खबरें अब तक...

समाचार

सिक्यॉरिटी गार्ड की मौत 1 18 |
मुजफ्फरनगर। मिल कर्मचारी की हादसे मे मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए सौप दिया। मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के अमित विहार कूकडा निवासी करीब 50 वर्षीय मांगेराम पुत्र होराम भोपा रोड स्थित एक पेपर मिल मे सिक्योरिटी गार्ड के रूप मे कार्यरत है। बताया जाता है कि बीती रात अचानक मांगेराम की तबियत बिगड गई। मिल कर्मचारियो की इसकी सूचना मिल प्रशासन को दी। जिसे रात मे ही तुरन्त उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दुखद हादसे से मृतक के परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजनो ने आर्थिक मदद के लिए मिल मालिको से गुहार लगाई। आपसी सहमती बन जाने पर मामला पूरी तरह शान्त हो गया। मृतक की तीन बेटी व एक बेटा है। दीपावली जैसे बडे त्यौहार के मौके पर इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मचा हुआ है।

 

जाम से के झाम से परेशान रहे नागरिक 2 17 |
मुजफ्फरनगर। छोटी दीपावली पर सड़कों और बाजारों में उमड़ी भीड़ से दिनभर जाम लगा रहा। मेन रोड, बड़ा बाजार, जानसठ रोड, रेलवे रोड, अशोका मार्केट आदि बाजारों में व्यापारियों द्वारा दुकानों के आगे दूर-दूर तक सामान सजाने, फड़, अस्थाई दुकानें सजाने व ठेले खड़े होने से यह समस्या खड़ी हुई। जाम में फंसे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। बिद्दीवाड़ा बाजार में पुलिस ने ई-रिक्शा, चौपहिया वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी और बैरियर लगा दिए। यहां लोगों को जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ा। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। भूड़ क्षेत्र में सड़क पर दुकानें सजने से जाम की समस्या बनी रही।

 

दीपावली पर जमकर हुई खरीदारी
मुजफ्फरनगर। दीपावली पर्व को लेकर बा4 19 |जारों में अच्छी खासी भीड रही साथ ही शहर में मिठाईयों व गिफ्ट पैक्स की दुकानों पर भी अच्छी खासी भीड दिखाई दी इसके साथ ही नई मंडी के मेहता क्लब व जीआईसी ग्रांउड में आयोजित पाटाखा बाजार में भी आज बच्चों ने जमकर परिजनों के साथ पहुंचकर पटाखे खरीदे। शहर से लेकर कस्बा क्षेत्र की बाजारों की रौनक बढ़ी रही। इस दौरान दिनभर जाम की स्थिती भी बनी रही। शहर के भगत सिंह रोड, रूड़की रोड, झांसी की रानी, शामली रोड, बघरा तांगा स्टेंड नई मंडी का बिंदल बाजार, गांधी कालोनी मैन बाजार, चौडी गली नई मंडी पर स्थित दुकानों पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। छोटी दुकानों से लेकर बडे शौरूम तक ग्राहकों की भीड अच्छी खासी लगी रही

 

 

ट्यूबवैल से मोटर चोरी
चरथावल। चोरो ने टयूबवैल पर लगी बिजली मोटर चोरी कर ली। पीडित किसान ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। चरथावल थाना क्षेत्र के गांव नंगला राई के जंगलो मे बीती देर रात अज्ञात चोरो ने जंगल मे लगी टयूबवैल से बिजली मोटर चोरी कर लिया। ग्रामीणो का आरोप है कि तीन दिन पूर्व भी किसान का बिजली मोटर चोरी हुआ था। बीते दिनो कुछ अज्ञात चोर मोटर केबिल, ट्रान्सफार्मर का सामान7ा चोरी कर ले गए थे। ग्रामीणो ने पुलिस से मामले की छानबीन कराकर बिजली मोटर चोरी के खुलासे की मांग की। फौटो नम्बर सात भाकियू ने किया प्रदर्शन भोपा। भाकियू ने अवैध रेत खनन का आरोप लगाते हुए थाने के बाहर प्रदर्शन करे आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। भारतीय किसान यूनियन के दर्जनो कार्यकर्ता आज दोपहर के समय थाना भोपा पर एकत्रित हुए। भाकियू कार्यकर्ताओ का आरोप है कि कुछ अज्ञात लोग अवैध रेत खनन मे लगे हैं। ऐसे लोगो के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। भाकियू कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया।

 

पुलिसकर्मियों ने मिट्टी के दीएं खरीदे 8 15 |
मुजफ्फरनगर। हर साल दिवाली पर पारंपरिक दीयों का क्रेज घटता जा रहा है। मेहनत के चक्कर में लोग मोम से बने आर्टिफीशियल दीये खरीदकर काम चला रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओ०पी० सिंह के आदेशानुसार इस बार जनपद के थानों में मिट्टी के दीयों से उजाला होगा जिससे त्योहार के साथ ही समाज के एक वर्ग की मदद की जा सकेगी। मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा भारी संख्या में स्थानीय कुम्हारों द्वारा हाथ से बनाए गए मिट्टी दीये खरीदें जा रहे है ताकि इस त्योहार में उनकी आय में वृद्धि हो सके। साथ ही बाजार आने वाले लोगों से दीये खरीदने की अपील भी की जा रही है। जैसे-जैसे दीये बिक रहे है दीये बेकने वालों के चेहरे पर प्रशन्नता देखते बन रही है। आप सभी से भी अनुरोध है कि इस दिवाली अपने घर को मिट्टी के दीयों से प्रजवल्लित करे।

आपसी प्रेम व सौहार्द के साथ मनायें दीपावली का पर्व : जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर । आलौकिक पर्व दीपावली के पुनीत अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जनपद के सभी नागरिकों को दीपावली की शुभकामनायें देते हुए उनके सुखमय भविष्य की मंगल कामना की है। उन्होने दीपावली का पर्व आपसी प्रेम व सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने की अपील भी की है। उन्होनें इस पावन पर्व को अज्ञानता पर ज्ञान का प्रकाश, अनीति पर नीति तथा अन्याय पर न्याय की विजय का प्रतीक बताया है। जिलाधिकारी ने जिले की जनता से अपील की है कि आपसी मेल-मिलाप, भाईचारा और सदभावना को मजबूत करते हुए इस पर्व को भव्यता के साथ मनाये।

भाकियू अम्बावता ने मनाया दीपावली उत्सव
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के जिला कार्यालय पर दीपावली के पावन पर्व पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मौ.शाह आलम ने की। भाकियू अम्बावता की बैठक मे सभी पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने एक दूसरे को त्यौहार की बधाई दी व मिठाई खिलाई। मीटिंग के दौरान संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया। सर्व सममति से इंसाफ त्यागी को जिला कोषाध्यक्ष एवं मौ. आसिफ निवासी शेरनगर को युवा जिलाध्यक्ष बनाया गया। भाकियू कार्यकर्ताओ ने लोगो को पटाखो के दुष्परिणाम से अवगत कराया। बैठक मे समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सावधानी पटाखे जलाते समय जरूरी
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ एमके तनेजा ने बताया है कि दीपावली पर पटाखे जलाते समय तीन बातों का ध्यान रखे। प्रथम सांस के रोगी रोशनी वाले पटाखो से दूर रहे, वहीं बच्चों को आग के अतिरिक्त उनकी कान की नली पतली होने के कारण ऊंची आवाज से अधिक नुकसान (बहरापन तथा टिनिटस) हो सकता है। यही बात ६० वर्ष से ऊपर के व्यक्ति पर लागू होती है क्योंकि उसके सुनने की हड्डियां जमने लगती है तथा कॉक्लिया का लचीलापन कम हो जाता है। लड़ी बम से बार-बार आवाज तथा सुतली बम की जोरदार ध्वनि अगर नजदीक से आती है तो कॉक्लिया को निश्चित रूप से नुकसान पहुंचता है। कान में रूई लगाकर तथा सर और कान के ऊपर कपड़ा बांध कर पटाखे छोड़ें। बच्चे, बूढे़ तथा गर्भवती महिला घर के अंदर ही रहें।

विशेष बात है कि कान में भारी भारीपन, दर्द होने पर या अचानक कम सुनने पर कान में कोई तेल, दवा इत्यादि ना डाले। कान में होने वाली सांय-सांय को शांत मन से दोनों भवों के मध्य में ध्यान करते हुए भ्रामरी (ओम) के दीर्घ उच्चारण से लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

 

 धूमधाम से मनाया दीपावली उत्सव5 19 |

रामराज। दशमेश पब्लिक स्कूल मैं आयोजित दीपावली महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधक सहोता ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया प्रतियोगिता में बच्चों ने इंडियन आर्मी सोशल मीडिया नारी स्वतंत्रता सरबत का भला आदि सुंदर व मनमोहक रंगोलियां बनाकर सभी का मन मोह लिया रंगोली में प्रथम स्थान ब्लू हाउस द्वितीय स्थान रेड हाउस व तृतीय स्थान ग्रीन हाउस ने प्राप्त किया जूनियर वर्ग में आयोजित ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में इलमा ने प्रथम मनस्वी राजपूत ने द्वितीय रसिका चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया बच्चों को संबोधित करते हुए विद्यालय प्रबंधक शिविर थाने कहा कि हमें अपने त्योहारों को प्रेम पूर्वक वह सौहार्द के साथ मनाना चाहिए इस अवसर पर प्रधानाचार्य आमिर खान ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी कार्यक्रम को सफल बनाने में रीटा शर्मा स्वाति अरोड़ा मनप्रीत कौर कोमल खुशबू आशी बंसल मोनिका रितु धनवीर सिंह प्रवेश कुमार गोविंद सुशील सचिन योगिता काजल प्रशांत कुमकुम आदि का विशेष योगदान रहा।

पर्स छीना

मुजफ्फरनगर। अज्ञात युवक महिला का पर्स छीनकर मौके से फरार हो गए। पीडिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। सूत्रो के अनुसार वरिष्ठ अधिवक्ता नकली त्यागी की धर्मपत्नि श्रीमति सविता त्यागी दोपहर के समय दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार गई हुई थी कि इसी बीच कोइ्र्र अज्ञात युवक उनका पर्स छीन कर रफूचक्कर हो गया। चर्चा है कि अपने आप को राजस्थान का बताने वाले कुछ महिला पुरूष जिलेभर मे घूम रहे हैं जो राह चलने वालो, दुकानदारो कार वाले बाइक वालो भीख मांगते है। इसके अलावा ये दुकानो से सामान चोरी और रिक्शा मे बैठे लोगो के सामान के साथ उनके पर्स और जेब पर हाथ साफ कर रहे हैं। नागरिको ने पुलिस प्रशासन से इस और गंभीरता से ध्यान देने की मांग की है। पुलिस ने तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

 

दीपों का पर्व मनाया6 19 |

मुजफ्फरनगर। दिवाली के अवसर पर शिक्षण संस्थाओं में आयोजित कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। रंगोली और दीप सजाए गए। विद्यार्थियों ने कविता, नृत्य एवं नाटिकाओं की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। नई मंडी वकील रोड स्थित फ्लाई हाई संस्था में दीपावली पर्व हर्षाल्लास से मनाया गया। रंग-बिरंगे वस्त्रों में सजकर आए छात्र-छात्राओं ने कविताएं, लघु नाटिका एवं नृत्य कार्यक्रमों से सबका मन मोह लिया। संस्था की डायरेक्टर शशि बिंदल एवं सान्या बिंदल ने छात्र-छात्राओं को कपड़े एवं उपहार वितरित किए। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल सपत्नीक रहे। उन्होंने विद्यार्थियों तथा अध्यापकों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में उद्यमी राकेश बिंदल, सीमा, शिल्पी, श्वेता, दिशा, रश्मि, अंकिता, वंशिका, गरिमा, अध्यापिका सुरजीत कौर आदि रहीं। दीपावली पर्व मनाया मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड सहावली स्थित द पाईन क्रेस्ट स्कूल में छात्र-छात्राओं ने रंगोली और दीपक सजाए। विजेताओं को स्कूल की ओर से पुरस्कृत किया गया। प्रधानाचार्य सुशांत ने विद्यार्थियों को दीपावली पर्व का महत्व बताया। दीपक सजाने में जूनियर वर्ग में कुंज ने प्रथम, आरव जैन ने द्वितीय तथा अलीजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग में खुशी दुबे ने प्रथम, जतिन सैनी ने द्वितीय एवं वान्या राठी ने तृतीय स्थान पाया। रंगोली में अरावली हाउस प्रथम रहा।

 

कुपोषित एवं टीबी ग्रस्त बच्चों को अब शिक्षक भी लेंगे गोद

मुजफ्फनगर। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल चाहती हैं कि कुपोषण और टीबी के खिलाफ जंग में शिक्षकों की भी सहभागिता बने। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों से अपील की है कि हर एक शिक्षक एक कुपोषित या टीबी ग्रस्त बच्चे को गोद ले और ५-६ माह तक उसका पालन-पोषण करें। यदि हर शिक्षक इस सामाजिक दायित्व को समझे तो देश को टीबी से मुक्त करने का लक्ष्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीएस मिश्रा ने बृहस्पतिवार को बताया प्रदेश की राज्यपाल की ओर से इस तरह के निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया राज्यपाल के निर्देशों के आधार पर स्वास्थ्य विभाग अभियान को सफल बनाने के लिए तत्पर है।

विभाग द्वारा शिक्षकों से अपील की जाएगी कि ज्यादा से ज्यादा शिक्षक इस अभियान का हिस्सा बनें और समाज के प्रति इस भूमिका को निभाएं। हाल ही में मिले राज्यपाल के निर्देशों के आधार पर जिले के चिकित्सकों के २ संगठनों ने ६२ बच्चों को गोद लेने की घोषणा की थी। बाल रोग विशेषज्ञों की संस्था आएपी ने टीबी से ग्रसित २० बच्चों को गोद लेने का जिम्मा उठाया है। इसके अतिरिक्त इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) खतौली ने भी ४२ बच्चों को गोद लिया है। साथ ही सामाजिक संस्थाओं को भी टीबी से ग्रसित बच्चों को गोद लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ८० लोगों में मिले टीबी के लक्षण-जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया शासन के निर्देश पर टीबी रोगियों को खोजने का अभियान १० अक्टूबर से शुरू किया गया था, जिसका २४ अक्टूबर को समापन हुआ

 इसमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ११७ टीमें लगायी गयी थीं। क्षय रोगी खोज अभियान के तहत कुल २३२९ बलगम सेंपल लिये गये। इसमें ८० लोगों में टीबी के लक्षण पाये गये हैं। उन्होंने बताया जिले में २४० बच्चे टीबी से ग्रसित हैं, जिनकी उम्र १८ साल से कम है। इनके अलावा ४७०० टीबी रोगियों का इलाज वर्तमान में किया जा रहा है। .

हैप्पी होम हायर सेकेंडरी स्कूल में  रंगोली बनाई-विद्यार्थियों ने पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए संकल्प लिया

मुजफ्फरनगर। गोशाला शामली रोड स्थित हैप्पी होम हायर सेकेंडरी स्कूल में सीनियर विंग की छात्राओं ने आकर्षक रंगोली बनाईं। जूनियर वर्ग की छात्राओं ने कलात्मक तरीके से दीप सजाए। रंगोली बनाने में अनुराधा, इशिका, बुशरा, निशा, रिंकी, शालू, तनिशा एवं रिया ने शानदार प्रदर्शन किया। जूनियर विंग में दीप सज्जा में दिव्या, वैष्णवी, श्रेयांशी, मानसी एवं रमसा ने आकर्षक दीप सजाए।वहीं तितावी के लक्ष्य स्कूल मुरादपुरा, सीसीएस पब्लिक स्कूल मुरादपुरा, एसडीएस पब्लिक स्कूल तितावी, पीटी उषा कन्या इंटर कॉलेज तितावी, बघरा में विद्यार्थियों ने सुंदर अदभुत एवं प्ररेणादायक रंगोली तैयार की। लक्ष्य स्कूल की प्रधानाचार्या नीरज बालियान, सीसीएस की प्रधानाचार्या अर्चना बालियान, पीटी उषा तितावी की प्रधानाचार्या उषा सिंह एवं एसडीएस स्कूल के प्रधानाचार्य बिजेंद्र सिंह ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, पृथ्वी बचाओ, पेड़ बचाओ और स्वच्छ भारत आदि विषयों की छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। विद्यार्थियों ने पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए संकल्प लिया। इसके अलावा स्कूलों में दीये, थाली, मोमबत्ती एवं कलश आदि सजाये गए। होली होम स्कूल में भी दीपावली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। प्रतियोगिता आयोजित मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित स्मॉल वंडर्स स्कूल में दीपावली के अवसर पर विद्यार्थियों की माताओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दृष्टि की माता को प्रथम स्थान मिला। मोक्षी व दृव्य की माताओं को द्वितीय एवं आद्या की मातार को तृतीय स्थान मिला। वान्या, दृष्टि, मोक्षी, लक्ष्मी, पर्व, विनायक, नित्यम ने भगवान गणेश का रूप धरकर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

गांधी कॉलोनी स्थित पीआर पब्लिक स्कूल में दीपोत्सव हर्षाउल्लास से मनाया गया। सांस्कृतिक नाटिका के माध्यम से भगवान रामचंद्र के पूर्ण जीवन को कक्षा प्रथम एवं द्वितीय के नन्हे मुन्नों ने दर्शाया। कंदील, बंदनवार, पोस्टर, पेपर झालर से विद्यालय सजाया गया। प्रधानाचार्या मीना सिंघल ने विद्यार्थियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का संदेश दिया।

 

 हरी झंडी दिखाकर किया रवाना9 9 |

मुजफ्फरनगर। प्रदेश के साथ-साथ जनपदवासियो को तत्काल सहायता प्रदान कराने के लिए सरकार द्वारा इमरजेंसी नम्बर आवन्टित किए गए हैं जिसमे मुख्यतः पुलिस सहायता हेतु पूर्व मे आवन्टित किया गया जिस पर वर्ष 2016 मे उत्तर प्रदेश पुलिस समस्त प्रदेश मे 100 नम्बर पर मिल रही शिकायतों पर तत्काल पहुंच कर पीडित की मदद कर रही थी। अब 100 नम्बर पर मिल रही शिकायतो को 112 नम्बर आपातकालीन सेवाओ मे परिवर्तित कर दिया गया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने 112 आपातकालीन सेवा गाडी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस लाईन स्थित सभागार मे पुलिस हैल्पलाइन नंबर 112 के सम्बन्ध मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा अभी तक आपातकालीन 100 नम्बर प्रदत्त था। अब तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने 100 नम्बर को 112 नम्बर मे परिवर्तित करा दिया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने पत्रकार वार्ता मे बताया कि 112 नम्बर की आपातकालीन सेवायें मुख्यतः निम्नवत हैं। एसएसपी ने हेल्पलाइन नंबर १०० से ११२ नंबर में परिवर्तन पर जानकारी देते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हेल्पलाइन नंबर-९११ व ११२ हेल्पलाइन पुलिस आपात सेवा भारत सरकार से संयुक्त राष्ट्र संघ ने पुलिस आपात सेवा के लिए पूरे भारत देश में एक हेल्प लाइन प्रदान करने की आशा की ताकि विदेशी लोग भी इस सुबिधा का देश की जनता के साथ-साथ भारत भ्रमण के समय उपयोग कर सके, भारत सरकार ने एक हेल्प लाइन नंबर-११२ चुना है जो चरण वद्ध स्तर से ह्वश्च-१०० से ११२ में पूरे देश में किया जाना है, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रक्रिया को दिनांक २६/ १०/ २०१९ से पूरे देश में लागू करने की घोषणा की है। अभी कुछ माह तक के १०० नंबर पर भी कौल करने पर ११२ नंबर पर मिलेगी। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी टै्रफिक बीबी सिंह, हरीश भदौरिया आदि मोज्ूद रहे।

 

फ्लाई हाई संस्था मे दीपावली पर्व मनाया

मुजफ्फरनगर। नई मन्डी वकील रोड सिथत फ्लाई हाई संस्था मे दीपावली का पर्व बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राऐं रंग बिरंगे वस्त्र पहनकर बहुत सुन्दर लग रहे थे। सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी अपनी कविताओं, लघु नाटिका और नृत्य से सबका मन मोह लिया। इस कार्यक्रम मे संस्था की डायरेक्टर श्रीमति शशि बिंदल एवं सान्या बिन्दल द्वारा बच्चो को नए कपडे एवं अन्य उपहार वितरित किए गए। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल तथा उनकी धर्मपत्नि उपस्थित रही। कार्यक्रम मे अतिथि के रूप मे बिंदल ग्रुप ऑफ इन्डस्ट्रीज के चेयरमैन राकेश बिन्दल, बिन्दल ग्रुप से सीमा, शिल्पी, श्वेता, दिशा, रश्मि, अंकित जी तथा टिहरी स्टील से मेघा, वंशिका, गरिमा, रूचि, उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने मे संस्था की अध्यापिका श्रीमति सुरजीत कौर, श्रीमति पायल बंसल, श्रीमति आंचल, वरूणी, योगिता व हिमांशी का पूर्ण सहयोग

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk