खेल जगत

Pro Kabaddi League Season 10: शुरुआती 90 मैचों के दौरान आश्चर्यजनक रूप से 226 मिलियन दर्शकों का रिकॉर्ड

Pro Kabaddi League Season 10 ने न्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है. लीग का आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है. लीग के शुरुआती 90 मैचों के दौरान आश्चर्यजनक रूप से 226 मिलियन दर्शकों का रिकॉर्ड बना. इस व्यूअरशिप ने सीजन नौ की तुलना में 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. यह क्रिकेट के बाहर एकमात्र ऐसा खेल बन गया है जिसने कई बार 200 मिलियन का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा ब्रॉडकास्टर ने 38 बिलियन मिनट का वॉच टाइम रिकॉर्ड किया है, जो सीजन नौ से 15 फीसदी अधिक है.

Pro Kabaddi League Season 10  के दौरान स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क की टीवीआर में 22 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. स्टार स्पोर्ट्स ने एक आधिकारिक बयान में इस बात की पुष्टि की है. बयान में कहा गया कि यह भारतीय खेल प्रेमियों के बीच कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता को उजागर करता है. पीकेएल सीजन 10 पहले ही पिछले साल के दर्शकों के आंकड़ों को पार कर चुका है. प्लेऑफ और फाइनल अभी खेला जाना बाकी है.

Pro Kabaddi League Season 10 का प्लेऑफ 26 फरवरी 2024 से हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम (जीएमसी बालयोगी इंडोर स्टेडियम) में शुरू होगा और फाइनल मुकाबला एक मार्च को खेला जाएगा. प्लेऑफ के पांच स्थानों के लिए नौ टीमें अब भी मुकाबले में बनी हुई हैं. जयपुर पिंक पैंथर्स ने तमिल थलाइवाज को 42-27 से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश किया. जयपुर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

Pro Kabaddi League Season 10 की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स इस बार भी खिताब की प्रबल दावेदार है और पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पटना में खेले गए सीजन के 99वें मैच में तमिल थलाइवाज को 42-27 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने पिछले 13 मैचों से अपना अजेय क्रम जारी रखा है. जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए ‘रेड मशीन’ अर्जुन देशवाल ने सुपर-10 लगाते हुए 13 अंक लिए. उनके अलावा वी अजित कुमार ने भी नौ प्वॉइंट जुटाए.

तमिल थलाइवाज की ओर से केवल नरेंदर कंडोला (12 अंक) ही चल पाए. जयपुर पिंक पैंथर्स की 17 मैचों में यह 12वीं जीत है और टीम ने अब 71 अंक हासिल कर लिए हैं. प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने उतरी जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए ‘रेड मशीन’ अर्जुन देशवाल ने चौथे मिनट में सुपर रेड के साथ अपना खाता खोला. इसके बाद नरेंदर कंडोला ने अगले ही मिनट में डुबकी के साथ सुपर रेड करके तीन प्वॉइंट अपने नाम कर लिए और तमिल थलाइवाज को 6-4 से आगे कर दिया.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 4 =