News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस को मिली सफलताः अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सप्लाई करने के लिए बनाये जा रहे हथियारों सहित दो अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभियुक्तो के कब्जे से कई बने अधबने तमंचे व उपकरण आदि बरामद किए हैं।
पुलिस लाईन सभागार मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने पत्रकारो से वार्ता करते हुए बताया कि जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रहे अभियान विशेष के तहत शाहपुर पुलिस व स्वाट टीम ने क्षेत्र के ग्राम तावली के जंगल मे अवैध असलाह बनाते दो अभियुक्तो गंाव तावली निवासी सत्तार उर्फ ताहिर पुत्र हाशिम अली उपफ छिददा व आजाद पुत्र जब्बार को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस ने पकडे गए अभियुक्तो के कब्जे से २६ अदद तमंचा ३१५ बोर,०३ मस्कट १२ बोर, ०२ मस्कट १२ बोर, ०१ तमंचा १२ बोर, ०१ तमंचा ३२ बोर, ०९ तमंचे अर्धनिर्मित, १८ कारतूस जिन्दा ३१५ बोर, ०५ कारतूस जिन्दा १२ बोर, ०३ कारतूस जिन्दा ३२ बोर, बनाने के उपकरण-ड्रील मशीन, वैल्डिंग मशीन छोटी, हथौडा, हथौडी, आरी मय ०७ ब्लैड, रेती, शिकन्जा, ०३ प्लास, पेचकस, वैल्डिंग रोड ०१ पैकिट २० पिन नाल लोहा, १५ बडी स्प्रिंग, बरमें छोटे-बडे, ३३ छैनी, ग्राईन्डर मशीन, १५ रेगमार, ०३ चाप लकडी की , ०१ हैमर अधबना, ०२ रौपी छोटी बडी, ०७ खैपी बाडी पार्ट, ०१ डिब्बी पंच लोहा, ०१ हरी साबुन सफाई वाली, सुम्मी, ५० पत्तनी लोहा छोटी बडी, ०३ अधबने ट्रैगर, ०१ रैमर व ०१ रैमर हैण्डिल, ०९ बाडी पत्ती लोहा बरामद हुआ। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम सत्तार उर्फ ताहिर पुत्र हाशिम अली उर्फ छिद्दा नि० ग्राम तावली थाना शाहपुर मु०नगर, आजाद पुत्र जब्बार नि० ग्राम तावली थाना शाहपुर मु०नगर बताया।

गौवंश की भाजपा राज में दुर्दशाः प्रमोद त्यागी
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में गौवंश की दशा बहुत बुरी हो रही है लेकिन हिंदूत्व का ढोल पीटने वाले भाजपाई खुद गायों के संरक्षण से पीछे हट रहे है। किसान की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। सरकार को किसानों की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।
महावीर चैक स्थित कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि हिंदूत्व के बल पर सत्ता में आने वाली भाजपा के राज में गौवंश की हालत बहुत बुरी हो रही है। किसानों की फसलों को आवारा गोवंश नुकसान पहुंचा रहा है। इसके लिए सरकार को ध्यान देना चाहिए। गौ संरक्षण का ढोल पीटने वाले भाजपाई आवारा गौवंशों को पाले। प्रमोद त्यागी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अहिंसात्मक आंदोलनों में विश्वास रखती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सदन में दिया हुआ बयान सपा पूरी तरह खंडित करती है। उन्होंने कहा कि धारा 144 लगाकर विपक्षियों पर बैन लगाया जा रहा है लेकिन भाजपाई धारा 144 लगाने के बावजूद सीएए के समर्थन में मार्च निकालते है। यह दोहरी मानसिकता खत्म होनी चाहिए। पे्रसवार्ता के दौरान महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी आदि मौजूद रहे। महावीर चैक पर स्थित पे्रसवार्ता में सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी में आस्था रखते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने रालोद छोडकर सपा में शामिल होने वाले शाकिब अंसारी, मौ. सुहैल अलवी, अनस गुर्जर, अबुजर राईम, विशाल, नोमान मलिक, अजयपाल, हर्षित पंडित, तालीब, हिंमाशु कुमार, अंकुर काकरान, रिजवान अंसारी, अंकुर त्यागी, रोहित कुमार आदि का सपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

भाजपा विधायक पर आरोप तय
मुजफ्फरनगर। भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ एमपी एमएलए मामलों की सुनवाई करने वाली स्पेशल कोर्ट ने २००८ में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोप तय किए गवाही के लिए १५ अप्रैल की तारीख नियत की संगीत सोम एक अन्य मामले में भी आज कोर्ट में पेश हुए थे। अप्रैल २००८ में संगीत सोम ने खतौली में आयोजित एक रैली में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के खिलाफ काफी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद शिवसेना नेता ललित मोहन शर्मा ने उनके खिलाफ पुलिस में नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा १८८ एवं १५३ ए में आरोप पत्र दिया था। जिसमें आज आरोप तय कर दिए गए। संगीत सोम २००९ में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान यातायात उपनिरीक्षक से बदतमीजी करने के मामले में भी कोर्ट में पेश हुए। संगीत सोम की ओर से पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल जिंदल ने बताया धारा १४४ के उल्लंघन में धारा १८८ में आरोप बनता है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि जिस मजिस्ट्रेट ने धारा १४४ लगाई वहीं धारा १८८ में कंप्लेंट केस दाखिल करें। इसी आधार पर आरोप तय किए जाने की प्रक्रिया का अध्ययन किया जा रहा है बाद में इस पर विधिक विकल्प पर विचार किया जाएगा।

ओवरलोड ट्रक ने मारी टक्कर
चरथावल। रेत से भरे ओवरलोडिंग ट्रक व गन्ने से भरी ट्राली की भिडन्त से हडकम्प मच गया। गनीमय यह रही कि इस हादसे मे किसी को कोई चोट नही आई। जानकारी के अनुसार थाना ़क्षेत्र के रोनी हरजीपुर मार्ग पर टक्कर लगने से गन्ने से भरी टैªक्टर-ट्राली खाई मे पलट गई। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे ट्राली चालक बाल बाल बच गया। बताया जाता है कि इस दौरान कुछ ग्रामीणो ने आरोपी ट्रक चालक का पीछा करना चाहा लेकिन वो हाथ नही लग सका।

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व को सम्पन्न कराया जायेगा: जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि होली का त्यौहार घटनारहित, सम्पन्न कराना सुनिश्चत किया जाये है। उन्होने कहा कि होली पर्व उत्साह व सुरक्षा के साथ सम्पन्न कराया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की परम्परा रही है कि सभी धर्माे के लोग एक दूसरे के त्यौहारों मे अपने भागीदारी निभाते है और मिलजुल कर एक दूसरे के त्यौहारो और खुशियों में शरीक होते है। उन्होने कहा कि होली का पर्व एक दूसरे को आपस में जोडने का पर्व है। उन्हेाने कहा कि अराजकता एवं हुडदंग बर्दाश्त नही किया जायेगा। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव आज यहां जिला पंचायत सभागार में होली पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में बैठक कर की। जिलाधिकारी ने कहा कि महिलाओं से छेडखानी किसी भी दशा में बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर आपतिजनक पोस्ट डालने पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि होली के पर्व पर अवैध शराब की बिक्री न होने पाये। उन्होने कहा कि अवैध शराब की बिक्री करने वाले लोगो को चिन्हित कर उन्हेें पाबन्द किया जाये। उन्होने कहा कि जिन गांवों मे अवैध शराब बनायी जा रही है वहां पर धरपकड की जाये और अवैध शराब को नष्ट कराया जाये। होली के दिन पूर्णत ठेके बन्द होने चाहिए। उन्होने निर्देश दिये कि डाक्टरो की टीम होली के पर्व पर तैनात रहेगी और एम्बुलेंस भी क्रियाशील रखी जाये। प्रत्येक सी०एच०सी० तथा पी०एच०सी० में डाक्टर की डयूटी लगाई जाये जिससे किसी भी प्रकार की घटना होने पर तत्काल इलाज मिल सके। जिलाधिकारी ने कहा कि होली का त्यौहार शांतिपूर्ण एवं सदभाव के वातावरण में सम्पन्न कराना है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि होलिका दहन स्थलों का भ्रमण कर ले। उन्होने कहा कि कही कोई विवाद नही होना चाहिए। यदि कही विवाद की स्थिति है तो उसका पहले ही निराकरण करना सुनिश्चित करे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि अधिकारीगण संवेदनशील होकर अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहेगे और क्षेत्र के मौजिज व्यक्तियों के मोबाईल नम्बर प्राप्त करेगे और उनसे सम्पर्क में रहेगे। उन्होने कहा कि जनता के बीच विश्वास कायम करे और समस्या पैदा करने वाले तथा अराजक तत्वों को सक्षम धाराओं में पाबन्द करे। उन्होने कहा कि ऐसे लोगो की सूची तैयार कर ली जाये जो शरारत कर सकते है अथवा समस्या पैदा कर सकते है, ऐसे तत्वों पर कडी नजर रखी जाये। उन्होने कहा कि शरारती तत्वों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि अवैध शराब के लिए अभियान चलाया जाये, जनपद में होली के त्यौहार पर किसी भी हालत में अवैध शराब की बिक्री न होने दी जायेगी। इसके अतिरिक्त १०० डायल अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहेगी और सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचेगी। बैठक मे नगर मजिस्टेऊट अतुल कुमार, समस्त एसडीएम सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

नन्हे मुन्हों को किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राइड स्कूल मे कोरोना वायरस के बारे मैं बच्चो को जागरूक किया गया। उस दौरान छोटे छोटे बच्चो को मास्क बनाने सिखाये और बच्चो को वायरस से मुक्त करने के लिए साबुन या डेटोल हैंडवाश से ६ सेकंड तक हाथ धोने के लिए बताया और अगर आपके पास पानी न होने के समय हैण्ड सैनिटाइजर इस्तेमाल कर सकते है। स्कूल मे आने वाले अभिभाको को सैनिटाइजर इस्तेमाल करवाकर फिर स्कूल मे प्रवेश किया गया।बच्चो को हेल्थी टिप्स दी गयी । स्कूल की डायरेक्टर डॉ रिंकू एस जी ने सभी बच्चो को बताया स्घ्वास्घ्थ्घ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इनके मुताबिक, हाथों को साबुन से धोना चाहिए. अल्घ्कोहल आधारित हैंड रब का इस्घ्तेमाल भी किया जा सकता है. खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्घ्यू पेपर से ढककर रखें. जिन व्घ्यक्तियों में कोल्घ्ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें. अंडे और मांस के सेवन से बचें. जंगली जानवरों के संपर्क में आने से बचें। जिन बच्चो को सर्दी ,खासी और झुखाम है उनका विशेष ध्यान रखे।और बच्चो के नाख़ून समय समय पर काट ते रहें।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ
मुज़फ्फरनगर। जिला स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता २०१९ २० कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय जनपद मुजफ्फरनगर का चैधरी चरण सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम में शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामसागर पति त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने कहा कि बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खेलो का विशेष महत्व है। बच्चों के सर्वांगीण विकास में पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम भी समय-समय पर आयोजित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राएं खेलों में अच्छा प्रदर्शन करती है। इसके लिए उन्हें लगातार उत्साहित किया जाना चाहिए। यह बालिकाएं राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के माध्यम से अपने क्षेत्र अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकती है इन छात्राओं को इसके लिए हमें आगे आकर बढ़ाना होगा। गुरुवार को हुए खेलों में १०० मीटर, १०० मीटर, २०० मीटर, ४०० मीटर, लंबी कूद,ऊंची कूद, बैडमिंटन, डिस्कस, गोला फेक आदि खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें विजय छात्रों को शुक्रवार को समापन समारोहों में पुरस्कृत किया जाएगा। २ दिन तक चलने वाले इन खेलों में कस्तूरबा गांधी विद्यालय की वार्डन व शिक्षिकाएं जी जान से जुटी हुई है। कार्यक्रम में जिला शिक्षा जिला समन्वयक बालिका शिक्षा डॉ पंकज कुमार वशिष्ठ ने मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव का क्या वे बैच पहनाकर स्वागत किया।
इसके साथ ही बीएसए रामसागर पति त्रिपाठी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को बुके व स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामसागर पति त्रिपाठी ने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में सरकार के द्वारा छात्राओं के लिए नई नई योजनाएं शुरू की जाती है। छात्राओं को यहां पर रहने व खाने के साथ-साथ खेलों व पढ़ाई में भी आत्मनिर्भर बनाया जाता है। कार्यक्रम का सोविन्दर कुमार बालियान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कस्तूरबा गांधी विद्यालय की वार्डन बबीता रानी ,रश्मि रानी सीमा गुप्ता ,दीपा, वंदना शर्मा अनीता सोलंकी, गीता रानी आशा गुप्ता खेल शिक्षिकाएं मोनिका रानी, सीमा त्यागी, अमरीन जिलानी शकुंतला देवी,सरिता रानी, शिल्पा सैनी अजीत कुमार, रविंद्र कुमार,सुशील कुमार, अनुज कुमार, विजय कुमार, जिला व्यायाम शिक्षक राकेश राठी, सुकेश कुमार व विनीत कुमार आदि ने प्रतियोगिताओं का आयोजित कराने में अपना विशेष योगदान दिया।

खोया ड्राइविंग लाईसेंस लौटाया
मुजफ्फरनगर। टैªफिक पुलिसकर्मी ने एक व्यक्ति का खोया हुआ ड्राइविंग लाईसैन्स वापिस लौटा दिया। गुम हुआ डीएल वापिस मिलने पर युवक ने टैªफिक पुलिसकर्मी के प्रति आभार प्रकट किया।
जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक युवक को उसका खोया हुआ ड्राईविंग लाईसेन्स वापिस मिल गया। उक्त युवक ने यातायात पुलिस मे तैनात कुलदीप के प्रति आभार प्रकट किया।

16 से 22 क मनाया जायेगा पोषण पखवाड़ा
मुजफ्फनगर। कुपोषण को दूर करने के लिए भारत सरकार के द्वारा पूरे प्रदेश में पोषण अभियान संचालित किया जा रहा है। इसके बेहतर परिणाम के लिए शासन के द्वारा निरंतर प्रयास भी किए जा रहे है। इसी के तहत गामी ८ मार्च से २२ मार्च तक जनपद में पुरुष सहभागिता की टीम पर पोषण पखवाड़ा मनाया जाएगा। जिसके अंतर्गत पोषण संबधी जनजागरुकता आधारित गतिविधियों का आयोजन समुदाय स्तर पर किया जाएगा।
जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुज सक्सेना ने बताया कि इस संबध में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक शत्रुघन सिंह की ओर से प्रदेश के सभी जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है। जिसमें ६ मुख्य कार्य किए जाने के संबध में कहा गया है कि आगंनबाड़ी कार्यकर्ता गृह भ्रमण, सामुदायिक गतिविधिया, आशा के द्वारा महिला बैठक एवं ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस को मनाना, वंचित परिवारों तक पहुंच पाने के लिए गांव की मैपिंग करना, सेवाओं से छूटे लाभार्थियों को चिहिन्त करके सूची बनाना, और गृह भ्रमण कर परिवारों से मिलना, खासतौर पर परिवार के वरिष्ठ सदस्य से संपर्क पर जोर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पखवाड़े के दौरान विभिन्न विभागों के सहयोग से हर दिन लग-अलग गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। गतिविधियों का कलैंडर शासन ने जारी कर दिया है। जिसके आधार पर ऊपरी आहार, उसकी गुणवत्ता तथा विविधता पर सामुदायिक बैठक भी की जाएगी। और घर-घर भ्रमण कर मां से ऊपरी आहार के बारे में जानाकरी लेकर उचित परामर्श दिया जाएगा। खासतौर से शून्य से २ वर्ष तक के बच्चों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
स्वास्थय वं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से डायरिया एवं संक्रमण के बचाव के बारे में अवगत कराया जाएगा। साथ ही अति कुपोषित बच्चों की जांच और एनिमिया कैंप का आयोजन भी अभियान का आधार रहेगा। शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूलोंम में परामर्श सत्र एवं कक्षा में मॉनिटरिंग की जाएंगी। जिसमें बच्चों के भोजन, वं साफ-सफाई पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा पुरुष सहभागिता बढ़ाने के लिए गोष्ठी, रैली, बैठक, व्यंजन प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन किया जाएगा। और विजेताओं को पुरुषकृत किया जाएगा।

हादसे में दो की मौत
मुजफ्फरनगर। बुधवार देर रात थाना क्षेत्र के गांव बुडिना कला निवासी दो बाइक सवारों की अज्ञात वाहन से टक्कर लगने के बाद मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को १०८ एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। एक मृतक की पहचान नहीं हो सकी।
थाना क्षेत्र तितावी के गांव बुडिना कलां निवासी इंद्रपाल पुत्र फेरू बाइक पर अपने बेटे नौबहार व एक अज्ञात को लेकर धौलरा स्टैंड पर जा रहा था। रात जब इंद्रपाल गांव से डेढ़ किलोमीटर आगे सड़क पर पहुंचा तो अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। बाइक में टक्कर लगने पर इंद्रपाल व उसका बेटा नौबहार व तीसरा अज्ञात बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर घायल होने पर बाइक सवार नौबहार व एक अज्ञात की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल इंद्रपाल को जिला अस्पताल पहुंचाया। जबकि दोनों शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

भजन संध्या का आयोजन
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय वैश्य अग्रवाल महासभा द्वारा होली महोत्सव पर भजन संध्या का आयोजन श्रद्धा पूर्वक किया गया। इस अवसर पर पूजा-अर्चना वैश्य सभा के बोर्ड सदस्यो की तरफ से करवाई गई। पूजा अर्चना के बाद लतिका गुप्ता ने राधा कृष्ण का गुणगान कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
अंज़ु गर्ग ने राधा कृष्ण जी के भजन – राधे राधे बोल श्याम आएँगे, मोनिका मित्तल ने साँवरिया है सेठ, रेखा गर्ग ने तीन बार भोजन भजन एक बार, पारूल ने कोई प्यार से मेरे श्याम को गाकर श्रद्धालुओं को भक्ति के रस से सरोबार कर दिया।
दीपाली ने काला काला भजन पर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।
शशि ने ये मस्त महीना फाल्गुन का, आस्था ने आज ब्रज मे होली रे रसिया, लवी ने होली आयी रे, वंदना ने होलिया मे उड़ें रे गुलाल
गाकर सभी को होली के रंग में रंग दिया।
सुमन बंसल ने च्च्होली मे मच जाएगी तबाही गाकर सभी को नृत्य करने पर विवश कर दिया। इस अवसर पर फूलों की होली खेली गयी एवं वृंदावन जैसा माहौल बन गया ।
सभी महिलाओं ने रंग-गुलाल व फूलों से जमकर होली खेली। राधा-कृष्ण का रूप धारण किए मोनिका व नेहा ने महिलाओं व युवतियों के साथ होली खेली गई जिससे माहौल बृज की होली जैसा हो गया ।कार्यक्रम के अंत में सभा अध्यक्ष श्रीमती नीलिमा अग्रवाल, महामन्त्री रूमा अग्रवाल व कोषाध्यक्ष स्नेह गर्ग ने सभी को होली उत्सव की शुभकामनाएँ दी एवं सभी का सहयोगकरने के लिए धन्यवाद किया । कार्यक्रम के अंत में आरती कर प्रसाद बांटा गया।
इस अवसर पर मधु गर्ग, साधना गर्ग़, मीनाक्षी मित्तल, अचला बिंदल, साधना कुच्छल, रेनु गुप्ता, अपर्णा गोयल,प्रिया, आरती, मृदुला, अनिता, राधा, रश्मि उपस्थित रहे।कार्यक्रम को सफल बनाने मे मोनिका गोयल, अंजु अग्रवाल , अचला बिंदल व शुभा का विशेष सहयोग रहा ।

देश में कोरोनावायरस का खौफ जारी, सहमे अफसर और जनता, मास्क के बढ़ गए दाम
मुजफ्फरनगर। देश में कोरोना की दस्तक से हर तरफ इस वायरस का खौफ पसर गया है। कोरोना के खौफ से मास्क की मांग काफी बढ़ गई है। बाजार में एन-95 के साथ ही थ्री-लेयर मास्क की किल्लत बताई जा रही है। जिला अस्पताल के चिकित्सकों को मास्क लगाकर मरीजों की जांच करने के साथ ही सेनीटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल का अधिकांश स्टॉफ मास्क लगाए नजर आया। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिला अस्पताल के हर चिकित्सक की टेबल पर सेनीटाइजर रखा नजर आया। साथ ही चिकित्सक एवं स्टॉफ मास्क लगाए हुए दिखे। जिला अस्पताल में कोरोना वायरस का वार्ड भी बना हुआ है। इसमें मास्क एवं बचाव के अन्य जरूरी सामान भी मौजूद है।
विदेश से आए 40 लोगों की निगरानी-चीन व अन्य देशों से जनपद में आए करीब 40 लोगों की स्वास्थ्य महकमा निगरानी कर रहा है। इन लोगों की निगरानी के करीब 25 दिन पूरे होने वाले हैं। जिला मलेरिया अधिकारी अलका सिंह ने बताया कि किसी भी व्यक्ति में कोरोना का कोई लक्षण नजर नहीं आया। जिले में कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है। उधर, सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल का कहना है कि मास्क की कमी नहीं है। पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। देश में कोरोना की दस्तक से हर तरफ इस वायरस का खौफ पसर गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + four =