News
खबरें अब तक...

समाचार

बेवजह घर से बाहर घूमने पर होगी रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर मंगलवार दोपहर जनपद को भी लॉकडाउन कर दिया गया है। पहले दिन लोगों की आवाजाही को लेकर थोड़ी ढील दी गई, लेकिन दोपहर तीन बजे एसएसपी अभिषेक यादव ने वायरलेस सेट पर जनपद के सभी थानेदार, चौकी प्रभारियों को लॉकडाउन के संबंध में दिशा-निर्देश देते हुए बुधवार सुबह से इसे पूरी सख्ती से लागू करने के आदेश दिए। एसएसपी ने स्पष्ट आदेश दिए कि जो भी व्यक्ति बेवजह सड़क पर घूमता या वाहन चलाता पाया गया, उसके खिलाफ धारा-188 के तहत तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए। उसके वाहन को भी सीज कर दिया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आएं, लेकिन जहां तक संभव हो, लाठी या डंडे का इस्तेमाल न करें।

गांवों मे जागरूकता व जांच करने का स्वास्थ्य विभाग का अभियान

मुजफ्फरनगर। करोना की आपदा से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। पुलिस प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के कंधों पर इस आपदा का सामना करने के लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी आ पड़ी है। और पूरा स्वास्थ्य विभाग तेजी के साथ काम कर रहा है। सभी अधिकारी कमॅचारी विभिन्न क्षेत्रों मे दिन रात लगे है। पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीमे गांव-गांव जाकर नागरिकों को करोना से बचाव के लिए जहां एक तरफ जागरूक कर रही हैं। वहीं जगह-जगह गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जनजागरूकता करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमें नागरिक को लोगों की जांच भी कर रही हैं।
इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीण चोपड़ा ने विस्तार से बताया कि मुजफ्फरनगर जनपद के इस समय गांवों मे जागरूकता व जांच करने का स्वास्थ्य विभाग का अभियान चल रहा है। जहां विभिन्न टीमें हर गांव में जाकर लोगों को करोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही हैं।
गांव की आशा भी सभी को कैसे हाथ धोएं और कोरोनावायरस से कैसे बचा जाए इसके लिए प्रतिदिन जन जागरूकता कर रही हैं ।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आज जिन गांव में थर्मल स्कैनिंग कि उनमें पुरकाजी ब्लाक के गांव नूर नगर शाहपुर ब्लॉक का गोयला गांव जानसठ ब्लॉक का जटवड कटिया, शाहपुर ब्लॉक का कुटवा और मोहम्मदपुर मॉडर्न सदर ब्लॉक का मखियाली और चरथावल का रोहाना वह कचहरी और शहर के विभिन्न हिस्सों में जन जागरूकता अभियान चलाया गया और लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई ।
उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों गाइडलाइन का पालन करें और सब अपने घर में रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें । घर से ना निकले किसी भी स्थिति में काउंसलिंग जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन ०३१ २४४० ९६६ फोन पर संपर्क करें ओर सूचना दे ।और अनावश्यक रूप से तनाव ना लें सही सूचना जानकारी रखे अफवाहों से बचे।।

2 News 14 | अनावश्यक घर से बाहर न निकले- जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर।. कोरोना के दृष्टिगत किये गये लॉकडाउन में जिलाधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि जनपदवासी निर्देशों का पालन करें। अनावश्यक घर से बाहर न निकले। उन्होने कहा कि इस समय अनावश्यक घर से बाहर न निकला सभी के लिए हितकर है। जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन में सभी चीनी मिले अपना कार्य करती रहेगी। गन्ना पेराई को लेकर किसान परेशान न हो। किसानों को चीनी मिलों एवं क्रय केन्द्रों पर गन्ना डालने से नही रोका जायेगा। साथ ही किसानों को बुआई के लिए खाद आदि की व्यवस्था हेतु कॉपरेटिव सोसाईटी खुली रहेगी ताकि किसान वहां से खाद आदि प्राप्त कर सके।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव कलैक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ कोरोना के दृष्टिगत हुए लॉकडाउन के सम्बन्ध में बैठक कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत आर्थिक सहायता हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान दिया जा सकता है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष के बैंक खाता संख्या १३७८८२०६९६, सैन्ट्रल बैंक, कैंट शाखा, लखनऊ, आईएफएस कोड ब्ठप्छ०२८१५७१, में नकद धनराशि जमा कराई जा सकती है अथवा मुख्यमंत्री राहत कोष के नाम ड्राफ्ट भी दिया जा सकता है।
जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में जनपद की किराने, दूध, दवाईयोंध्मेडिकल स्टोर की दुकाने प्रातः ६ बजे से प्रात ९ बजे तक खुलेगी। उन्होने कहा कि आम जन मानस को कोई दिक्कत नही होगी। उन्होने कहा कि इसके लिए घर घर तक सब्जी विक्रेता, रेहडी वाले से सब्जी की आपूर्ति कराई जायेगी। उन्होने कहा कि अनावश्यक लोग मण्डी व अन्य स्थानों पर भीड न लगाये। अपने अपने घरों पर ही रहे। उन्होने कहा कि किसी को भी जरूरी सामानों की दिक्कत नही होने दी जायेगी। उन्होने कहा कि सब्जी व फल वाले रेहडी व ठेलों पर सामान रखकर कालोनी व गलियों में जा सकते है।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार सहित, सैक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

पुलिस ने बॉर्डर को किया सील10 News 1 |
चरथावल। पुलिस ने बिरालसी चौकी पर शामली व सहारनपुर जनपद की सीमाओं को सील करते हुए वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बन्द कर दी है। तथा बॉर्डर पर अनाउसमेंट के जरिए लोगो से वापस घर जाने की अपील की है। सीमावर्ती जिलो में किये लोकडाउन एवं पाए गए कोरोना के केसेस के मद्देनजर मुजफ्फरनगर जनपद की सीमाओं को सील कर दिया गया है।इसी को दृष्टिगत रखते हुए मुजफ्फरनगर जनपद के थाना चरथावल क्षेत्र की बिरालसी चौकी पर थानाध्यक्ष सूबे सिंह,बिरालसी चौकी इंचार्ज सन्दीप चौधरी,एसआई मोहित आदि ने मौके पर पहुंचकर बैरियर लगाकर शामली व जनपद की सीमाओं को सील कर दिया है। थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने बॉर्डर पर अनाउंसमेंट के जरिए वाहन चालकों से अपील की है कि किसी इमरजेंसी को छोड़ ,अन्य किसी भी दिशा में बॉर्डर पर आवागमन नही करने दिया जाएगा। ये सम्पूर्ण व्यवस्था आप सभी की सुरक्षा के लिए की जा रही है इसमें सहयोग करें। उन्होंने लोगो से अपील की है कि केवल जरूरत के सामान के लिए घर से एक आदमी निकले और लेकर तुरंत घर को लौटे। किसी भी सूरत में बिना वजह घर से बाहर न निकले।क्योंकि आपकी एक गलती पूरे देश की जनता को भारी पड़ सकती है।

कोरोना वायरस से बचने को पुलिस ने एक मीटर की दूरी पर बनाए गोल घेरे11 News 1 |
चरथावल। पुलिस ने बैंको,किरयाना की दुकानों व मेडिकल स्टोरों पर 1 मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनाकर आने वाले व्यक्तियों को व्यवस्थित तरीके से खड़ा किया जा रहा है। ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के आदेशानुसार चरथावल पुलिस द्वारा आवश्यक वस्तुओं मेडिकल स्टोर, किराना दुकानें,बैंक,सब्जी मंडी आदि की खरीदारी करने आये लोगों को 01 मीटर फासले पर व्यवस्थित तरीके से खडा किया जा रहा है। इसके लिए पुलिस पुलिस ने 1 मीटर की दूरी पर गोल घेरा बना दिया है।ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने बताया कि गोल घेरा बनाकर लोगो को एक मीटर की दूरी पर खड़ा किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस जैसी बीमारी से बचा जा सके हमारी इस कोशिश में अपना सहयोग दे याद रखे खरीदारी करने जाएं तो एक-दूसरे से 01 मीटर की दूरी पर खडे हो। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंस अपनाएं,कोरोना वायरस को भगाएं।इसके अलावा चरथावल थानाक्षेत्र की दधेडू चौकी पर चौकी इंचार्ज राजकुमार,बिरालसी चौकी पर इंचार्ज सन्दीप चौधरी व जय हिंद इंटर कॉलिज पर एसआई योगेंद्र चौधरी द्वारा भारी पुलिस बल के साथ निगरानी की जा रही है।

कोरोना वायरस से लडी जा रही जंग में लॉकडाउन में सहयोग करें मुसलमानः हाफिज फुरकान12 News |
चरथावल। कोरोना वायरस से बचने के लिए जमीयत उलेमा के पूर्व पश्चिम उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष,ग्राम नगला राई के मदरसा जामिया आयशा सिद्दीका लील बनात व जामिया अल हिदाया के अध्यक्ष हजरत हाफिज मौहम्मद फुरकान असअदि ने की लोगो से अपील की है कि मुसलमान लॉकडाउन में सहयोग करें। हजरत मौलाना सैय्यद असअद मदनी के खलीफा,जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पूर्व उपाध्यक्ष व ग्राम नगला राई के मदरसा जामिया आयशा सिद्दीका लील बनात व जामिया अल हिदाया के अध्यक्ष हजरत हाफिज मौहम्मद फुरकान मुसलमानों से अपील की है कि घर मे ही रहें। फालतू की पंचायत नही करे।नमाज के वक्त नमाज पढे,सीधे मस्जिद से घर पर आए,बीच में फिजूल की पंचायती न करे हर मुस्लिम मोहल्ले में ये सन्देश पहुचाए तथा अपने घर के हर सदस्य मर्द,औरत,बूढे व बच्चों को हिदायत कि घर के बहार फालतू न जाए अगर कोई कर्मचारी बोले तो उससे बेहतर ततरीके से पेश आए और उनकी भी सुने सिर्फ मस्जिद से घर,घर से मस्जिद बस 5 वक्त की नमाज पढो कोरोना वायरस से बचने के लिए हजरत हाफिज मौहम्मद फुरकान असअदि ने सभी मुसलमानों को हिदायत देते हुए कहा शासन की गाइडलाइन के मुताबिक लॉकडाउन में मुसलमान सहयोग करें औरभीड़-भाड़ से बचने की कोशिश करें। उन्होंने यह भी अपील की है कि लॉक डाउन के चलते घरो से बाहर न निकले३ताकि कोरोना वायरस की रोकथाम हो सके हजरत हाफिज फुरकान ने सभी से सफाई रखने की अपील की है। और कहा कि एहतियात के साथ साथ दुआ माँगने का सिलसिला जारी रखे बेशक अल्लाह ही रहमो करम का मामला करने वाला हैं । इस दौरान अपने आस पास भीड़ जमा न होने दे३और भीड़ भाड़ वाली जगह पर ना जाए३ ऐसे वक्त में जो जहां है वही ठहरा रहे३एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से बचे। सेहत और अपनी जान की हिफाजत करने का खासघ् ख्याल रखे । घरो के सिलसिले में ये बात जहन में रखे की वहा सफाई का खासघ् ख्याल रखे, कहीं भी ज्यादा लोग जमा न हो एहतियात के साथ रहे३ अपनी व अपने परिवार की हिफाजत के बारे में सोचे कोरोना वायरस से बचने के लिए हर सम्भव प्रयास करे और सेनेटाइजर व मास्क का इस्तेमाल करें।

कोरोना को हराना है मुहिम के साथ ग्राम प्रधान गांव को सेनिटाइज कराया
चरथावल। कोरोना को हराना है। इस मुहीम के साथ अब सहयोग की भावना भी शुरू हो गई है। ग्राम पंचायत बिरालसी की महिला ग्राम प्रधान बबीता व प्रधान पति मोहन ने अपने पूरे गांव को सेनिटाइजर किया है।और गांव की गलियों को सेनिटाइजर से साफ किया जा रहा है। चरथावल विकास खण्ड के बिरालसी गांव की महिला प्रधान बबीता देवी ने कहा कि एक ग्राम प्रधान होने के नाते गांव के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी उसका नैतिक फर्ज है। इसी वजह से उसने सेनिटाइजर से गांव की सभी गलियों के अलावा घरों में छिड़काव कराया है। इस मौके पर ग्राम प्रधान पति मोहन सिंह प्रमुख प्रतिनिधि रवि पुंडीर आदि मौजूद रहे।

 

6 News 10 |सामाजिक दूरी बनाए रखने का बेहतरीन तरीका इजाद
मुजफ्फरनगर । कोरोना वायरस के चलते मुजफ्फरनगर जनपद के युवा पुलिस कप्तान अभिषेक यादव ने इंसानों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने का एक बहुत ही बेहतरीन तरीका इजाद किया है मुजफ्फरनगर जनपद में शत प्रतिशत लोक डाउन सफलता के साथ चल रहा है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशानुसार आज मुजफ्फरनगर में सवेरे के समय लोक डाउन से आम जनता को अति आवश्यक सामान इत्यादि खरीदने के लिए उड़ती गई थी इस दौरान दुकानों के आसपास बहुत सारे गोल घेरे बनाए गए और प्रत्येक घेरे में नागरिक था और लाइन लगी थी तथा सामाजिक दूरी मानकों के अनुरूप जितनी होनी चाहिए उतनी थी सभी को मुजफ्फरनगर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव का यह अंदाज बहुत ही पसंद आया एसएसपी के इस अंदाज को सफल बनाने हेतु थाना मंसूरपुर के कोतवाल मनोज चाहल एवं थाना चरथावल के कोतवाल सूबे सिंह यादव काफी प्रयास किए एवं कोरोनावायरस से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाने हेतु प्रत्येक लाइनों में गोल घेरे बनाए गए थे इसके अलावा आज लोग डाउन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के मार्गदर्शन में थाना सिविल लाइंस के प्रभारी निरीक्षक डीके त्यागी एवं शहर कोतवाल अनिल कपर वान एवं नई मंडी कोतवाल श्री दीपक तथा महावीर चौक पर सब इंस्पेक्टर पुलिस गौरव एवं ट्रैफिक पुलिस के लोकेश एवं श्री राहुल तथा सरवट रोड गाजा वाली मैं सब इंस्पेक्टर पुलिस श्री अनित यादव एवं अरविंद कुमार तथा पुलिस चौकी खालापार के प्रभारी एवं पुलिस चौकी आबकारी प्रभारी और पुलिस चौकी शामली रोड प्रभारी आदि पुलिस फोर्स ने आने जाने वालों के साथ शिष्टाचार पूर्वक सख्ती की एवं उनके आई कार्ड भी चेक किए और आवश्यकता अनुसार उन्हें छोड़ा गया या चालान भी किया गया वाहन भी सीज किए गए कुछ मनचलों को भी नहीं बख्शा उनके भी चालान किए गए कुल मिलाकर लोक डाउन का जबरदस्त पालन कराया गया।

7 News 5 |आवश्यक वस्तुओं के सामान का वितरण
भोपा। वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभाव से बचाव के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गयी है। जिसके चलते सीओ भोपा राममोहन शर्मा की मौजूदगी में क्षेत्रीय ग्रामीणों को घरेलू आवश्यक वस्तुओं के सामान का वितरण किया गया। इस दौरान सभी ग्रामीणों ने एक दूसरे से दूरी बनाकर व कतार में लगकर बारी बारी से घरेलू सामान प्राप्त किये। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के प्रभाव को निष्क्रिय करने व जिला पुलिस प्रशासन के निर्देशों के चलते नागरिकों को बिना किसी खास कारण के घर से बाहर न निकलने की राय दी गयी है। जिसके चलते प्रशासन द्वारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में नागरिकों को आवश्यक घरेलू सामान व सामग्री अधिकारियों की मोजूदगी में विभिन्न स्थानों पर वितरण की जा रही है ताकि नागरिकों को परेशानी का सामना न करना पडे।

 

बिना वजह सड़को पर- सीज की करवाई
8 News 5 |बुढाना। लॉक डाउन होने बाद नही मान रही है पब्लिक बिना वजह सड़को पर मोटरसाइकिल से घूम रहे लोगे के बुढाना कोतवाल कुशलपाल शर्मा ने काटे चालान और नूर मोहम्मद पुत्र सनवर व दिलशाद पुत्र जाहिद निवासी बुढाना को हिदायत देकर समझाया अगर दोबरा सड़क पर मोटर साईकिल चलाते मिले तो होगी सीज की करवाई और पैदल घूम रहे लोगो डंडे की परिभाषा समझाकर लोगो को घर रहने की हिदायत दी।

9 News 2 |सफाई कर्मचारियों को पालिका प्रशासन की ओर से विशेष पास

मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दौरान जनपद में लॉकडाउन की स्थिति में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए नगर पालिका के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एस राठी के द्वारा सफाई नायकों और सफाई कर्मचारियों को पालिका प्रशासन की ओर से विशेष पास वितरित किए जा रहे हैं ताकि सफाई कार्य के लिए निकलने वाले सफाई कर्मचारियों को अनावश्यक रूप से परेशानी ना उठानी पड़े।

 

बिना किसी आवश्यक कार्य के अपने घरों से बाहर न निकलें-मनोज कुमार चाहल

मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर थाना इंचार्ज मनोज कुमार चाहल की क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी से अनुरोध किया जाता है कि कृपया आप बिना किसी आवश्यक कार्य के अपने घरों से बाहर न निकलें और न ही अकारणवश कही बाहर घूमें, यदि आप ऐसा करते है तो आप पूरे जनपद व प्रदेश के साथ साथ देश के लोगों को भी खतरे में डाल रहे है ढ्ढ ऐसा करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा १८८ का उल्लघंन करने व कोरोना वायरस के सम्बन्ध में दिए गए निर्देशों का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज किया जाऐगा और वाहनों का चालान करके सीज किए जाऐंगें। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है पुलिस का सहयोग करें

 

लॉकडाउन का निर्णय किया गया है वह सभी के हित में
मुजफ्फरनगर। साक्षी वेलफेयर की अध्यक्ष शालू सैनी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि हर बार रामलीला टिल्ला मुज्जफ्फरनगर में  बहुत जोर शोर से हिन्दू नववर्ष मनाया जाता था लेकिन अबकी प्रधानमंत्री के आदेशों का पालन करते हुए घर में ही हिन्दू नववर्ष व् नवरात्रि के सुभ अवसर पर परिवार के साथ मिलकर हवन कराया तथा माता रानी से प्रार्थना की जगतजननी माँ जो कोरोना नाम की महामारी हमारे देश पर आन पड़ी इस संकट से हमारे देश को सुरक्षित रखना उन्होंने सभी को भारतीय नववर्ष विक्रमी समवन्त २०७७ चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री की अपील पर सभी जनपदवासियों को कहा कि अपने बच्चों, बुजुर्गों को घर से न निकलने दें साथ ही खुद भी बेवजह घर से न निकले जरूरी पडने पर ही निकले और साथ ही प्रशासन के निर्देशों के पालन करे यह फायदा प्रशासन का नहीं बल्कि आप सभी का है। कोरोना को देखते हुए जो जनता लॉकडाउन का निर्णय किया गया है वह सभी के हित में है। कानून व्यवस्था को बनाये रखे, अगर आप अति आवश्यक कार्य से बाहर जाते है तो घर आते समय हाथ साबुन से अवश्य धोएं। उन्होंने कहा कि आप सुरक्षित, देश सुरक्षित, डरना नही हैं लड़ना है कोरोना हारेगा, देश जीतेगा।

 

धार्मिक व सार्वजनिक कार्यक्रम तत्काल प्रतिबंधित-

मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के चलते जनपद में अगले आदेशों तक हर वर्ग के किसी भी तरह के धार्मिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिन धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें सामूहिक नमाज, मजलिसें, जागरण, धार्मिक मेले व जुलूस आदि शामिल हैं। सुबह छह से नौ बजे तक मिलेगा जरूरी सामान-मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन को लेकर किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए सभी घरेलू सामान की होम डिलीवरी होगी। इसके लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। प्रतिदिन सुबह छह बजे से नौ बजे तक किराना स्टोर व दूध डेयरी की दुकानें खोली जाएंगी, जहां एक घर से एक ही व्यक्ति जाकर दिन भर की जरूरत का सामान ले सकेगा। वहीं, सुबह नौ बजे से 12 बजे तक फल-सब्जियों की सप्लाई की जाएगी। फल-सब्जी की बिक्री ठेली के माध्यम से गलियों में की जाएगी। सब्जी मंडियां नहीं लगेंगी। वहीं, मेडिकल स्टोर रोजाना निर्धारित समयानुसार ही खुलेंगे।

बैरियर-चेकपोस्ट पर नहीं रुकेंगे जरूरी सामान के ट्रक
मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान की आवाजाही करने वाले ट्रक जनपद की सीमाएं सील होने के बावजूद बैरियर व चेकपोस्ट पर नहीं रोके जाएंगे। इन वाहनों को एडीएम-प्रशासन की ओर से पास जारी किए जाएंगे, जिन्हें देखकर इन्हें जिले में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, जरूरी सामान की जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी आवश्यक वस्तु सेवा अधिनियम 5ध्7 के तहत कार्रवाई की जाएगी। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को भी मिलेगी एंट्री
मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमा पर सरकारी सेवाओं में नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी नहीं रोका जाएगा। किसी भी सरकारी कर्मचारी को, यदि वह किसी दूसरे जनपद में रहता है, जनपद में सीमाओं पर एंट्री दी जाएगी।

अधिक दाम नहीं लेंगे दवा व्यापारी
मुजफ्फरनगर। जिले में तीन दिन के लॉक डाउन को लेकर प्रशासन ने दवा व्यापारियों के साथ बैठक की। दवा व्यापारियों से कहा कि वह निर्धारित दामों से अधिक न लें। संकट की इस घड़ी में अपने दायित्व का निर्वाह करें। कलक्ट्रेट में हुई बैठक में दवा व्यापारियों से कहा गया कि एक निश्चित समय में उनकी कुछ दुकानें खुलेंगी। जो दवा व्यापारी दुकान खोलेंगे, वह आम उपभोक्ता से अधिक वसूली नहीं करेंगे। मास्क या सैनिटाइजर किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है, सब चीजों की आपूर्ति बराबर बनी रहेगी। प्रशासन भी पूरी तरह से मदद और सेवा करने को पूर्ण रूप से तैयारी में है। डिस्ट्रिक्ट मुजफ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन के चेयरमैन श्रीमोहन तायल, अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी, जिला महामंत्री संजय गुप्ता, संयुक्त व्यापार संघ के मुख्य संयोजक रेवतीनंदन सिंगल, कृष्ण गोपाल मित्तल, केमिस्ट एसोसिएशन से दीपक अग्रवाल, ओम कुमार गर्ग, आशीष अग्रवाल, योगेश मदान आदि रहे।
वहीं, प्रशासन की ओर से डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल सिंह और सीडीओ आलोक यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

जनपद के कई वार्डो में नगरपालिका ने ब्लीचिंग व अन्य दवाईयों से कराया सेनिटाइजर
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष की अगुवाई में पानी के टैंकर के माध्यम से ब्लीचिंग व अन्य दवाई युक्त पावर स्प्रे से सैनिटाइजर का कार्य कराया गया अभियान की शुरुआत थाना नई मंडी वार्ड संख्या 24 के स्थानीय सभासद विकास गुप्ता के साथ की शुरुआत की गई वार्ड की विभिन्न गलियों को अध्यक्ष द्वारा स्वयं एवं अन्य वार्ड वासियों के साथ सैनिटाइजर का कार्य किया गया जिसमें नई मंडी क्षेत्र के वार्ड 24 के साथ-साथ वार्ड 32 वार्ड 19 व 34 मे भी पानी टैंकर पावर स्प्रे द्वारा नई मंडी क्षेत्र के सभी वार्डों मैं पावर स्प्रे का कार्य किया गया नई मंडी क्षेत्र के स्थानीय नागरिक पालिका अध्यक्ष द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से काफी खुश नजर आए अभियान के दौरान मिलने वाले नागरिकों को पालिका अध्यक्ष द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में संदेश दिया गया की भयभीत होने की जरूरत नहीं है बचाओ ही उपाय है हम सब मिलकर एवं डटकर और सचेत एवं सजग रहते हुए कार्य करेंगे ऊपर वाला हमारी मदद करेगा आगे बोलते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा पालिका स्तर की समुचित व्यवस्थाएं निरंतर सजगता पूर्ण जारी रहेगी पालिका अध्यक्ष द्वारा पावर स्प्रे मशीन के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया की कल नई मंडी के वार्ड 11 एवं 25 में अभियान चलाया जाएगा इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल,अभिषेक अग्रवाल सभासद,विकास गुप्ता,विकल्प जैन,प्रियांशु जैन,चीफ इंस्पेक्टर राजीव कुमार,इस्पेक्टर उमाकांत शर्मा,संजय पुंडीर लिपिक,विकास कुमार,स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी बीना शर्मा व अजय जैन तथा सुरेंद्र शर्मा एडवोकेट एसके बिट्टू प्रथक प्रथक आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 4 =