News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

लापता का मिला शवMuzaffarnagar News
सूचना मिलते ही दो थानो की पुलिस फोर्स ने मोके पर पहुंच रोते बिलखते परिजनों सहित ग्रामीणों को किया शांत, सख्त कार्यवाही का दिया आश्वासन
मुजफ्फरनगर/फुगाना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के थाना फुगाना क्षेत्र अंतर्गत गांव जोगिया खेड़ा से पिछले १० दिनों से लापता युवक का आज नहर किनारे शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई, शव की सूचना मिलते ही जहां स्थानीय ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जुट गई तो वहीं सूचना मिलते ही रोते बिलखते परिजन एवं ग्रामीण भी घटनास्थल पर जा पहुंचे। जहां २ थानों की पुलिस फोर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों को शांत कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है बताया जा रहा है कि गायब युवक के मामले में पुलिस अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है। दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के फुगाना थाना क्षेत्र के गांव जोगियाखेड़ा का बताया जा रहा है जहां से एक युवक पिछले दस दिनों से गायब था जिसका शव आज बुढ़ाना थाना क्षेत्र के परासौली नहर किनारे मिलने की सूचना से पुलिस विभाग सहित स्थानीय ग्रामीणों में भी हड़कंप मच गया।
गांव जोगिया खेड़ा से लापता साकिब के शव को देखने को लेकर स्थानीय ग्रामीण सहित भारी भीड़ मोके पर जुट गई उधर सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व् ग्रामीणों की भारी भीड़ भी मोके पर जा पहुंची जहां मृतक साकिब के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। घटना की सूचना मिलते ही दो थानो की पुलिस फोर्स के साथ ही सीओ फुगाना देवव्रत वाजपेयी भी मोके पर पहुंच गए जहां मृतक के परिजनों सहित ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन देकर पुलिस ने शव् कब्जे में लेकर पुलिस मार्टम को भेज दिया और आगे की कार्यवाही में जुट गई। बताया जा रहा है की मृतक पिछले १० दिनों से लापता था तथा मामले में स्थानीय पुलिस ने अपरहरण की कार्यवाही करते हुए महिला सहित ३ को भी जेल भेज दिया था लेकिन आज प्लास्टिक के बोरे में गायब युवक साकिब का शव् नहर किनारे मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई गांव में युवक की मौत को लेकर तरह तरह की चर्चाये व्याप्त है।।

 

खराब मौसम मे भी भाकियू का धरना जारीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। किसानो की समस्याओं को लेकर नगर के सरकूलर रोड स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में चल रहा भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना आज तीसरे दिन भी जारी रहा। खराब मौसम के बावजूद भाकियू कार्यकर्ताओ ने अपना धरना जारी रखा। भाकियू कार्यकर्ताओं द्वारा जीआईसी मैदान में टैंट लगाए गए हैं। जनपद के िविभिन्न थाना क्षेत्रो तथा ग्रामीण अंचल से ब्लॉक वाइस भाकियू पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरने में सम्मलित हैं। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत का आरोप है कि सरकार किसानो की समस्याओं की अनदेखी कर रही है। आज किसान बहुत परेशान हैं। बिजली,पानी, सिंचाई तथा बकाया गन्ना भुगतान एवं खाद, बीज आदि कई समस्याये हैं। जिनसे किसान परेशान है। बढाई जा रही बिजली की दरे भी किसान की समस्या का एक कारण है। भाकियू पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार को इस और गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। जीआईसी मैदान मे चल रहे धरने के मददेनजर रैली स्थल एवं उसके आसपास पुलिस बल तैनात रहा। कई थाना क्षेत्रो से पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं दूसरी और जाम के झाम को ध्यान मे रखते हुए टै्रफिक पुलिस महावीर चौक व उसके आसपास टै्रफिक व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने मे जुटी है।

 

सात दिनों तक नहीं होगा बिजली बिल जमा
पीवीवीएनएल कर रहा साफ्टवेयर अपडेट
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। कल यानी कि ३१ जनवरी से ६ फरवरी तक पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने कुछ बदलाव किए हैं। यहां के जिले मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, सहारनपुर और बिजनौर समेत १४ जिलों में बिजली बिल जमा करने सहित सभी ऑनलाइन सेवाएं ठप रहेंगी।
ये सेवाएं आगामी ७ दिनों तक ठप रहेंगी। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से उपभोक्ताओं को एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी दी गई है। पीवीवीएनएल के मुजफ्फरनगर अधीक्षण अभियंता ने जानकारी देते हुए बताया कि ३१ जनवरी की शाम ६ से ६ फरवरी को दोपहर १२ बजे तक शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली का तकनीकी उच्चीकरण किया जाएगा।
इसके चलते शहरी क्षेत्र में इन दिनों में बिजली बिल बनाने, काउंटरों पर बिल जमा करने, बिल संशोधन कार्य, नाम परिवर्तन, भार वृद्धि, ऑनलाइन बिल जमा करने आदि कार्य नहीं हो पाएंगे। इस दौरान इन कार्यों के साथ-साथ स्मार्ट मीटर लगाने उपभोक्ताओं का बिल जमा करने व उसके बाद होने वाले संयोजन का कार्य भी प्रभावित रहेगा।

 

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथकी बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात के दृष्टिगत व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें उनकी समस्याओं को सुनकर त्वरितध्विधिक निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकसंजीव सुमन द्वारा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में गोष्ठी आयोजित की गयी। इस दौरान व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों सहित पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशान्त कुमार प्रसाद, पुलिस अधीक्षक यातायात कुलदीप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह, क्षेत्राधिकारी नई मण्डी हिमांशु गौरव, प्रतिसार निरीक्षक मुहम्मद नदीम, नगर क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी व अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। गोष्ठी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली गयी और उनकी सुरक्षा से संबंधित सभी पहलुओं की समीक्षा कर निराकरण करने एवं सम्पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन देते हुए अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे विभिन्न अभियानों के बारे में जानकारी दी गयी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस निरंतर शहर में गश्त करती है मगर इसके अतिरिक्त व्यापारियों को भी सुरक्षा के प्रति सतर्क होना पड़ेगा । सभी व्यापारी बंधुओं को सुरक्षा की दृष्टि से अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने, रात्रि में प्रकाश की उचित व्यवस्था रखने, आपसी सहयोग से मार्केट में सुरक्षा गार्ड/चौकीदार रखने, व्यापारिक कार्यों के दौरान कैश का परिवहन करने से पूर्व पुलिस को सूचित करने, किसी व्यापारी बंधु को किसी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति से किसी प्रकार का खतरा होने पर पुलिस को तत्काल सूचना देने आदि के संबंध में अवगत कराया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात के सुचारू रूप से संचालन एवं जाम की समस्या के निराकरण के लिए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये साथ ही सभी व्यापारी बंधुओं को साइबर फ्रॉड/आनलाइन ठगी से बचाव के तरीको पर विस्तार से जानकारी दी गयी ।

 

शहीदों की स्मृति में मौन धारण किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणो की आहूति देने वाले शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौत धारण किया गया।
सामान्य प्रशासन अनुभाग, लखनउ के पत्र के सन्दर्भ के अर्न्तगत निर्देशित किया गया था कि 30 जनवरी,2023 की पूर्वान्ह 11ः00 बजे 02 मिनट का मौन धारण रखा जाना चाहिए तथा काम की गतिविधियां रोक दी जानी चाहिए। 02 मिनट का मौन शुरू होने की सूचना पूर्वान्ह 10ः59 बजे से 11ः00 बजे तक सायरन बजाकर दी गई। शहीद दिवस बनाते समय कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशो और मानक प्रचालन प्रक्रियाआें-एसओपी-का कडाई से पालन किया गया।
इसी संदर्भ में उक्त निर्देशो के चलते राष्ट्रपिता महात्मा गॉधी के शहीद दिवस पर जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने कलैक्टै्रट कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ दो मिनट का मौन धारण किया। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व अरविंद मिश्रा, सिटी मजिस्टै्रट अनूप कुमार, एसडीएम कलैक्टै्रट, जिला सूचना अधिकारी मिथलेश कुमार सहित कई अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

करंट की चपेट मे गौंवश आया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामलीला टीला कूडा घर के सासने विद्युत विभाग के खम्बे मे करंट आने से गाय को करंट लग गया। इस हादसे पर आसपास के लोगों सहित दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको ने इस हादसे की सूचना सम्बन्धित अधिकारियों को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही विद्युत विभाग के अधिकारी एवं पशु चिकित्सक मौके पर पहुंच गए। पशु चिकित्सक द्वारा उक्त गाय का उपचार शुरू किया गया।

 

जगह जगह चला चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने, सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा यातायात व्यवस्था सुचारु रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर के निर्देशन में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों के बाजारों, मुख्य चौराहों/मार्गों, भीड़-भाड़ एवं संवेदनशील स्थानोंआदि स्थानों पर पैदल गश्त करते हुए स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया तथा आमजन से वार्ता कर उनकी समस्यों के बारे में जानकारी की गयी तथा सुरक्षा संबंधी सुझावों का आदान प्रदान किया गया। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की गयी तथा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भ्रमणशील रहकर लगातार पैट्रोलिंग करते रहने तथा सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया। जनपदीय पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों में स्थित निर्धारित स्थानों, हाइवे, अंतरजनपदीयध्अन्तर्राज्यीय बॉर्डर पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

 

शातिर वांछित को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद द्वारा संदिग्ध व्यक्ति व वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के अनुक्रम में तथा पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल पर्यवेक्षण एवं क्षेत्र अधिकारी नई मंडी के कुशल निर्देशन तथा थाना प्रभारी निरीक्षक थाना नई मंडी के कुशल नेतृत्व में थाना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त मोहम्मद जावेद अख्तर पुत्र अख्तर जहीर अहमद निवासी खादर वाला खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को भोपा अड्डे से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक जोगिंद्र पाल सिंह, कांस्टेबल प्रिंस शामिल रहे।

 

मां शाकंभरी की शोभायात्रा निकाली
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कुरालसी गांव में मां शाकंभरी देवी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मां चिंतपूर्णी मंदिर को फूल मालाओं से सजाया गया। शोभायात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार की रात को मां भगवती के जागरण का आयोजन हुआ। रविवार को यज्ञ का आयोजन हुआ। विधि विधान के साथ पूजा अर्चना हुई। इसके बाद मां शाकंभरी देवी की शोभायात्रा का आयोजन हुआ। श्रद्धालुओं ने माता की पालकी पर फूलों की वर्षा की। विभिन्न स्थानों पर स्वागत हुआ।
समाजसेवी ठाकुर रामनाथ सिंह ने बताया कि वर्ष १९५९ में मां शाकम्भरी देवी की स्थापना करवाई थी। इस दौरान पूर्व विधायक उमेश मलिक, डा. विवेक बालियान, सोनू मुखिया, राज सिंह, मनवीर, राकेश, कुलदीप, रवि, मोनू, अमित तोमर, आशुतोष राणा व कपिल आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

 

शहीद दिवस पर 2 मिनट का मौन रखा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा शहीद दिवस पर २ मिनट का मौन रखा गया मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार के द्वारा अपने कार्यालय के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को कुष्ठ रोग से मुक्त भारत बनाने की शपथ दिलाई गई। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी महोदय श्री अरविंद मल्लप्पा बंगारी के आदेशों के क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर देश की आजादी हेतु स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों की स्मृति में मौन धारण किया गया। मौन धारण के पश्चात मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार के द्वारा कुष्ठ रोग से मुक्त भारत को बनाने के लिए कार्यालय के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई।

 

शहीदों की स्मृति में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्हान केंद्र पर किया मौन धारण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र कार्यालय में शहीद दिवस के अवसर पर मौन धारण किया गया। जिला उद्योग एवम उद्यम प्रोत्साहन केंद्र कार्यालय में भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों की स्मृति में २ मिनट का मौन धारण किया गया। उक्त के दौरान समस्त कार्यालय स्टाफ एवं अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

 

कलाल क्षत्रिय महासभा की बैठक हुई आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कलाल क्षत्रिय महासभा, जनपद-मुजफ्फर नगर द्वारा कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों की मीटिंग महासभा के जनपद कार्यालय पर आयोजित की गयी। मीटिंग की अध्यक्षता प्रमोद कर्णवाल द्वारा की गई। मीटिंग में कलाल क्षत्रिय महासभा के रजिस्टर्ड होने पर हर्ष व्यक्त किया गया तथा होली के शुभ अवसर पर होली मिलन समारोह करने तथा निकट भविष्य में महासभा द्वारा वैवाहिक परिचय सम्मेलन करने पर भी विचार किया गया।
कार्यक्रम में महासभा के संस्थापक विजय कर्णवाल,वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र वीर सिंह कलाल, उपाध्यक्ष संजय कर्णवाल, नानक चन्द वालिया , राजीव कर्णवाल, मंत्री शैलेंद्र कुमार, मीडिया प्रभारी केतन कर्णवाल, सुरेश कर्णवाल, राजेंद्र वीर सिंह, कर्ण आनन्दपुरी, अवनीश कुमार, शिव कुमार, रमन कर्णवाल, उपस्थित रहे

 

कैंप का हुआ आयोजन
जानसठ। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)तहसील जानसठ में खाद्य कारोबरकर्ता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खाद्य लाइसेंस/पंजीकरण निर्गत करने हेतु कैंप लगाया गया। जिलाधिकारी के दिशा निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर विकास कुमार द्वारा अपने तैनाती क्षेत्र में खाद्य कारोबरकर्ता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खाद्य लाइसेंसध् पंजीकरण निर्गत करने हेतु कैंप लगाया गया जिसमें लगभग ६० खाद्य कारोबरकर्ता ने अपने लाइसेंस एवं पंजीकरण बनवाएं। सहायक आयुक्त डॉ चमन लाल ने बताया कि इस प्रकार के कैंप खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा खाद्य कारोबरकर्ता की सुविधा हेतु प्रत्येक तहसील में आयोजित किए जाएंगे।

 

विभिन्न विद्यालयों में किया मौन धारणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न विद्घ्यालयों में शहीद दिवस के अवसर पर मौन धारण किया गया। माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न् विद्घ्यालयों श्री राम प्रसाद कात्यायन इंटर कॉलेज बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर दयानन्द गुरुकुल इन्टर कॉलेज बिरालसी मुजफ्फरनगर दीवान सिंह इंटर कॉलेज तितावी जनपद मुजफ्फरनगर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज बुडीना कला मुजफ्फरनगरग् कल्याणकारी कन्या इंटर कॉलेज काजिखेडा जगहेड़ी मुजफ्फरनगरग् वैदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगरग् महर्षि दयानंद इण्टर कालेज दूधाहेडी मुजफ्फरनगरग् इंटर कॉलेज भोकरहेड़ी मुजफ्फरनगरग् महर्षि सुखदेव इंटर कॉलेज मोरना जनपद मुजफ्फरनगरग् गॉड्स ग्रेस इंटर कॉलेज सरवट मुजफ्फरनगरग् डी०ए०वी० इण्टर कॉलेज जानसठ मुजफ्फरनगरग् बसंत कन्या इण्टर कॉलेज रामराज मुजफ्फरनगरग् राजकीय इंटर कॉलेज सफीपुर पट्टी बुढानाग् डीए वी इंटर कॉलेज आलमपुर सिसौली मुजफ्फरनगर राजकीय हाईस्कूल सम्भल हेडा पी टी उषा कन्या इंटर कॉलेज तितावी मुजफ्फरनगरग् जनता इंटर कॉलेज बाढ़ जनपद मुजफ्फरनगरग् राजकीय हाई स्कूल रसूलपुर मुजफ्फरनगर ग् एस डी कन्या इन्टर कॉलेज झाँसी की रानी मुजलफरनगर में उपस्थिति शिक्षिकाओं, शिक्षिणेत्तर कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने शहीद दिवस के अवसर पर भारत की आजादी के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीर शहीदों की स्मृति में २ मिनट का मौन धारण किया।

 

जी 20 समिट 2023 पर चौ. छोटूराम महाविद्यालय में विशेष व्याख्यानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौ० छोटूराम महाविद्यालय मुजफ्फरनगर मैं उच्चतर शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार कें दिशा निर्देशों कें अनुपालन एवं महाविद्यालय कें प्राचार्य प्रो० नरेश कुमार मलिक के मार्गदर्शन मैं एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम का मुख्य विषय च्च्जी२० प्रेसीडेंसी ऑफ इण्डियाज्ज् था जिसमें महाविद्यालय के छात्रध्छात्राओं नें उत्सुकतापूर्वक बड़-चड कर हिशा लिया । इस कार्यक्रम कां मुख्य उदद्देश्य छात्रों कों जी २० कें महत्व के प्रति जागरूक करना था । महाविद्यालय कीं राष्ट्रीय सेवा योजना (ईकाई-३) कें कार्यक्रम अधिकारी एवं जी २० के एम्बेस्टर डॉ जोनी कुमार नें सभीं छात्रों कों बताया कीं जी २० एक बीस देशों का एक समूह हैं जिसमें से एक यूरोपियन यूनियन भीं हैं । जी २० समूह कि स्थापना १९९९ मैं एशिया मैं आर्थिक संकट के कारण हुई थीं । आगे इन्होंने बताया कीं जी २० का कोई मुख्यालय नहीं हैं । यह ट्रोइका सिस्टम के आधार पे कार्य करता हैं । इण्डिया १ दिसंबर २०२२ सें ३० नवम्बर तक जी २० कीं अध्यक्षता करने वाला हैं जिसमें संपूर्ण इण्डिया मैं २०० मीटिंग होगी । अकेले उत्तर प्रदेश मैं जी २० कीं ११ मीटिंग प्रस्तावित हैं जिनमे से ५ वाराणसी, ४ लखनऊ, १ आगरा तथा १ नोएडा में होगी । इसी अवसर मैं राष्ट्रीय सेवा योजना (इकाई -१) के कार्यक्रम नें भी जी २० प्रेसीडेंसी ऑफ इण्डिया के ऊपर अपने विचार रखें तथा इन्होंने जी २० स्थापना एवं इतिहास पर अपने विचार रखते हुए सभीं छात्रों कों इस समूह का महत्व बताया । डॉ आर्य पीएस (सहायक प्राध्यापक, कीट विज्ञान विभाग) नें भीं जी २० विषय पर अपने विचार रखते हुई छात्रों का उत्साहवर्धन किया । आज इस कार्यक्रम कों सफल बनाने मैं दिवेश कुमार, सोनू, अनुज कुमार, असुतोष, अनगपाल, मों० सादिक, आयुषि, खुशी तथा अन्य समस्त छात्रों का विशेष योगदान रहा।

 

राष्ट्रीय महासचिव बनने पर बांटी मिठाई
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ युवा नेता श्री सलमान अब्बासी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है जो स्वागत योग्य है श्री सलमान अब्बासी ने कहा कि यदि यह निर्णय पहले हो गया होता तो आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सत्ता में होती और देश के कद्दावर नेता श्री अखिलेश यादव आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर होते परंतु देर से ही सही निर्णय बहुत सही हुआ है श्री शिवपाल सिंह यादव के राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी बनने पर वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता श्री सलमान अब्बासी ने शहाबुद्दीन पुर रोड मुजफ्फरनगर पर जश्न मनाया एवं लोगों में मिष्ठान बांटते हुए एक-दूसरे को मुबारकबाद दी उन्होंने कहा कि २०२४ में लोकसभा के आम चुनाव हैं श्री शिवपाल सिंह यादव के राष्ट्रीय महासचिव बनने से अधिक से अधिक लोकसभा सदस्य जीतकर संसद में जाएंगे और पार्टी में और अधिक मजबूती आएगी सपा नेता श्री सलमान अब्बासी ने भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों एवं तानाशाही की खुलकर निंदा करते हुए कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश की जनता बहुत दुखी है किसी का कोई काम नहीं हो रहा है युवा परेशान है बेरोजगारी बढ़ रही है महंगाई बढ़ रही है भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है अपराध बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश की जनता की निगाह सिर्फ समाजवादी पार्टी के ऊपर है कि कब पार्टी सत्ता में आए और कब यूपी से भ्रष्टाचार जाए

 

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
जानसठ। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)दर्शन विद्यालय में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
शुभारंभ मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान अनिल कुमार व बीएसपी के नगर अध्यक्ष विजय मौर्य ने किया। इस दौरान मनमोहक पोषाक पहनकर रैंप पर शहजादी, साकिब खान, गगन, तेजस, ईशा, अर्श अब्बास, सृष्टि, अंशिका, आदित्य, ईशा पंवार, अवन्तिका, अंशिका, अनन्या पाल, अवनी, वैष्णवी, कुंवर प्रताप सिंह, सैफल्ला आदि ने अपनी प्रतिभा दिखाई। छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के कोऑर्डिनेटर महेश चंद, प्रधानाचार्य सतीश कुमार, आरती, राजीव कुमार, नजमा, रंजीत सिंह, हरमिंदर कौर, सोनिया, रचना, सुमन शर्मा, शालू, चंचल मौजूद रहे।

 

आधे शहर की बिजली व्यवस्था चरमराई
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। गत दिवस हुई बारिश के चलते कई स्थानों पर विद्युत फाल्ट हो गई। फाल्ट के कारण आफे शहर से अधिक क्षेत्र के आवासीय इलाकों में बिजली गुल हो गई। अंधेरा छाए रहने से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते ऊर्जा निगम कर्मियों को फाल्ट ठीक करने में दिक्कत हो रही है।
गत दिवस हुई बारिश के कारण फाल्ट होने के कारण महावीर चौक के ६६ केवीए बिजली घर से आपूर्ति बाधित हो गई है। जिस कारण शहर के जाट कॉलोनी, नुमाइश कैंप, अंबा विहार, किदवई नगर, खालापार, नई आबादी, सुमन विहार, मीनाक्षी चौक, सिटी सेंटर मार्केट, वेयर गंज, प्रेमपुरी आदि २४ से अधिक मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति ठप है। डेढ़ घंटा से अधिक आपूर्ति ठप होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
शहर में कई स्थानों पर विद्युत फाल्ट के चलते विद्युत आपूर्ति ठप है। ऊर्जा निगम कर्मियों ने फाल्ट ढूंढकर आपूर्ति बहाल करने की बात कही है। सिटी सेंटर मार्केट के सामने भी हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया था। जिस कारण क्षेत्र की आपूर्ति बाधित हो गई थी। महावीर चौक बिजली घर मैं भी फाल्ट के कारण आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऊर्जा निगम कर्मी सभी स्थानों पर आपूर्ति बहाल करने में जुटे हुए हैं।
जल्द बहाल होगी लाइन
एक्सईन अश्वनी मिश्रा ने बताया कि फाल्ट ढूंढ लिया गया है और उसे ठीक कर शीघ्र आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + three =