खबरें अब तक...

समाचार

असंतुलित होकर नाले में पलटा युवक की मौत2 9 |
जानसठ। असंतुलित टै्रक्टर अचानक नाले मे पलट जाने से टै्रक्टर सवार युवक की मौत हो गई। हादसे मे युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छा गया। पुलिस ने जेसीबी की मदद से नाले मे गिरे टै्रक्टर को किसी प्रकार बाहर निकलवाया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह जानसठ थाना क्षेत्र के अर्न्तगत गढी बाईपास के समीप एक टै्रक्टर अचानक अनियन्त्रित होकर नाले मे गिर गया। टै्रक्टर के नाले मे गिर जाने पर दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। इस दौरान कुछ अन्य वाहन चालक भी वहां रूक गए। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी।
चालक सहित नाले मे टै्रक्टर पलट जाने की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही इंस्पैक्टर योगेश शर्मा मय फोर्स के तुरन्त ही घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से नाले मे गिरे टै्रक्टर को किसी प्रकार बाहर निकलवाया तथा इस दौरान नाले मे गिरे युवक का शव बाहर निकलवाया गया। पुलिस ़द्वारा वहां मौजूद ग्रामीणो की मदद से जब मृतक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया गया तो मृतक की पहचान सलमान निवासी काटका के रूप मे हुई। पुलिस मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को यह दुखभरी खबर मिली तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा ग्रामीण कुछ ही देर मे घटना स्थल पर पहुंच गए। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनो को सौंप दिया। शाम के वक्त गमगीन माहौल के बीच सलमान का शव सुपुर्दे खाक किया गया। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

दो शातिर चोरी की बाइकों सहित दबोचे3 7 |
चोरी की दो बाइकों सहित शातिर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। कोतवाली पुलिस ने चोरी की दो मोटर साईकिल व अवैध शस्त्र सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान के तहत शहर कोतवाल अनिल कप्परवान के निर्देशन मे पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मलीरा फाटक के समीप से खलील पुत्र माशूक अली निवासी दीदाहेडी थाना कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए अभियुक्त से चोरी की दो बाईकें मय एक तमंचा व 2 कारतूस 315 बोर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकडे गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।

अपमिश्रित शराब व उपकरण सहित किया गिरफ्तार4 8 |
भोपा। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद में चलाये जा रहे जीरो ड्रग्स अभियान के अन्तर्गत भोपा पुलिस द्वारा अवैध शराब तैयार कर रहे ०४ शातिर अभियुक्तगण को ग्राम नन्हेडा से गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी एमएस गिल के निर्देशन में विभिन्न मामलों में वांछित एवं शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत भोपा पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर चार शातिरो को शराब व उपकरणों सहित दबोच लिया। पुलिस पूछताछ मे पकडे गये अभियुक्तों ने जुल्लू उर्फ रविन्द्र पुत्र नेत्रपाल, पहल सिंह पुत्र जयपाल, ३. लवी पुत्र पिन्टू उर्फ सुनील, श्रीमति सोनिया पत्नी जुल्लू उर्फ रविन्द्र निवासी ग्राम नन्हेडा थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर बताया। जिनसे अवैध शराब से भरे गये ८६४ पव्वे, ८ लीटर अपमिश्रित शराब, ३८ खाली पव्वे, २ किलोग्राम यूरिया, बाल्टी व अन्य उपकरण बरामद किये। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगण क्रेजी रोमियो विहस्की अरुणाचल प्रदेश मार्का के खाली पव्वों में अवैध शराब को भरकर सप्लाई करने का कार्य करते थे।

युवती के अपहरण के आरोपी गिरफ्तार5 7 |
पुरकाजी। पुलिस ने नाबालिग युवती के अपहरण के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशां के चलते जनपदभर में विभिन्न मामलों में वांछित/शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी तथा अपराधों पर रोकथाम लगाने के उद्देश्य से चल रहे अभियान विशेष के तहत इंस्पैक्टर पुरकाजी हरशरण शर्मा के निर्देशन में एसएसआई मदन बिष्ट ने खाईखेडी निवासी नाबालिग किशोरी के अपहरण के मामले में वांछित आरोपी राजीव बिट्टू पुत्र देवीदास निवासी सहावली थाना नई मंडी को क्षेत्र में गश्त के दौरान भूराहेडी चैकपोस्ट के समीप से गिरफ्तार कर लिया तथा उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है।

महिलाओं को किया जागरूक
पुरकाजी ज़िला प्रोबेशन कार्यालय से महिला शक्ति केंद्र द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के अंर्तगत क्षमता संवर्धन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन विकास खण्ड पुरकाजी मे किया गया। जिसमे आशा एएनएम एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की शुरुआत वीडियो पुरकाजी के द्वारा एवं महिला कल्याण अधिकारी शिवांगी बालियान एवं जिला समन्वयक रेनू सिंह ने एवं जिला समन्वयक शिवम ने एवं अस्तित्व सामाजिक संस्था द्वारा सहयोग दिया गया साथ ही महिलाओ के साथ हो रहे भेदभाव के पीछे कारणों पर चर्चा चलाई। जिसमे उन्होंने बताया कि मात्र ७९प्रतिशत महिलाओ खेत मे काम करती है लेकिन मात्र १३प्रतिशत महिलाओ के नाम ज़मीन है। पूरे साल ४३००० के आस पास घरेलू हिंसा से पीड़ित होती है। बाद मे कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न आदि कानूनों पर विस्तार से बताया।

गौवंश की ठंड से बचाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा6 7 |
मोरना। जिलाधिकारी ने बढती ठण्ड के मददेनजर दोपहर के समय खादर क्षेत्र पहुंच कर गौवंश को ठण्ड से बचाने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष खादर क्षेत्र मे ठण्ड के कारण गौवंश की मौत हो गई थी। जिसके चलते आज मोरना बिहारगढ के खादर क्षेत्र मे पहुंची डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने गौवंश को ठण्ड से बचाने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर निर्देशित किया। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ एसडीएम जानसठ,सीओ जानसठ राममोहन शर्मा, इंस्पैक्टर भोपा एम.एस.गिल सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

राजकीय सम्मान के साथ सीआरपीएफ जवान काअंतिम संस्कार7 9 |
पुरकाजी। सीआरपीफ के जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जवान के अंतिम संस्कार मे पुलिस व प्रशासन से जुडे अधिकारी व क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि पुरकाजी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बडीवाला निवासी शिव कुमार पुत्र ओमप्रकाश झारखण्ड मे सीआरपीफ के जवान के रूप मे तैनात थे। जहां उनकी हृदयगति रूक जाने से निधन हो गया। आज सीआरपीएफ के जवान शिवकुमार का शव उनके पैतृक गांव बडीवाला पहुंचा। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनके शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान एसडीएम सदर अनुज मलिक आईएएस, सीओ सदर कुलदीप कुमार, इंस्पैक्टर पुरकाजी हरसरन शर्मा सहित पुलिस व प्रशासनित अधिकारी तथा गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गंदगी के ढेर से नागरिक परेशान8 8 |
मुजफ्फरनगर। सफाई कर्मियो की हडताल के कारण सफाई व्यवस्था बाधित हो रही है। नगर मे कुछ स्थानो पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। गंदगी के ढेर के आसपास आवारा पशुओं के घूमते नजर आ रहे है। उचित साफ सफाई ना हो पाने से नागरिको को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। हडताल पर गए सफाईकर्मियो के वापसी के लिए सफाई कर्मचारी नेताओं व पालिका प्रशासन के बीच समझौते के प्रयास तेज हो चले हैं। बताया जाता है कि समझौता वार्ता के पश्चात जल्द ही हडताल समाप्त हो जाएगी तथा नगर मे फिर से उचित सफाई व्यवस्था लागू हो सकेगी।
विदित हो कि अपनी कुछ मांगो को लेकर नगर पालिका के सफाईकर्मी हडताल पर हैं। जिस कारण नगर की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। नगर मे कुछ स्थानो पर गंदगी के ढेर लग जाने से उक्त मार्ग से आना जाना दुर्भर हो रहा है। नगर के रामलीला टिल्ला रोड, रूडकी रोड पर जिला पशु अस्पताल के बाहर, जानसठ रोड स्थित प्रेम विहार कालोनी के सामने, ईदगाह के समीप आदि कई स्थानो पर गंदगी व्याप्त हैं जहां आवारा पशु विचर रहे हैं। वहीं दूसरी और दोपहर बाद पालिका प्रशासन व सफाई कर्मचारी संघ के नेताओं के बीच कुछ मुददो पर वार्ता होने जा रही है। उम्मींद है कि समझौता वार्ता की सफलता के पश्चात हडताल समाप्त हो जाएगी। जिसके पश्चात फिर से सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो सकेगी।

10 लाख रुपये के अवैध नशीले पदार्थ सहित 2 गिरफ्तार9 8 |
मुजफ्फरनगर। जनपद को नशा मुक्त करने के लिए चल रहे जीरो ड्रग्स अभियान को दिन प्रतिदिन सफलता मिलती जा रही है। पुलिस द्वारा नशीले पदार्थो के कारोबार मे संलिप्त लोगो पर पैनी निगाह है। मंसूरपुर पुलिस ने जीरो ड्रग्स अभियान के अर्न्तगत 10 लाख रूपये के अवैध नशीने पदार्थ सहित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।
रिर्जव पुलिस लाइन के सभागार मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी अभिषेक द्वारा जनपद को नशा मुक्त करने के उददेश्य से चल रहे जीरो ड्रग्स अभ्ज्ञियान के अर्न्तगत थाना मन्सूरपुर पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर शाहपुर तिराहे से दो अभियुक्तों अनुज पुत्र जसवीर निवासी घासीपुरा व बन्टी पुत्र योगेश निवासी बेगराजपुर थाना मन्सूरपुर को…..सहित गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्तो से बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीब 10 लाख रूपये है। आरोपियो को गिरफ्तार करने वाली टीम मे क्षेत्राधिकारी खतौली अशीष प्रताप सिह, थाना प्रभारी मन्सूरपुर मनोज चाहल व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

हर्ष फायरिंग प्रकरण में तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
भौराकलां/सिसौली (मुजफ्फरनगर)। कस्बा सिसौली में शादी समारोह के दौरान की गई हर्ष फायरिंग के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एक आरोपी को हत्या में प्रयुक्त तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं। हर्ष फायरिंग के उक्त मामले में महिला की मौत हो गई थी। कस्बा सिसौली निवासी अतरू सिंह ने तहरीर देकर बताया कि गांव निवासी ब्रह्मपाल की बेटी की शादी थी। बरात शामली के गांव बनत से आई थी। उक्त शादी में पुत्रवधू पूनम (30) पत्नी सतीश भी गई थी। आरोप है कि शादी समारोह में बरात में आए शुभम पुत्र प्रकाश निवासी बनत, ब्रह्मपाल के बेटे आशीष और सागर पुत्र विरेंद्र निवासीगण सिसौली ने पुत्रवधू को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोप है कि हत्यारोपी पूनम के शव को अपने खेत में ले गए, जहां से दो-तीन घंटे बाद उसे लेकर लौटे। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करते हुए हत्यारोपी शुभम को गिरफ्तार कर लिया। एसओ विरेंद्र कसाना ने बताया कि आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ठेकेदार द्वारा बनवाई गयी सड़क रातो रात उखडी
दोनों वार्डवासियों ने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर की ठेकेदार की शिकायत
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के ठेकेदारों का एक ओैर कारनामा सामने आया है। पालिका में पंजीकृत एक ठेकेदार ने एक दो वार्डों को जोडने वाली एक ऐसी अद्भुत सड़क रातोंरात बना दी, जिस पर नागरिक कम व सड़क झाडू के आगे-आगे चलती है। सड़क के दोनों ओर किनारे हल्की सी दाब में उखड़ जाते हैं। वार्ड 38 के सभासद ने इस मामले की शिकायत पालिका में की, जिस पर ईओ ने आकर मौका मुआयना किया तथा इस मामले में कड़ी कार्यवाही की बात कही। वहीं दूसरी ओर दोनों वार्डों के निवासियों ने ठेकेदार की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है। मौहल्ला लोहिया बाजार में दो वार्डों 38 व 41 को एक सड़क जोड़ती है। इस सड़क के निर्माण की मांग दोनों वार्डों के निवासियों के द्वारा काफी समय से की जा रही थी। लगभग पांच-छह दिन पूर्व इस सड़क का निर्माण एक ठेकेदार ने रातोंरात करा दिया। दिन में जब लोग इस पर चले, तो यह जगह-जगह से उखड़ गयी। लोगों के अनुसार इसके किनारे इस प्रकार के बनाये गये कि वह हल्की सी दाब में ही उखड़ गये। लोगों को कहना था कि ठेकेदार ने इस सड़क के निर्माण में बेहद निम्नस्तर का सामान प्रयोग किया है। यदि सड़क पर किसी प्रकार का वाहन (बाइक व स्कूटर आदि) खड़ा किया जाता है, तो उसके स्टेंड से सड़क उखड़ जाती है। एक दुकानदार ने कहा कि जब वह दुकान के आगे सड़क पर स्वच्छता को लेकर झाडू लगाते हैं, तो वह सड़क पर नहीं बल्कि सड़क आगे-आगे चलती है अर्थात झाड़ू के साथ-साथ सड़क पर पड़ा सामान उखड़ कर आगे-आगे हो लेता है। इससे तो पहले वाली ही सड़क बेहतर थी।
जब इस संबंध में वार्ड 38 के सभासद बॉबी से वार्ता की गयी, तो उनका कहना था कि लगभग एक माह पूर्व उन्होंने इस ठेकेदार अनिल सिंघल को इस सड़क पर काम करने से रोका था। उसने बीच सड़क पर बनाये गये शिविरों को ढक दिया था। एक माह तक काम बंद रहा। उसके बाद अचानक पांच-छह दिन पूर्व जब वह प्रातः को उठे, तो पता चला कि ठेकेदार ने रातोंरात सड़क को बना दिया। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण में धांधली की गयी है। न तो नाली बनायी गयी और न ही किनारों को सही बनाया गया। उनके द्वारा इस संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी विजय कुमार मणि त्रिपाठी को बताया गया। जिस पर वह मौके पर आये तथा पूरी जानकारी हासिल की। सभासद का कहना था कि उनके द्वारा ठेकेदार का भुगतान रोके जाने को लेकर भी पत्रा उनके द्वारा दिया गया है। इस संबंध में ईओ का कहना था कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है। कार्यवाही की जाएगी। लोगों ने बताया कि इस मामले की शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की गयी है। अनुज, राजीव, सुभाष व नरेंद्र आदि ने बनी सड़क के टुकड़ों को हल्की सी दाब देकर उखाड़ कर दिखाया। उनका कहना था कि सरकार के पैसे का दुरूपयोग किया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15129 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk