खेल जगत

17 प्रथम श्रेणी दोहरा शतक लगानेवाले भारत के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गये Cheteshwar Pujara

रणजी ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 243 रन की पारी खेल कर Cheteshwar Pujara ने भारतीय टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है. 25 जनवरी से भारत को इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है और पिछले वर्ष से टीम से बाहर चल रहे पुजारा की वापसी हो सकती है.

झारखंड के खिलाफ Cheteshwar Pujara ने 356 गेंद में नाबाद 243 रन बनाये. यह रणजी ट्रॉफी में उनका आठवां दोहरा शतक है. अब वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. अब उनसे आगे नौ दोहरे शतक लगाने वाले पारस डोगरा हैं. इसके साथ ही पुजारा कम से कम 17 प्रथम श्रेणी दोहरा शतक लगानेवाले भारत के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गये हैं.

हर्बर्ट सटक्लिफ और मार्क रामप्रकाश ने भी 17-17 दोहरा शतक जड़ चुके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्यादा 37 दोहरा शतक डॉन ब्रैडमैन ने लगाये हैं. इसके बाद वैली हैमंड (36) और पैट्सी हेंड्रेन (22) का नाम आता है. पुजारा की इस पारी से सौराष्ट्र ने झारखंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. झारखंड के 142 रन के जवाब में सौराष्ट्र ने चार विकेट पर 578 रन पर अपनी पारी घोषित की.

झारखंड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 140 रन बना लिये हैं. देवब्रत 74 रन और कुमार सूरज 19 रन बना कर नाबाद हैं. नजीम सिद्दिकी 45 और अदित्य सिंह शून्य रन बना कर पवेलियन लौटे. पारी की हार टालने के लिए झारखंड को अब भी 296 रन बनाने हैं.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =