उत्तर प्रदेश

कानपुर में दर्दनाक हादसे: एक किसान की मौत, मजदूर बुरी तरह झुलसा

कानपुर देहात के सट्टी थाना क्षेत्र के पचलख गांव में घर की कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दब कर एक अधेड़ किसान की मौत हो गयी। परिजन आनन-फानन में उसे मलबे से निकालकर सीएचसी पुखरायां लाये। जहां पर इमरजेंसी चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

सट्टी थाना क्षेत्र के पचलख गांव निवासी अनुपम ने बताया कि उसके पिता रामसेवक (46 वर्ष) घर में बने एक कच्चे कमरे में सो रहे थे। रविवार की देर शाम शुरू हुयी बारिश के चलते सोमवार की भोर पहर कमरे की दीवार गिर गयी। जिससे उसके पिता मलबे में दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर जब उसने जाकर देखा तो उसके पिता मलबे में दबे थे। तभी उसने अन्य लोगों की मदद से पिता को मलबे से बाहर निकाला और आनन-फानन में सीएचसी पुखरायां लाये। जहां इमरजेंसी चिकित्सक डॉक्टर आरती ने रामसेवक को मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरी ओर औरैया के फफूंद कस्बा में एक मकान का लेंटर डालने की तैयारी करते समय मकान से सटी हुई गुजरी बिजली की लाइन से करंट लगने से एक मजदूर घायल हो गया। घायल मजदूर को देख उसके साथी व मकान मालिक तत्काल प्राइवेट अस्पताल में लेकर गये जहा पर उसका इलाज चल रहा है।

सोमवार की दोपहर को कस्बा के मोहल्ला केशरवानी निवासी हारून खा के यहां दूसरी मंजिल में निर्माणाधीन मकान की छत पर लेंटर डालने का काम चल रहा था। इस दौरान निर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल की जा रही मिक्चर मशीन फिट करते समय नजदीक से गुजरती बिजली की हाई वोलटेज वाली तारों से मशीन में करंट आ गया।इसके कारण मशीन फिट कर रहे तीन मजदूर बृजेश कुमार पुत्र रामरतन निवासी गांव भौंनकपुर फफूंद को बिजली का जोरदार करंट लगा। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − five =