News
खबरें अब तक...

समाचार

पल पल बदला मौसम का मिजाज
मुजफ्फरनगर। तेज हवा के साथ बारिश से तापमान में ने फिर गोता लगाया है। साथ ही बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। काफी लोगों ने गर्म कपड़े पैक कर रख दिए थे, लेकिन ठंड का अहसास हुआ तो गर्म कपड़े निकल आए। मौसम का मिजाज शनिवार के भी बदल गया। सुबह मौसम साफ रहा लेकिन ग्यारह बजे के बाद फिर मौसम ने करवट बदल ली और बारिश शुरू हो गयी और फिर धूप खिल गयी दिनभर मौसम करवटे बदलता रहा। बारिश और हवा के कारण तापमान कम हुआ है, जिससे ठंड दोबारा महसूस होने लगी।

 

 

नागरिक हो रहे प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र से लाभान्वितः कपिलदेव अग्रवाल1 News 5 |
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री जन औषधी केन्द्रो से आमजन को लाभ मिल रहा है तथा विभिन्न प्रकार की दवाईयां उचित दर पर तथा एक ही स्थान पर उपलब्ध हो पा रही हैं। देश के करोडो लोग जन औषधि केन्द्र से सस्ती दवाईयों का लाभ ले रहे है।
नई मन्डी पटेल नगर जैन स्थानक के सामने स्थित प्रधानमंत्री जन औषधी केन्द्र पर जन औषधी दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। कार्यक्रम मे पहुंचने पर मुख्य अतिथि मंत्री कपिलदेव अग्रवाल माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। प्रधानमन्त्री जन औषधि केन्द्र पर डी.डी.न्यूज चैनल के माध्यम से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को देश के अनेको लोगो ने देखा। इस अवसर पर कोरोना वायरस से बचने के उपायो पर भी विचार विमर्श किया गया। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार ने इसके बचाव के लिए समुचित उपाय किए हैं। हमे अपनी पुरानी परम्परा को अपनाते हुए हाथ जोडकर प्रणाम करने की आदत डाल लेनी चाहिए। कार्यक्रम मे जन औषधी केन्द्र के संचालक मनोज उत्तरेजा ने उपस्थित लोगो का धन्यवाद किया। इस अवसर पर सभासद प्रियाशुं जैन,विपुल भटनागर, विकास गुप्ता,राजीव गर्ग, डा.एस.के.अग्रवाल,र ाजेश पाराशर, डा.अशोक, पंकज माहेश्वरी, प्रियम उत्तरेजा, प्रखर उत्तरेजा आदि मौजूद रहे।
वहीं दूसरी और 7 मार्च जन औषधि दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी जी ने आज की मन की बात उन्होंने आज विशेषतया जनऔषधि के विषय मे बात की देश के करोड़ो नागरिक जन ओषधि केंद्र के माध्यम से सस्ती दवाइयों का लाभ ले रहे है इस अवसर पर गांधीनगर में स्थित प्रधानमंत्री जान ओषधि केंद्र पर उत्तरप्रदेश सरकार के कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) व कुकड़ा मण्डल बीजेपी महा मंत्री हरीश गोयल ,युवा मोर्च जिला उपाध्यक्ष तरुण पाल, अनुज गुर्जर व कॉलोनी निवासीओ ने सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात।

वार्षिकोत्सव पर जमकर झूमे बच्चे
मुजफ्फरनगर। नगर के महावीर चौक जिला पंचायत माक्रिट स्थित प्राइमरी/अपर प्राइमरी स्कूल का वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रमो के बीच बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमे नन्हे-मुन्ने बच्चो ने मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया।
कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार रविन्द्र चौधरी व वार्ड सभासद श्रीमति संगीता का विद्यालय प्रधानाचार्या व अन्य शिक्षिकाओं द्वारा बुके भेंट कर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्जलवन के साथ कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार रविन्द्र चौधरी ने कहा कि शिक्षा हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। शिक्षित व्यक्ति अपने देश व समाज के विकास मे सहायत सिद्ध होता है। उन्होने कहा कि शिक्षा के बिना हम कोई भी कार्य ठीक से नही कर सकते। उन्होने बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम मे छात्र ताशु, सूरज, असद, पारस,महविश,राधिका आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम मे विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्या तृप्ती नौटियाल, मधु, वंदना, खुशनुमा,पूर्व शिक्षक सीताराम, सुदेश जी सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

कमरे में आग से मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो से कमरे मे लगी आग से हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस दौरान नई मन्डी पुलिस व अनेक लोग मौके पर मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार दोपहर के वक्त नई मन्डी गौशाला की उपरी बिल्डिंग मे रह रहे गौशाला के कर्मचारी के कमरे मे आग लग जाने से सामान जलकर राख हो गया। वहीं दूसरी और इस हादसे से गउशाला के कर्मचारियो मे हडकम्प मच गया। कर्मचारियो ने पदाधिकारियो को इसकी सूचना दी। वहीं दूसरी और आसपास के अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। गउशाला के पदाधिकारियो ने फायर बिग्रेड व नई मन्डी कोतवाली पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। आग लगने की खबर मिलते ही सीएफओ रमाशंकर तिवारी टीम सहित मौके पर पहुंचे। वहीं दूसरी और नई मन्डी इंस्पैक्टर दीपक चतुर्वेदी भी मय फौर्स के मौके पर पहुंच गए। पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। इस दौरान व्यापारी नेता संजय मित्तल, राजेन्द्र काटी , मनोज उत्तरेजा, अभिताभ उत्तरेजा, बीनू आदि मौजूद रहे।

आढितयों के माध्यम से कराये गेहूं की खरीद
मुजफ्फरनगर। दी गुड खाण्डसारी एण्ड ग्रेन मर्चेन्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम लिखे पत्र मे मांग की है कि आने वाली फसल मे गेहूं की सरकारी खरीद, सरकारी क्रय केन्द्रों के माध्यम से न करके मंडियो मे ंस्थित आढतियों के माध्यम से कराई जाए। इसमे प्रदेश सरकार का गेहूं व धान आदि की खरीदने मे करोडो रूपया खर्च लगता है वह बचेगा तथा सरकार को राजस्व मे भारी बढोत्तरी होगी।

चैकिंग अभियान से मचा हडकम्प
चरथावल। पुलिस ने बैंको व एटीएम पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने वाहन चैकिंग भी की तथा संदिग्धो से पूछताछ की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो केेेेे चलते थाना प्रभारी सूबे सिह के निर्देशन मे पुलिस टीम द्वारा कस्बा चरथावल तथा दधेडू पुलिस चौकी क्षेत्र के बैंको पर चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान दधेडू चौकी प्रभारी राजकुमार, राहुल त्यागी आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

होली उत्सव का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। परिषदीय विद्यालय विकास खंड सदर के सीमली में हैप्पीनेस डे पर होली उत्सव आयोजन का किया गया जिसमें बच्चों ने धूमधाम के साथ होलिका दहन किया और फूलों चंदन तिलक और हर्बल रंगों से होली खेली इस आयोजन से विद्यालय परिवार व गांव समुदाय में बेहतर रिश्ते मजबूत हुए। सभी ने संप्रदायिक सौहार्द के साथ होली मिलन आयोजन को बड़े आनंद से मनाया। जानकारी के अनुसार सदर विकास खंड के गांव सीमली के परिषदीय विद्यालय कंपोजिट जूनियर विद्यालय सीमली में आज इंचार्ज अध्यापक रविंद्र सिंह डा० संजीव हेमलता मैडम के निर्देशन में होली उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें सबसे पहले होलिका दहन किया गया उसके बाद फूलों की होली खेली गई बच्चों ने इसमें हर्बल रंगों की होली, चंदन के तिलक की होली, का समावेश भी किया साथ ही बच्चों ने इस अवसर पर विद्यालय परिसर में विभिन्न रंग बिरंगी रंगोली बनाई और गुब्बारे लगाकर विद्यालय को सजाया ओर अनेक कायॅकम आयोजित किये। बाद में सभी बच्चो को गुजिया, पकौड़ी सेल, नमकीन आदि खिलाई गई सभी बच्चे बहुत खुश नजर आए इस आयोजन में हेमलता मैडम डॉक्टर संजीव इंचार्ज अध्यापक रविंदर ,जगतपाल सिरोही ,संजय गर्ग एनपीआरसी ,प्रदीप कुमार सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ कर्मचारी गण और सभी बच्चे उपस्थित रहे।।

ऑल इण्डिया एंटी करप्शन की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। ऑल इण्डिया एंटी करप्शन एंटी क्राइम सेल यूथ सेल की बैठक मे विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा हुई तथा जन सेवा व राष्ट्रहितो को सर्वोपरी बताते हुए देश व समाजहित मे कार्य करने का आहवान किया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ऑल इण्डिया एंटी करप्शन एंटी क्राइम सेल की यूथ सेल की एक बैठक आज संगठन के कैम्प कार्यालय गांधी कालोनी गली नम्बर 13 पर आयोजित हुई। बैठक मे गांधी कालोनी निवासी आकाश राणा को ऑल इण्डिया एंटी करप्शन एंटी क्राइम सेल की यूथ सेल का जिलाध्यक्ष नियुक्त करने पर रा.अध्यक्ष जी.एस.बब्बर व राष्ट्रीय चीफ चेयरमैन यूथ रियाज हैदर रिजवी के प्रति आभार व्यक्त किया गया। बैठक के दौरान नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आकाश राणा ने कहा कि आला पदाधिकारियो के निर्देश पर मनोज कपिल, पवन वर्मा,दीपक जैन, अभिनव रंजन को नियुक्ति पत्र देकर पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई ।इस दौरान वरिष्ठ पदाधिकारी अनुराग सिंघल सहित अनेक युवा तथा क्षेत्र के गणमान्य लाग मौजूद रहे।

होली पर्व का आयोजन
मुजफ्फरनगर। नई मंडी लेडीज क्लब की ओर से होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया गया। समारोह में सभी सदस्याओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। स्कूल के बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
जानसठ रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में हुए होली मिलन समारोह में जमकर धमाल मचाया। मंजरी कुमार ने एंकरिंग की। माधवी स्वरूप की सुरीली आवाज गीत प्रस्तुत किए। शैली, शिल्पी, मंजरी के नृत्य और सरिता, पल्लवी, नीति, मृदुला, शरद, निशा, माधवी और मीनाक्षी की कव्वाली ने सभी का मन मोह लिया। मानिका और निशा ने गेम्स करवाए। क्लब की अध्यक्षा कुसुम कुमार, सचिव सरिता स्वरूप, पल्लवी, बीना शर्मा, डॉ रिंकू एस गोयल ने सभी को होली के त्यौहार को सद्भाव और प्रेम से मनाने का संदेश दिया। इसके साथ ही होली के पर्व की बधाई दी। स्कूल के बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी।

प्रतियोगिता का हुआ समापन
मुजफ्फरनगर। स्पोर्ट्स स्टेडियम में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। चरथावल ब्लॉक की बालिकाओं ने पहला स्थान हासिल किया है। विजेता खिलाड़ियों को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन का शुभारंभ एलडीएम अमित बुंदेला ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया। प्रतियोगिता आयोजक और जिला कोर्डिनेटर बालिका शिक्षा डा. पंकज वशिष्ठ ने बताया कि प्रदर्शन के आधार पर चरथावल ब्लॉक की बालिकाओं ने बाजी मारी। ५०, १००, २०० और ४०० मीटर दौड़ में खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। चरथावल की अरदास, सदर की रेशमा, साजिया, बुढ़ाना की रौनक, खतौली की प्रिया और शाहपुर की नरगिस, कोमल, हितांशी, नीलम और पुरकाजी की विशाखा का प्रदर्शन शानदार रहा। कबड्डी में मोरना और खो-खो में चरथावल की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। ओवरऑल चौंपियन चरथावल की टीम रही। मुख्य अतिथि ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी बेहद जरूरी है। इससे शारीरिक और मानसिक विकास होता है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए। साथ ही विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की वार्डन का विशेष सहयोग रहा।

गुलाल की खुशबू बाजारों में घुली
मुजफ्फरनगर। मौसम बिगड़ने के कारण बाजार भले ही भीड़ कुछ कम रही, लेकिन होली के उत्पादों से सजी दुकानों पर ग्राहक खूब रहे। बाजार में अब फलों की खुशबू वाला गुलाल भी आ गया है। कलर स्प्रे भी फलों की खुशबू में हैं। साथ ही भगवा गुलाल का क्रेज भी बहुत अधिक देखने को मिल रहा है। इसके अलावा पिचकारियां भी कुछ और नए डिजाइनों में आई हैं, जो बच्चों को खूब लुभा रही हैं।
होली के रंग माहौल में घुलने शुरू हो गए हैं। बाजार में भी तैयारी पूरी हो चुकी है। दुकानें रंग, गुलाल, पिचकारी और अन्य आइटमों से सज चुकी हैं। मिठाइयों खासकर गुझिया की सुगंध भी महक रही है। तमाम जगहों पर अस्थाई दुकानें भी लग चुकी हैं। पिछले सालों की तरह इस बार भी हर्बल रंगों की मांग अधिक है और इसी देखते हुए दुकानदारों ने अच्छा-खासा स्टॉक मंगाया है। बच्चों को लुभाने के लिए बाजार में काफी कुछ खास है। अभी चंदन व अन्य कुछ खुशबू वाले गुलाल ही मिलते थे, लेकिन इस बार संतरा, अनानास, लीची, आम आदि फलों की सुगंध वाले गुलाल भी आ गए हैं। लोग इनकी खूब खरीददारी कर रहे हैं और इसे देखते हुए व्यापारी इनका और स्टॉक मंगाने में जुटे हैं। इसके दाम २५ रुपये प्रति पैकेट है। व्यापारी कमल ने बताया कि फलों की खुशबू वाले कलर स्प्रे भी आ गए हैं, जो २०० से ३०० रुपये तक के हैं। गुलाल से भरे छोटे-बड़े सिलेंडर भी खूब पसंद किए जा रहे हैं और ऐसे में काफी सिलेंडरों का आर्डर दिल्ली के थोक व्यापारी को दिया गया। खाटू पगड़ी का स्टॉक भी अधिकांश बिक चुका है। व्यापारी नीरज ने बताया कि भगवा गुलाल की खूब डिमांड है। लोग बोरे ले जा रहे हैं, जिसमें करीब ५० किलोग्राम गुलाल आता है। साथ ही छोटे-छोटे पैकेटों में भी भगवा गुलाल का स्टॉक काफी है।

वार्षिकोत्सव का आयोजन
मुजफ्फरनगर। सदर ब्लाक के गांव दतियाना में आर्य समाज के ८०वें तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव में बेटियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने वैदिक संस्कृति की रक्षा का संकल्प लिया।
वार्षिकोत्सव में वैदिक संस्कार चेतना अभियान संयोजक आचार्य गुरुदत्त आर्य ने कहा कि नारी के तप, त्याग, संघर्ष, सेवा और बलिदान से भारतीय सनातन संस्कृति गौरवांवित हुई है। शिक्षित और संस्कारित बेटियां राष्ट्र एवं समाज को सशक्त बनाती है। अधंविश्वास, पाखंड, बुराइयों के उन्मूलन को बेटियों को वैदिक शिक्षा से जोड़े। समाज में नारी को सम्मान दे, तभी राष्ट्र की गरिमा बढ़ेगी।
डा. धीरज कुमार शास्त्री ने कहा कि वेद ईश्वरीय वाणी है। भारत की सनातन संस्कृति की रक्षा को वेदों का पढ़ना-पढ़ाना धर्म है। भजनोपदेशक सहदेव सिंह बेधड़क ने कहा कि आजादी के आंदोलन में आर्य समाज की अहम भूमिका थी। संगीता आर्या ने प्रेरक भजन सुनाए। खुशी एवं वैशाली आर्या ने देशभक्ति का भजन सुनाया। आर्य समाज प्रधान भोपाल सिंह तथा मंत्री सत्यवीर आर्य ने अतिथियों का स्वागत किया। वेद मंत्रोच्चार से यज्ञ में ग्रामीणों ने आहुतियां दी। बेटियों को वैदिक साहित्य वितरित किया। प्रमोद आर्य, भंवर सिंह आर्य, अतुल आर्य, रणबीर आर्य, धन कुमार आर्य, राकेश आर्या, डा. सहेंद्र आर्य आदि मौजूद रहे। राजकुमार आर्य, गंगा राम आर्य, मोहित आर्य, सत्यवृत आर्य, बलजोर आर्य का सहयोग रहा।

बिना एआरटीओ के आदेश के जारी कर दी आरसी
मुजफ्फरनगर। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एआरटीओ आफिस में वाहनों के न्यू रजिस्ट्रेशन को लेकर बडा खेल हो गया। सैकड़ों वाहनों की आरसी बिना एआरटीओ के आदेश के जारी कर दी गई। मामला पकड़ में आया तो इस तरह की करीब 600 पत्रावली प्रकाश में आयी। एआरटीओ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए महिला बाबू से आरसी जारी करने वाला लॉगिन पासवर्ड छिन लिया है। वहीं महिला बाबू को नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। हालांकि चार-पांच पत्रावली बताकर इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। एआरटीओ आफिस में वाहनों के न्यू रजिस्ट्रेशन को लेकर एक बडा मामला पकड में आया है। पत्रावलियों पर संबंधित बाबू की रिपोर्ट तो लगवाई गई, लेकिन एआरटीओ से आदेश नहीं कराए गए। बिना एआरटीओ प्रशासन के आदेश के ही कार्यालय से आरसी जारी कर दी गई। यह मामला पिछले काफी समय से चला आ रहा है। इस मामले में अधिकांश पत्रावली ई रिक्शा से संबंधित है। मामला एआरटीओ प्रशासन राजीव बंसल के संज्ञान में आया तो उन्होंने गोपनीय रूप से जांच पडताल कराई। ऑफिस में रखे रिकार्ड को खंगालने में करीब दो दिन का समय लगा। इस तरह की करीब 600 पत्रावली प्रकाश में आयी है, लेकिन इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। मात्र चार-पांच पत्रावली बताकर मामले को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। एआरटीओ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए महिला बाबू से लॉगिन पासवर्ड छीन लिया है और नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। “इस तरह की कुछ पत्रावलियां प्रकाश में आई हैं, जिन पर मेरे आदेश नहीं कराए गए हैं। मेरे आदेश के बिना ही आरसी जारी कर दी गई हैं। पत्रावलियों को देखा गया है उनमें किसी प्रकार की कोई अनियमितता नहीं है, लेकिन संबंधित महिला लिपिक से लॉगिन पासवर्ड ले लिया गया है और नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है।” राजीव बंसल, एआरटीओ प्रशासन कहीं मोटी रिश्वत का खेल तो नहीं मुजफ्फरनगर। एआरटीओ कार्यालय में बिना एआरटीओ के आदेश के जारी की गई वाहनों की आरसी को लेकर मोटी रिश्वत का खेल नजर आ रहा है। सूत्रों की मानें तो ई रिक्शाओं के रजिस्ट्रेशन कराने के लिए विभाग के अधिकारियों को मोटी रिश्वत जाती है।

दरोगा की फेसबुक आईडी हैक कर मांगे रुपये
पुरकाजी। शेरपुर चौकी पर तैनात दरोगा विक्रम भाटी की फेसबुक आईडी हैककर शातिरों द्वारा उनके परिचित व रिश्तेदारों को आईडी से मैसेज भेजकर रुपयों की मांग की जा रही है। परिचित द्वारा जानकारी दिए जाने पर दरोगा ने आईडी बंद बंद कराने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुरकाजी थाने की शेरपुर चौकी पर एसआई विक्रम भाटी तैनात हैं, जिनकी फेसबुक आईडी पर उनके वर्दी वाले फोटो भी लगे हुए हैं। एसआई ने बताया कि उनके एक परिचित ने मोबाइल पर कॉल कर उनसे रुपये मांगने की बाबत जानकारी ली। दरोगा द्वारा रुपये नहीं मांगने की बात कही तो परिचित ने दरोगा की फेसबुक आईडी से इस बाबत मैसेज भेजे जाने की जानकारी दी। दरोगा ने जब इसकी जांच की तो पता चला कि उनके कई रिश्तेदारों व परिचितों के पास उनकी आईडी से इस तरह के मैसेज भेजे गए हैं, जिनमें दरोगा को अचानक जरूरत पड़ने की बात कहकर रुपये एक अकाउंट में डलवाने की बात कही गई है। आनन-फानन में दरोगा ने जिला मुख्यालय में साइबर सेल को मामले से अवगत कराते हुए अपनी फेसबुक आईडी बंद करने के लिए कहा। दरोगा का कहना है कि आईडी बंद होने के बाद आईडी हैक करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

कोरोना को लेकर हर तरफ मचा रहा हड़कंप
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस को लेकर जिले में हड़कंप मचा हुआ है। हर किसी की जुबान पर इसी वायरस को लेकर चर्चा है। लोग मास्क लगाकर घूमते नजर आए। हालांकि जिले में न तो कोरोना वायरस का कोई केस है और न ही कोई संदिग्ध मिला है। बावजूद स्वास्थ्य विभाग लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है। भारत में कोरोना वायरस के केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर दी है। जिले में भी डीएम ने खुले में मीट की बिक्री रोकने के साथ ही अन्य सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं। हर तरफ कोरोना वायरस की ही चर्चा रही। जहां भी लोग मिले वे इसी की चर्चा करते रहे। डिमांड बढ़ने से मास्क के दाम बढ़ गए हैं। मेडिकल स्टोर्स से पांच रुपये में मिलने वाला मास्क 40 रुपये तक बेचा गया। कुछ स्कूलों में मास्क मंगाने से परेशान रहे अभिभावक-नगर के कुछ स्कूलों ने बच्चों को मास्क लगाकर स्कूल आने का फरमान जारी कर दिया। अभिभावक मेडिकल स्टोर्स पर मास्क तलाश करते घूमते रहे। मास्क मिले ही नहीं तो कहीं महंगे दाम पर मिल रहे थे। घबराने की जरूरत नहीं, बरतें सावधानी-मुजफ्फरनगर। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में लोगों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है लेकिन सबसे ज्यादा भीड़ तो शहर के जिला अस्पताल में रहती है। यहां दवा खिड़की के साथ ही चिकित्सक कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी लाइन लगी रहती है। मरीज मास्क भी नहीं लगाते। ऐसे में कोरोना के खतरे से कैसे बचाव हो सकता है। इस संबंध में सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल का कहना है कि जिले में कोरोना का कोई केस नहीं है। घबराने की जरूरत नहीं। जिला अस्पताल में आने वाले मरीज भी आवश्यक सावधानी बरतें। हाथ साबुन से अच्छी तरह धोते रहें।-जिले में कोरोना का कोई केस नहीं है। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। मास्क की भी कोई कमी नहीं है। यदि कहीं पर किल्लत की अफवाह फैलाई जा रही है तो इसकी जांच कराई जाएगी। इसके लिए ड्रग्स इंस्पेक्टर को निर्देश दिए हैं। – डा. प्रवीण चौपड़ा, सीएमओ।

मावा भट्ठियों पर अफसरों की टेढ़ी नजर
मुजफ्फरनगर। होली के त्योहार के मद्देनजर मावे में मिलावट के कारोबार पर अफसरों की नजर टेढ़ी हो गई है। मिलावट रोकने के लिए मावा बनाने वाली भट्ठियों पर ताबड़तोड़ छापे की कार्रवाई की गई। सात स्थानों से मावे के नमूने लिए गए तथा दो स्थानों पर मावे में मिलाए जा रहे अन्य पदार्थों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं। तीन स्थानों पर 285 किग्रा मावा नष्ट कराया गया। त्योहारों पर खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग सक्रिय हो गया है। जिले में चल रही मावा भट्ठियों पर छापे की कार्रवाई की गई। अभिहित अधिकारी चमन लाल ने बताया कि शुक्रवार को छपार थाना क्षेत्र के भैसरहेड़ी गांव में कार्रवाई की गई। गांव निवासी अली नवाज के पास से मावा में मिलाए जा रहे वनस्पति घी के नमूने लिए। नौशाद के पास से भी मावे में मिलाए जा रहे पदार्थ के नमूने भरे गए। हिजबुल, शाहरूख एवं शाहरूख पुत्र उसमान के पास से भी मावे के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। नौशाद के पास 115 किग्रा, अली नवाज के पास 100 किग्रा तथा शाहरूख के पास 70 किग्रा मावा नष्ट कराया गया। चरथावल क्षेत्र के सैदपुर कला गांव में शहजाद के पास से मावे एवं नौशाद के पास से मावे एवं दूध के नमूने लेकर जांच को भेजे गए। जिले में चल रहीं करीब 45 भट्ठियां-जिले में करीब 45 मावा भट्ठियां चल रही हैं। जानसठ, खतौली, ककरौली, भोपा एवं चरथावल क्षेत्र में इन भट्ठियां की संख्या ज्यादा है। त्योहार पर मावे की डिमांड ज्यादा रहती है इसलिए मुनाफा कमाने की गरज से मावे में मिलावट शुरू हो जाती है। खाद्य सुरक्षा विभाग करीब 41 नमूने लेकर जांच के लिए भेज चुका है लेकिन इनकी रिपोर्ट होली के बाद ही आएगी। तब तक मिलावटी मावा बाजार में खप जाएगा।

रेनबो एकेडमी के छोटे-छोटे बच्चों ने गुलाल लगा धूमधाम से मनाया होली का पर्व
चरथावल। स्कूलों में रंगों और मस्ती के त्योहार होली की धूम नजर आई।रेनबो एकेडमी के बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ स्कूल प्रांगण में एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली का पर्व मनाया।होली में मिलजुलकर सारे, घृणा-द्वेष को दूर करो, तन मन में समरसता घोलो, अमन चौन के रंग भरो के प्रेरक संदेश के साथ होली मनाई। होली के गीत रंग बरसे, होली में उड़े से गुलाल, होली आई रे आदि गानों पर बच्चों ने खूब नृत्य किया।
चरथावल कस्बे के श्रंगार वाटिका कम्पाउंड़ स्थित रेनबो एकेडमी में छात्र-छात्राओं ने होली पर्व बड़े ही उत्साह के बीच मनाया। स्कूल की छात्र-छात्राएं राधा-कृष्ण के आकर्षक वस्त्रों से सजे हुए वास्तविक राधा और माखन चोर कृष्ण ही प्रतीत हो रहे थे। प्रधानाचार्या शालिनी अरोरा ने कहा कि आज अद्भुत संयोग है। होली के पर्व पर सभी को द्वेष-भाव भूलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में यह विशेष पर्व प्रेमभाव से मनाना चाहिए। सभी छात्र-छात्राओं ने रंगों से सराबोर होकर, प्रसन्नता व हर्ष से इसमें अपना योगदान दिया। रेनबो एकेडमी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक अभिषेक बंसल ने कहा कि होली प्यार और सौहार्द का त्योहार है बच्चों को होली के महत्व के बारे में समझाते हुआ उन्होंने कहा कि ऐसे रंगो का इस्तेमाल न करें, जिससे त्वचा को नुकसान पहुंचे। पानी का भी दुरुपयोग न किया जाए, क्योंकि जल अमूल्य है।उन्होंने विद्यालय स्टाफ व बच्चों को होली ही शुभकामनाएं दी।

विश्वविद्यालय की जिम्नास्टिक टीम में श्रीराम कॉलेज के खिलाडियों का चयन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के जिम्नास्टिक खिलाडियों द्वारा चयन प्रतियोगिता में सर्वोत्तम प्रदर्शन करते हुये चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की टीम में अपना स्थान पक्का किया। इन छात्र छात्राओं का महाविद्यालय आगमन पर स्वागत करते हुये प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस संबंध में जानकारी देते हुये शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया विश्वविद्यालय की जिम्नास्टिक टीम में चयनित होने के लिये आल इंडिया जिम्नास्टिक टूर्नामेंट जनपद सहारनपुर के रामपुर मनिहारन में सम्पन्न हुआ। जिसमें विभिन्न महाविद्यालयों के जिम्नास्टिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुये महाविद्यालय के बीपीईएस द्वितीय वर्ष की छात्रा दिलनाज अनसारी प्रथम स्थान तथा बीपीईएस प्रथम वर्ष के छात्र अक्षय द्वितीय स्थान पर और बीबीए प्रथम वर्ष की छात्रा बुलबुल तोमर पॉचवे स्थान पर रहे। विश्वविद्यालयी जिम्नास्टिक टीम में चयनित विद्यार्थी दिनांक 14.03.2020 को अमृतसर में होने वाली नोर्थ जॉन प्रतियोगिता में चौ0 चरण िंसह विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे। श्रीराम कॉलेज के निदेशक डॉ0 आदित्य गौतम एवं प्राचार्य डॉ0 प्रेरणा मित्तल ने छात्रो को बधाई देते हुये कहा कि श्रीराम कॉलेज सदैव विद्यार्थियों को खेलों के प्रति जागरूक और उनकी रूचि के अनुरूप खेलों में खेलने हेतु उनका हौसला बढाने तथा उनका उत्साहवर्द्धन करने में अग्रणी रहा है। भविष्य में भी महाविद्यालय के खिलाडियों से इसी प्रकार के उम्दा प्रदर्शन को बनाये रखते हुये पूरी लगन एवं मेहनत से खेलने तथा नोर्थ जोन प्रतियोगिता भी जीतने की आशा व्यक्त की। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्तागण डॉ0 अब्दुल अजीज खॉन, भूपेन्द्र कुमार, अमरदीप, संदीप तथा अनुज कुमार आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =