News
खबरें अब तक...

समाचार

कई वांछितों का गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों का गिरफ्तार किया। थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त शिवम पुत्र प्रदीप निवासी ग्राम कुटबा थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को काकडा बस स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त व0उ0नि0 लेखराज सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्तगणों मौहम्मद फैज उर्फ फैय्याज पुत्र हाजी सरफराज, सुल्तान पुत्र हाजी सरफराज निवासीगण ग्राम मन्दवाडा थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्तगण के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्रपाल सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्तगणों अबरार पुत्र इकबाल, इकबाल पुत्र हरजन्दा निवासीगण मौहल्ला पीर जादगान कस्बा व थाना देवबन्द जनपद सहारनपुर को रामपुर तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

 

 

कोरोना से कई लोगों का निधन
मुजफ्फरनगर। नई मंडी उद्योग व्यापार मंडल के सदस्य प्रमोद कुमार सिंघल (नटराज प्रिंटर्स ) वकील रोड का निधन हो गया। जिससे उनके शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड गयी।
मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी के कपड़ा व्यापारी किशन खरबंदा का निधन हो गया। कपडा व्यापारी के निधन का समाचार पाकर व्यापारियों में शोक की लहर दौड़ गयी।
मुजफ्फरनगर। पूर्व सभासद योगेंद्र शर्मा के पिता रामपाल शर्मा का निधन हो गया। उनके निधन का समाचार मिलने पर उनके शुभचिंतकों व सभासदों ने शोक व्यक्त किया।

 

धोखाधडी से रूपये निकाले
मीरापुर। कैलापुर जसमौर गांव निवासी अरूण पुत्र रघुनाथ ने दी तहरीर में बताया कि उसके फोन पर एक काल आई तथा फोनकर्ता ने उससे एक रिश्तेदार बनकर बात की। आरोप है कि इस दौरान कालकर्ता ने उसके साथ धोखाधड़ी कर उसके खाते से ४९ हजार रुपये निकाल लिए। जब उसे जानकारी लगी तो उसके होश उड़ गए तथा उसने जब उक्त नम्बर पर कॉल की तो सम्पर्क नही हो सका। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं
मुजफ्फरनगर। कोरोना कर्फ्यू में शासन द्वारा दी गई सुबह नौ बजे तक आवश्यक सामान की दुकानें खोलने की छूट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं गईं। भारी भीड़ के चलते यहां न तो किसी ने मास्क लगाने की जरूरत समझी और न ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर खरीदारी करने की। मामले की जानकारी मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह टीम के साथ दाल मंडी पहुंचे और खरीदारी के लिए पहुंचे सभी लोगों को कोविड गाइडलाइन के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करने के निर्देश दिए। सुबह नौ बजने के साथ ही मंडियों को भी पूरी तरह से बंद करा दिया गया।

 

 

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया2 News 2 |
मुजफ्फनगर। जनपद में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। शहर से देहात तक पुलिस सड़कों पर पहरा दे रही है। पुलिस बिना वजह घर से निकलने वालों का चालान कर रही है, जबकि मेडिकल इमरजेंसी के चलते घर से निकलने वालों मेडिकल स्टोर या चिकित्सक के पास जाने की अनुमति दी जा रही है।
जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है। बढ़ते संक्रमण की कमर तोड़ने के लिए जनपद में दस मई तक लॉकडाउन है। दूध की डेयरी, किरयाना की दुकान, सब्जी और फलों की दुकान खुलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। बावजूद इसके लोग सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने शहर के मुख्य चौराहों और सड़कों पर बेरियर लगाकार बिना वजह घर से निकलने वालों की खबर ली। पुलिस के साथ-साथ पीएसी भी तैनात कर दी गई है। शहर के एंट्री प्वाइंट विश्वकर्मा चौक, रूडकी चुंगी पुलिस चौकी, बुढ़ाना मोड और अलमासपुर चौक पर पुलिस ने बेरियर लगाकर लोगों से घर से निकलने का कारण पूछा। बिना वजह घर से निकलने वालों के चालान किए गए, जबकि मेडिकल इमरजेंसी के चलते घर से निकलने वालों को नहीं रोका गया। इसके अलावा मालवीय चौक, द्वारिकापुरी मोड, प्रकाश चौक, शिवचौक,नावल्टी चौक, अस्पताल तिराहा और महावीर चौक समेत मुख्य चौराहों पर पुलिस तैनात रही और लाकडाउन का पालन कराया। इसके अलावा एसपी सिटी ने शहर में भ्रमण कर पुलिस को सख्ती करने के आदेश दिए। इसके अलावा देहात क्षेत्र में भी सड़कों पर पुलिस तैनात रही और बिना वजह घर से निकलने वालों के चालान किए गए।

एसपी सिटी ने किया मुख्य चौराहों का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय द्वारा जनपद के मुख्य चौराहों व स्थानों पर भ्रमण कर लॉकडाउन का पालन करवाने हेतु लगी पुलिस बल की डियूटी को चैक किया गया तथा लोगों से कोविड नियमों का लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करने की अपील की गयी पुलिस बल को कोरोना संक्रमण से स्वंय को सुरक्षित रखते हुए डियूटी करने तथा अनावश्यक कार्य के घूम रहे कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों तथा मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

डीएम ने कंटेन्मेंट जोन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया
मुजफ्फरनगर। वैश्विक आपदा कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्तियां के उपचार हेतु विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गयी है इसी संदर्भ में आज डीएम सेल्वा कुमारी जे ने नगर क्षेत्र सहित जनपद के विभिन्न ग्रामीण अंचल में कंटेन्मेंट जोन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं मौके पर मौजूद अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड 19 संक्रमण के मद्देनजर की गयी व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाये।

 

अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 सतपाल सिंह द्वारा अभियुक्त रामकुमार पुत्र स्व0 ओप्रकाश निवासी मौहलला रामलीला टील्ला थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को विकास भवन के पास मेरठ रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 165 पव्वे अवैध शराब तोफा मार्का बरामद की गयी।

 

 

योग क्रियाएं करने से मन मजबूत होगा और कोरोना से ध्यान भटकेगा
मुजफ्फरनगर। कोरोना एक वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुकी है, जो मानसिक तनाव भी दे रही है। दबाव या तनाव मानसिक या सावेगिक असंतुलन की स्थिति भी कोविड मरीजों व अन्य लोगों में बन रही है। इन सभी से बचने के लिए योग साधना का एक मजबूत केंद्र माना जाता है। ऐसी दशा में मनुष्य को अपनी शारीरिक क्षमता को बढ़ाने की अधिक आवश्यकता होती है। कोरोना संक्रमित मरीज भी अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने और कोरोना के तनाव को दूर करने के लिए नियमित योग की क्रियाएं कर सकते हैं। योग क्रियाएं करने से मन मजबूत होगा और कोरोना से ध्यान भटकेगा, जिससे सकारात्मक उर्जा प्राप्त होगी। एसडी डिग्री कालेज के योग शिक्षक डा. नितिन कुमार बताते है कि कोरोना काल ने लोगों में तनाव बढ़ रहा है, जो सामान्य हो गया है, कितु जब इसका दबाव सामर्थ्य से परे हो जाता है तो यह रोग बन जाता है तथा उपद्रव उत्पन्न करता है। संसार में ऐतिहासिक उपलब्धियां जिन व्यक्तियों को प्राप्त हुई है। वह सब साहस के कारण प्राप्त हुई है। इस वैश्विक महामारी का भी यदि साहस के साथ और योगिक क्रियाओं के साथ में जीवन यापन किया जाए, तो इस वैश्विक महामारी से हम जीत सकते हैं। योगिक क्रियाओं में सूत्र नेती कुंजल क्रिया, कपालभाति आदि क्रियाएं की जा सकती हैं
डा. नितिन कुमार बताते है कि नेती क्रिया करने के लिए ५०० ग्राम गुनगुना पानी तथा एक ग्राम नमक डालकर सोडियम आक्साइट तैयार कर लेते हैं, यदि इससे नेती क्रिया की जाए तो वैश्विक महामारी में काफी लाभ मिल सकता है। वहीं कुंजल क्रिया करने के लिए एक से दो लीटर पानी में दो ग्राम नमक मिलाकर सोडियम आक्साइट तैयार करने के बाद यदि इस घोल के साथ कुंजल क्रिया की जाती है तो जमा हुआ कफ वह आसानी से बाहर निकल सकता है।

 

जिलाधिकारी ने मेडिकल टीम को नुमाइश ग्राउंड से रवाना किया5 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कोरोना संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के उद्देश्य से घर-घर पहुंचकर सर्वे करने वाली टीम को नुमाइश मैदान से रवाना किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर के समय जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा नगर के नुमाइश मैदान से अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर घर घर जाकर सर्वे करने वाली मेडिकल टीम को नुमाइश ग्राउंड से रवाना किया। इस दौरान एडीएम अमित कुमार, सीएमओ सहित चिकित्सा विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे। कोविड-19 संक्रमण तथा जनस्वास्थ्य के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा विभिन्न व्वयस्थाएं की जा रही है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जनपदभर में विभिन्न व्वयवस्थाएं एवं अभियान चलाया गया है तथा जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों से भी अपील की गयी है कि सभी लोग अधिक से अधिक समय तक अपने घरों पर ही रहे।

 

सभी लोग खाने में हरी सब्जियों का प्रयोग करें तथा ताजे फल खाएः डा. एमएल गर्ग
मुजफ्फनगर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुजफ्फरनगर अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में सही तरीके से उपचार कराने वाले स्वस्थ हो रहे हैं। चिकित्सक की सलाह पर अमल करते रहें। कोरोना वायरस संक्रमण की ग्राफ बढ़ा है। ऐसे में लोगों के दिलों में दहशत है, जो लोग संक्रमित है उनको तो डर है, लेकिन उनके स्वजन भी घबराए हैं। आइएमए अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिनके शरीर की ऑक्सीजन का स्तर ९० से ९४ है वे पेट के बल पर उलटा लेटकर गहरी-गहरी सांस लें। उससे आक्सीजन स्तर बढ जाएगा।
चिकित्सक की सलाह पर ही कराएं सीटी स्कैन-डा. एमएल गर्ग का कहना है कि लक्षण नजर आने पर केवल चिकित्सक की सलाह पर ही सीटी स्कैन कराएं। उन्होंने बताया बिना आवश्यकता सीटी स्कैन कराने से नुकसान हो सकता है। उन्होंने बताया कि यदि सीटी स्कैन स्कोर पांच तक है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है।
लक्षण वाले लोग इधर-उधर बिल्कुल न घूमे-डा. एमएल गर्ग का कहना है कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण हैं वे घरों के बाहर इधर-उधर न घूमें। अधिक जरूरी कार्य हो तो घर से बाहर मास्क लगाकर जाएं। मास्क में नाक तथा मुंह पूरी तरह से ढका होना चाहिए। नाक के दोनों और बेहतर तरीके से मास्क को लगाया जाए, ताकि वायरस भीतर न घुस सके।
साबुन से हाथ धोएं,सेनिटाइजर कम प्रयोग करें-डा. एमएल गर्ग का कहना है कि जितना हो सके साबुन का प्रयोग कम करें। प्रयास करें कि साबुन कैसा भी हो उसी से हाथ धोएं, क्योंकि सेनीटाइजर के अधिक प्रयोग से आंतो की एलर्जी के मामले सामने आ रहे हैं इसलिए किसी मजबूरी पर ही सेनीटाइजर से हाथ साफ करें।
बच्चों का रखें ख्याल, तीसरी लहर खतरनाक-आइएमए अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग का कहना है कि बच्चों का खास ख्याल रखें। बताया कि बच्चे नाजुक होते हैं इसलिए उनका ख्याल रखना जरूरी है। आशंका है कि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर खतरनाक होगी। उस स्थिति में बच्चों का विशेष ख्याल रखना होगा।
प्रतिरोधक क्षमता बढाएं, खाएं हरी सब्जियां, ताजे फल-डा. एमएल गर्ग ने सलाह दी कि सभी लोग खाने में हरी सब्जियों का प्रयोग करें तथा ताजे फल खाएं। इसके अलावा लिक्विड डाइट अधिक लें। सफाई का खास ख्यान रखें।

 

सैनिटाइज अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। कोरोना से बचाव के लिए जनपद में फायर ब्रिगेड सैनिटाइज अभियान चलाया जा रहा है। टीम ने शहर के पुलिस थानों, चौकी और चेकपोस्ट समेत सरकारी और गैर सरकारी भवनों को सैनिटाइज किया।
फायर ब्रिगेड की टीम ने शहर कोतवाली, थाना सिविल लाइन, महिला थाना, नई मंडी कोतवाली, शामली बस स्टैंड पुलिस चौकी, आबकारी पुलिस चौकी, रूड़की चुंगी पुलिस चौकी, पुलिस चौकी भोपा रोड, सूजडू पुलिस चौकी, गांधी कालोनी और गांधीनगर पुलिस चौकी, महावीर चौक पुलिस चेकपोस्ट को सैनिटाइज किया। इसके अलावा शहर में सरकारी और गैर सरकारी भवनों को भी सैनिटाइज किया गया। शहर के साथ-साथ फायर ब्रिगेड देहात में भी कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन अभियान चला रहा है।

कई गलियों को कंन्टेन्मेंट जोन घोषित किया
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्कता बरता रहा है जिसके चलते अधिक केस मिलने वाले स्थानों को कंन्टेन्मेंट जोन घोषित कर वहां की गलियों को सील किया जा रहा है इसी के साथ नगर के जनकपुरी क्षेत्र में कई गलियों को आज सील किया गया। जहां पर मरीजों की संख्या अधिक मिली है।

हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल
पुरकाजी। सड़क हादसे में दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया। थाना क्षेत्र के नहर पटरी पर बाइक और रेहड़ा चालक की आमने सामने की जबरदस्त भिड़ंत हो गयी। जिसमें बाइक सवार और रेहडा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पीआरवी २२१४ के पुलिस कर्मियों ने दोनों घायलों को पहुंचाया अस्पताल।

 

पुलिस ने अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पुलिस द्वारा ०१ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त नेसाजिद पुत्र जाहिद निवासी ग्राम रुड़कली थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर ने बताया जिसके कब्जे से ०१ देसी बंदूक १२ बोर, १ तमंचा १२ बोर, ०१ तमंचा ३१५ बोर, २७ जिन्दा कारतूस १२ बोर बरामद हुआ।

ब्लैक से बेचे जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर पकडे
मुजफ्फरनगर। ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार के बीच जाट कॉलोनी की एन सी सी रोड पर आज आक्सीजन की कालाबाजारी करते हुए एक छोटा हाथी स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। इसमें ३० सिलेंडर से ६ सिलेंडर लेकर कुछ लोग भाग गए। ऑक्सीजन सिलेंडर लाए गए हैं। नागरिकों का आरोप है कि अस्पताल में ना ले जाकर कॉलोनी के अंदर लोगों को ब्लैक में बेचे जा रहे थे।
सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह व थाना सिविल लाइन इंचार्ज उम्मेद सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे हुए छोटे हाथी को थाने भेज दिया। पुलिस सूत्रां का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही इस सबंध में कुछ कहा जा सकेगा।

 

वाहन चेकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। .शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रुड़की चुंगी चौकी पर चलाया गया जबरदस्त वाहन चेकिंग अभियान देश में प्रदेश में बढ़ती हुई महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा पूर्णता लॉकडाउन लगा हुआ है वह सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की हुई है उसका उल्लंघन करने वालों को काटे गए चालान सरकार द्वारा मास्क एवं बेवजह घर से निकलने के लिए बार-बार अपील कर रही है लेकिन कुछ लोग अब भी इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं इसी को लेकर रुड़की चुंगी चौकी प्रभारी सतीश शर्मा ने भारी पुलिस फोर्स के साथ बेवजह घूमने वालों के वाहन चालकों के चालान काटे जिसे देख बेवजह घूमने वाले वाहन चालको में हड़कंप मच गया ।

 

लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष किट को वितरित की
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आयुर्वेद विभाग कोरोना संक्रमण से बचाव को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की औषधियां अपने केंद्रों पर उपलब्ध करा रहा है। लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष किट को वितरित किया जा रहा है।
राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. कुलदीप कटारिया एवं महिला चिकित्साधिकारी डा. अंजू बाला कोरोना संक्रमण से रोकथाम को आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष किट का वितरण निशुल्क कर रहे हैं। जिसके सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ रही है और कोरोना रोगियों में अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। डॉ कुलदीप कटारिया ने बताया कि क्वारंटीन में रहने वालों के लिए दी जा रही आयुष किट में अणु तेल, आयुष-६४, संशमनी वटी और अगस्त्य हरीतकी रसायन प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन दवाओं के जरिए ना सिर्फ लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी बल्कि उनमें संक्रमण का खतरा भी कम होगा। बुखार, खांसी और जुकाम के मरीजों को भी ये दवाएं दी जा सकती हैं।

 

मुजफ्फरनगरः महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने स्वंय किया सैनिटाइजेशन व थाने में चलाया सफाई अभियान18 News |
मुजफ्फरनगर। महिला थाना में थाना इंचार्ज निधि चौधरी द्वारा आज जनपद में बढ़ रहे कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे महिला थाने को महिला पुलिस कर्मियों व स्टाफ के साथ मिलकर साफ-सफाई झाड़ू आदि की गई। वहीं पूरे महिला थाना को महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने खुद भी अपने हाथों से सफाई की व झाड़ू लगाकर सेनेटाइजर से सेनेटाइज किया। वही लगातार कोरोनावायरस से बचने को मुजफ्फरनगर पुलिस चौकी थाना कोतवाली आदि स्थानों को साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन कर रही है। इसी कड़ी में आज महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने महिला थाना को अपने हाथों से झाड़ू से साफ सफाई कर सेनेटाइज कराया। महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने कहा कि यह हमारा अपना थाना है अगर हम लोग दूसरों पर निर्भर रहेंगे तो कैसे कोरोनावायरस से बच पाएंगे। इसलिए आज हमने संकल्प लिया कि लगातार हम लोग अपने अपने थानों में और खुद अपने थाने में महिला थाना में साफ सफाई अभियान करते रहेंगे और सेनेटाइजर करते रहेंगे, जिससे कोरोनावायरस से पुलिसकर्मियों को स्टॉफ को वह आने वाले लोगों को कोरोनावायरस से बचाया जा सके।

 

दिवंगत चौधरी अजित सिंह को दी वरिष्ठ सपा नेता बच्ची सैनी ने भावभीनी श्रद्धांजलि19 News |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले चौधरी अजित सिंह का 6 मई गुरुग्राम के अस्पताल में निधन हो गया था, वे कोरोना से संक्रमित थे। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला अध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी ने चौधरी साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि 12 फरवरी 1939 को जन्मे पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के सुपुत्र चौधरी अजित सिंह किसानो के हितैषी थे, वह भारतीय राजनीति में एक सितारा थे, अमेरिका में नौकरी छोड़ अजित सिंह ने पिता चौधरी चरण सिंह की राजनीतिक विरासत संभाली थी । वे एनडीए सरकार में कृषि मंत्री रहे और यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे, लेकिन इन सबसे ऊपर वे एक कद्दावर नेता और महान इंसान थे। 1986 में पहली बार यूपी से राज्यसभा पहुंचे, जब पिता चौधरी चरण सिंह की तबियत खराब रहने लगी, तो अजित सिंह भारत लौट आए। यहां 1980 में चौधरी चरण सिंह ने उन्हें लोकदल की कमान सौंप दी। यहीं से अजित सिंह ने राजनीति में कदम रखा। अजित सिंह 1986 में पहली बार उत्तर प्रदेश से राज्यसभा पहुंचे। 1987 में उन्घ्हें लोकदल का अध्घ्यक्ष बनाया गया और 1988 में जनता पार्टी के अध्घ्यक्ष घोषित किए गए। पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी ने घर पर ही स्व. चौधरी अजित सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । लोकसभा चुनाव 2019 में श्याम लाल बच्ची सैनी ने चौधरी अजित सिंह के लिए चुनाव प्रचार प्रसार किया था और पूरे चुनाव वह एक दूसरे के संपर्क में रहे । बच्ची सैनी की मेहनत और कार्यशैली से चौधरी अजित सिंह बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने श्यामलाल बच्ची सैनी से इसी लग्न के साथ कार्य करते रहने को कहा, उनका देहांत एक दुखद घटना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। ये भारतीय राजनीति में अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और शोकाकुल परिवार को इस दुख की घड़ी से उबरने का हौसला दे।
स्व. चौधरी अजित सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए रूपराम सैनी, पप्पू सैनी, सलीम मलिक, राजकमल सैनी, सोनू सैनी, विशाल शर्मा, महीपाल सैनी, राजपाल सैनी, मास्टर विजेंद्र सैनी, विकास तितोरिया, मंतो सैनी आदि उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + ten =