Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने दो साल के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धियां

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर की चेयरमैन अंजू अग्रवाल का कहना है कि सभी के सहयोग से नगर का विकास कराना उनकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है वे अपने आप को चेयरमैन न मानकर सिर्फ एक केयरटेकर मानती है।
नगरपालिका मुजफ्फरनगर के दो साल के कार्यकाल पूरा होने पर आज अंजू अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 12 दिसम्बर 2017 को उन्हे नगर की जनता ने भारी बहुमत से जिताकर चेयरमैन पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति करने हेतु उन्होंने अपने हिसाब से कोई कमी नहीं छोडी है नगर की जनता जानती है कि कितनी बाधाएं ओर समस्याएं उनके सामने आयी है

लेकिन अपने मजबूत मनोबल के कारण वे सभी झंझवतों को दूर कर नगर के विकास कार्य में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने जहां अहिल्याबाई चौक का सौन्दर्यकरण कराया है वहीं नगर में जगह जगह लगी महापुरूषों की प्रतिमाएं लगी हुई है उन स्थानों व नगर के पार्को का सौन्दर्यकरण कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। लाला लाजपत राय की प्रतिमा स्थल, विश्वकर्मा चोक का सौन्दर्यकरण एवं महावीर चौक पर जनसुविधा हेतु 18 व्यक्तियों के बैठने के लिए एक यात्री शेड का निर्माण कार्य भी कराया जायेगा जो 31 दिसम्बर तक पूर्ण हो जायेगा।

उन्होंने बताया कि उन्होंने कन्या विद्यालयों के बाहर तथा मुख्य चौराहों पर 40 सीसीटीवी कैमरे लगाये है 16 कैमरे अकेले गांधी कालोनी क्ष्ेत्र में है और सभी कैमरों का कंट्रोल रूम पुलिस लाइन में बनवाया गया है। उन्होंने कहा कि वे नगर के प्रत्येक वार्ड में बराबर कार्य कराने का प्रयास करती है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने नगर में दस हजार एलईडी लाईटे लगवायी है जिसका टैण्डर पहले के मुकाबले 72 प्रतिशत कम पर दिया गया इससे पालिका को 6 करोड़ रूपये की बचत हुई है। उन्होंने कहा कि जनता के स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वे 540 फुट तक रिबोर करा रही है ताकि सभी को स्वच्छ पानी मिले।

उन्होंने कहा कि नगर में पांच स्थानों पर वाटर कूलर लगाये जा चुके है तथा 31 दिसम्बर तक 5 वाटर कूलर ओर लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कम आय होने के बावजूद उन्होंने पालिका में अपने संसाधन जुटा लिये है तो कूडा उठाने के लिए अब नगरपालिका के पास किराये के बजाये अपने हवान है।

उन्होनें बताया कि ओडीएफ एवं प्लास्टिक प्रतिबंध से संबधित अभियान चलाया। 25 सामुदायिक एवं सार्वजनिक एवं पिंक शौचालयों का निर्माण कराया गया है नगर में सिवर का कार्य भी चल रहा है। जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जहां भी नगर में लाइन डाली जायेगी लाइन डालने के बाद वे उस सडक को पूर्व की भांति बनाकर देंगे इसी के बाद ही उन्हे एनओसी दी जायेगी। इस दौरान पालिका के अधिशासी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. रविंद्र सिंह राठी, इं. अशोक अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, सभासद संजय सक्सेना, सभासद अन्नू कुरैशी, सभासद विकास गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk