News
खबरें अब तक...

समाचार

शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि
मुजफ्फरनगर। विश्व हिंदू वाहिनी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में प्रदेश उपाध्यक्ष कार्यालय पर एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई जिसमें गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच जो हिंसक झड़प हुई उसमें भारत के २० सैनिक शहीद हो गए हैं जिसमें आज सैनिकों को याद करते हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही २ मिनट का मौन धारण भी किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष हिमांशु तोमर युवा मोर्चा ने कहा भारत सरकार को चीन के समान पर रोक लगा देनी चाहिए साथ ही टिकटोक जैसी एप पर भी रोक लगानी चाहिए। इस दौरान मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा हिमांशु तोमर, प्रदेश महासचिव अश्वनी तोमर, गोपाल सिंगल प्रदेश, सचिव जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

स्टील फैक्ट्री में श्रमिक की मौत, मुआवजे की मांग को भाकियू का हंगामाAhl News |
मुजफ्फरनगर। जनपद के मंसूरपुर थाना क्षेत्र में स्थित यूपी स्टील फैक्ट्री में आज सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में एक कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर थाना मंसूरपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। भाकियू के मंडल महासचिव राजू अहलावत तथा विनय भारद्वाज सहित बडी संख्या में भाकियू नेता, कार्यकर्ता तथा मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री परिसर में ही धरना शुरु कर दिया। समाचार लिखे जाने तक फैक्ट्री में जमकर हंगामा जारी था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंसूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेगराजपुर निवासी रवि पुत्र सहेन्द्र थाना क्षेत्र में ही जडौदा के पास स्थित यूपी स्टील फैक्ट्री का कर्मचारी है। बताया जा रहा है कि रवि आज सुबह जब अपनी डयूटी कर रहा था, तभी एक बडा कलस्टर रोल उसके ऊपर आ गिरा। बुरी तरह कुचले जाने के कारण रवि की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर रवि के परिजनों में कोहराम मच गया। रवि के परिजन तथा अन्य ग्रामीण फैक्ट्री पहुंचे। उधर, घटना की सूचना पाकर थाना मंसूरपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। एसओ मंसूरपुर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के परिजनों और फैक्ट्री मैनेजमेंट के बीच वार्ता जारी है। भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता राजू अहलावत, भाकियू नेता विनय भारद्वाज सहित बडी संख्या में भाकियू कार्यकर्ताओं व यूपी स्टील फक्ट्री प्रशासन के बीच हुए आपसी समझौते मे मृतक श्रृमिक के परिजनो 20 लाख रूपये मुआवजा व साढे ग्यारह हजार रूपये पेंशन व मृतक के भाई को नौकरी दिलाए जाने के आश्वासन के पश्चात मामला शान्त हो पाया। इस दौरान मौके पर एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह, इंस्पैक्टर खतौली संतोष त्यागी, थाना प्रभारी मंसूरपुर मनोज चाहल मय फोर्स के मौजूद रहे।

डीएम व एसएसपी ने किया अस्थायी जेल का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। डीएम श्रीमती सैल्वा कुमारी जै०, एसएसपी अभिषेक यादव एवं पुलिस/प्रशासन के अन्य अधिकारीगण द्वारा थानाक्षेत्र जानसठ के ग्राम कवाल स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में बनाई जा रही अस्थायी जेल का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। कोरोना वायरस (कोविड-१९) संक्रमण को रोकने हेतु अस्थायी जेल बनाई जा रही है जिसमें अपराधियों को सर्वप्रथम अस्थायी जेल में रखा जाएगा जिससे किसी भी अपराधी में कोरोना संक्रमण के लक्ष्ण दिखने पर उसका इलाज कराया जा सकेगा तथा संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

सपाईयों ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन3 News 9 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी मुजफ्फरनगर द्वारा एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार के नाम द्वारा जिला प्रशासन को दिया गया। महानगर महामंत्री शलभ गुप्ता एड. ने ज्ञापन की बातों से अवगत कराया। अलीम सिद्दीकी ने कहां सैनिकों के इस बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा आज देश का हर व्यक्ति सेना के साथ खड़ा है। शलभ गुप्ता एड.ने कहां अब हमे बातचीत नहीं कार्यवाही होनी चाहिए। जो वीर सैनिक चाइना के सैनिकों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए है उन शहीदों के परिवारों को १-१ करोड़ रु ओर पेट्रोल पम्प या गैस एजेंसी दी जाए। चाइना के सभी सामानों का भारत सरकार आयात प्रतिबंधित करे। जिस भाषा में चाइना बात कर रहा है उसी भाषा मै चाइना को जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जैसा कहां है कि इस विप्पती की घड़ी में हर समाजवादी देश के साथ खड़ा है इसी मुहिम में मु.नगर से १५-समाजवादी साथियों की लिस्ट अपर जिलाधिकारी को सौंपी है जो देश के सैनिकों के साथ बॉर्डर पर जाकर देश की सेवा करने को तैयार है नाम निम्न है अलीम सिद्दकी महनगर अध्यक्ष,शलभ गुप्ता एड.महानगर महामंत्री ,जनार्दन विश्वकर्मा पूर्व सभासद,विवेक तायल,आशुतोष गुप्ता पूर्व सभासद,दीपक गोयल पूर्व सभासद,इदरीश मालिक,अरविंद गोयल,राजेश अग्रवाल,टीटू रमन पाल,विजय बाटा,अभिजीत पाराशर,दुर्गेश यादव,नरेंद्र ठाकुर,धीरज शर्मा नाम दिए गए। ज्ञापन देने वालों में अलीम सिद्दकी,शलभ गुप्ता एड. अमित गुप्ता एड.जनार्दन विश्वकर्मा,विजय बाटा ,अभिजीत पाराशर,अरविंद गोयल रहे।

वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दीVv News |
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के मंडल अध्यक्ष राहुल गोयल एवं जिला अध्यक्ष विजय वर्मा के नेतृत्व में शिव चौक पर भारत के वीर सैनिकों को २ मिनट मौन खड़े रहकर श्रद्धांजलि एवं नमन किया। वहां उपस्थित सभी लोगों में चीन के प्रति आक्रोश प्रकट किया और सभी ने मिलकर चीनी झंडा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो को जलाकर एवं चाइनीस मोबाइल को तोड़ कर विरोध प्रकट किया एवं देश के सभी नागरिकों से यह अपील की, कि भविष्य में चीनी सामान एवं चीनी मोबाइल ऐप का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाए जिससे कि हिंदुस्तान की तरफ से पूरे विश्व में यह एक मैसेज जाए कि हिंदुस्तान अगर अपने पर आ जाए तो चीन की औकात ही क्या है। इस दौरान वहां जोगेंद्र गोयल सचिव श्रवण गुप्ता कोषाध्यक्ष अमित महेंद्रु वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंकुर जैन राजीव सक्सेना विकास आहूजा विक्की चावला अखिलेश शर्मा शिवम सुनील वर्मा जय वर्मा नमन गोयल दीपक जैन आदि लोग उपस्थित थे।

एसएसपी ने किया भ्रमण
मुजफ्फरनगर। देर रात्रि में एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा रात्रि में जनपदीय क्षेत्र में भृमण कर ड्युटी पर तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण को चैक किया गया। पुलिस बल को अपराध की रोकथाम व सुरक्षा व्यवस्था हेतु ब्रीफ किया गया। बैंक,एटीएम, मुख्य चौराहों, हाईवे व जनपदीय बौडर आदि पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की चैकिंग करने हेतु दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

कांग्रेस नेता की माता का निधन
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष की माताजी के निधन की खबर से जनपद मे शोक छा गया। विभिन्न राजनैतिक दलो से जुडे पदाधिकारियो, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो तथा क्षेत्र के गणमान्य लोगो ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्रपाल सिह वर्मा की माताजी सोना देवी 90 वर्ष पत्नि स्व.देवपाल सिह का आज सुबह करीब साढे सात बजे आकस्मिक निधन हो गया। इस दुखद समाचार से जनपद शामली व मुजफ्फरनगर मे शोक छा गया। विभिन्न पार्टी से जुडे नेताओ तथा क्षेत्र के गणमान्य लोगो ने पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पाल सिह वर्मा के शामली के फजेहपुर स्थित पैतृक गांव मे पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान कोविड-19 के प्रभाव के मददेनजर सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल रखा गया। दोपहर पश्चात उनका अंतिम संस्कार किया गया।

बिजली का बिल माफ करने की मांग
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की मेहनत उस समय सफल हो गई कि जब सरकार ने व्यापारियो की समस्या के दृष्टिगत एवं व्यापारियो की मांग पर लॉकडाउन के दौरान एक महीने का फिक्स चार्ज माफ करने की घोषणा की। संगठन ने सरकार के इस फैसले के प्रति आभार प्रकट करने के साथ पूरे लॉकडाउन पीरियड का चार्ज समाप्त करने की मांग की।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश मंत्री वरिष्ठ नेता संजय मित्तल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि व्यापारियो के हित मे उत्तर प्रदेश सरकार से बार-बार लॉक डाउन पीरियड का बिजली का फिक्स चार्ज माफ करने की मांग की गई थी। सरकर ने व्यापारि की समस्या के दृष्टिगत सरकार ने व्यापारियो की मांग को सही मानते हुए जो लोग 30 जून 2020 तक बकाया बिजली का बिल जमा करने पर एक महीने का फिक्स चार्ज माफ कर दिया है। सरकार के इस फैसले के प्रति सभी व्यापारी व नागरिक आभार प्रकट करते हैं तथा साथ ही सरकार से यह मांग भी करते हैं कि सरकार जनहित मे पूरे लॉकडाउन पीरियड का चार्ज समाप्त कर प्रदेश के व्यापारियो व आमजन को राहत पहुंचाने का कार्य करे।

एसपी यातायात राम अभिलाष त्रिपाठी ने आर्शीवाद लिया
भोपा। नवागंतुक एसपी यातायात राम अभिलाष त्रिपाठी ने अपने कार्य दिवस के प्रथम दिन ब्रहमा विद्यापीठ श्रीमहेश्वर आश्रम, शुकतीर्थ पहुंच कर दंडीस्वामी महादेव आश्रम महाराज का आर्शीवाद प्राप्त किया। विदित हो कि एसपी टै्रफिक राम अभिलाष त्रिपाठी जनपद मे सीओ भोपा भी रहे हैं। इस दौरान एसपी यातायात के साथ सीओ भोपा राम मोहन शर्मा, इंस्पैक्टर भोपा संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा8 News 6 |
मुज़फ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत सिखेडा थानाध्यक्ष अजय कुमार ने मुखबिर की सूचना पर थाना सिखेड़ा पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या ८३ /२० धारा १४७,३२३ ,३२५ ५०४ ,५०६ आईपीसी तथा ३(१)द ३ (२) एससी/ एसटी एक्ट में वांछित अभियुक्त काला उर्फ सोकिंदर पुत्र धर्मा निवासी ग्राम भंडूरा थाना सिखेड़ा मुजफ्फरनगर अमित पुत्र वदू निवासी ग्राम भंडुरा थाना सिखेड़ा को उसके घर से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।

शहीदों को श्रद्धांजलि दी
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के निःशुल्क योग साधना केंद्र ग्रीन लैंड माडर्न जू०हाई स्कूल मुजफ्फर नगर में देश की चीन सीमा पर देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
नियमित योग साधना केंद्र उपरांत संस्थान के साधक एवं साधिकाओं ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संस्थान के जनपद प्रभारी एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए हमें जाति,धर्म,संप्रदाय व पार्टी बाजी से ऊपर उठकर सरकार तथा सेना का सहयोग करना चाहिए।हमें चीन के बने सामान का बहिष्कार करना चाहिए जिससे दुश्मन देश को आर्थिक रूप से नुकसान पहुँचे और वहाँ आर्थिक रूप से कमजोर हो।उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में चीन के खिलाफ आक्रोश है।ऐसे समय में भारतीय योग संस्थान सेना तथा सरकार को तन,मन व धन से अपना पूरा समर्थन प्रदान करता है ।संस्थान देश हित के सरकार के सभी फैसलों का खुले दिल से समर्थन करता है।इस अवसर पर सभी साधक एवं साधिकाओं ने दुःखी मन से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा ईश्वर से प्रार्थना की कि ईश्वर शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करे और पीड़ित परिवारो व हम सबको इस असहनीय दुःख को सहन करने शक्ति प्रदान करे।इस अवसर पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखा गया।सत्यवीर पंवार,वीरसिंह,कुलदीप अरोरा,नीरज बंसल, कुमकुम, रजनी, रीतु, अंजलि आदि ने भाग लिया।

सूर्य ग्रहण के विषय में वार्तालाप की10 News 5 |
मुजफ्फरनगर। वेद वेदांग मंदिर समिति रजिस्टर्ड मुजफ्फरनगर के तत्वधान में आज श्री मन्दिर ठाकुरद्वारा मुनीम कॉलोनी में सभा संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता पंडित बृज लाल शास्त्री ने की और आने वाले २१ जून को सूर्य ग्रहण के विषय में वार्तालाप हुई नगर के समस्त विद्वान ब्राह्मणों द्वारा निर्णय लिया गया की २१ जून को प्रातः १०ः१९ से १ः४८ तक यह ग्रहण रहेगा ग्रहण का सूतक २० जून को रात्रि १०ः०० बजे से प्रारंभ हो जाएगा अतः सभी मंदिर २० जून की रात्रि १०ः०० बजे से २१ जून को १ः४८ तक बंद रहेंगे ग्रहण काल के समय में जो माता बहने गर्भ से हैं वि ग्रहण काल में गोला अनाज आदि लेकर के बैठे सोना वर्जित है ग्रहण काल में किसी भी सब्जी को काटना अथवा साफ करना भी वर्जित है अतः ग्रहण काल में सत्संग आदि करके समय बिता सकते हैं सभा में उपस्थित पंडित कृपा शंकर मिश्र पंडित अरविंद शास्त्री, पंडित बृजलाल शास्त्री, पंडित जितेंद्र शास्त्री, पंडित अशोक शास्त्री, पंडित अरुण मिश्रा, पंडित रामभरोसे, पंडित धर्मेंद्र, संतू पंडित, पंडित अमित तिवारी, पंडित श्याम शंकर मिश्र, पंडित कृष्ण कुमार जैन, पंडित राहुल मिश्रा, पंडित बृजेश मिश्रा, पंडित विनोद शास्त्री, पंडित कृष्णानंद, पंडित संजय शास्त्री, पंडित आनंद लाल द्विवेदी, पंडित भोलानाथ शास्त्री, शिवम मिश्रा, आशुतोष मिश्रा आदि ब्राह्मण शामिल रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 17 =