खबरें अब तक...

समाचार

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन से जुडे अधिकारियों को दी गई लीडरशिप एंड मोटिवेशनल ट्रेंनिग1 19 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि आगामी लोक सभा निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में निर्वाचन कार्यो से जुडे अधिकारियों को आज जिला पंचायत सभागार में लीडरशिप एंव मोटिवेशनल प्रशिक्षण दिया गया। उन्होने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 03 दिन चलेगा। उन्होने बताया कि यह प्रशिक्षण 28 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रातः 9 बजे से सांय 7 बजे तक दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अधिकारियों के लीडरशिप डेपलेप करने और उन्हे कार्य क्रे प्रति उत्साहित करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गये ट्रेनर पुनीत गुप्ता प्रशिक्षण दे रहे है। आज के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में आत्मविश्वास को बढाने, संवाद को किस तरह कारगर बनाया जा सकता है उसे कैसे बढाया जा सकता है। लीडर शिप को विकसित करने के लिए क्या क्या करना चाहिए तथा कार्य के दौरान तनाव से कैसे मुक्ति पा सकते है ओर अपने व्यवहार में किस प्रकार से सकारात्मक परिवर्तन कैसे लाया जाये, उन्होने बताया कि सभी का विशन एक दम स्पष्ट होना चाहिए। प्रत्येक के पास अपना एक विशन होना चाहिए। तभी वह आगे बढ सकता है। प्लॉन आफ एक्शन होना चाहिए आदि विषय पर ट्रेनर पुनीत गुप्ता द्वारा उपस्थित अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकार वि0/रा0 आलोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसडीमए जानसठ विजय कुमार, सदर कुमार भूपेन्द्र, सीओ जानसठ राम मोहन शर्मा, फुगाना कालू सिंह, तहसीलदार जानसठ पुष्कर नाथ चौधरी, सदर अमित कुमार, डीडीओ, पीडी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

भारतीय किसान यूनियन ने रेलवे ट्रैक पर किया धरना प्रदर्शन शुरू3 14 |
मुजफ्फरनगर। । जिला कलेक्ट्रेट में आहूत किसानो और मिल अधिकारीयों के बीच हुई बैठक में किसानो की समस्या का नही हुआ कोई समाधान , किसानो का आरोप की मिल अधिकारीयों ने शासनादेश का हवाले देकर किसानो की गन्ना भुगतान में असर्मर्थता जता किसानो की बात सुने बिना ही मीटिंग से चले गए , नाराज भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाकियू नेता चौधरी राकेश टिकेत के नेतृत्व मेंमुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक किया जाम , किया धरना प्रदर्शन शुरू किसानो का आरोप चीनी मिलों द्वारा बकाया गन्ने का भुगतान न होने से नाराज हैं भारतीय किसान यूनियन।।

ट्रक पलटा, लगा जाम4 17 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड पर जानसठ से लगभग २ किलोमीटर पहले पेट्रोल पंप के नजदीक स्क्रैप से भरा ट्रक आज असंतुलित होकर पलट गया जिसकी चपेट में मारुति अल्टो कार भी आ गई जो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई गनीमत यह रही कि कार और ट्रक में सवार सभी सकुशल रहे जिन्हे मामूली चोटे आई। वहीं घटना के बाद वाहनों की लम्बी लाईने लग गयी जिससे जाम का आलम बन गया। बद में आला अधिकारी वहां पर पहुंचे और क्रेन की मदद से उक्त ट्रक को सीधा करवाकर वहां से यातायात सुचारू कराया तब जाकर यातायात सुचारू हो सका।

 

एड्स कंट्रोल में जिले को प्रथम स्थान
मुजफ्फरनगर। एड्स नियंत्रण पर जिला अस्पताल में संचालित एफआईएआरटी सेंटर को प्रदेश में पहला स्थान मिला है। नेशनल एड्स कंट्रोल आर्गेनाईजेशन (नाको) की रिपोर्ट के आधार पर उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी ने यह प्रमाण पत्र दिया है। एड्स रोगियों की पहचान और उपचार आदि की सुविधाओं के आधार पर एफआईएआरटी सेंटर्स को अंक दिए जाते हैं। सबसे ज्यादा अंक हासिल कर मुजफ्फरनगर पहले पायदान पर रहा है। एफआईएआरटी सेंटर के चिकित्साधिकारी डॉ वीके जौहरी ने बताया कि नए मरीजों की खोज, एचआईवी टेस्ट, मरीजों को रजिस्टर्ड करने, सीडी-४ टेस्ट, उपचार शुरू करने, ४-एस स्क्रीनिंग यानी टीबी की जांच, टीबी पाए जाने पर मरीज का उपचार शुरू कराने आदि बिंदुओं के अंक निर्धारित हैं। इन अंकों के आधार पर सेंटर्स को स्थान दिया जाता है। मुजफ्फरनगर में लगभग १२०० मरीज पंजीकृत हैं। उन्हें समय पर उपचार दिया जा रहा है। दवा एवं जांच की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

ई रिक्शा चालकों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया
मुजफ्फरनगर। ई रिक्शा चालकों की समस्याओं को लेकर मंगलवार को राष्ट्रवादी महासंघ ने डीएम कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए ई रिक्शा चालकों के लिए तय इंश्योरेंस, रोड टैक्स, फिटनेस टैक्स समाप्त किये जाने की मांग की गयी।
राष्ट्रवादी महासंघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र गौड के नेतृत्व में ई रिक्शा चालकों ने डीएम कार्यालय पर पहुंचकर चैकिंग के नाम पर हो रहे कथित उत्पीड़न को लेकर रोष जताया। महासंघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र गौड ने मुख्यमंत्री के नाम दिये ज्ञापन में कहा कि सरकार का यह दायित्व बनता है कि वो अपने प्रत्येक नागरिक को रोजी रोटी उपलब्ध कराये, लेकिन उ.प्र. सरकार अपना यह दायित्व निभाने में असमर्थ है। गरीब बैंकों से लोन लेकर या जमापूंजी खर्च करते हुए ई रिक्शा बनाकर चला रहे हैं। इन गरीबों को चैकिंग के नाम पर बेतहाशा परेशान किया जा रहा है। टैक्स लगाकर इन गरीबों की कमर तोड़ी जा रही है। पुलिस और परिवहन विभाग के द्वारा ई रिक्शा चालकों का शोषण किया जा रहा है। ओवरलोड वाहनों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उन्होंने ई रिक्शा चालकों की समस्याओं का निराकरण कराये जाने की मांग की है।

वांछित चल रहे वारंटी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। ’एसएसपी सुधीर कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आलोक शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में व सी ओ बुढ़ाना हरिराम यादव के नेतृत्व में शाहपुर थाना प्रभारी यशपाल सिंह ने चलाया वांछित अपराधियों व वारंटीओं के खिलाफ जबरदस्त अभियान। ज्ञात रहे थाना प्रभारी शाहपुर यशपाल सिंह सहारनपुर के कई थानों में प्रभारी रहते हुए अपराधियो को अपने जलवे दिखा चुके है कई बड़ी घटनाओं को बेनकाब कर अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचा चुके हैं’ तो वही जब से मुजफ्फरनगर जिले के थाना शाहपुर प्रभारी का चार्ज सम्भाला हैं तब से अपराधियों में दहशत बनी हुई है’ तो वही आज शाहपुर पुलिस ने ग्राम साँझक से काफी समय से गैंगस्टर के मामले में वांछित चल रहे वारंटी गप्पन उर्फ रिजवान पुत्र यामीन निवासी साँझक को उसके मसकन पर दबिश देकर गिरफ्तार कर भेजा जेल।’

बुढ़ाना कस्बा इंचार्ज को हटाने की मांग पर अड़े अधिवक्ता7 12 |
बुढाना। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में कस्बा इंचार्ज को हटाने को लेकर अनिश्चतकाल धरने पर बैठे अधिवक्ता उनका कहना है कि जब तक उनको नहीं हटाया जायेगा तब तक धरने पर बैठे रहेंगे। तहसील परिसर में कामकाज बंद कर धरने पर अधिवक्ता बैठ गये। आरोप है कि अधिवक्ता के भाई के द्वारा स्टे लाने के बाद भी कस्बा इंचार्ज ने अधिवक्ता के घर दी दबिश अधिवक्ताओं का आरोप है की अधिवक्ता द्वारा स्टे की कॉपी को सीओ बुढाना, आईजी मेंरठ, एसएसपी मुजफ्फरनगर को भी फैक्स की जा चुकी थी लेकिन बाद इसके कस्बा इंचार्ज ने अधिवक्ता के घर दबिश दी। धरना प्रदर्शन को लेकर सीओ बुढ़ाना सहित थाना प्रभारी भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे मोके पर जहां उन्होंने अधिवक्ताओं को समझाने बुझाने का किया प्रयास ।

एसडी कॉलेज में फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित सनातन धर्म डिग्री कॉलेज मैदान पर फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारम्भ हुआ। इस टूर्नामेंट में मुजफ्फरनगर सहित अन्य जिलों की टीमों के द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है।
मंगलवार को एसडी डिग्री कॉलेज के प्रांगण में स्फूर्ति क्लब के द्वारा सातवां साइड फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में मुजफ्फरनगर के अलावा आसपास जनपदों की विभिन्न टीमों के द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है। टूर्नामेंट का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सभासद विकल्प जैन और शंकर उर्फ भोपा रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में शामिल टीमों के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए उनको खेल भावना के साथ टूर्नामेंट में प्रतिभाग करने की सीख दी। इस दौरान अंशुल शर्मा, संदीप कुमार, नितिन कुमार, डा. कुलदीप, विपिन कुमार आदि मौजूद रहे।

एमजी पब्लिक स्कूल में परीक्षा पर चर्चा का सीधा प्रसारण
मुजफ्फरनगर। इस साल होने जा रही हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की वार्षिक परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को तनावमुक्त तैयारी कराने के लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा आयोजित ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एमजी पब्लिक स्कूल में किया गया। इस लाइव प्रोग्राम में विद्यालय के 278 बच्चों ने हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा तनावमुक्त परीक्षा के लिए दिये गये सुझावों को आत्मसात करते हुए बेहतर परिणाम का संकल्प लिया। शिक्षकों ने भी विद्यार्थियों को जीवन में दूसरे के बजाये खुद से प्रतिस्पर्धा करते हुए अपनी प्रतिभाओं के निखारने की सीख दी।
मंगलवार को एम.जी. पब्लिक स्कूल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम से विद्यार्थियों को रूबरू कराने के लिए लाइव प्रोग्राम आयोजित किया गया। टीवी स्क्रीन पर विद्यालय के कक्षा 10 और कक्षा 12 के 278 छात्र छात्राओं ने अपने शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ प्रधानमंत्री के इस दो घंटे के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी ने विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए अनेम मूल मंत्र बताये। उन्होंने परीक्षा को एक उत्सव की भांति लेने का जहां विद्यार्थियों से आह्नान किया, वहीं अभिभावकों को भी अपने बच्चों का मित्र बनकर उनकी समस्याओं के निदान के लिए सहयोग की प्ररेणा दी। कार्यक्रम में बच्चों ने अनेक प्रकार के सुझावों को अपनी नोटबुक में नोट भी किया।
‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम को लेकर विद्यालय के डायरेक्टर जी.बी. पाण्डे ने विद्यार्थियों को विस्तार से समझाते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो भी सुझाव और टिप्स आपको दिये हैं, वो आज के लिए ही नहीं है, ये सुझाव हमारे पूरे जीवन में हमें संकट के दौर से निकालने के लिए सहायक बनेंगे। आवश्यकता इन सुझावों को आत्मसात करने की है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को उत्सव के रूप में लेने का तात्पर्य यही है कि जिस प्रकार में अपने घरों में किसी भी उत्सव या त्यौहार के आने से पहले ही उसकी तैयारियों में लग्नशीलता के साथ जुट जाते हैं, उसी प्रकार परीक्षाओं की तैयारी भी की जानी चाहिए। नियमित अध्ययन ही परीक्षा में सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को उत्सव बनायें, तनाव में कतई ना आयें, खुद से ही प्रतिस्पर्धा रखें और अभिभावक भी अपने बच्चों की जिम्मेदारी को समझें। विद्यालय की प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग ने कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यालय में पांच दिन के लिए विशेष कक्षा का आयोजन किया जायेगा। इसमें सभी विद्यार्थी प्रतिभाग करें। अपनी समस्याओं को शिक्षकों के समक्ष रखें, उनको समाधान कराया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन मनोज भाटिया ने किया।

पर्यावरण की सुरक्षा के लिए किया पौधारोपण
चरथावल। चंद्रशेखर आजाद पीजी कॉलेज में चल रहे एनएसएस शिविर में छात्र-छात्राओं ने पौधारोपण किया। कॉलेज प्रांगण में कैंप के दौरान आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने वृक्षारोपण पर जोर दिया। निबंध प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने पौधारोपण पर विचार व्यक्त किए। अंजू, छवि, दीपा और आकृति ने एनएसएस का लक्ष्य गीत और गीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी। उप प्राचार्या प्रदीप कुमार, मोनिका त्यागी, शिवानी, विनीत कुमार, महेश पुंडीर का सहयोग रहा।

सांसद ने लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन
चरथावल। बिरालसी गांव में आयोजित समारोह में सांसद डॉ. संजीव बालियान ने जरूरतमंदों को उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन वितरित किए। साथ ही गांव के अलावा आसपास के पात्र लोगों को राशन कार्डों का बांटें और सरकार की योजनाओं को बताया। विधायक विजय कश्यप और कपिल देव अग्रवाल ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से रूबरू कराया। युवा नेता राहुल सिंह पुंडीर, विकास आर्य दूधली, गांव प्रधान के पति मोहन सिंह, मंडल अध्यक्ष प्रवीण राणा, राकेश पुंडीर, मनीष गर्ग, रवि पुंडीर, विनोद कुमार, अनिल पुंडीर प्रधान, राजवीर कश्यप, इंद्रपाल सिंह चेयरमैन, पवन कश्यप मौजूद रहे। संचालन डॉ. योगेंद्र चौहान ने किया। विधायक ने गांव में प्रस्तावित मॉडर्न श्मशान का शिलान्यास किया।

आत्मविश्वास के साथ करें परीक्षा की तैयारी
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी में लगे छात्र-छात्राओं को टिप्स दिए। उन्हें आत्मविश्वास के साथ परीक्षा की तैयारी करने की सलाह दी गई।
सोमवार को आशीर्वाद बैंक्वेट हॉल में आयोजित काउंसिलिंग उड़ान उम्मीदों के तहत कक्षा-१० एवं १२वीं के छात्र-छात्राओं को अच्छे नंबर प्राप्त करने के तरीके बताए गए। पहले सत्र में दस से १२ बजे तक सीबीएसई तथा द्वितीय सत्र में दो से चार बजे तक यूपी बोर्ड के विद्यार्थियों की काउंसिलिंग की गई। करीब ५०० छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मोटिवेशनल स्पीकर इंजीनियर अनुराग सिंघल ने परीक्षाओं के प्रारंभ होने से पहले पढ़ाई एवं उसके रिवीजन पर जोर दिया। साथ ही कहा कि आत्मविश्वास के साथ परीक्षा की तैयारी करें। प्रश्न पत्र हल करने का सही तरीका भी उन्होंने बताया। मौके पर जिलाध्यक्ष जयप्रकाश गर्ग, जिला सचिव शशिकांत मित्तल, शलभ गर्ग, मोनिका शर्मा, अचिन कंसल, कमल गोयल, लक्ष्मीकांत मित्तल, अरुण खंडेलवाल, हर्षवर्धन जैन, रामकुमार तायल, सीए राधेश्याम गर्ग, नीरज अग्रवाल, नवीन सिंघल आदि का सहयोग रहा।

जिला शीतलहर और ठंड की चपेट में
मुजफ्फरनगर। मकर संक्रांति के बाद मौसम के खुशनुमा होने की उम्मीद सफल नहीं हुई है। मौसम एक बार फिर से बदल गया है। आम आदमी को ठंड से राहत नहीं मिल पा रही है। दिन में भी शीतलहर के कारण ठिर बनी है।
जिले में चार-पांच दिन मौसम में कुछ परिवर्तन होने के बाद एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है। शीतलहर के चलते से लोग दिन में भी कंपकंपाने को मजबूर है। घर और दफ्तरों में भी लोग ठंड से परेशान है। न्यूनतम तापमान एक बार फिर पांच डिग्री के आसपास ही आ गया है। दोपहर ढलते ही ठंड लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रही है। शाम के समय लोग अपने घरों में ही रहना ठीक समझ रहे हैं। रात्रि में ठंड बहुत ही अधिक है। बारिश के बाद मिट्टी में जो नमी बनी है, उसने ठंड का और अधिक अहसास करा दिया है। सुबह और शाम में बाजारों में सन्नाटे की ही स्थिति बनी है। बाजार जहां ठंड से प्रभावित है वहीं यातायात व्यवस्था पर भी सीधा असर पड़ रहा है।

लीडरशिप एंड मोटिवेशनल ट्रेंनिग दी गई
मुजफ्फरनगर। जिले में निर्वाचन कार्यों से जुड़े अधिकारियों को लीडरशिप एवं मोटिवेशनल प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम तीन दिन चलेगा। जिला पंचायत स्थित चौधरी चरण सिंह सभागार में प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम राजीव शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव २०१९ सकुशल संपूर्ण कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में निर्वाचन कार्यों से जुड़े अधिकारियों को लीडरशिप एवं मोटिवेशनल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण तीन दिन चलेगा। अधिकारियों को लीडरशिप डेवलेप करने और उन्हें कार्य के प्रति उत्साहित करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गये ट्रेनर पुनीत गुप्ता ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में आत्मविश्वास को बढ़ाने, संवाद को किस तरह कारगर बनाया जा सकता है। उसे कैसे बढ़ाया जा सकता है। एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त आलोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसडीमए जानसठ विजय कुमार, एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र, सीओ भोपाराम, मोहन शर्मा, फुगाना कालू सिंह, तहसीलदार जानसठ पुष्कर नाथ चौधरी, तहसीलदार सदर अमित कुमार, डीडीओ, पीडी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मौजूद रहे।

रोजगार मेला दो फरवरी को
मुजफ्फरनगर। जिला सेवायोजन विभाग दो फरवरी को रोजगार मेले का आयोजन करेगा। मेले रिलाइंस कारपोरेट आईटी पार्क लिमिटेड, एक्सजेंट एक्का, पुखराज हेल्थकेयर, एक्यूप्रेशर हेल्थकेअर सिस्टम, एमकेडी बॉयो फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल, एबिलिटी पिस्टन्स एंड रिंग्स आदि नियोजकों द्वारा लगभग १२२५ पदों पर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, आईटीआई आदि योग्यताधारक अभ्यर्थियों के लिए सेल्स एक्जीक्यूटिव, टेक्निकल असिस्टेंट, काउंसलर, आफिस ब्वॉय आदि पदों के लिए साक्षात्कार, परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा। इसके लिए सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी रोजगार मेला के लिए ऑनलाईन यूजर आईडी द्वारा विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया
जानसठ। कस्बा की संस्था शुब्बान-ए जन्नत द्वारा राष्ट्रीय राज्यमार्ग संघर्ष समिति के साथ सड़क चौड़ीकरण को लेकर अपना विशेष योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया।
मोहल्ला जन्नताबाद में संस्था शुब्बान-ए जन्नत द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष प्रवेंद्र भड़ाना ने कहा की कस्बे से निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए कस्बे के हर व्यक्ति ने संघर्ष किया है। संघर्ष से ही तरक्की के द्वार खुलते हैं। जब तक कस्बे से राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं निकलता, संघर्ष समिति इसके लिए आंदोलन करती रहेगी। सैय्यद अब्बास अली खां ने कहा कि कस्बेवासी नगर पंचायत चेयरमैन व संघर्ष समिति के साथ कस्बे के विकास के लिए हर संघर्ष करने को तैयार हैं। कार्यक्रम में चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना, अब्बास अली खां, डॉ. आबिद हुसैन, अब्दुल्ला कुरैशी, हसन अली खां, ब्रजेश रस्तोगी, डॉक्टर मुशर्रत नबी, विभा, सत्यवती, बबीता, रेखा, माया, सुशील कश्यप, आमिर खान, प्रदीप राणा, अरशद खान, टीटू उपाध्याय, चौधरी जमशेद, सिकंदर, साकिब राईन, भाकियू नगर अध्यक्ष मोहम्मद कामिल मलिक को प्रशस्तिपत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अंजुमन फरोग-ए अदब के अध्यक्ष साजिद मलिक, अमीर हमजा अदीब, आसिफ फरीदी और साकिब राईन का विशेष योगदान रहा।

पूजा तोमर ने इण्डोनेशिया में गोल्ड मेडल जीता
बुढ़ाना। इंडोनेशिया में आयोजित वन चौंपियनशिप में पूजा तोमर ने गोल्ड मेडल जीतकर अपने कस्बे का नाम रोशन किया। बुढ़ाना पहुंचने पर पूजा का परिजनों और समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। पूजा ने बताया कि इंडोनेशिया के जकार्ता में मिक्स मार्शल आर्ट में वन चौंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। इसमें उन्होंने इंडोनेशिया की प्रिंसिलिया गाउल को पराजित कर गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता को जीतकर पूजा तोमर ने गोल्डन बैल्ट के लिए क्वालीफाई किया।

व्यापारियों की समस्याओं पर विचार विमर्श
खतौली। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में वक्ताओं ने व्यापारियों की समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। जिसमें नगर की कानून व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, व्यापारियों को हो रही परेशानियों को लेकर आगामी दिनों में आंदोलन चलाने का प्रस्ताव पारित किया गया। एक एजेंसी पर प्रदेश महामंत्री लोकेश अग्रवाल के संचालन में हुई बैठक में जिलाध्यक्ष नीरज जैन, प्रवीण ठकराल, मोनू मंगवानी, प्रदीप शर्मा, विपिन बागड़ी, विपुल शर्मा, अंकित जैन, मनोज चौहान, तुषार गोयल आदि व्यापारी मौजूद रहे।

डा. आस मोहम्मद प्रदेश अध्यक्ष बने
खतौली। राष्ट्रीय अंसारी एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आफताब तालिब अंसारी ने गांव शेखपुरा निवासी डॉक्टर. आस मोहम्मद अंसारी को संगठन में प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है।

तालाब को कब्जा मुक्त करने की मांग
मुजफ्फरनगर। बघरा क्षेत्र के मौहम्मदपुर मॉर्डन गांव के ग्रामीणों ने डीम को दिए प्रार्थना पत्र में सरकारी तालाब को कब्जा मुक्त करने की मांग की। बताया कि तालाब खसरा नंबर २२६ में है और सात बीघा का है। मौके पर तालाब के आसपास के लोगों ने कब्जा कर रखा है। इस समय तालाब की खुदाई का कार्य चल रहा है। मौके पर अधिकारियों को भेजकर समस्या का निदान किया जाए। बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन
मोरना। इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. उदयवीर सिंह ने मशाल को प्रज्ज्वलित कर फीता काटकर किया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूल में तीन दिवसीय प्रतियोगिता के शुभारंभ पर छात्रा इशिका, शैली, सिमरन, साक्षी यादव, साक्षी धनकर, प्रांतिका, अंशिका, अंकाक्षा राठी, बुशरा, दिपांशी, मधु आदि ने गणेश वंदना की बेहतरीन प्रस्तुति दी। उर्वशी, वंशिका राठी, गरिमा, शुभम, रिया राठी ने सुंदर नृत्य पेश किया। इसके बाद शुभ दिन मंगल गीत प्रांतिका, रश्मी, आशिंका, साक्षी आदि ने प्रस्तुत किया। प्रिंसपाल, हर्षपाल, आयुष और शुरीयांश पाल आदि ने योग क्रियाओं का प्रदर्शन कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। स्पोर्ट्स अधिकारी विराज चौधरी ने आयोजन के बारे में जानकारी दी। प्रतियोगिता के आयोजन में रीता शर्मा, रेखा शर्मा, बबीता, चंद्रा, पूजा राणा, मानसी, नेहा, अजय गुप्ता आदि का सहयोग रहा।

डग्गामार वाहन व कार के बीच भिडंत में दो युवक हुए गम्भीर रूप से घायल
खतौली। डग्गामार वाहन व कार के बीच हुई भिड़न्त में दो युवक घायल हो गये। जानकारी के अनुसार खतौली दौराला के बीच कस्बे के जानसठ तिराहे से चलने वाले डग्गामार टैम्पू में रोडवेज बस स्टैण्ड के सामने ऑल्टो कार के चालक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में टैम्पू के पीछे लटककर सवारी कर रहे दो युवक अमित निवासी सकोती व दिनेश निवासी लावड़ घायल हो गये। हादसे के बाद घायल युवकों को सड़क पर तड़पता छोड़कर टैम्पू व कार के चालक अपने वाहन लेकर मौके से फरार हो गये। सूचना पर पहुँची कोतवाली पुलिस ने घायल युवकों को सरकारी अस्पताल पहुँचाया, जहाँ से गम्भीर घायल दोनों युवकों को चिकित्सकों ने मेरठ रैफर कर दिया। उल्लेखनीय है कि कस्बे के जानसठ व बुढ़ाना तिराहे से संचालित होने वाले डग्गामार वाहन क्षमता से अधिक सवारियाँ भरकर हादसों को दावत दे रहे है। आये दिन डग्गामार वाहनों के अनियंत्रित होकर पलटने व आपस में भिड़ने के चलते लोग चोटिल हो रहे है। आरोप है कि सब कुछ जानते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी महीने का नजराना मिलने के चलते डग्गामार वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही करने के बजाये मूकदर्शक बनकर केवल तमाशा देख रहे है।

एंटी रोमियो स्कावयड की नरमी से मनचलो के हौंसले बुलन्द
कांधला। नगर में एंटी रोमियो स्काड टीम नरमी के चलते स्कूल व कॉलेजों के समीप खड़े होने वाले बाईक सवार मनचलों का झुंड़ छात्राओं व अभिभावकों के लिये परेशानी का सबब बनते जा रहे है। नागरिकों ने पुलिस से अभियान चलाकर मनचलों के विरूद्ध कार्रवाही की मांग की है। प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से छात्राओं के साथ छेडछाड करने वाले रोमियों के विरूद्ध सख्यत कार्रवाही के लिये एंटी रोमियों स्काड का गठन किया गया। एंटी रोमियों स्काड के गठन के बाद से छात्राओं के साथ छेडछाड की घटनाओं पर व्यापक स्तर पर रोक लग गई थी, लेकिन नगर में एंटी रोमियो स्काड के नरम पडने के बाद से मनचलों के हौसले बढने शुरू हो गए है। नगर में राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय और राजकीय बालिका इंटर कालेज स्थित है। जिनमें कस्बे सहित क्षेत्र के लगभग सभी गांव से सैंकड़ों छात्राएं प्रतिदिन कालेज में पढने के लिए आती है। छुट्टी के समय उक्त दोनों कालेज के गेट के सामने मनचलों की भीड़ लग जाती है, जिससे छात्राओं को आने जाने में परेशानी का सामना करना पडता है। उक्त मनचले बाइकों को छात्राओं के पास से बहुत ही तेज गति और तेज होर्न बजाते हुए निकलते है। मनचलों की इन हरकतों से छात्राओं का स्कूल जाना मुश्किल हो गया है। वहीं कोचिंग सैंटरों पर भी मनचलों का पूरी तरह आतंक है, जिससे छात्राओं में बाइक सवार मनचलों को लेकर दहशत व्याप्त है। एंटी रोमियों टीम पूरी तरह हाथ पर हाथ धरे बैठी है। थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त का कहना है कि एंटी रोमियों स्वायड के अभियान चलाकर मनचलों के खिलाफ कार्रवाई की जायेंगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 18 =