौली को संवेदनशील मानते हुए सर्वाधिक जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं। बताया कि बुढ़ाना और चरथावल विधानसभा को ४-४ जोन में बांटा गया है। बुढ़ाना में ३३ और चरथावल में २५ सेक्टर बनाये गये हैं। पुरकाजी में ३ जोन और २४ सेक्टर, मुजफ्फरनगर सदर में ३ जोन और २३ सेक्टर, खतौली में ५ जोन और ३१ सेक्टर तथा मीरापुर में ६ जोन और ३३ सेक्टर बनाये गये हैं। इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा में ९-९ स्थेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किये गये हैं। सभी छह विधानसभा सीटों पर ८६८ पोलिंग स्टेशनों में १९७२ पोलिंग बूथ बनाये गये हैं। १८ अपै्रल को इनके लिए नवीन मंडी से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने की तैयारी है। १६२ शहरी और ७०६ ग्रामीण पोलिंग बूथों को ऑनलाइन किया जायेगा, जहां से मतदान पर निर्वाचन आयोग सीधी निगरानी कर सकेगा। बुधवार की शाम को चुनाव प्रचार थम गया। इसके लिए प्रत्याशियों ने अंतिम प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

 

चुनाव डयूटी मे लगे होमगार्ड व कर्मियो ने मतदान किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुपालन मे चुनावी डयूटी मे लगे कर्मियो ने कचहरी परिसर में आर.ओ.फैसिलिटेशन सेन्टर पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के चलते एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी एवं एसएसपी अभिषेक सिंह के निर्देशन मे मतदान सम्बन्धी विभिन्न व्यवस्थाए पूर्व मे ही सुनिश्चित कर दी गई थी। चुनाव डयूटी मे लगे कर्मचारियों की सुविधा के लिए कचहरी परिसर मे की गई व्यवस्था के तहत आज तीसरे दिन चुनाव डयूटी मे लगे होमगार्ड एवं अन्य कर्मियो ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं डाक मतपत्र सुविधा केन्द्र पर डाक द्वारा मतपत्र प्राप्त हो रहे हैं। विदित हो कि निर्वाचन आयोग के निर्देशो के चलते निर्वाचन कार्य मे लगे जनपद मुजफ्फरनगर के पुलिसकर्मी, होमगार्ड वीडियो ग्राफर मान्यता प्राप्त पत्रकार आदि के लिए बने फैसिलिटेशन सेंटर पर डाक मत पत्र सुविधा केन्द्र पर मतदान किया गया। इस दौरान जिला पुलिस प्रशासन द्वारा कडे सुरक्षा प्रबन्ध किए गए।

 

लोकसभा चुनाव के चलते जिलाधिकारी-एसएसपी ने ली मीटिंगMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा देर रात्रि लोकसभा चुनाव-२०२४ को सकुशल सम्पन्न कराने, आदर्श आचार संहिता का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु पुलिस लाईन सभागार में अधिकारीगण के साथ किया गोष्ठी का आयोजन । दिये गए आवश्यक दिशा-निर्देश । लोकसभा चुनाव-२०२४ को जनपद में निष्पक्ष, सकुशल एवं शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने तथा आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से देर रात्रि जिलाधिकारी श्री अरविन्द मलप्पा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह द्वारा पुलिस लाईन सभागार में पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अधिकारियों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर श्री सत्यनारायण प्रजापत, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदित्य बंसल, पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशान्त कुमार प्रसाद, पुलिस अधीक्षक यातायात श्री कुलदीप सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारीगण सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।
जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत चुनाव आयोग द्वारा जारी गाईडलाइंस व मॉडल कॉड आफ कंडक्ट(आदर्श आचार संहिता) के बारे में विस्तार से सभी अधिकारियों को बताते हुए निर्देशित किया गया कि इसे सख्ती से इंप्लीमेंट करवाना सुनिश्चित करें। एफएसटी एव एसएसटी की टीम पूरी तरह क्रियाशिल रहकर क्षेत्र में लगातार सघन चेकिंग करने, सभी मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने सुनिश्चित करने, मतदान केन्द्रों के आसपास अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्रित न होने देने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया । अंत में सभी अधिनस्थ अधिकारियों को पूरी तरह तटस्थ रहते हुए निष्पक्ष, ईमानदारी एवं शान्तिपूर्वक तरीके से लोकसभा चुनाव को सम्पन्न कराने हेतु सूचना तंत्र को अधिक से अधिक सक्रिय कर पूरी टीम भावना के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

चुनाव ड्यूटी में लगेंगी सहारनपुर रेंज की 247 बसें
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में मुजफ्फरनगर डिपो की ११० बसों सहित परिवहन निगम के सहारनपुर रेंज की २४७ बसों का लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों ने परिवहन निगम के अधिकारियों से २० अप्रैल से १४ मई तक के लिए २४७ रोडवेज बसों की मांग की है। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने सहारनपुर रेंज के पांच डिपो के अधिकारियों को बसें पुलिस विभाग को उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।
परिवहन निगम के रीजनल मैनेजर योगेंद्र प्रताप सिंह ने बसों का आवंटन करने के लिए पत्र भेज कर आदेश जारी किए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि जो बस जिस पुलिस टीम के साथ जाएगी वह बस अगले चरण के लिए भी उसी पुलिस टीम के साथ रवाना होगी। बसों के ब्रेकडाउन के मद्देनजर दस प्रतिशत बसें रिजर्व में भी रहेंगी। बसों में कोई कमी न हो। बीस अप्रैल को मुजफ्फरनगर डिपो की २५ बस बागपत, चार बुलंदशहर, १९ गाजियाबाद, एक हापुड़, २१ मेरठ, कुल ७० बसें चुनाव ड्यूटी में जाएंगी। २० अप्रैल से १४ मई तक चुनाव ड्यूटी में मुजफ्फरनगर व खतौली डिपो से कुल ११० रोडवेज बसें जाएंगी। इसके अलावा सहारनपुर डिपो से ४८, छुटमलपुर से ४६, शामली से ४३ रोडवेज बसों को चुनाव ड्यूटी में भेजने के आदेश दिए गए हैं। परिवहन निगम मुजफ्फरनगर डिपो की वरिष्ठ केंद्र प्रभारी पूनम देवी ने बताया कि बस भेजने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। सूची बनाई जा रही है।

 

एसडीएम बुढाना की लोकसभा सामान्य निर्वाचन २०२४ को शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने हेतु हिस्ट्रीशीटस अपराधियों पर बड़ी कार्यवाहीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी जोकि लगातार कड़ी कार्यवाही करती आ रही है उनकी एक और कड़ी कार्यवाही सामने आई है। लोकसभा सामान्य निर्वाचन- २०२४ को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत तहसील बुढाना/विधानसभा क्षेत्र-११ बुढाना के अंतर्गत बल्नरेबील कारकों व हिस्ट्रीशीटर्स एवं अपराधिक प्रवृत्ति तथा ऐसे व्यक्ति जिनके द्वारा दौरान चुनाव परिशांति भंग की संभावना है, के दृष्टिगत निम्नवत कार्यवाही अमल मे लाई गईः- १. दंड प्रक्रिया संहिता, १९७३ की धारा १०७ध् ११६ के अंतर्गत अंकन पांच-पांच लाख से पाबंद किये गये व्यक्तियो की संख्याः-१०३७९ २. दंड प्रक्रिया संहिता, १९७३ की धारा ११० जी के अंतर्गत अंकन पांच-पांच लाख से पाबंद किये गये व्यक्तियो की संख्याः-२३७ ३. बल्नरेबील कारक, को पांच-पांच लाख से पाबंद किये गये व्यक्तियों की संख्याः-२९ ४. हिस्ट्रीशीटर्स, के विरूद्ध कार्यवाही में कुल व्यक्तियों की संख्याः-१७१ १०. अवैध नगदी की बरामदगीध्जब्त की गई धनराशिः-४२,३०,००० ११. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की कार्यवाही मे दर्ज अभियोगो की संख्याः-०२
एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी ने बताया कि यह कार्यवाही लोकसभा सामान्य निर्वाचन-२०२४ के दृष्टिगत की गई है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में संलिप्तता पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायगी उपजिलाधिकारी ने बताया कि दौरान चुनाव आलोच्य अवधि में किसी व्यक्ति द्वारा परीशांति भंग करना अथवा करने का प्रयास करना सिद्ध होता है तो उसके बन्ध पत्र की धनराशि अंकन पांच लाख रुपए (५,००,०००ध्-) को राज्य सरकार के पक्ष में जब्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी।
एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी द्वारा तहसील बुढाना ध्विधानसभा क्षेत्र-११ बुढाना के सभी मतदाताओं से शान्ति पूर्वक एवं स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव को शान्ति पूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने मे सहयोग की अपील की।

 

चुनाव के मद्देनजर किया फ्लैगमार्चMuzaffarnagar News
जानसठ। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)थाना जानसठ पुलिस द्वारा किया गया फ्लैग मार्च व संदिग्ध वाहनों की चेकिंग भी की गई। एसएसपी के आदेशानुसार सभी थाने क्षेत्र में फ्लेग मार्च किया गया और लोकसभा निर्वाचन-२०२४ को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने अपने सर्किल थाना क्षेत्र में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ संवेदनशील रिहायशी व भीड-भाड वाले स्थानों पर फ्लैग मार्च करते हुए आम जनमानस को सुरक्षा का एहसास कराया तथा लोगों से कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने, चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह पर विश्वास न करने भयमुक्त होकर मतदान करने प्रलोभन अथवा डरा धमका कर वोट देने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की गयी वही चुनाव में बढ़ चढ़कर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया एवं चुनाव में गड़बड़ी करने वालों अफवाह फैलाने वालों पर सख्त वैधानिक कार्यवाही की चेतावनी भी दी गयी। लागू आचार संहिता के बारे में बताया गया। साथ ही जानसठ थाना प्रभारी ए एसपी विनायक भोसले ने त्यौहारों के दृष्टिगत स्थानीय लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने अफवाहों पर ध्यान न देने सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक भ्रामक पोस्ट न शेयर करने की अपील की गयी। जनपदीय पुलिस केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल व एस.एस.टी टीम एफ.एस.टी द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में स्थित निर्धारित स्थानों हाइवे अंतरजनपदीय अन्तर्राज्यीय बॉर्डर पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है तथा आचार सहिंता का उल्लघन करने वाले एवं यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

रामनवमी पर निकाली शोभायात्रा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) श्री रामनवमी के पावन अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई। जिसका जगह-जगह श्रृद्धालुओं द्वारा स्वागत किया गया। श्रृद्धालुओं ने रथ पर सवार मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम को तिलक लगाकर एवं प्रसाद खिलाकर स्वागत सम्मान किया।
नई मन्डी के पटेलनगर स्थित आदर्श रामलीला कमैटी के तत्वाधान मे पटेलनगर रामलीला ग्राउण्ड से भगवान श्री राम की रथयात्रा निकाली गई। जिसका मार्ग मे अनेक जगह स्वागत हुआ। इस दौरान श्री रामलीला कमैटी के अध्यक्ष, मंत्री सहित पदाधिकारी अनिल ऐरन, वरिष्ठ पदाधिकारी पूर्व सभासद विकल्प जैन आदि मौजूद रहे।

 

दुर्गा नवमी पर घर घर हुआ कन्या पूजन
मुजफ्फरनगर। श्री दुर्गा नवमी के पावन अवसर पर एक और जहां शहर के सभी देवी मन्दिरो मे पूजा अर्चना करने वाले श्रृद्धालुओं की भीड लगी रही। नवरात्रि महोत्सव के चलते पिछले एक सप्ताह से नवरात्रों मे व्रत रख रहे श्रृद्धालुओं ने आज दुर्गा नवमी के दिन कन्या पूजन के साथ अपने व्रत का परायण कर दिया। वहीं देवी मन्दिरो मे भी देवी उपासको की अच्छी खासी भीड रही। घरो मे कन्या पूजन हुआ। सुबह से ही गली-मौहल्लो मे छोटे-छोटे बच्चे घूमते नजर आए। त्यौहार के कारण नन्हे मुन्ने बच्चों मे उत्साह बना रहा।

 

आग लगने से लाखों का नुकसानMuzaffarnagar News
मीरापुर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)कस्बे के मौहल्ला कोटला पुरानी घास मंडी स्थित एक मकान में देर रात इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी में आग लग गई। जिससे स्कूटी, एक्टिवा स्कूटी व कार तथा आसपास रखा घर का सामान भी जल गया। आग फैलने के काफी देर बाद घरवालों को घटना का पता लगा। शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और काफी देर बाद आग पर काबू पाया जा सका।
कस्बे के मौहल्ला कोटला पुरानी घास मंडी में रहीस आलम पुत्र अजीजुल हसन सीकरी वाले का मकान स्थित है। उन्होंने कुछ दिनों पहले बैटरी से संचालित होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी। बताया गया है कि रहीस आलम ने उसे चार्जिंग पर लगाया था, चार्जिंग फुल होने के बाद वह सोने के लिए चला गया था। रात करीब दो बजे स्कूटी में फाल्ट होने से बैटरी में आग लग गई, जिससे पूरी स्कूटी जल गई, स्कूटी की आग आसपास भी फैल गई। स्कूटी के बराबर में खडी एक्टिवा स्कूटी तथा निशान मेगनाईट कार भी जलने लगी कुछ देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तथा पूरे घर में धूंआ फैल गया, जिस कारण रहीस आलम व परिजनों की आंखे खुल गयी तथा उन्होंने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पास में रहने वाले विकास, जुगनू, अमन व शिजान आदि मौके पर पहुंचे तथा रहीस आलम के परिवार को छत से दूसरे मकान से सुरक्षित निकाल लिया। आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बढ़ती देख दमकल को भी सूचना दी गई तथा ११२ पर काल की गयी, तो काल उत्तराखंड में जाकर लगी, जिस कारण मौहल्ले वाले खुद ही आग बुझाने का प्रयास करते रहे। आग लगने से किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन घर स्वामी की दो स्कूटी व एक कार सहित अन्य सामान भी जलकर राख हो गया। रहीस आलम ने बताया कि उसकी पत्नी शबाना खानम की ओर से थाने में अग्रिम कार्यवाही के लिए तहरीर दे दी गई है।

 

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामचंद्र जी का जन्मोत्सव क्रांति सेना कार्यालय पर बड़े ही धूमधाम से मनाया
मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना कार्यालय पर जिला अध्यक्ष लोकेश सैनी के नेतृत्व में रामनवमी के पावन अवसर पर क्रांतिसेना अध्यक्ष मा. ललित मोहन शर्मा जी द्वारा दीप प्रज्वलित व राम स्तुति कर प्रभु श्री रामचंद्र जी का पूजन कर प्रसाद वितरित किया। श्री शर्मा जी ने कहा अपने पिता के वचन का सम्मान रखते हुए प्रभु श्री रामचंद्र जी ने महलों को त्याग कर १४ वर्ष वनवास में काटना उचित समझा इसीलिए कहा जाता है कि रघुकुल रीत सदा चली आई- प्राण जाए पर वचन न जाए। समय की विडंबना देखो प्रभु श्री राम चंद्र जी को जहां अगली सुबह राजतिलक होना था वही सुबह वनवास हो गया। प्रदेश महासचिव मनोज सैनी जी ने कहा कि अयोध्या में बने भाव प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण के बाद प्रथम रामनवमी बहुत ही महत्वपूर्ण है उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि राम के नाम का व्यापार करने वाले व फर्जी राम भक्तों को प्रभु श्री राम सद्बुद्धि प्रदान करें एवं देश में खुशहाली उन्नति एवं सुख शांति कायम रहे। इस दौरान मुख्य रूप सेप्रदेश उपाध्यक्ष डॉ योगेंद्र शर्मा मंडल अध्यक्ष शरद कपूर जिला मीडिया प्रभारी बसंत कश्यप जिला उपाध्यक्ष आशीष शर्मा संजीव वर्मा वरिष्ठ नेता राजेश कश्यप महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पूनम चौधरी नगर अध्यक्ष नेहा गोयल जिला महामंत्री अंजू त्यागी जिला प्रभारी प्रीति ठाकुर जिला संगठन मंत्री कंचन बाटला भुवन मिश्रा हेम कुमार कश्यप शैलेंद्र शर्मा मोनू चौधरी पुष्पेंद्र सैनी प्रदीप कोरी आदि। मौजूद रहे।

 

श्रीराम कॉलेज के शिक्षको तथा विद्यार्थियो द्वारा की गई मतदान करने की अपीलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)श्री राम कॉलेज में स्वीप योजना के अंतर्गत शिक्षकों, शिक्षिकाओं तथा विद्यार्थियो द्वारा आगामी १९ अप्रैल २०२४ को पहले चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये सभी से अपने मताधिकार का उपयोग करते हुये अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने हेतु जागरूक किया।
इस अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ-चढकर कर हिस्सा लिया तथा पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित श्री राम कॉलेज प्राचार्य डॉ प्रेरणा मित्तल ने कहा कि लोकतंत्र को सही मायने में मतदान द्वारा ही परिपक्व कर सकते हैं। मतदान लोकतंत्र के लिए वही काम करता है जो हमारे शरीर के लिए हृदय। मतदान एक ऐसा अधिकार है जिसके लिए कई पीढ़ियों ने कड़ा संघर्ष किया है। मतदान के माध्यम से, नागरिकों को अपनी सरकार में एक आवाज मिलती है, जिसमें यह भी शामिल है कि कौन से राजनेता उनका प्रतिनिधित्व करेंगे।
इस अवसर पर श्री राम कॉलेज के डीन एकेडमिक्स डा० विनित कुमार शर्मा ने छात्रों को कहा कि युवाओं के लिए मतदान एक ऐसा अधिकार है जो मतदाता की देशभक्ति को व्यक्त करता है साथ ही मतदान आपको अपने नेता को चुनने में मदद करता है प्रत्येक युवक कों उसके अधिकार से अवगत कराना भी हमारी जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर बायोसाइंस विभाग के प्रवक्ता अंकित ने बताया कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। मतदान भविष्य को निर्धारित करता है और युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक रहना अति आवश्यक है। साथ ही उन्होने ये भी बताया की मतदान से अपने योग्य उम्मीदवार को चयनित करें और मतदान को एक जिम्मेदारी समझ कर निभाएं।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकायें तथा बायोसाइंस विभाग के प्रवक्ता विकास कुमार त्यागी तथा अंकित कुमार व अन्य शिक्षक साथियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

जयंत चौधरी की मौजूदगी मे निकला रोड शो
प्रचार के आखिरी दिन कार्यकर्ताओं ने झोंकी ताकतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव प्रचार के आज आखिरी दिन एक और जहां बसपा व कांग्रेस-सपा गठबंधन प्रत्याशियों के समर्थको ने चुनाव प्रचार मे ताकत झोंकी। वहीं दूसरी और भाजपा-रालोद गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी डा.संजीव बालियान के समर्थन मे रालोद प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद जयन्त चौधरी शक्ति रथ पर सवार हो रोड शो मे शामिल हुए। गठबंधन प्रत्याशी डा.संजीव बालियान, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, बुढाना क्षेत्र से से पूर्व भाजपा विधायक उमेश मलिक आदि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ शक्ति रथ पर सवार रहे। भौराकला, अलावलपुर माजरा, आदमपुर, अलीपुर अटेरना, अलियारपुर, अटाली, इटावा, बिटावदा,कुटबा-कुटबी आदि विभिन्न गांवो से होकर निकले इस रोड शो मे बाईक सवार युवा कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे। मार्ग में क्षेत्रिय ग्रामीणो द्वारा रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी एवं डा.संजीव बालियान का स्वागत किया गया। दोपहर पश्चात यह रोड शो समाप्त हुआ। इस दौरान अनेक युवा रोड शो मे मौजूद रहे।

 

एक दर्जन वाहन स्वामियों के खिलाफ चुनाव में वाहन ना देने वाले एआरटीओ ने की कार्यवाही
मुजफ्फरनगर।लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन दिन रात मेहनत करके लगा हुआ हैं और एआरटीओ प्रशासन अजय मिश्रा व एआरटीओ सुशील मिश्रा भी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए वाहन स्वामियों को वाहन-बस आदि का अधिग्रहण के लिए पहले ही नोटिस भेज चुके है और वाहन स्वामियों को नोटिस मिलने के बाद भी गाड़ी लेकर नहीं पहुंचने वालों पर कानूनी कार्यवाही की चेतावनी भी दे चुके हैं और आज एआरटीओ सुशील मिश्रा ने करीब एक दर्जन वाहन स्वामियों पर कार्यवाही भी की हैं और अन्य वाहन स्वामियों को चेतावनी देते हए कहा कि वह अपने वाहन को दी गई जगह पहुंचाएं नही तो अन्य के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उलेखनीय हैं कि सन २०२४ लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के कार्य में लगे सुरक्षाबलों, उड़न दस्ता और अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए हल्के और भारी सभी प्रकार के वाहनों का अधिग्रहण किया जा रहा है। वाहन मालिकों को नोटिस के माध्यम से इसकी सूचना भी पहले से दी जा चुकी है। इसके बाद भी कुछ लोग वाहनों को निर्धारित तिथि पर विभाग को उपलब्ध नहीं करा रहे हैं।एआरटीओ सुशील मिश्रा ने बताया कि करीब एक दर्जन वाहन मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई हैं।

 

गौआश्रय स्थल का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)अपर निदेशक-२ पशुपालन विभाग, मेरठ मंडल, मेरठ द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में अस्थाई निराश्रित गो आश्रय स्थल समोली, बृहद गो संरक्षण केंद्र बहादुरपुर एवं अस्थाई गौ आश्रय स्थल, रामपुर तिराहा में टैगिंग का सत्यापन किया गया। शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी टैगिंग सत्यापन -अपर निदेशक-२ पशुपालन विभाग, मेरठ मंडल, मेरठ द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में अस्थाई निराश्रित गो आश्रय स्थल समोली, बृहद गो संरक्षण केंद्र बहादुरपुर एवं अस्थाई गौ आश्रय स्थल, रामपुर तिराहा में टैगिंग का सत्यापन किया गया तथा भरण पोषण आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया गया. निरीक्षण के दौरान सभी गोवंश में शत प्रतिशत टैगिंग पूर्ण पाई गई. निरीक्षण के समय मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉश जितेंद्र गुप्ता , संबंधित पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अमिशि ,डॉ नीरज कुमार एवं डॉ नीलम सचान एवं नोडल अधिकारी गो आश्रय स्थल डॉ सुमित कौशिक,ग्राम पंचायत अधिकारी समोली एवं बहादुरपुर, संबंधित ग्राम प्रधान एवं केयरटेकर आदि उपस्थित रहे।

 

बाइक सवार महिला व बच्चे घायल
मोरना। जौली-बेहड़ा सादात मार्ग पर तेजी से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी जिसमे एक महिला सहित तीन बच्चे घायल हो गये। गम्भीर रूप से घायल हुई महिला को मेरठ रैफर किया गया है। ककरौली थाना क्षेत्र के गांव कमहेड़ा निवासी नूरजहां पत्नी राशिद अपने पुत्र वासिफ फैज,पुत्री अफ्शा,आफिया,अलवीरा के सँग बाइक द्वारा अपने मायके दौलतपुर गाँव मे आयोजित शादी समारोह में शिरकत के लिये आ रही थी जैसे ही वह जौली –बेहड़ा मार्ग पर निवादा पुलिया चौराहे पर पहुंचे तभी कार ने बाइक में टक्कर मार दी जिसमे नूर जहाँ व पांच बच्चे घायल हो गये घायलों को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जहां से जिलाचिकित्सालय रैफर किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गम्भीर हालत के चलते में नूर जहाँ को मेरठ हायर सेंटर रैफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी कर जांच शुरू कर दी है। कार ककरौली निवासी व्यक्ति की बताई गयी है।

 

23 से मां शाकंभरी यूनिवर्सिटी के प्रवेश पंजीकरण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मां शाकंभरी विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की एक बैठक हुई। जिसमें नए शैक्षिक सत्र २०२४-२५ में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर चर्चा की गई। कुलपति एचएस सिंह ने कहा कि नए शैक्षिक सत्र २०२४-२५ में अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के सापेक्ष सेल्फ फाइनेंस वाले महाविद्यालयों के पोर्टल और १० दिन अधिक खुला रहेगा। इसमें विद्यार्थियों को भी प्रवेश लेने में फायदा मिलेगा। २३ अप्रैल से प्रवेश के लिए पंजीकरण होंगे।
डीएवी पीजी कॉलेज में मंगलवार को विवि के कुलपति एचएस सिंह और कुलसचिव वीरेंद्र मौर्य प्रवेश समिति की ओर से आयोजित बैठक में शामिल हुए। उन्होंने सहारनपुर मंडल के जिलों के विवि से संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक की। जिसमें नए सत्र में होने वाले प्रवेश प्रक्रिया को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान प्राचार्यों से सुझाव भी लिए गए और उन्हों विवि के नए नियमों से भी अवगत कराया गया।
इस दौरान उन्होंने सभी को प्रवेश प्रक्रिया में तेजी और पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की सूची पोर्टल पर अपडेट नहीं की जाएगी, तब तक ऑफर लेटर जारी नहीं किए जाएंगे। कौशल विकास पर भी जोर दिया गया। २३ अप्रैल से प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू हो जाएंगे। बैठक का संचालन डीएवी पीजी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. गरिमा जैन ने किया। इस मौके पर प्राचार्य प्रोफेसर नरेश मालिक, विवि प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर ओंकार सिंह, प्रवेश सह समन्वयक डॉ. हरबीर सिंह, प्रोफेसर सुनीता शर्मा, डॉ. सुधीर पुंडीर, डॉ. संगीता चौधरी, डीके त्यागी, संजीव कुमार, मुकेश चंद, अर्चना धामा, राम किशन, सतेंद्र कुमार, विपिन जैन, किरणपाल, अंजू पंवार, डॉ. कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)मतदाता जागरूकता मार्च का एस डी कन्या इंटर कॉलेज से शुभांरभ होकर टाउन हॉल रोड,चर्च रोड, जिला परिषद मार्केट रोड, झांसी की रानी रोड़,शिव चौक, एस डी मार्केट से होते हुए विद्यालय में समापन हुआ बालिकाओं द्वारा छाते , टोपी लगाकर एवम फूलमाला पहनकर, नारे लगाते हुए, जोश के साथ मतदाता जागरूकता मार्च निकाल कर मतदाताओं को किया जागरूक जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी, मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप प्रभारी संदीप भागिया, उपजिला निर्वाचन अधिकारीध्अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेन्द्र शर्मा के निर्देशन में चुनाव का पर्व देश का गर्व के अंतर्गत चुनावी पाठशाला/लघु प्रदर्शनी में बाल कल्याण समिति से डा राजीव कुमार द्वारा चुनावी शब्दावली का आयोजन किया गया। उक्त चुनावी पाठशाला/लघु प्रदर्शनी में एस डी कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य डा सविता सिंह के मार्गदर्शन में प्रवक्ता रीना यादव, मुनेश सिंह, हिमानी जैन, प्रतिमा तायल,भावना सूर्या, प्रिया त्यागी, दीपा रानी एवम अविका की महत्वपूर्ण भूमिका रही। मतदाता जागरूकता मार्च में यातायात पुलिस, मुजफ्फरनगर का विशेष सहयोग रहा।
जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेन्द्र शर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला एवम बाल कल्याण समिति से डा राजीव कुमार द्वारा चुनाव का पर्व देश का गर्व में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत निरंतर विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं’।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15120 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =