होली को लेकर बाजार सजने शुरू: रंग बिरंगी पिचकारी भा रही है खूब

मुजफ्फरनगर। होली के पर्व में अब लगभग चार-पांच दिन शेष रह गये है जिले में होली के लिए बाजार सजने लगे हैं। दुकानों पर पिचकारी, टैंक, मुखौटे और एक से बढ़कर एक रंग बिरंगी कैप बाजार में हैं। डोरीमोन के टैंक, मोटू पतलू के मुखौटे बच्चों की पहली पसंद बने हुए हैं।
रंगों का त्योहार होली में एक सप्ताह से भी कम समय रहा गया है। होली को लेकर बाजार सजने शुरू हो गए हैं। रंग और बच्चों के लिए तरह तरह के आइटम दुकानों पर सज गए हैं। इस बार दुकानों पर चाइनीज आइटम न के बराबर हैं।

इसकी वजह चाइना में कोराना वायरस का संक्रमण होने के कारण वहां से माल न आना बताया गया है। इस बार स्वदेशी आइटमों से ही बाजार सजे हुए हैं। दुकानों पर फैंसी पाइप (पिचकारी) और सादे पाइपों की धूम मची है।

इसके साथ ही कच्चे और पक्के रंग, गुलाल भी स्वदेशी ही उपलब्ध हैं। व्यापारी पवन ने बताया कि होली पर रंग, गुलाल, पिचकारी और अन्य आइटमों की बिक्री शुरू हो गई है। होली पर दुकानों पर डोरीमोन, स्पाइडर मैन, थ्री डी आदि के टैंक बच्चों में ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

इनकी डिमांड ज्यादा है। इसके साथ ही इस बार मुखौटों की भी बिक्री हो रही है। बच्चे मोटू पतलू और मिक्की माउस के मुखौटे पसंद कर रहे हैं। बोतलनुमा टैंक की भी बिक्री हो रही है।
दाल मंडी निवासी व्यापारी सचिन कुमार ने बताया कि होली पर जहां राजस्थानी कैंप का चलन बढ़ रहा है, वहीं मलिंगा कैंप की भी डिमांड है। रंग बिरंगे बालों वाली मलिंगा कैप, पगला कैंप, लंबे बाल वाली कैप, चोटी आदि आइटम भी आए हुए हैं। बच्चों को इस तरह के आइटम भी पसंद आ रहे हैं।
होली पर बाजार में सजे आइटम
टैंक -१०० से ५०० रुपये तक
फैंसी पिचकारी – ३० से २०० रुपये तक
सादी पिचकारी – १० से ४० रुपये तक
बारबी टैंक – ८० से १५० रुपये तक
मुखौटे – ५ से १० रुपये तक
कैप – ५ से लेकर ५० रुपये तक

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 2 =