खबरें अब तक...

समाचार

जिला मजिस्ट्रेट ने किया 10 अपराधियों के विरूद्ध गैगस्टर कार्यवाही का अनुमोदन
मुजफ्फरनगर। जिला मजिस्ट्रेट राजीव शर्मा ने गैगस्टर कार्यवाही में 10 अपराधियों के विरूद्ध गैगस्टर की कार्यवाही किये जाने हेतु गैग चार्ट का अनुमोदन किया हैं।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि गैग लीडर पप्पू उर्फ अनीस पुत्र सफीक निवासी ग्राम जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर ने राबिया पत्नि पप्पू उर्फ अनीस निवासी ग्राम जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनरग, संजय कुमार पुत्र रूप राम निवासी बामढौली थाना थल पिथौरागढ उत्तराखण्ड, गौरव शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा निवासी ग्राम गणेष पुरा थाना हस्तिनापुर जनपद मेरठ, मोहित पुत्र जैदरथ निवासी कस्बा व थाना हस्तिनापुर जनपद मेरठ तथा शाहजेब पुत्र अब्दुल रहमान निवासी ग्राम जसोई थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर के साथ मिलकर गैंग बनाया हुआ है। गैंगलीडर अपने साथियों के साथ मिलकर आर्थिक व भौतिक लाभ हेतु सरिया लदे वाहनों सहित चोरी आदि जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। अभियुक्त गण भादवि के अध्याय 17 के अन्तर्गत वर्णित अपराधों के करने के अभ्यस्त अपराधी है। उनके इस कृत्य से जनमानस में भंय व आतंक व्याप्त है। जनता का कोई व्यक्ति इस गैंग के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कराने का साहस नही कर पाता है। इस जनता में स्वछन्द विचरण करना जनहित में उचित नही है। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि नईम पुत्र रियाज कुरैषी निवासी ग्राम जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर अपने साथियों गुलषेर पुत्र अनीष नाई निवासी जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर, चांॅद मिया उर्फ चॉदू पुत्र अब्दुल रहीम निवासी जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर तथा इकबाल पुत्र अब्दुल रहीम के साथ मिलकर आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए गौ वंध आदि जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। अभियुक्त गण गौ वध अभिनियम के अन्तर्गत वर्णित अपराधों के करने के अभ्यस्त अपराधी है उनके इस कृत्य से जनमानस में भय व आंतक व्याप्त है। जिला मजिस्ट्रेट ने इन अभियुक्तगणों के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने का अनुमोदन किया है।

केन्द्र व प्रदेश सरकार ने किसानों को छलाः अब्दुल सलाम11 2 |
मुजफ्फरनगर। भाकियू लोकशक्ति की एक मीटिंग जिला कार्यालय मुजफ्फरनगर महावीर चोक पर हुई जिसमे जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर व प्रभारी उत्तराखणड अब्दुस्सलाम टन्ढेडा राष्ट्रीय सचिव गुलजार अहमद मंडल अध्यक्ष सहारनपुर आन्नद पाल जिला सचिव खुशनूद आलम नगर अध्यक्ष मुजफ्फरनगर शन्नू, डा. शाहिद, राजवीर सिंह, सोनू, अरविन्द, राजपाल सिंह, नीशू, शहरून आदि पदधिकारी व कार्यकरता रहे। संचानल जिला अध्यक्ष अब्दुस्सलाम टन्ढेडा ने किया व मीटिंग की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सहारनपुर आन्नद पाल जी ने की मीटिंग में अनेक वक्ताओं ने संगठन के बारे नए कार्यकरतों को बताया जिलाध्यक्ष अब्दुस्सलाम टन्ढेडा ने कहा की आज किसान वर्ग आजाद हिन्दोसतां मे अपनी ही सरकार द्वारा सबसे ज्यादा ठगा व छला जा रहा सरकार की गलत नीति के कारण किसान कर्ज के बोज तले दबकर जी रहा है खेती करना घाटे का सोदा साबित हो रहा है इसका केवल एक ही उपाय है किसान जात पात धर्म वाद छोड कर एक जगह संगठित हो और अपने हक के लिए आन्दोलन करे। मीटिंग मे संगठन का विस्तार करते हुए देवेन्द्र तौमर को सदर ब्लाक अध्यक्ष मुजफ्फरनगर की जिम्मेदारी दी गई।

कांवड सेवा शिविर का शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। अखिल भारत हिंदू महासभा का पांचवा विशाल कांवड़ सेवा शिविर १ अगस्त से ९ अगस्त तक मेरठ रोड स्थित नलकूप विभाग के सामने शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर मजिस्ट्रेट अमित सिंह एवं हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश कौशिक मौजूद रहे। जिन्होंने संयुक्त रूप से फीता काटकर कांवड सेवा शिविर का शुभारम्भर किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रूप में पधारे नगर मजिस्ट्रेट अमित सिंह ने कहा कि प्राणीमात्र की सेवा ही ईश्वर की सच्ची पूजा है तथा यह हम सभी का सौभाग्य है कि कांवड शिविरों के माध्यम से हम सभी को शिवभक्त कांवडियों की सेवा का सुअवसर मिल रहा है। कांवड़ सेवा शिविर में रोजाना शिव भक्तों की जमकर सेवा की जाती है तथा २४ घंटे शिवभक्त कांवरियों को निशुल्क भोजन चिकित्सा आदि व्यवस्थाएं सभी संचालकों द्वारा दी जाती है हिंदू महासभा के कार्यकर्ता दिन रात जागकर बोलो की सेवा करते हैं।

गौ सेवा पुनीत कार्यः अरूण खण्डेलवाल4 11 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुज़फ्फरनगर संगम शाखा द्वारा संस्कृति माह के अंतर्गत गौ सेवा ( स्थाई संकल्प) का कार्यक्रम नई मंडी गौ शाला मे आयोजित किया गया जिसमें अरुण खंडेलवाल चेयरमैन (लीडरशिप व मोटिवेशन) व शिशुकान्त चेयरमैन (प्रांतीय संयोजक राष्ट्र वंदन व गौ सेवा) मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे व हमारी शाखा के जिला सचिव शशिकांत मित्तल, योग चेयरमैन संजीव अग्रवाल व संयोजक सेवा कार्य अरुण गर्ग व बड़ी संख्या में परिषद के सदस्यों ने इस पुनीत कार्य में भाग लिया । कार्यक्रम संयोजक प्रदीप मित्तल-शमा मित्तल रहे गौ सेवा कार्यक्रम में सभी ने गायों को कुट्टी, चोकर, गुड़ खिलाया गया बाद में मक्खन, मिश्री व गोले के प्रसाद का आनंद लिया गया

कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। हास्पिटल कर्मचारियों ने वेतन न मिल पाने से क्षुब्ध हो हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि भोपा रोड स्थित ईवान हास्पिटल एक प्राईवेट अस्पताल के कर्मचारियों को किन्ही कारणों के चलते पिछले कुछ समय से वेतन नहीं मिल पा रहा है अस्पताल प्रशासन के रवैये से आजीज कर्मचारियों ने आज मजबूरन अस्पताल के बाहर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया तथा हड़ताल की चेतावनी दी।

सफाईकर्मचारी नेताओं की हड़ताल समाप्त
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका चेयरमैन ने बीते दिनों सफाईकर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे सफाईकर्मचारी नेताओं को जूस पिलाकर उनकी हड़ताल खुलवायी।
उल्लेखनीय है कि सफाई कर्मचारी संघ नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में सफाईकर्मचारी नेता साथ ही सफाईकर्मियों की समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर टाउनहाल में धरनारत थे। आज पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल ने धरनातर सफाई कर्मचारी नेताओं की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने के साथ उनकी समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण का आश्वासन देते हुए व हड़ताल पर रहे सफाईकर्मचारी नेताओं को जूस पिलाकर उनकी हड़ताल खुलवायी।

युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत7 13 |
मंसूरपुर। ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जडौदा नरा रेलवे स्टेशन के समीप किसी अज्ञता युवक का ाव पडा देखकर अनेक गामीण मौके पर एकत्रित हो गये। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची मंसूरपुर पुलिस ने घटनास्थल थाना जीआरपी क्षेत्र से जुडा होने के कारण जीआरपी पुलिस को इस हादसे से अवगत कराया। मामला संज्ञान में आते ही मौके पर पहुंची थाना जीआरपी पुलिस ने मौके पर मौजूद भीड की मदद से मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक ने चैकदार पीली व काले रंग क कमीज, काले रंग की जींस की पेंट पहनी हुई थी। पुलिस सूत्रों का मानना है कि मृतक के हुलिये के आधार पर उसकी शिनाख्त कर जल्द से जल्द मृतक के परिजनों को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके। इस दौरान मौके पर मौजूद ग्रामीणों में चर्चा रही कि सम्भवतः देर रात्रि या अल्पसुबह किसी ट्रेन की चपेट में आ जाने से उक्त युवक की मौत हुई है वहीं दूसरी ओर पुलिस सूत्रों का मानना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

 

मनचलों के खिलाफ छेडा अभियान1 24 |
मीरापुर। छेडछाड की शिकायतों के चलते पुलिस ने आज एक अभियान विशेष के तहत सादी वर्दी में क्षेत्र में गश्त कर कई मनचलों को हिरासत में लिया।
थानाध्यक्ष मनोज चौधरी ने मनचलों पर नकेल कसने के लिये एक टीम बनाकर विशेष अभियान चलाया। बुधवार की सुबह एसओ मनोज चौधरी के निर्देश पर कस्बा इंचार्ज विनोद कुमार, संभलेहड़ा चौकी इंचार्ज शीतल शर्मा, एसआई नेत्रपाल सिंह तथा कई अन्य पुलिसकर्मी सिविल ड्रैस में स्कूल टाइम में कस्बें में गश्त पर पहुँचे।तथा इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बाईकों पर घूमने वाले तथा पैदल घूमने वाले मनचलों की जमकर खबर ली।तथा कई मनचलों को पकड़कर उन्हें सबक सिखाया।पुलिस की इस कार्यवाही की नागरिकों ने सराहना की है।

भजनों को सुन भाव विभोर हुए भक्तगण
मुजफ्फरनगर। संकीर्तन में सुंदर सुंदर भजनों को सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर होकर झूमने को विवश हो गये। श्रीबालाजी सेवा समिति के तत्वाधन में निकटवर्ती गांव सिलाजुडडी में आयोजित संकीर्तन में भजन मंडली द्वारा सुनाये गये विभिन्न सुंदर सुंदर भजनों को सुनकर कार्यक्रम में मौजूद श्रद्धालुगण झूमने को विवश हो गये। विदित हो कि नई मंडी माता वाले मंदिर के पुजारी पं0 सुधाकर भारद्वाज आचार्य के पुत्र वेदांश भारद्वाज की प्रथम वर्षगांठ पर आयेजित उक्त धार्मिक कार्यक्रम में पं. गिरधारी लाल शर्मा, पं. विशेषानंद गौतम, पं. चिन्मय भारद्वाज सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

पौधारोपण कर दिया पर्यावरण को बचाने का संदेश
मीरांपुर। डीजीपी उत्तर प्रदेश के आदेश अनुसार हर थाना छेत्र एक हजार पौधे लगाये वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष अनन्त देव तिवारी व एस पी देहात अजय सहदेव व सीओ जानसठ एस के एस प्रताप के निर्देशन मे मीरापुर थाना अध्यक्ष मनोज चौधरी ने अलग अलग जगह १५० पौधे लगाए गाँव केथोडा मे थाना अधक्ष्य मनोज चौधरी ने प्रधान पति हाजी महबूब आलम के साथ गाँव के मदरसा इस्लामिया अरबिया रसीदीया मे पौधे लगाए ।इसके बाद कई कब्रिस्तान मे पौधे लगाए और फिर गाव रसूलपुर मे थाना अध्यक्ष मनोज चौधरी ने ग्राम प्रधान इस्तेकार के साथ प्रद्यथमिक विधालय रसूलपुर मे पौधे लगाए इस बीज थाना अध्यक्ष मनोज चौधरी ने क्षेत्र के सम्मानित लोगो को साथ लेकर १५० पौधे लगाए इस मौके पर क़स्बा इंचार्ज विनोद कुमार चौधरी ,एस आई रामकुमार, एस आई नेत्रपाल, एस आई शीतल शर्मा, ग्राम प्रधानपति हाजी महबूब आलम कैथोड, इस्तेकार अहमद ग्राम प्रधान रसूलपुर, का० इन्दरजीत, का० मोहित ठाकुर, का० मगन सिंह,का० विनोद कुमार, का० विनय कुमार, आदि लोग मौजूद रहे ।

 

कांवड यात्रा के मद्देनजर 9 अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी
मुजफ्फरनगर। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रवीन कुमार मिश्रा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया कि कांवड मेले के अंतर्गत कांवडियों की बढ़ती संख्या के देख्तो हुए राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य मार्ग बंद होने के कारण छात्र छात्राओं को कठिनाई हो रही है जिसके चलते जिलाधिकारी के राजीव शर्मा के आदेश पर आदेशों के चलते जनपद केसमस्त प्राथमिक/पूर्व प्राथमिक हाईस्कूल, इंटर, विद्यालय, स्नाकोत्तर, सीबीएसई, आईसी एसई बोर्ड, मदरसा बोर्ड व अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय/शिक्षण संस्थाएं/प्रशिक्षण संस्थाएं2 अगस्त से 9 अगस्त तक अवकाश घोषित किया गया है

पग-पग पर बह रही आस्था की अविरल धारा 10 8 |
खतौली। कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। हाइवे पर और नगर में आस्था की अविरल धारा बह रही है। कांवड़ मेला शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक रखी है। प्रशासन के अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक पांच अगस्त तक राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली आदि के कांवड़िए नगर की सीमा को क्रॉस कर जाएंगे। इनके बाद से मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ और अन्य गांवों और कस्बों में जलाभिषेक करने वाले भोलों की आमद प्रारंभ हो जाएगी। इसके लिए आने वाले कांवड़िए नगर के लगने वाले संपर्क मार्गों से भी निकलेंगे। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने इन मार्गों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। इन मार्गों के ट्रैफिक को रोका जा रहा है। कांवड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम अतुल कुमार व सीओ डॉ. राजीव कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ हाइवे व गंगनहर कांवड़ पटरी मार्ग पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 1 =