News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला अबुपुरा निवासी मनोज वर्मा पुत्र स्व.किशन लाल वर्मा आज दोपहर के वक्त बाईक द्वारा चरथावल मोड पर किसी काम से गया हुआ था कि जैसे ही वह शामली बस स्टैण्ड के समीप पहुंचा कि इसी बीच वह डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी डीसीएम चालक मौके से फरार हो गया। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित लोगो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी बुजुर्ग ज्ञानचन्द अपने पशुओ के लिए चारा लाते वक्त भैसा बोगी से गिरकर चोटिल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए सीएचसी बुढाना भिजवाया। कस्बा जानसठ के मौहल्ला किली दरवाजा निवासी भूपेश शर्मा स्कूटी द्वारा मीरापुर के मौहल्ला कोटला मे रिश्तेदारी से लौटते वक्त घायल हो गया। घायल को आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इसकी सूचना दी।

 

ट्रक किये बरामद
मुजफ्फरनगर। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 विनोद राघव द्वारा अभियुक्तगण राशिद पुत्र याकूब निवासी मौहल्ला मुशतर्क थाना मीरापुर मुजफ्फरनगर, जाबिर पुत्र अब्बास निवासी वेट थाना सिंभावली जनपद हापुड को सिसोना तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण चोरी की हुई डस्ट को ट्रकों में भरकर ले जा रहे थे। अभियुक्तगण के कब्जे से 03 ट्रक डस्ट से भरे बरामद किये गये।

 

सत्य-निष्ठा की शपथ ली
मुजफ्फरनगर। विकासखंड सदर में संविधान दिवस के अवसर पर संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सत्य-निष्ठा की शपथ ली गई। संविधान दिवस के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार विकास खंड सदर में खंड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा के कुशल निर्देशन में समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीयों के द्वारा संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सत्य-निष्ठा की शपथ ली गई। जिसके अंतर्गत सभी के द्वारा संविधान का पालन करते हुए अखंड भारत की सम्प्रभूता एवं सुरक्षा बनाये रखने की शपथ ली गई। खंड विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि हमें संविधान को सर्वोच्च मानकर तत्परता एवं ईमानदारी से अपने कार्य को करना चाहिए। उपरोक्त कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि, खंड विकास अधिकारी सदर, सम्बन्धित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 

दायित्वों का निर्वहन करने की शपथ ली
मुजफ्फरनगर। विकास खंड बघरा में खंड विकास अधिकारी बघरा की अध्यक्षता में संविधान दिवस पर संविधान संवर्द्धन एवं संरक्षण की शपथ ली गयी। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खंड विकास अधिकारी बघरा सतीश गौतम द्वारा विकासखंड बघरा में संविधान दिवस पर संविधान संवर्द्धन एवं संरक्षण की शपथ ली गयी, एवं संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करने का प्रण लिया गया। तथा इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी, समस्त सहायक विकास अधिकारी, बी०एम०एम०, कार्यालय स्टॉफ एवं पी०आर०डी० जवान भी उपस्थित रहे।

 

28 सितम्बर को होगा गोष्ठी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। समाजवादी चिकित्सा सभा उपाध्यक्ष डा.हदयेश कुमार ने जारी प्रेस विज्ञज्ञित मे अवगत कराया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगामी 28 नवम्बर,2021 दिन रविवार को दोपहर डेढ बजे भोपा रोड स्थित ए.एस.जे.ग्रैड प्लाजा के सभाकक्ष में राष्ट्रवाद-समाजवाद व समाज विषय पर विशेष व्याख्यान होगा। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे प्रो.डा.जितेन्द्र श्रीवास्तव प्रख्यात वक्ता,लेखक व निदेशक अन्तर्राष्ट्रीय प्रभाग इग्नू, नई दिल्ली, विशिष्ट अतिथि के रूप मे डा.गिरीश मोहन सिंघल उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा.एस.एन.चौहान,निदेशक,एस.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज,कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

 

बुलेरो पिकअप व गौवश्ां बरामद
मुजफ्फरनगर। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 लोकेन्द्र पाल सिंह द्वारा अभियुक्त पप्पू पुत्र मान सिंह निवासी बनत थाना आदर्श मण्डी शामली को बुडपुर जट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 बुलेरो पिकअप जिसमें 03 मृत बैल बरामद किये गये। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवतत्त शर्मा द्वारा अभियुक्त इशक लाल पुत्र राम सिंह निवासी मौहल्ला गडरीयान थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर, वाजिद पुत्र ताहिर निवासी लाडपुर थाना लक्सर जनपद हरिद्वार को लक्सर रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 बुलेरो पिकअप जिसमें 06 मृत गौवंश पशु बरामद किये गये।

 

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत
मुजफ्फरनगर। विवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों फांसी लगा शव देख परिजनो मे हडकम्प मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पडौसी तथा मौहल्लावासी भी मौके पर पहुंच गए। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी थाना क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित भरतिया कालोनी निवासी मोहललाल गुप्ता की बेटी फीजियोथेरेपिस्ट डा.अग्रवाल का विवाह करीब 16 साल पहले दक्षिणी सिविल लाइन निवासी रूमित अग्रवाल के साथ हुआ था। डा.शिल्पी अग्रवाल के दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। बताया जाता है कि आज सुबह उक्त महिला का फांसी लगा शव गिरील पर लटका देख परिजनो मे हडकम्प मच गया। और देखते पडौसियों सहित दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। मौहल्लावासियो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इसी बीच मृतका के मायके वाले भी अपनी बेटी की ससुराल पहुंच गए। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

छूरी सहित पकड़ा
मुजफ्फरनगर। थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 श्रीसर्वेश कुमार मय हमराहिगण द्वारा अभियुक्तगण मोनू पुत्र नकली निवासी लालूखेडी थाना तितावी मुजफ्फरनगर, अंकित पुत्र सोनू निवासी उपरोक्त को जडोदा चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 01-01 छुरी नाजायज बरामद की गयी।

 

विधायक संगीत सोम नहीं हुए कोर्ट में पेश
मुजफ्फरनगर । रोड जाम करने का मामला-आज भी भाजपा विधायक संगीत सोम कोर्ट में पेश नही हुए। सभी आरोपियों के कोर्ट में हाजिर न होने पर आरोप तय नही हो सके।
विशेष अदालत के जज गोपाल उपाध्याय ने चार्ज पर बहस के लिए ९ दिसंबर नियत की है गत १७ मार्च २००९ को थाना सिविल लाइन के मालवीय चोक पेर जाम लगने के आरोप में तत्कालीन टी एस आई हरमीत सिंह ने विभिन धाराओं में विधायक संगीत सोम, तत्कालीन सुरक्षा गार्ड कुमोद वीरेंदर सिंह व जयपाल सिंह सुरक्षा गार्डों के विरुध् मामला दर्ज कराया था आज भाजपा विधायक संगीत सोम कोर्ट में पेश नही हुए आरोपी वीरेंदर सिंह जयपाल सिंह कोर्ट में पेश हुए ।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन
मंसूरपुर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव जौहरा निवासी एक युवती ने आज सुबह घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से उक्त युवती को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि, राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये।
जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

संविधान दिवस पर दिलाई शपथ
जानसठ। खंड शिक्षा अधिकारी जानसठ डॉ सविता डबराल के नेतृत्व में संविधान दिवस के अवसर पर जानसठ के सभी प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविधान के सम्मान और ईमानदारी से कर्तव्य निर्वहन की शपथ दिलाई गई . इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी डॉ सविता डबराल द्वारा संविधान दिवस के महत्व को समझाते हुए बताया गया कि हम हर वर्ष २६ नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाते हैं यह हमें न सिर्फ स्वतंत्र भारत का नागरिक होने की अहसास होता है बल्कि संविधान में उल्लिखित मौलिक अधिकारों से हमें अपना हक मिलता है और साथ ही लिखित मूल कर्तव्यों से हमें नागरिक के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों की भी याद दिलाता है।

 

 

चुनाव आयोग के निर्देशो का कडाई से पालन करेः जिला निर्वाचन अधिकारी3 News 13 |
मुजफ्फरनगर। कलेक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारीध्जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-२०२२ की तैयारियों के दृष्टिगत वल्नरेबिलिटी मैपिंग के परिप्रेक्ष्य में चिन्हीकरण एवं प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमे उपस्थित समस्त आर ओ, ए आर ओ, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्ट्रैटेजिक मजिस्ट्रेट इत्यादि अधिकारी गणों को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार वल्नरेबल एरिया व क्रिटिकल बूथों के विवरण व संबंधित सूचनाओं का भली-भांति अध्ययन किए जाने हेतु तथा ऐसे मतदान स्थलों का निरीक्षण कर अपूर्ण कार्य पूर्ण किए जाने हेतु निर्देशित किया।
साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारी व सेक्टर पुलिस अधिकारियों को निर्वाचक नामावली बूथवार सुनिश्चित कर न्यूनतम सुविधाएं, गत दो निर्वाचनओं के मतदान प्रतिशत, स्त्री-पुरुष अनुपात एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के प्रकरण, रूट चार्ट के अनुसार कार्रवाई किए जाने हेतु निर्देशित किया तथा उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र में आने वाले समस्त क्रिटिकल बूथों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया जाए एवं ऐसे कारकों की पहचान की जाए जो मतदान वाले दिन मतदान को प्रभावित कर सकते हैं और उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए तथा ऐसे मतदान स्थलों की सूची तैयार कर तत्काल जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराएं, जिससे कि उन पर समय से कार्रवाई हो सके। उक्त बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि मतदान के समय किसी भी प्रकार का कोई अवरोध अथवा किसी समूह विशेष को डराने अथवा दबाव डालने का कोई प्रकरण संज्ञान में आता है तो तत्काल उस पर कार्यवाही करते हुए उच्च अधिकारियों को अवगत कराएं एवं गुंडा एक्ट इत्यादि में शामिल रहे शरारती तत्वों पर निगरानी रखी जाए तथा लगातार ऐसे क्षेत्रों में गश्त करते हुए आम जनमानस को अधिक से अधिक मतदान करने हेतु भी प्रेरित किया जाए। उक्त बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी, रिटर्निंग ऑफिसर, सेक्टर एवं स्ट्रैटेजिक मजिस्ट्रेट एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

वाहनों पर रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया5 News 15 |
मुजफ्फरनगर। जिला गन्ना अधिकारी द्वारा चीनी मिल मंसूरपुर में गन्ना किसानों के वाहनों व क्रय केन्द्रों से गन्ना लाने वाले ट्रक/ट्रोला पर कोहरे/ स्मॉग/ धुंध में विजिबिलिटी के दृष्टिगत रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार आज जिला गन्ना अधिकारी डॉ आर डी द्विवेदी द्वारा चीनी मिल मंसूरपुर में गन्ना किसानों के वाहनों व क्रयकेन्द्रों से गन्ना लाने वाले ट्रक/ट्रोला पर कोहरे/स्मॉग/धुंध में विजिबिलिटी के दृष्टिगत रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया गया। इस मौके पर हमारे साथ चीनी मिल के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार दीक्षित, महाप्रबंधक (गन्ना) बलधारी सिंह, रविन्द्र शर्मा, एच आर हेड, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक, मंसूरपुर बृजेश कुमार राय व भीम कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

 

भैरव अष्टमी महोत्सव में हुआ वेदी पूजन
मुजफ्फरनगर । श्री महाकाल बटुक भैरव अष्टमी महोत्सव के दूसरे दिन आज ओम श्री महाकाल बटुक भैरव एवं शनि सिद्ध पीठ कल्लरपुर में वेदी पूजन पंडित श्रवण शर्मा, राहुल शर्मा आदि द्वारा किया गया, वही झंडा पूजन भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता मिशन के प्रदेश सह संयोजक श्री मोहन तायल द्वारा किया गया, तीसरी कड़ी में सुंदरकांड श्री बटुक भैरव बालमंडल द्वारा संगीतमय प्रस्तुति के साथ किया गया। इस दौरान मंदिर के महंत ठाकुर नकली सिंह गुरु जी द्वारा भक्तों पर जमकर आशीर्वाद बरसाया गया।आयोजन मंडल में मुकेश धीमान, योगेश धीमान देशपाल पांचाल, बबलू शर्मा मंडी वाले, राकेश बंसल आदर्श कॉलोनी, वाले, अभिषेक वालिया, पवन पांचाल, ठाकुर रामकुमार पुंडीर, ठाकुर अमित कुमार पुंडीर, ठाकुर अंकित कुमार पुंडीर, ठाकुर सुमित कुमार पुंडीर, भूमेश कुमार, नवीन कुमार, अंकुर और जयवीर सिंह सहित कई भक्तजन मौजूद रहे।

 

नन्हे मुन्हों ने मनाया संविधान दिवस7 News 12 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किड्स स्कूल में संविधान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आजाद भारत में २६ नवंबर का दिन बेहद ही खास है,क्योंकि २६ नवंबर १९४९ को देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत रूप से अपनाया था हालांकि इसे २६ जनवरी १९५० को लागू किया गया। भारत के प्रत्येक नागरिकों के बीच संविधान के प्रति जागरूकता लाने और संवैधानिक मूल्यों का प्रचार करने के लिए २०१५ में २६ नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाए जाने का फैसला लिया गया। इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने संविधान के जनक डॉ.भीमराव अंबेडकर जी के छाया चित्र के समक्ष उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर आइडियल किड्स के निदेशक पी.के.जैन ने सभी को संविधान दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बधाई भी दी एवं कहा कि भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को जहां उसके मौलिक अधिकारों का ज्ञान कराता है वही मौलिक कर्तव्यों का भी बोध कराता है। हमें अपने संविधान के प्रति गर्व होना चाहिए। इंचार्ज नीता अग्रवाल एवं सभी अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि आज के दिन भारत का संविधान लिखा गया गया था, जिसमें की समस्त नियमों व कानूनों का उल्लेख किया गया है। इस अवसर पर आज के ही दिन मुंबई में हुए आतंकी हमले के शहीदों को भी याद किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

 

संविधान दिवस पर प्रश्नात्मक प्रतियोगिता का हुआ आयोजन8 News 15 |
मुजफ्फरनगर। एस डी ग्लोबल स्कूल में संविधान दिवस बहुत ही आकर्षक रूप में मनाया गया। संविधान दिवस के अवसर पर विद्यालय में प्रश्नात्मक प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया, जिसमें विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसी के साथ-साथ विद्यालय में च्च्पोस्टर प्रतियोगिताज्ज् का भी आयोजन कराया गया, जिसमे विद्यालय के छात्राओं ने डा. भीमराव अम्बेडकर जी के पोस्टर बनाए । विद्यालय में उपस्थित सभी शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं ने शपथ ली कि वे पूर्ण निष्ठा से अपने सविधान का आदर करेगे तथा इस वैज्ञानिकता के युग में देश को आगे लेकर जाएंगे। सविधान दिवस के मौके पर मौजूद विद्यालय के निदेशक डा० सिद्धार्थ शर्मा ने संविधान पर प्रकाश डालते हुए, उसके महत्व को समझाया तथा सभी छात्र-छात्राओं को उससे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्वेता वत्स ने भी संविधान दिवसश् पर अपने विचार व्यक्त किये तथा उपस्थित छात्र-छात्राओं को मौलिक कर्तव्यों से अवगत कराया, तथा मौलिक कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।
संविधान दिवस को सफल बनाने में विद्यालय की सभी शिक्षिकद् मंजू श्यामा भारती, लवीना गुप्ता, अनुज राठी, ज्योति सैनी, श्वेता जैन, अनु मलिक, प्रीति गोयल, पूजा पाल, सुमित गुप्ता, मोहित शर्मा, सोनिका शर्मा, दीपमाला, मेधा, सपना, शिल्पी शर्मा, दीपावली, आदि का सहयोग रहा।

 

विद्यालय में मनाया संविधान दिवस
मुजफ्फरनगर। एम जी वर्ल्ड विजन विद्यालय में २६ नवम्बर को संविधान दिवस का आयोजन कियाकार्यक्रम के आयोजन में विद्यालय के कक्षा ६-८ के छात्रों( किंशूक ,एकांश, आदित्य, अर्णव, स्पर्श, आरूष, मानस, अभिज्ञान) ने संविधान सभा समिति के सदस्यों के बारे में बताया। कक्षा -आठ की छात्रा लाक्षा ने संविधान दिवस का महत्व बताया। पीहू अग्रवाल ने सभी को संविधान दिवस की शपथ दिलाई। प्रधानाचार्या डॉ श्रीमती मृणालिनी अनंत जी ने छात्रों को संविधान दिवस के बारे में बताते हुए कहा कि यह दिवस साल २०१५ में संविधान के निर्माता डॉ. अंबेडकर के १२५वें जयंती वर्ष के रूप में २६ नवंबर को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने इस दिवस को संविधान दिवस के रूप में मनाने के केंद्र सरकार के फैसले को अधिसूचित किया था। संवैधानिक मूल्यों के प्रति नागरिकों में सम्मान की भावना को बढ़ावा देने के लिए यह दिवस मनाया जाता है। भारतीय नागरिक के लिए हर साल २६ नवंबर का दिन बेहद खास होता है। यह वह दिन है जब देश की संविधान सभा ने मौजूदा संविधान को विधिवत रूप से अपनाया था। यह संविधान ही है जो हमें एक आजाद देश का आजाद नागरिक की भावना का एहसास कराता है। जहां संविधान के दिए मौलिक अधिकार हमारी ढाल बनकर हमें हमारा हक दिलाते हैं, वहीं इसमें दिए मौलिक कर्तव्य में हमें हमारी जिम्मेदारियां भी याद दिलाते हैं। हर वर्ष २६ नवंबर का दिन देश में संविधान दिवस के तौर पर मनाया जाता है। २६ नवंबर को राष्ट्रीय कानून दिवस के रूप में भी जाना जाता है। कार्यक्रम का संचालन तनिष्का और पीहू ने किया। कार्यक्रम में सामाजिक विज्ञान की अध्यक्षा श्रीमती वंदना गुप्ता जी व अध्यापिका रेनु शर्मा जी ने सहयोग किया।

 

डीएवी पीजी कॉलेज में गोष्ठी का आयोजन11 News 6 |
DAV पीजी कॉलेज मुजफ्फरनगर में संविधान दिवस मनाया गया। जिसमें भारतीय संविधान के ७२ वर्ष विषय पर निबंध लेखन एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तथा विचार गोष्ठी का आयोजन किया । जिसमें विधि विभाग के विधार्थियो ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रोफेसर एस एम शर्मा जी पूर्व विधि विभाग अध्यक्ष एन ए एस कॉलेज, मेरठ, कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ सुनीता, विधि विभाग अध्यक्ष डॉ शैलेंद्र कुमार शर्मा के द्वारा मां सरस्वती और डॉ बीआर अंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर किया गया। डॉ कुलदीप सिंह के द्वारा संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई गई। डॉ ओमदत्त जी के द्वारा कार्यक्रम की पूर्ण रूपरेखा का वर्णन किया गया।इस अवसर पर डॉ शैलेंद्र कुमार शर्मा जी ने मुख्य अतिथि का परिचय कराया और साथ ही विधार्थियो को अनुशासित जीवन जीने का मंत्र दिया। कार्यक्रम के मुख्य अथिति के रूप में डॉ एस एम शर्मा जी ने भारत के संविधान के इतिहास के बारे में बताया कि भारतीय संविधान एक लोकतांत्रिक व्यवस्था की पवित्र पुस्तक है । कॉलेज प्राचार्या डॉ सुनीता जी ने सभी गणमान्य अतिथियों, शिक्षकों एवं विधार्थियो को संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष डॉ शैलेंद्र शर्मा जी द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।कार्यक्रम का संचालन डॉ कुलदीप सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ मनिमाला , प्रवीन कुमार, हिमांशी, विभाग के कर्मचारी एवं कपिल कुमार, गौतम , अमन जैन विकास, राशिद, इशिका त्यागी अर्पित आदि विधार्थी उपस्थित रहे।

 

 सरदार बलविंदर सिंह को प्रदेश मंत्री बनाने पर स्वागत14 News 4 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा० नरेश अग्रवाल,प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी स्पीकर विधानसभा उ०प्र० नितिन अग्रवाल व प्रदेश महामंत्री बृजेश शुक्ला की संस्तुति पर संगठन के वरिष्ठ महामंत्री सरदार बलविंदर सिंह को प्रदेश मंत्री उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन नियुक्त किया गया,कटहरा मोचियान सर्राफा एसोसिएशन द्वारा सरदार बलविंदर सिंह का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कटहरा मोचियान सर्राफा एसो० अध्यक्ष पवन वर्मा एवं संचालन महामंत्री संजय वर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल, नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल उपस्थित रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा० नरेश अग्रवाल व प्रदेश अध्यक्ष वं डिप्टी स्पीकर विधानसभा नितिन अग्रवाल जी की संतुति पर संगठन के कर्मठ पदाधिकारी सरदार बलविंदर सिंह को प्रदेश मंत्री नियुक्त किया गया है हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि व्यापारियों के हितो की लड़ाई लड़ते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय नरेश अग्रवाल जी के हाथों को मजबूत करेंगे,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि सरदार बलविंदर सिंह जी अपनी कर्मठता व मृदुभाषी के कारण व्यापारियों में लोकप्रिय हैं एवं संगठन में लगातार २० वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं आज उनको बड़ी जिम्मेदारी मिलने से व्यापारियों में खुशी की लहर है,पवन वर्मा अध्यक्ष कटहरा मोचियान के नेतृत्व में व्यापारियों ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया
इस दौरान महेश वर्मा,मजहर, राजकुमार वर्मा,संजय वर्मा,प्रदीप, पवन गुप्ता,संजीव वर्मा,दिनेश,अनिल, प्रमोद कुमार,राकेश वर्मा,ऋषभ आदि सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे

 

संगोष्ठी का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। यातायात जागरूकता माह के दौरान जानसठ रोड स्थित एसबीएम योगा हेल्थ एंड साइंस कॉलेज में ऑल इंडिया एंटी करप्शन कमैटी द्वारा एक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य कृष्ण गोपाल ने की। संगोष्ठी में उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए टीएसआई वीर अभिमन्यु ने कहा कि इस वर्ष यातायात माह के दौरान जागरूकता अभियान के कुछ कार्यक्रम कम हो पाए हैं जिसके अनेक कारण रहे हैं लेकिन यातायात माह में हमें सभी को जागरूक करना है। उन्होंने सड़क पर सुरक्षित कैसे चले, हेलमेट की आवश्यकता, सीट बेल्ट के बारे में गंभीरता पूर्वक विचार प्रकट किए और बताया कि वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग बिल्कुल न करें क्योंकि दिमाग बटने से दुर्घटनाएं बढ़ती हैं साथ ही ओवर स्पीड और पैदल चलने के दौरान भी सड़क सुरक्षा नियमों का पालन अवश्य करे।ं टीएसआई ने बताया कि दुर्घटना घटित होने पर पहला घंटा जिसे गोल्डन आवर कहते हैं काफी कीमती होता है सरकार ने नई व्यवस्था की है कि यदि कोई व्यक्ति किसी घायल को भर्ती कराएगा तो उसे अनावश्यक परेशान नहीं किया जाएगा और बिना वजह कोई पूछताछ नहीं होगी। इसलिए हम सभी का फर्ज है कि दुर्घटनाएं घटित होने पर घायल को अस्पताल पहुंचाएं। कार्यक्रम में बोलते हुए एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने कहा कि जीवन में हमें हर वक्त अनुशासन का पालन करना होगा तभी हम आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि जिंदगी आपकी है इसे बनाए या बिगाड़े यह कार्य आपका है। उन्होंने छात्राओं से अपेक्षा की कि वे अपने बड़े बुजुर्गों की बातों को सुने और उन्हें मनन करें और अपना रोल मॉडल अच्छे लोगों को बनाएं और समय के हिसाब से जीवन को नियंत्रित करें। यातायात जागरूकता संगोष्ठी में ऑल इंडिया एंटी करप्शन कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार रहेजा ने कहा कि हेलमेट इसलिए जरूरी है क्योंकि यह यदि इंसान के सिर को कुछ हो गया तो उसका जीवन निरर्थक हो जाएगा बाकी अंग कटने से जीवन बच जाता है लेकिन यदि सिर डैमेज हो जाता है तो फिर इंसान बच नहीं पात। उन्होंने सभी छात्र छात्राओं से कहा कि वे ट्रैफिक नियमों का पालन करना अपनी आदत बना ले। ट्रैफिक संगोष्ठी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी विश्वदीप गोयल, जिला महासचिव अमित धीमान, पीआरओ डॉ संजय अग्रवाल, डॉक्टर सुशील के अलावा विद्यालय का स्टाफ भी उपस्थित हुआ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 10 =