उत्तर प्रदेश

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा फन जोन और हॉट एयर बैलून राइड का प्रस्ताव

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने स्मारक समिति की बैठक में अहम फैसला लेते हुए अधिकारियों को इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उपाध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि लखनऊ के पार्कों और स्मारकों में पयर्टकों को सैर-सपाटे के अलावा फन जोन, हॉट एयर बैलून राइड का भी आनंद मिले इसका प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार कर उनके समक्ष पेश करें।

जिससे इस व्यवस्था को जल्द लागू किया जा सके। बुधवार को हुई बैठक में अधिकारियों ने वीसी के सामने स्मारक समिति की आय और व्यय का पूरा ब्योरा पेश किया और अपनी समस्याएं भी उनके सामने रखी। जिसे देखकर अक्षय त्रिपाठी ने लोगों की सुविधा और रेवेन्यू को और मजबूत करने के लिए दिशा निर्देश भी दिए।

स्मारक समिति की बैठक में उपाध्यक्ष ने ईको गार्डन की एनिमल गैलेरी में आकर्षक लाइटें लगवाने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा फन-जोन और हॉट एयर बैलून राइड की सुविधा दी जाए, जिसका पर्यटक निर्धारित शुल्क देकर लुत्फ उठा सकें। बैठक में अफसरों ने बताया कि कांशीराम स्मारक स्थल के डोम में पानी के लीकेज की समस्या है।

इसके अलावा कुछ अन्य स्मारकों में भी गेट व पत्थरों के मरम्मत की आवश्यकता है। इस पर उपाध्यक्ष ने अच्छे बिल्डिंग, वास्तुविद सलाहकार से इन जगहों का निरीक्षण कराकर कार्य योजना तैयार कराने के निर्देश दिए। वहीं सचिव पवन कुमार गंगवार ने कहा कि सभी स्मारकों में साफ-सफाई और मरम्मत के कार्यों को जल्द दुरुस्त कराया जाए।

मायावती शासनकाल में बने रमाबाई रैली स्थल की समीक्षा के दौरान उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने पी-4 पार्किंग को बहुउद्देशीय गतिविधि के लिए किराये पर देने के लिए प्रस्ताव बनाने को कहा। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − nine =