समाचार

प्याऊ का किया लोकार्पण
मुजफ्फरनगर। इंजीनियर्स क्लब, मुजफ्फरनगर द्वारा महावीर चौक मुजफ्फरनगर पर शीतल जल सेवा प्याऊ को लोकार्पण श्रीमती अंजू अग्रवाल, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद, मुजफ्फरनगर की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर क्लब के संरक्षक इ. अशोक अग्रवाल, मुख्य रूप से उपस्थित रहे। शीतल जल सेवा का संचालन लगभग साढे तीन महीने अनवरत किया जायेगा। इस अवधि में तपती भीषण धूप और गर्मी से त्रस्त हजारों लोगों द्वारा प्रतिदिन इस आरओ कैम्पर जलसेवा का उपयोग किया जायेगा। इस अवसर पर श्रीमती अंजू अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि इंजीनियर्स क्लब मुजफ्फरनगर द्वारा सामाजिक सेवा के अंतर्गत अनेक कार्य किये जाते है। मैं इसके लिए क्लब के पदाधिकारियों को बधाई देती हूं और आश्वस्त करती हूं कि मेरे स्तर से जो भी सामाजिक कार्यो में मदद होगी उसे पूरा किया जायेगा। क्ल्ब के अध्यक्ष इं. बीआर शर्मा ने अपने सम्बोधन में बताया कि क्लब का प्रयास रहता है कि जलसेवा, वृक्षारोपण, रक्तदान मूकबाधिर बच्चों को शिक्षा आदि देकर समाज की कुछ सेवा की जाये। स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कालेज, बघरा में लगभग दस लाख रूपये की लागत से शौचालय का निर्माण कराकर लोकार्पण किया गया। शर्मा ने शीतल जल सेवा के संचालन में सभी इंजीनियर्स द्वारा किये किये गये सहयोग के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। विशेष रूप से इं. लोकेश चन्द्रा, इं. ओपीएस तोमर, इं. दीपक अग्रवाल, इं. विनोद कुमार, इं. अवनीश कुमार, इं. सोमदत्त शर्मा, इं. आरएस शर्मा, इं. करण सिंह, इं. करण सिंह, इं. कृष्ण कुमार सैनी, वेदप्रकाश सिंघल, इं. जयलाल शर्मा के द्वारा दिये गये सहयोग की भूरि भूरि प्रशंसा की। जिन्होंने इस जल सेवा में अपना पूर्ण सहयोग किया है। आज इस अवसर पर क्लब के सचिव, इं. यूसी वर्मा ने सभी का हार्दिक धन्यवाद दिया।

गर्मी की दोपहरी में सड़के सूनी1 6 | 2 5 |
मुजफ्फरगर। गर्मी के बढ़ते प्रकोप व लू के थपेड़ों ने आमजन का हाल बेहाल कर रखा है। तेज हवा के बीच चलने वाली लू से और मुश्किलें खड़ी कर दी है। साथ ही, बिजली गर्मी बढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे कम आने लगी है। गर्मी बढ़ने के साथ ही शीतल पेय पदार्थों की मांग में भी एकाएक इजाफा हो रहा है। गर्मी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ती गर्मी लोगों को रूला रही है। क्षेत्र में भयंकर गर्मी व लू से लोगों से लेकर वन्य जीव जंतु भी हलकान है। हालांकि कभी कभार उमड़ते बादलों को देखकर लोगों के चेहरों पर कुछ देर के लिए चमक जरूर आती है, लेकिन बारिश की बूदों की आस कहीं न होने से निराशा हाथ लगती है। गर्मी का आलम यह है कि लोग घर से बाहर निकलने में कतरा रहे है। कामकाजी महिलाएं व युवतियां गर्मी से बचने के लिए छाते, दुपट्टा, ग्लब्स आदि का सहारा लेती नजर आ रही हैं। इन दिनों विद्युत कटौती ने भी इस भीषण गर्मी में आमजन को रुला रखा है। गर्मी बढ़ने के साथ ही पेट संबंधी बीमारियों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। पेट इंफेक्शन व बुखार के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे अस्पतालों में देखी जा रही है। चिकित्सक गर्मी से बचने की सलाह देने के साथ ही पानी खूब पीने पर जोर दे रहे है। शीतल पेय पदार्था का सहारा लिया जा रहा है। जिससे एकाएक कोल्ड ड्रिंक, लस्सी, जूस और गन्ने के रस के साथ आइसक्रीम की डिमांड भी बढ़ रही है। जूस व्रिकेता महिपाल सिंह का कहना है कि गर्मी के चलते उनकी दुकानदारी बढ़ी है। जूस, कोल्ड ड्रिक के साथ ही लस्सी की मांग बढ़ रही है। दूसरी ओर चिकित्सक डा. रविद्र तोमर का कहना है लू और उमस शारीरिक क्षमता पर गहरा असर डाल रही है। यह संक्रामक बीमारियों के संक्रमण का समय है। खूब ठंडा पानी पीएं। दोपहर में धूप में जाने से बचें। खानपान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

पानी को तरसे नरा के ग्रामीण3 6 |
मुज़फ्फरनगर /मंसूरपुर। थाना मंसूरपुर क्षेत्र के ग्राम नारा के पानी न आने से परेशानी का सामना कर रहे है। गांव में लगी पानी की टँकी से ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। लगभग एक महीने से ज्यादा का समय बीत जाने पर ग्रामीणों में इस बात को लेकर रोष है ग्रामीणों ने टँकी पर पहुंचकर आज हंगामा प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप की उनके घरों में लगी पानी की टोंटियां पानी न आने के कारण शोपीस बनकर रह गयी है। आरोप है कि टँकी संचालक नही चलाता ग्रामीणों के लिए पानी जबकि आरोप है कि कुछ जगह हर रोज बेवजह पानी बहता दिखाई देता है। ग्रामीणों का आरोप टँकी संचालक का कहना है की इस मामले की शिकायत आलाधिकारियों से करो या ग्राम प्रधान से करो मुझे कुछ मत कहो ग्रामीणों का आरोप है कि पवित्र रमजान शुरू होने को हैं आखिर हम पानी लाएं तो कहाँ से लाएं। उन्होंने इस ओर ध्यान देकर पानी की उचित व्यवस्था सुचारू कराने की मांग।

 

हादसे में 3 मजदूर घायल
चरथावल। सडक हादसे मे तीन मतदूर बुरी तरह घायल हो गए। जिनमे से एक मजदूर की हालत गम्भीर होने पर उसे मेरठ रैपफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के दधेडू पेट्रोल पम्प के समीप आज दोपहर चरथावल की और से लकडी से भरी टै्रक्टर-ट्राली व मशीन की लकडी के टै्रक्टर की भिडंत मे तीन मजदूर घायल हो गए। इस हादसे मे एक मजदूर की हालत गंभीर हो गई। इस हादसे पर मौके पर मौजूद ग्रामीणो ने पुलिस को मामले से अवगत कराया। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने एम्बूलैन्स की मदद से घायल मतदूरो को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। घायल मजदूर निर्धना निवासी हैं।

अज्ञात वाहन की चपेट में आकर हिरण घायल5 3 |
भोपा। अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर हिरण घायल हो गया। ग्रामीणो ने इस मामले की सूचना वन विभाग की टीम को दी। वन विभाग के अधिकारियो ने घायल हिरण का उपचार शुरू कराया।
जानकारी के अनुसार कस्बा भोपा डाकघर के सामने अल सुबह अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर एक हिरण घायल हो गया। ग्रामीणो ने इस मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियो को दी। वन विभाग की टीम ने घायल हिरण को उपचार के लिए भिजवाया।

प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन6 3 |
बुढ़ाना(मुजफ्फरनगर)। कांधला रोड स्थित क्राउन कान्वेंट स्कूल में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। मातृ दिवस के अवसर पर मार्शल आर्ट, संगीत कार्यक्रम आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वंदना के साथ किया। जिला पंचायत सदस्य अवनीश चौधरी की पत्नी अंजलि चौधरी, लुहसाना ग्राम प्रधान कोमल राठी व पूर्व डीसीडीएफ चेयरमैन सुबोध त्यागी की पत्नी उमा त्यागी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस दौरान बच्चों ने लघु नाटिका व गीतों के माध्यम से मातृ प्रेम का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में सरस राणा, अर्नव चौधरी, सत्यम गोयल, श्रुति, कल्पना, शुभ गोयल, वंशिका राणा, युगांक, अर्श चौधरी सहित विजेता बच्चों को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रबंधक विपिन संगल ने बच्चों को मदर्स डे का महत्व बताते हुए माता का सम्मान करने और उनके बताए रास्ते पर चलने की सीख दी। प्रधानाचार्या शालिनी राय ने कहा कि बच्चों की प्रथम गुरु मां होती है जो जीवनपर्यंत सही शिक्षा देती है। इस अवसर पर स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

छात्रों ने औद्योगिक क्षेत्र बेगराजपुर का भ्रमण किया
मुजफ्फरनगर। एसडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी एंड वोकेशनल स्टडीज के बी.फार्मा चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों ने औद्योगिक क्षेत्र बेगराजपुर का भ्रमण किया। दवाई कंपनी में जाकर उत्पाद बनाने की बारीकियां जानी। दवाओं के रखरखाव और बनाने की विधि के बारे में जानकारी हासिल की। शिक्षकों ने कहा कि विजीट छात्रों के लिए पाठयक्रम की जटिलता को सरल करने में मददगार साबित होगी। टेबलेट, सीरप, कैप्सूल, इंजेक्शन आदि को बनाने और सुरक्षित रखने के बारे में जानकारी हासिल की। कॉलेज निदेशक डा. अरविद ने बताया कि टूर यूनिवर्सिटी के पाठय पर आधारित था। जिसमें छात्र-छात्राओं ने इंडस्ट्रियल लेवल पर दवाईयां बनती हुई देखकर ज्ञान अर्जित किया। इस दौरान पुलकित, आदित्य, आशीष, विजय, ताराक्षी, लक्की, वंशिका, तनिषा, आयशा परवीन, जैनुल, शाहवेज, आदि रहे।

ईपीओएस मशीन लगी 8 3 |
मुजफ्फरनगर। जिले में उचित दर की दुकानों से राशन की कालाबाजारी रोकने को पूर्ति विभाग एक कदम और आगे बढ़ गया है। जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर ने बताया कि जनपद में ग्रामीण क्षेत्र की सभी ७५० उचित दर दुकानों पर ईपीओएस मशीन लग गई हैं, मई में मिलने वाला राशन इसी मशीन के जरिए उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। . पिछले काफी समय से प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर जाने वाले खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकने के लिए काफी कड़े कदम उठा रहा था लेकिन इसके बावजूद उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि उन्हें खाद्यान्न वितरण सही समय पर नही किया जा रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर ने बताया कि अब जनपद की समस्त ग्रामीण उचित दर दुकानों में ईपीओएस मशीन शुरू हो गई है और इसी माह से मशीन के साहरे ही खाद्यान्न का वितरण हो रहा। सभी उचित दर विक्रेताओं को यह मशीन उपलब्ध करा दी गयी है। सभी उचित दर विक्रेमा इन मशीनो के माध्यम से समस्त कार्डधारकों को निर्धारित मात्रा और मूल्य पर खाद्यान्न और तेल उपलब्ध कराएंगे। डीएसओ ने बताया कि इस मशीन में उपभोक्ता के अंगूठा के मिलान के साथ साथ आई स्कैनर की भी सुविधा है। इससे सही उपभोक्ता ही अपने थम्ब इंप्रैशन के साथ अपनी आंखों का स्केन कराकर राशन प्राप्त कर सकेगा। जिससे राशन की कालाबाजारी पर लगाम लगेगी। जिला पूर्ति अधिकारी ने राशन वितरण का कई दुकानों पर निरीक्षण भी किया और उपभोक्ताओं से बात कर मशीन के बारे में फीडबैक ली। .

बेरिकेडिंग का कार्य हुआ शुरू9 2 |
मुजफ्फरनगर। नवीन मंडी स्थल पर स्ट्रांगरूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा तो अर्द्धसैनिक बल कर रहे हैं साथ ही जिला प्रशासन भी मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। नवीन मंडी स्थल पर तीन नीलामी चबूतरों पर छह विधानसभा सीटों की मतगणना कराई जाएगी। इसके लिए नीलामी चबूतरों पर बैरिकेडिंग का कार्य शुरू करा दिया गया है। प्रशासन ने बताया कि किसी भी ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष, सांसद विधायक या जनप्रतिनिधि को मतगणना एजेंट नही बनाया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना को फुल प्रूफ बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए तीन नीलामी चबूतरों को पूरी तरह से खाली कराकर अब बैरिकेडिंग शुरू करा दी गई है। इन नीलामी चबूतरों के निकट ही ईवीएम रखने के लिए स्ट्रांगरूम बनाए गए हैं। स्ट्रांगरूम से नीलामी चबूतरों तक ईवीएम ले जाने के लिए भी बैरिकेडिंग कराई जाएगी जिससे बीच में कोई बाधा नही आ सके। इसके लिए फुल प्रूफ इंतजाम किया गया है। अभी से बैरिकेडिंग शुरू करा दी गई है। इस दौरान डीएम का कैंप, पत्रकारों के लिए मीडिया सैंटर और अन्य कैंप बनाए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से प्रत्याशियों को अवगत करा दिया गया है कि मतगणना एजेंट कौन कौन बन सकता है। इसके विधायक, सांसद, अन्य जनप्रतिनिधि, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष, ग्राम प्रधान आदि मतगणना एजेंट नही बन पाएंगे। हालांकि जो सांसद प्रत्याशी है वह मतगणना स्थल पर घूमकर निरीक्षण कर सकता है। .

आपूर्ति व्यवस्था पर गहराता शिकंजा
नकद भुगतान की व्यवस्था समाप्त- कोटेदार चौक या ट्रेजरी चालान के माध्यम से करेंगे थोक विक्रेता को भुगतान
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी, निष्पक्ष एवं सुलभ बनाने का अभियान छेड़ रखा है। वर्तमान व्यवस्था के अनुसार कोटेदार थोक विक्रेताओं को खाद्यान्न व मिट्टी तेल के उठान पर नकद भुगतान कर रहे थे। अब इस व्यवस्था में जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय द्वारा परिवर्तन लाया गया है। अब कोटेदार खाद्यान्न व मिट्टी तेल के उठान पर थोक विक्रेता को नकद भुगतान नहीं करेगा बल्कि चौक द्वारा अथवा ट्रेजरी चालान द्वारा करेगा। नकद भुगतान की व्यवस्था समाप्त होने से थोक विक्रेता-कोटेदार के मध्य अनियमितता की संभावना समाप्त हो जायेगी। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय द्वारा राशन-मिट्टी तेल वितरण में बरती जा रही सख्ती के कारण कोटेदारों में खलबली मची हुई है। उपजिलाधिकारी खतौली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार खतौली तहसील क्षेत्र के तीन कोटेदारों जिनमें ऋषिपाल-पुरबालियान, सुशील कुमार- मुनव्वरपुर कलां एवं रिछपाल-टबीटा द्वारा खाद्यान्न/मिट्टी तेल के उठान करने में असमर्थता जाहिर की गई है। जिलाधिकारी के इन प्रयासों से कोटेदारों की मनमानी पर विराम लग जायेगा एवं आगामी दिनों में खाद्यान्न एवं मिट्टी तेल वितरण के कार्य में प्रभावी सुधार परिलक्षित होंगे।

शांति समिति की बैठक सम्पन्न
बुढ़ाना। फुगाना थाना परिसर में ईद व रमजान को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सीओ हरिराम यादव व थानाध्यक्ष महावीर सिंह ने क्षेत्र के लोगों से सभी त्यौहारों की तरह रमजान व ईद का त्यौहार भी शांति पूर्वक तरीके से भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। बैठक में प्रधान बिजेन्द्र, शमशाद कुरैशी, मुनीर, अफजाल, तसलीम सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग व समस्त स्टाफ मौजूद रहा। .

छात्राओं को किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। स्वामी कल्याणदेव कन्या इंटर कालेज बघरा में यूपी बोर्ड परीक्षा में कॉलेज टॉप करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। हाईस्कूल में ७६ तथा इंटरमीडिएट में ४९ छात्राओं ने प्रथम श्रेणी हासिल की है। शिक्षा ऋषि वीतराग स्वामी कल्याणदेव द्वारा स्थापित बघरा के कन्या इंटर कालेज में आयोजित समारोह में इंटरमीडिएट में शर्मिष्ठा प्रथम, साक्षी द्वितीय, तनु तृतीय तथा हाईस्कूल में अनीता पहले, गुलफरा प्रवीण दूसरे, सहरीन को तीसरे स्थान पाने पर सम्मानित किया गया। प्रबंधक अकील अहमद ने मेधावी छात्राओं को मेडल प्रदान किए। प्रथम श्रेणी से पास हुई सभी बेटियों को भी पुरस्कृत किया गया। जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने प्रशस्ति पत्र भेंट किए। अतिथि रेवतीनंदन, इंजीनियर क्लब अध्यक्ष बीआरशर्मा, यूसी वर्मा, प्रदीप गोयल, निशांत जैन, पवन बंसल, मनोज मित्तल, राजेश वर्मा आदि ने विचार रखे। संचालन प्रधानाचार्य सुरेंद्र पाल शर्मा ने किया।

छात्रों को पुरस्कृत किया
मुजफ्फरनगर। क्वांटम क्लासेज कोचिग सेंटर पर जेईई मेंस और सीबीएसई १२ वीं में टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। प्रबंधक सचिन चौधरी व अब्दुल चौधरी ने कहा कि छात्रों की अथक मेहनत और शिक्षकों के मार्गदर्शन से परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। आयुष बालियान, रितिका, संकेत, साक्षी सिघल, निखिल सैनी, पार्थ भारद्वाज, नैंसी चौधरी आदि को सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार बाबूराम पंचतत्व में विलीन10 1 |
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पत्रकार बाबूराम पाल के निधन से जनपद मे शोक छा गया। गमगीन माहौल के बीच नदी रोड स्थित शहर शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार मे विभिन्न राजनैतिक दलो के राजनीतिज्ञ,समाजसेवी,सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओ से जुडे पदाधिकारी व मीडियाकर्मी मौजूद रहे। हिंदुस्तान अखबार से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार बाबू रामपाल की रविवार शाम दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। तीन दिन पहले हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था । २८ साल से कई बड़े अखबारों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके बाबूराम पाल को पिछले कुछ दिनों से हार्ट की प्रॉब्लम हुई थी। दिल्ली से प्रॉपर ट्रीटमेंट के बाद वेवापस मुजफ्फरनगर आ गए थे। तीन दिन पूर्व फिर से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शनिवार शाम लगभग 9ः00 बजे उनका निधन हो गया। आज सुबह करीब दस बजे स्व.बाबूराम पाल का नदी रोड स्थित शहर शमशान घाट मे अंतिम संस्कार किया गया। उनके ज्येष्ठ पुत्र दीपक ने उनके शव को मुखाग्नि दी। वरिष्ठ पत्रकार स्व.बाबूराम पाल के दो पुत्र व एक पुत्री नाती-पोते हैं। उनके अंतिम संस्कार में नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल,भाजपा नेता सुनील तायल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, इन्जि. अशोक अग्रवाल, रालोद नेता अशोक बालियान, रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी सहित अनेक गणमान्य लोगों के अलावा पत्रकारगण मोजूद रहे।

जिला बार संघ की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। कचहरी स्थित फैंथम हॉल मे जिला बार संघ की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। मुख्य चुनाव अधिकारी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता नासिर अली जैदी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियो को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। फैंथम हॉल मे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह मे मुख्य चुनाव अधिकारी नासिर अली जैदी ने नव निर्वाचित बार संघ अध्यक्ष नसीर हैदर काजमी, महासचिव प्रदीप मलिक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेमदत्त त्यागी, निश्चल त्यागी, अशोक चौहान, अंकुर त्यागी, दीपक कुमार चौधरी, नीशूकांत शर्मा, अमित कुमार मैनी, चौ. दाउद हसन, कोषाध्यक्ष संजीव कुमार गौतम, कु. दीपा, कु. नीरा चौधरी, आसमौहम्मद त्यागी, ज्योति कश्यप, मुकुलकांत शर्मा, रवि कुमार सहित समस्त कार्यकारिणी पदाधिकारियो को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद त्यागी, यशपाल सिंह राठौर, कमलकांत कश्यप, चन्द्रमणि शर्मा, किशनचंद अरोरा, चंद्रवीर सिंह एडवोकेट, राजीव शर्मा डीजीसी, अर्चना महेंद्रा, राजेश्वर दत्त त्यागी, अनिल जिंदल, ठा. कुंवरपाल सिंह, सुरेंद्र मलिक, वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र शर्मा, जिला व सिविल बार एसोसिएशन से जुडे समस्त पदाधिकारी व अधिवक्तागण मौजूद रहे।

छेडछाड का आरोप
सिखेडा। नाबालिग के साथ छेडछाड के आरोप मे पुलिस ने तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार सिखेडा थाना क्षेत्र के गांव बिहारी निवासी एक नाबालिग युवती ने गांव के ही निवासी एक युवक पर छेडछाड का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले मे तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

अनुचित टिप्पणी का लगाया आरोप11 |
मुजफ्फरनगर। जिला कांग्रेस कमैटी मुजफ्फरनगर के कार्यकारी जिलाध्यक्ष मौ.तारिक कुरैशी के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित कांग्रेसियो ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराते हुए आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार के मुखिया पिछले पांच सालो से जुम्लेबाजी कर सरकार चला रहे हैं। कांग्रेसियो ने शहीदो के अपमान का आरोप लगाया । उन्होने अभी हाल ही मे जिस प्रकार एक सच्चे, नेक और शरीफ इंसान भारत के प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अनुचित टिप्पणी का आरोप लगाया। ये सरकार शेष बजे दिनो अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वहन कर पायेगी व काफी समय से संवैधानिक संस्थओ को स्वतन्त्र रूप से काम नही करने दिया जा रहा। ज्ञापन सौपने वालो मे शहर अध्यक्ष सतीश गर्ग, वरिष्ठ नेता उमादत्त शर्मा, जगदीश अरोरा, सुशील झंझोट, विनोद चौहान, रंकजय मजदूर, कस्तूर सिह स्नेही, महफूज राणा, इमरान अंसारी, शहराज त्यागी, समीम अहमद, काजी मंसूर, बिलकिस चौधरी, जमील अंसारी आदि मौजूद रहे।

बैंडबाजों के साथ निकाली कलश यात्रा
मोरना। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित माता पार्वती मंदिर में मां बगला मुखी जयंती महोत्सव के शुभारंभ पर सैकड़ों महिलाओं ने बैंड बाजों के बीच नगरी में कलश यात्रा निकाली। शोभा-यात्रा बैड-बाजों के बीच नगरी के मुख्य मार्गा से होती हुई गंगा घाट, अंबेडकर तिराहे, कल्याण देव चौक, हनुमत धाम, गणेश धाम बस स्टैंड, दुर्गा धाम, शिव धाम होकर वापस आश्रम में पहुंची। लखनऊ से आए भागवत प्रवक्ता कुलवंत शास्त्री जी महाराज ने श्रीमद भागवत कथा ज्ञान की अमृत ज्ञान वर्षा की। कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य यजमान पूर्व एसडीओ विनोद कुमार शर्मा आदि रहे।

टीवी कलाकारों के सामने रैंप पर उतरी नन्हीं प्रतिभाएं12 2 | 14 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में चल रहे तीन दिवसीय फैशन स्पलैश 2019 के तीसरे दिन पोन्ड्स फेमिना मिस इण्डिया इंदौर और पोन्ड्स फेमिना इंटरनेशनल 2013 विजेता एवं ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी बडे बैनर की फिल्मों में बाल कलाकार के साथ कईं टी0वी0 सीरियल्स में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली अभिनेत्री ज़ोया अफरोज़़ और बिग बॉस-सीज़न 9, संतोषी मां और अग्निफेरा जैसे मनभावन सीरियल्स में अभिनय करने वाले अभिनेता अंकित गेरा ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ थीम पर आयोजित फैशन स्पलैश 2019 कार्यक्रम के तीसरे दिन का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अर्जुन पुरूस्कार विजेता और पुलिस विभाग के उपाधीक्षक अनुज चौधरी, श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज़ के चेयरमैन डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, श्रीराम गर्ल्स कॉलेज की सेक्रेटरी आभा कुलश्रेष्ठ, श्रीराम कॉलेज के सचिव, संकल्प कुलश्रेष्ठ, मुक्ता कुलश्रेष्ठ, श्रीराम कॉलेज निदेशक डा0 आदित्य गौतम, श्रीराम कॉलेज के अध्यक्ष डा0 एन0जी0 मजूमदार, और श्रीराम कॉलेज कॉर्डिनेटर डा0 प्रेरणा मित्तल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। भारतीय संस्कृति की परम्परा को अपनाते हुए कार्यक्रम की शुरूआत बी0टैक संकाय के विद्यार्थियों द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति देकर की गई। इसके पश्चात् गृह विज्ञान विभाग की छात्राओं द्वारा सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति के साथ तीसरे दिन के फैशन-शो के पहले राउण्ड का आगाज किया। आज के कार्यक्रम का पहला राउण्ड डिजानर विनीत की थीम ‘रॉक मी फैबुलस’ पर आधारित परिधानों का रहा जिसे उन्होंने विद्यार्थी मॉडल्स के साथ रैम्प पर प्रदर्षित किया। इन्होने मध्यम रंग योजना के साथ थ्री पीस, कॉटन युक्त परिधान तैयार किये थे। इसके पश्चात सुबिया ने अपने कलेक्शन को कॉलेज मॉडल्स को पहनाकर रैम्प पर प्रदर्षित किया जोकि मोडस्ट ब्यूटी थीम पर आधारित थी। इसमे डिजाईनर छात्रा ने भारतीय परम्परागत और पाश्चात्य परिधानों को नये लुक एवं आधुनिक रूप में प्रदर्शित किया। इसके पश्चात् राष्ट्रीय डिजाइनर तनय पारीख ने राजस्थानी थीम पर अपने कलेक्शन को प्रदर्शित किया। राजस्थानी थीम पर आधारित वस्त्रों को पहनकर जब राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय माडॅल्स ने रैम्प पर कैटवाक किया तो ऐसा लगा जैसे चारों ओर राजस्थानी पृष्ठभूमि खिल गई हो। कार्यक्रम में प्रतिभागिता करने आई सेलिब्रिटी जोया अफरोज एवं अंकित गेरा ने भी इन मॉडल्स के साथ रैम्प पर कैटवाक करके कार्यक्रम में चार चॉद लगा दिए। कार्यक्रम के अगले राउण्ड में डिजाईनर निधि और ईशा ने इम्पीरियल रॉयल थीम पर आधारित अपने तैयार किए गए कलेक्शन को अन्तर्राष्ट्रीय

13 1 |

 मॉडल्स के साथ रैंप पर प्रदर्शित किया। इसके पश्चात अंजली जैन ने द ग्लैम लाईफ थीम पर बनाये गये अपने कलेक्शन को विद्यार्थी मॉडल्स को पहना कर रैंप पर प्रदर्शित किया, जिनको दर्शकों की खूब सराहना मिली। कार्यक्रम को मनोरंजक बनाने के लिए श्रीराम पॉलिटैक्निक के विद्यार्थियों द्वारा समूह नृत्य की प्रस्तुति दी गई तथा दर्शको को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया। इसी श्रेणी में शिक्षा संकाय की छात्राओं द्वारा युगल नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शको की वाहवाही बटौरी। कार्यक्रम के अगले राउण्ड में डिजाईनर शिवानी सैनी ने स्नो-व्हाइट थीम पर आधारित अपने कलेक्शन को अन्तर्राष्ट्रीय मॉडल्स के साथ प्रदर्शित किया, जिसका दर्शकों ने तालियां बजाकर अभिवादन किया। इसके पश्चात डिजाईनर्स शिवांगी, अनिकेत, प्रीति तथा डोली के ग्रुप ने अपने परिधानों का प्रदर्शन किया। जिसको उन्होंने मोक्ष थीम पर तैयार किया था। इनके द्वारा तैयार किये गये परिधानों में नेवी ब्लू और सफेद रंगों का प्रयोग किया गया। जिसमें परिधानों के साथ मोतियों की माला बनाकर भी पहनायी गयी। सभी डिजाईन्स बहुत ही आकर्षक और मनमोहक थे। तत्पश्चात डिजाईनर लवी माहेश्वरी ने रस्मो-रिवाज थीम पर तैयार परिधानों को राष्ट्रीय फीमेल-मॉडलस के साथ प्रदर्शित किया।

जिसमें उन्होंने चटक रंगो के साथ भारतीय परम्परागत लहंगा तैयार किया, इसकी सुन्दर संगति फूलों के पैटर्न को और भी आकर्षक बनाती हुई प्रतीत हुई, इनके सभी परिधान बहुत सुन्दर एवं आकर्षक रहे, जिनको दर्शकों ने खूब सराहा। अगले राउण्ड में डिजाईनर शिवानी व रूकसार ने अपनी थीम डिलाइटफुल पर आधारित परिधानो को विद्यार्थी मॉडल्स को पहनाकर रैम्प पर कैटवाक कर प्रदर्शित किया जिसे देखकर दर्शक वाहवाही करने से न चूके। इसके पश्चात पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने भगवान शिव को समर्पित करते हुए समर्पण नामक नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी, जिसमें भगवान शिव एवं उनके भक्तों के विभिन्न रूपो को प्रदर्शित किया गया। फैशन शो के अगले राउंड में डिजाइनर साक्षी और पूजा व्हीमस और क्रेज थीम पर आधारित अपने परिधानों को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय मॉडल्स के साथ प्रदर्षित किया। जिनको उन्होंने भारतीय शादी समारोह की थीम पर तैयार किया। जिसमें उन्होंने गाउन और लहंगे, चटक रंगों के साथ तैयार किये। जिन्होंने भारतीय परम्परागत शादी समारोहों की याद दिला दी और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी क्रम में डिजाइनर सिमरन मलिक ने बोलेवर्ड ऑफ ड्रीम्स थीम पर अपने तैयार किए हुए परिधानों को मॉडल्स के साथ प्रदर्शित किया। सभी परिधान हल्के और चटक रंगो के समावेश से तैयार थे, जिनको आरामदायक पहनावे के रूप में तैयार किया गया, सभी परिधान बहुत सुन्दर और आकर्षक रहे, जिनको दर्शकों का बहुत प्यार मिला। अगले राउंड में डिजाइनर सुगंधा, दृष्टि, कर्तिका, शुमैला ने ब्लैकिश रेड थीम पर तैयार अपने परिधानों को कॉलेज और राष्ट्रीय मॉडल्स के साथ प्रदर्शित किया। जिसे देखकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। इसके पश्चात डिजाइनर आरती ने चीक थीम पर तैयार अपने परिधानों को कॉलेज मॉडल्स के साथ प्रदर्शित किया। इसके पश्चात् डिजाइनर लवि, सिमरन, अकांक्षा, इशिता, कावेरी, प्रिया पांचाल के ग्रुप ने भारतीय संस्कृति प्रधान साडी को अपने रचनात्मक कौशल से भारतीय लोककला और मिनिएचर कला पर आधारित पैटर्न्स पर तैयार किया। जिसमें उन्होंने वर्लिकला, मधुबनी कला, राजस्थानी मिनिएचर और पहाडी मिनिएचर पर अपने डिजाईन्स तैयार किए।

इन सभी परिधानों को पहनकर जब अन्तर्राष्ट्रीय मॉडल्स रैंप पर वॉक के लिए आयी तो रैंप पर भारतीय संस्कृति की सुन्दर झांकी मनमोहक दृश्य प्रस्तुत कर रही थी, जिनका दर्शकों ने तालियों की गडगडाहट के साथ स्वागत किया। तत्पश्चात् डिजाइनर छात्र आमिर ने वेडिंग बैल्स थीम पर तैयार अपने परिधानों को प्रदशित किया। जिसमें उन्होंने वेडिंग गाउन और लहंगे लाल और सफेद रंग के प्रयोग करके बनाये, जिनको विद्यार्थी मॉडल्स के साथ रैंप पर प्रदर्षित किया। आमिर के द्वारा तैयार किये गए परिधानों को दर्शकों ने खूब सराहा और प्रशंसा की। कार्यक्रम के अंत में डिजाइनर साक्षी सिंघवाल द्वारा फ्लोरल जेम्स बैलीमेना थीम पर आधारित अपने कलेक्शन को आज के शो की स्टोपर गुलफशा के साथ प्रदर्शित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में शिरकत करने आई पोन्ड्स फेमिना मिस इण्डिया इंदौर और पोन्ड्स फेमिना इंटरनेशनल 2013 विजेता ने कहा कि वर्तमान समय में लड़कियां पुरूषों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। वर्तमान समय में लड़कियां अपनी प्रतिभा का लोहा तो मनवा ही रही हैं साथ अपने माता-पिता एवं राष्ट्र का गौरव भी बढ़ा रहीं है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हर अभिभावक अपनी बेटियों पर विश्वास कर उनको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे तो वो कभी उनका सिर झूकने नहीं देगी। अपनी कुश्ती के दम पर मुजफ्फरनगर को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले तथा वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर उपाधीक्षक तैनात अर्जुन चौधरी उर्फ अर्जुन पहलवान ने भारत की ज्वलंत समस्याओं में से एक जनसंख्या पर बोलते हुए कहा कि जनसंख्या देश का सबसे बडा मुद्दा है। कोई भी सरकार या राजनैतिक पार्टी इस मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में शामिल नहीं करती है तथा न ही जनसंख्या नियंत्रण पर ध्यान दे रहीं है। जनसंख्या जिस अनुपात में बढ रहीं है उस अनुपात में रोजगारो का सृजन नहीं हो रहा है तथा बेरोजगारी दिन-प्रतिदिन बढ रहीं है।

उन्होने कहा कि मैने समाज हित में इस समस्या से जनता को जागरूक करने के लिए संस्था शुरू की हैं। उन्होने युवाओं का आहवान करते हुए कहा कि आप सभी को बढती जनसंख्या के प्रति सजग रहना होगा अन्यथा आने वाला समय और भी अधिक विकट होगा। कार्यक्रम के अन्त में बेस्ट डिजाईनर मेल का खिताब आमिर तथा बेस्ट डिजाईनर फीमेल का खिताब लवी को दिया गया। इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज द्वारा मिस एवं मिस्टर एसआरजीसी की घोषणा भी की गई। पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के शिवम वर्मा को मिस्टर एसआरजीसी तथा इंजीनियरिंग की छात्रा अनन्या कुलश्रेष्ठ को मिस एसआरजीसी के खिताब से नवाजा गया वंही विशाल और परीक्षा मित्तल रनरअप रहें। कार्यक्रम का संचालन आयुष गुप्ता, शहज़ाद गौर, अक्षय अग्रवाल, विनायक, इमरा, ऐनी, फरहा, इकरा, अरीना और प्रियांशी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीराम कॉलेज कॉर्डिनेटर  प्रेरणा मित्तल, श्रीराम गर्ल्स कॉलेज के निदेशक  मनोज धीमान, विभागाध्यक्षा रूपल मलिक, डा0 रविन्द्र धीमान, डा0 आशीष, बिन्नू पुण्डीर, अनु नायक, रीना त्यागी, पूनम पाल मीनाक्षी काकरान, रजनीकांत, तरूण कुमार पालिवाल, हिमांशु शर्मा, नीतू सिंह, बुशरा आकील, रवि गौतम और वैशाली आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6030 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

61 thoughts on “समाचार

  • Avatar Of Gerald Ankenman

    Have you ever thought about adding a little bit more than just your articles? I mean, what you say is fundamental and everything. Nevertheless think of if you added some great photos or videos to give your posts more, “pop”! Your content is excellent but with pics and clips, this blog could undeniably be one of the most beneficial in its field. Great blog!

    Reply
  • Avatar Of Harlan Kinningham

    I simply want to mention I am just newbie to blogging and definitely loved this blog site. Most likely I’m likely to bookmark your blog . You absolutely come with beneficial article content. Regards for sharing with us your website.

    Reply
  • Avatar Of Ismael

    Place on with this review, I genuinely believe this has a lot more factor to consider. Ill possibly be again to check out a lot more, thanks for that details.

    Reply
  • Avatar Of Roofing Toronto

    I just couldn’t go away your website prior to suggesting that I extremely enjoyed the standard information a person provide on your visitors? Is gonna be back regularly in order to check out new posts.

    Reply
  • Avatar Of Kevin David Dropshipping

    Great post here. One thing I would really like to say is most professional job areas consider the Bachelor’s Degree as the entry level requirement for an online course.

    Reply
  • Avatar Of Tukaram

    poojanews is the best web news portal.

    Reply
  • Avatar Of Roofers

    Excellent goods from you, man. I’ve understand your stuff previous to and you’re just extremely magnificent. I really like what you’ve acquired here, really like what you are saying and the way in which you say it. You make it entertaining and you still care for to keep it smart. I can not wait to read much more from you. This is actually a tremendous site.

    Reply
  • Avatar Of Nightgown

    Thanks for your write-up on the traveling industry. I might also like contribute that if your senior thinking about traveling, its absolutely imperative that you buy travel insurance for senior citizens. When traveling, senior citizens are at biggest risk of experiencing a health care emergency. Obtaining right insurance policy package for one’s age group can look after your health and provide peace of mind.

    Reply
  • Avatar Of Hastie

    Spot on with this write-up, I truly suppose this website wants rather more consideration. I’ll in all probability be again to read rather more, thanks for that info.

    Reply
  • Avatar Of Shopify Fitness Store

    Shopify fitness store

    Reply
  • Avatar Of Keshav

    Thank you for the sensible critique. Me & my neighbor were just preparing to do some research about this. We got a grab a book from our area library but I think I learned more clear from this post. I am very glad to see such great information being shared freely out there.

    Reply
  • Avatar Of Cloude

    Hello. remarkable job. I did not expect this. This is a great story. Thanks!

    Reply
  • Avatar Of Callihan

    This is really interesting, You are a very skilled blogger. I have joined your feed and look forward to seeking more of your excellent post. Also, I have shared your web site in my social networks!

    Reply
  • Avatar Of B. J. Gupta

    Excellent read, I just passed this onto a friend who was doing a little research on that. And he just bought me lunch because I found it for him smile So let me rephrase that: Thanks for lunch! “High living and high thinking are poles apart.” by B. J. Gupta.

    Reply
  • Avatar Of Tarun Mittal

    This is really interesting, You are a very skilled blogger. I have joined your rss feed and look forward to seeking more of your wonderful post. Also, I’ve shared your web site in my social networks!

    Reply
  • Avatar Of Shawaiki

    Thanks for a marvelous posting! I quite enjoyed reading it, you will be a great author.I will always bookmark your blog and will often come back very soon. I want to encourage you to ultimately continue your great posts, have a nice morning!

    Reply
  • Avatar Of Nakisha Naz

    Well, Objective, i’m in agreement with all in this article, but you do make a important comprehension with this issue. I may instruct myself

    Reply
  • Avatar Of Latex Mask

    Parties can be challenging to put together. Especially during the Halloween season. So how can you make the perfect party no matter the season or your theme

    Reply
  • Avatar Of Lola Lagos

    You’re the best, I was doing a google search and your site came up for real estate in Longwood, FL but anyway, I have had a pleasant time reading it, keep it up!

    Reply
  • Avatar Of Blaine Croshaw

    I would love to use some experts of this for a report I am doing I hope that would be okay.

    Reply
  • Avatar Of Lacy Romagnoli

    I visited a lot of website but I think this one has got something extra in it in it

    Reply
  • Avatar Of Schilder Mechelen

    Thanks for your fascinating article. Other thing is that mesothelioma is generally the result of the inhalation of material from mesothelioma, which is a cancer causing material.

    Reply
  • Avatar Of Farzuddin

    I have recently started a web site, the information you offer on this website has helped me tremendously. Thanks for all of your time & work.

    Reply
  • Avatar Of Shippey

    When I initially commented I clicked the “Notify me when new comments are added”

    Reply
  • Avatar Of Neinstein

    Great info and right to the point. I don’t know if this is truly the best place to ask but do you folks have any ideea where to get some professional writers? Thanks in advance 🙂

    Reply
  • Avatar Of Narendra

    I wish to show my thanks to the writer for rescuing me from this type of problem. As a result of looking through the online world and getting techniques that were not powerful

    Reply
  • Avatar Of Nehaa

    Thank you for the good writeup. It in fact was a amusement account it. Look advanced to far added agreeable from you! By the way, how can we communicate?

    Reply
  • Avatar Of Yagley

    I was just seeking this information for some time. After six hours of continuous Googleing, finally I got it in your site. I wonder what is the lack of Google strategy that don’t rank this kind of informative sites in top of the list. Generally the top sites are full of garbage.

    Reply
  • Avatar Of Know More

    Thank you for sharing these wonderful posts. In addition, the right travel plus medical insurance system can often ease those concerns that come with vacationing abroad. Thank you

    Reply
  • Avatar Of Ravinder Nagar

    Very efficiently written information. It will be valuable to anyone who employess it, as well as me. Keep up the good work – for sure i will check out more posts.

    Reply
  • Avatar Of Carole

    I enjoy, cause I discovered just what I was looking for. You have ended my 4 day lengthy hunt! God Bless you man. Have a great day. Bye

    Reply
  • Avatar Of Ramdev

    I like what you guys are up also. Such clever work and reporting! Carry on the superb works guys I have incorporated you guys to my blogroll. I think it will improve the value of my website 🙂

    Reply
  • Avatar Of Harbhajan

    Wow! Thank you! I continuously wanted to write on my website something like that. Can I include a part of your post to my site?

    Reply
  • Avatar Of Nagar

    Nice post. I was checking constantly this blog and I am impressed! Very useful info specifically the last part 🙂 I care for such info a lot. I was seeking this certain info for a long time. Thank you and good luck.

    Reply
  • Avatar Of Mcilhinney

    he layout look great though! Cheers

    Reply
  • Avatar Of Riyasat Ali

    Great – I should definitely pronounce, impressed with your web site. I had no trouble navigating through all tabs as well as related information ended up being truly simple to do to access.

    Reply
  • Avatar Of Krausse

    Keep up the wonderful piece of work, I read few content on this internet site and I believe that your site is very interesting and holds lots of fantastic info .

    Reply
  • Avatar Of Matteo

    Thank you for this article. I will also like to state that it can always be hard if you are in school and simply starting out to establish a long credit standing. There are many individuals who are only trying to endure and have a lengthy or positive credit history is often a difficult element to have.

    Reply
  • Avatar Of Pellerito

    Thank you for all of your work on this website. My aunt really likes working on research and it’s really easy to see why. My spouse and i notice all concerning the compelling form you render valuable guides

    Reply
  • Avatar Of Spaziani

    Heya i’m for the first time here. I came across this board and I in finding It truly useful & it helped me out much. I am hoping to give one thing back and help others like you aided me.

    Reply
  • Avatar Of Rajendra

    Heya i am for the first time here. I found this board and I find It truly useful & it helped me out a lot. I hope to give something back and help others like you helped me.

    Reply
  • Avatar Of Anklam

    You really make it seem so easy along with your presentation but I in finding this matter to be actually something that I feel I’d by no means understand. It sort of feels too complicated and extremely wide for me.

    Reply
  • Avatar Of Dmv Braiders

    You are my inspiration , I own few blogs and rarely run out from to post .

    Reply
  • Avatar Of Sanjay Madan

    Excellent post. I was checking constantly this blog and I am impressed! Very useful info particularly the last part 🙂 I care for such information much. I was looking for this certain information for a long time. Thank you and good luck.

    Reply
  • Avatar Of Wincky

    Social networking for NDT technicians

    Reply
  • Avatar Of Brocato

    Wow! This could be one particular of the most helpful blogs We’ve ever arrive across on this subject. Actually Magnificent. I’m also a specialist in this topic so I can understand your hard work.

    Reply
  • Avatar Of Narendra

    Thank you for the good writeup. It in fact was a amusement account it. Look advanced to more added agreeable from you! By the way, how can we communicate?

    Reply
  • Avatar Of Remo Esd

    Hi there, You have done a great job. I will definitely digg it and personally recommend to my friends. I am confident they will be benefited from this website.

    Reply
  • Avatar Of Jakab

    My spouse and I stumbled over here different web page and thought I may as well check things out. I like what I see so now i am following you. Look forward to exploring your web page yet again.

    Reply
  • Avatar Of Ben

    Very informative.Thanks

    Reply
  • Avatar Of Isabella Hanawal

    Pretty nice post. I just stumbled upon your blog and wanted to mention that I have really enjoyed browsing your blog posts. After all I’ll be subscribing to your rss feed and I’m hoping you write once more very soon!

    Reply
  • Avatar Of Rafeeq

    I simply wished to say thanks yet again.

    Reply
  • Avatar Of Kautz

    I don’t even know how I ended up here, but I thought this post was great.

    Reply
  • Avatar Of Pankaj Raj

    I precisely wanted to say thanks once again. I do not know the things I could possibly have carried out without the type of techniques shown by you over my area of interest. It seemed to be an absolute traumatic circumstance in my position, nevertheless observing your professional style you dealt with it forced me to jump over fulfillment. Now i am happier for the advice and even sincerely hope you recognize what a powerful job that you are accomplishing educating people today using your website. I am sure you’ve never got to know any of us.

    Reply
  • Avatar Of Hashim

    Nice post. I learn something new and challenging on blogs I stumble upon everyday. It’s always exciting to read through articles from other writers and practice a little something from other sites. |

    Reply
  • Avatar Of Mckillip-Thetuckernews

    I am very happy to read this. This is the type of manual that needs to be given and not the random misinformation that is at the other blogs. Appreciate your sharing this best doc.

    Reply
  • Avatar Of Mr Joint Neck

    Appreciating the hard work you put into your blog and in depth information you offer. It’s good to come across a blog every once in a while that isn’t the same out of date rehashed information. Great read! I’ve bookmarked your site and I’m adding your RSS feeds to my Google account.

    Reply
  • Avatar Of Vihan

    Valuable information. Lucky me I found your site by accident, and I’m shocked why this accident didn’t happened earlier! I bookmarked it.

    Reply
  • Avatar Of Kero

    Hmm it looks like your blog ate my first comment (it was super long) so I guess I’ll just sum it up what I submitted and say, I’m thoroughly enjoying your blog. I as well am an aspiring blog blogger but I’m still new to the whole thing. Do you have any tips and hints for beginner blog writers? I’d certainly appreciate it.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × two =