Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar Police साइबर हेल्प सेन्टर की मुक्त कंठ से प्रशंसा, वापस कराए जा रहे हैं लोगों के पैसे

मुजफ्फरनगरMuzaffarnagar: साइबर ठगी का जाल पूरे देश प्रदेश में बड़ी तेजी से फैल रहा है। जिस कारण प्रतिदिन हजारों लोग इस ठगी के शिकार हो रहे हैं। जिसमे मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव के कुशल निर्देशन में Muzaffarnagar Police साइबर हेल्प सेंटर द्वारा लगातार लोगों के पैसे वापस कराए जा रहे हैं।

इसी कडी में  Muzaffarnagar Police की साइबर हेल्प सेन्टर ने त्वरित कार्यावाही करते हुए पीडित के ८५००० हजार रूपये वापस कराकर अपना गुडवर्क जारी रखा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कमल किशोर पुत्र ओमप्रकाश निवासी मौ० देवीदत्त कस्बा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति साइबर ठग द्वारा परिचित बनकर लिंक के माध्यम ८५००० रुपये स्थान्तरित करा लिए गये है।

साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पेटीएम को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ८५०००रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी कार्यवाही के लिए धन्यवाद देकर उनकी मुक्त कंठ से प्रशसा की है।

मुजफ्फरनगर। पेटीएम यूजर एक किसान साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ। शिकायत पर साइबर पुलिस हेल्प सेंटर ने कार्रवाई करते हुए धोखाधड़ी के एक लाख रुपए किसान को वापस दिलाया। तरेशपाल निवासी भौराकलां को किसी ने फोन कर इमेरजेंसी में रुपए की आवश्यकता बताई।

फोन पर अपने को एक रिश्तेदार का करीबी बताने वाले ने तुरंत एक लाख रुपए की मांग की। अन्यथा की स्थिति में बीमारी से अपने को जान का खतरा बताया। तरेशपाल का कहना है कि उसने बिना सोचे समझे उसे एक लाख रुपए पेटीएम के जरिए दे दिया। इसके तुरंत बाद पीड़ित को अहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया।

पूछताछ की गई तो उसका शक सही निकला। मामले की जानकारी थाना पुलिस के जरिए साइबर हेल्प सेंटर को दी गई। इसके बाद साइबर हेल्प सेंटर ने पेटीएम को अवगत करा एक लाख रुपए वापस कराए। इस माह साइबर हेल्प सेंटर ने दिलाई ये राहत संस्कार मेडिकल स्टोर संचालक आर्य शर्मा से पेटीएम कस्टमर केयर अधिकारी बनकर ५२ हजार की ठगी की गई थी।

साइबर हेल्प सेंटर ने फ्लिपकार्ट से बात कर रुपए वापस खाते में भेजा। कुल्हेड़ी के जीशान से एक ठग ने परिचित बनकर मनी रिक्वेस्ट के जरिए ३९९०० रुपए ठग लिए थे। साइबर हेल्प सेंटर ने पेटीएम को फ्राड से अवगत करा ठगी के रुपए वापस कराया। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सैदपुर निवासी मोहित से २४५०० रुपए की ठगी हुई थी जिसे साइबर क्राइम टीम ने वापस कराया।

डीएम कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात फैजान अख्तर से ठगी के १० हजार रुपए को वापस कराया।बसेड़ा के मो. सलमान से ठगी के १५३०० रुपए साइबर क्राइम टीम ने वापस कराए।खालापार निवासी मो. अजीम के खाते से एक लाख रुपए की ठगी हुई थी। जिसे टीम ने वापस कराया।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि लोगों को लगातार साइबर फ्राड से आगाह किया जा रहा है। साइबर फ्राड के शिकार लोगों की शिकायत पर साइबर हेल्प सेंटर कार्रवाई कर रहा है। जांच के बाद लोगों के ठगी के रुपए वापस कराए जाते हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + five =