उत्तर प्रदेश

Meerut News: दूरबीन से ईवीएम की निगरानी करने पहुंचे सपा प्रत्याशी

Meerut News: समाजवादी पार्टी  ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत की मतगणना स्थल की निगरानी की नसीहत को गंभीरता से लेते हुए उस पर अमल करना शुरु करते हुए लेकर मतगणना स्थल की निगरानी शुरु कर दी है।

हस्तिनापुर विधानसभासे समाजवादी पार्टी  के प्रत्याशी व पूर्व विधायक योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) और उनके समर्थकों द्वारा दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की जा रही है। बता दें कि हाल ही में राकेश टिकैत (Spokesperson Rakesh Tikait) ने मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताते हुए किसानों से आह्वान किया कि किसान 2 दिन की छुट्टी लेकर मतगणना स्थल की निगरानी करें।

प्रेस कांफ्रेंस में टिकैत  ने कहा था कि आपने जिसको वोट दिया है, उसके वोट उसके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी आपका है। मैं न तो कैंडिडेट हूं, ना ही किसी का सपोर्टर हूं। जनता को निगाह रखनी होगी क्योंकि ये धोखेबाजी करेंगे। आप अपना ट्रैक्टर लेकर जाएं और 9 और 10 मार्च किसान काउंटिंग के चलते छुट्टी रखें। अपना रजाई, कंबल और दो दिन का खाना साथ लेकर जाएं। बेईमानी हो सकती है।”

मेरठ में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में तीन विधानसभा चुनावों की मतगणना 10 मार्च को होनी है। तो हस्तिनापुर विधानसभा (Hastinapur Assembly) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी व पूर्व विधायक योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) और उनके समर्थकों द्वारा दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की जा रही है।

योगेश वर्मा (Former MLA Yogesh Verma) जो कि आज खुली जीप से दूरबीन लेकर कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। मीडिया ने जब उनसे विवि आने की वजह जानी चाही तो उन्होंने टिकैत का नाम तो नहीं लिया। अलबत्ता कहा कि भाजपा वाले कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए हम समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर ईवीएम मशीनों की निगरानी करने आये हैं।

पूर्व विधायक (Former MLA Yogesh Verma) ने कहा कि हम दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में योगेश वर्मा ने कहा कि हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से जो चुनाव जीतता है, उत्तर प्रदेश में उसकी सरकार बनती है। इसलिए हमारा दायित्व है कि हम ईवीएम मशीनों की निगरानी करें। उन्होंने बताया कि यहां कार्यकर्ताओं की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =