Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: दूसरे दिन युवाओं ने बहाया पसीना, सैन्य अधिकारियों के निर्देशन में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) विभिन्न व्यवस्थाओ के बीच मंगलवार 20 सितम्बर से अग्निपथ योजना के तहत भारतीय थल सेना में चार साल की नौकरी के सुअवसर के मददेनजर भर्ती के आज दूसरे दिन जनपद हापुड के युवाओं ने अपना दमखम दिखाया। जिला पुलिस प्रशासन द्वारा अग्निवीर भर्ती योजना के दृष्टिगत एक और जहां पूर्व मे भर्ती सम्बन्धी सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करा दिया गया।

वहीं दूसरी और सैन्य अधिकारियों के निर्देशन में नुमाईश ग्राउण्ड स्थित चौधरी चरण सिंह स्पोर्टस स्टेडियम मे चल रही भर्ती प्रक्रिया के तहत जनपद हापुड की तीनों तहसीलों में हजारों अभ्यर्थियो ने प्रतिभाग किया।

अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती की आस लिए स्थानीय र्स्पोटस स्टेडियम पहुंचे युवाओं के कदमों ने उनका साथ देकर उनको अंतिम क्षण में रस्सी के उस पार पहुंचाने का काम किया। इस दौरान वह खुशी से उछल पडे। लेकिन रस्सी खिंचने के साथ ही ठहरते कदमों से रस्सी को लांघने मे असफल रहे युवाओ के सपने टूटते नजर आए। ऐसे युवा अपना साजो सामान समेटकर शांति के साथ अगला लक्ष्य तय करते हुए वापस घर लौट गए। इन युवाओं की वापसी के दौरान रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैण्ड सहित सडकों पर युवाओं की भीड नजर आयी। युवाओं की दौड को निदेशक एआरओ मेरठ द्वारा अपनी टीम के साथ मिलकर पूरा करा लिया गया।

मंगलवार से शुरू हुई तीन मंडलो के 13 जिलों की अग्निपथ सैन्य भर्ती रैली में बीते दिन गौतमबुद्धनगर के युवाओं ने हिस्सा लिया था। इस भर्ती मे शामिल होने वाले युवाओं के दस्तावेजों की जांच होने के बाद चयनित युवाओं को फिजिकल टेस्ट के लिए आजमाया गया और शाम को इन युवाओं को लांग जंप,पुशअप व जिगजैग के लिए कठिन परीक्षा देनी पडी। इस भर्ती मे शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को मूल निवास प्रमाण-पत्र, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट के साथ आना अनिवार्य है। बताया जाता है कि कुछ अभ्यर्थियो के पास अनिवार्य दस्तावेज प्रमाण-पत्र नही होने के कारण इस भर्ती का हिस्सा नही मिल पाया और उन्हे मायूस होकर वापस जाना पडा।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उद्यमी सतीश गोयल, राकेश बिन्दल आदि ने मिलकर वेदान्ता फार्म हाउस मेरठ रोड पर भर्ती मे आने वाले युवाओं के ठहरने और भोजन का प्रबन्ध किया है। यह सेवा 21 दिन तथा यथावत जारी रहेगी तो वहीं गुर्जर हास्टल रामपुर तिराहे पर गुर्जर सदभावना सभा द्वारा अग्निवीर सेवा शिविर का शुभारम्भ कर वहां पर युवाओं के ठहरने और भोजन का बंदोबस्त किया गया है।

अग्निवीर सेना भर्ती के दूसरे दिन जनपद हापुड की तहसील हापुड, धौलाना और गढमुक्तेश्वार से हजारों अभ्यर्थी अग्निवीर सेना भर्ती के लिए पहुंचें। हापुड से उक्त सभी अभ्यर्थी टै्रन,रोडवेज बस और और निजी वाहनो से मुजफ्फरनगर पहुंचे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + eight =