News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

वांछित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्रपाल सिंह द्वारा गैगिस्टर एक्ट वारण्टी अभि0 इन्तजार पुत्र अख्तर निवासी न्याजूपुरा थाना कोतवालीनगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना कोतवालीनगर पर नियुक्त उ0नि0 अखिल चौधरी द्वारां वांछित अभियुक्त हारुन पुत्र असरफ नि0 ग्राम बहेडी थाना को0नगर मु0नगर को बहेडी कट से गिरफ्तार किया। वहीं थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार हूण द्वारा वारण्टी अभियुक्त रूपेश उर्फ छोटा पुत्र कूडा नि0 बारूकी थाना भोपा मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

चाकू सहित पकडा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 बीबी शर्मा द्वारा अभियुक्त नसीम पुत्र बाबू नि0 दाहे खेडी थाना सिखेडा मु0नगर को जौली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 मो0सा0 स्पलेण्डर यूपी 12 डीएल 1268 व 01 नाजायज छुरी को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना कोतवालीनगर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त आजाद पुत्र अलीहसन, .शादाब पुत्र मौ0 आलम नि0 उपरोक्त किदवईनगर थाना को0नगर मु0नगर को मछली बाजार गेट से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से 01-01 नाजायज छुरे बरामद किये गये ।

30000 रुपये वापस कराये
मुजफ्फरनगर। साइबर ठग ने थाना जी.आर.पी. मे तैनात है० कान्सटेबल को उसका रिस्तेदार बताकर ४५००० का चुना लगा दिया। जिसके बाद है० कान्सटेबल ने साइबर हेल्प सेन्टर से अपनी धनराशी को वापस दिलाने की गुहार लगाई। साइबर हेल्प सेन्टर ने तत्काल कार्यावाही करते हुए उसकी सम्पूर्ण धनराशी को आवेदक के खाते मे वापस करा दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जी०आर०पी० मुजफ्फरनगर मे तैनात है०्का० ५०२ नरेश कुमार ने साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति साइबर ठग द्वारा रिश्तेदार बनकर लिंक के माध्यम से ४५ हजार रुपये की धोखाधड़ी की गयी है। जिसके बाद साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फ्लिपकार्ट कम्पनी को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ४५ हजार रूपये मे से १५ हजार रूपये पहले वापस कराये गये। जिसके बाद शेष सम्पूर्ण धनराशि ३०००० रु को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

45 हजार ठगे
मुजफ्फरनगर। जीआरपी में तैनात हेड कांस्टेबल नरेश कुमार से रिश्तेदार बनकर साइबर ठग ने ४५ हजार रुपये ठग लिए। नरेश ने साइबर सेल में जानकारी दी। कॉल करने वाले ने खुद को  नरेश का रिश्तेदार बताया था और मोबाइल पर उनसे लिंक ओपन करा लिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ४५ हजार रुपये साइबर ठग से वापस करा दिए।

 

शातिरों को किया गिरफ्तार1 News |
शाहपुर। पशु चोरी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जिनके कब्जे से ५२ हजार रूपये व अवैध शस्त्र बरामद किये।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र शाहपुर में अज्ञात बदमाशों द्वारा पशु चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना शाहपुर पर सुसंगत धारा में अभियोग पंजीकृत किया गया था। थाना शाहपुर पुलिस द्वारा दौराने पुलिस कार्यवाही बरवाला वाले रास्ते पर सरकारी ट्यूबैल के पास से ०३ शातिर चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में नदीम पुत्र नफीस पहलवान निवासी मौ० फिरदौसनगर खालापार थाना कोतवालीनगर, मुजफ्फरनगर, सद्दाम पुत्र छोटा उर्फ नईम निवासी मौ० फिरदौसनगर खालापार थाना कोतवालीनगर, मुजफ्फरनगर, साजिद पुत्र सरमुल्ला निवासी धर्मकांटे के पास मिमलाना रोड़ थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर बताया जिनके कब्जे से ०२ तमन्चा मय ०२ जिन्दा व ०२ खोखा कारतूस ३१५ बोर, ०१ छुरी नाजायज, ५२ हजार रूपये नगद बरामद किया। पुलिस पूछताछ अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि उन्होंने 17-18 की रात्रि को ग्राम बरवाला के ०१ मकान से ०१ भैसा व ०१ भैस चोरी कर लिये थे, जिनहें ५२,००० रूपये में ०१ व्यापारी को बेच दिया था। अभियुक्तगण शातिर किस्म के चोर प्रवर्ति के अपराधी हैं तथा आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

गुड व्यापारी से लूट2 News |
मुजफ्फरनगर। बदमाशों ने दिन निकलते ही पुलिस को चुनौती देते हुए गुड़ कारोबारी से लाखों रुपए की नगदी लूट ली। हथियारों की नोंक पर लूटी गई नकदी को लेकर बदमाश आराम के साथ फरार हो गए। दिनदहाड़े सरेआम लाखों रुपए की लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस फोर्स के साथ कोतवाल मौके पर पहुंचे। उधर जिला मुख्यालय पर पहुंची लूट की घटना की जानकारी के बाद एसपी क्राइम ने भी नगर में पहुंचकर लूट का शिकार हुए कारोबारी से घटना के संबंध में जानकारी हासिल की।
बुधवार को नगर के मोहल्ला कांशीराम निवासी गुड कारोबारी मुकेश जैन पुत्र रोशनलाल जैन तकरीबन एक लाख ५० हजार रुपए की नगदी लेकर बैंक में जमा कराने जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने गुड कारोबारी को हथियारों के निशाने पर ले लिया और उससे नकदी भरा थैला लूटने लगे। गुड कारोबारी ने जब विरोध जताया तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद हथियार बंद बदमाश गुड कारोबारी से लूटे गए रुपयों को लेकर आराम के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गये। हालांकि शोर-शराबा करते हुए गुड कारोबारी ने आसपास के लोगों से मदद भी मांगी। लेकिन जब तक आसपास के लोग गुड कारोबारी की मदद के लिये मौके पर पहुंचते, उस समय तक लुटेरे नगदी को समेटकर फरार होने में कामयाब हो चुके थे। दिन निकलते ही सरेआम लाखों रुपए की लूट की घटना हो जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस फोर्स के साथ कोतवाल मौके पर पहुंचे और पीड़ित गुड कारोबारी से बदमाशों के हुलिए आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस ने नाकेबंदी भी की। मगर वह पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। उधर लूट की जानकारी जब जिला मुख्यालय पर पहुंची तो एसपी क्राइम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए पुलिस को मामले के खुलासे के निर्देश दिए। गौरतलब है कि पुलिस को बदमाश लगातार चुनौती दे रहे हैं। पिछले दिनों भी जानसठ रोड पर स्थित मदरसे में मौलाना को बंधक बनाते हुए बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावा ग्राम खोखनी में सर्राफ को गोली मारने समेत लूट की कई अन्य घटनाएं भी हो चुकी है। हालांकि आला अधिकारियों के दबाव के चलते कई लूट को खोलने में पुलिस कामयाब भी हुई है, मगर जिस तरह से लगातार घटनाएं हो रही है, उसे पता चल रहा है कि बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं रहा है।

 

बस ट्राले में घुसी, एक की मौत4 News |
मुजफ्फरनगर। मीरांपुर क्षेत्र में कैथोडा के निकट आज सवेरे बारात की बस एक ट्राले से टकरा जाने से बस चालक की मौत हो गयी जबकि दर्जनों बाराती गम्भीर रूप से घायल हो गये। आठ घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भिजवाया और मृतकं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  जानकारी के अनुसार दिल्ली-पौढ़ी राजमार्ग पर गांव किठौड़ा के पास स्टेयरिंग फेल हो जाने से बरात की बस गन्ने के खाली ट्रॉले से टकरा गई। हादसे में बस में सवार करीब ४० बराती घायल हुए है। ं पुलिस ने घायलों को जानसठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। भोपा निवासी गगन की शादी रामराज से तय हुई थी। बस में बरात भोपा से दिल्ली-पौढ़ी हाईवे होते हुए जा रही थी। किठौड़ा गांव के पास बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। टिकौला चीनी मिल में गन्ना उतारकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉले में बस की टक्कर हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। ट्रॉला करीब छह फीट तक बस में धंस गया। घायलों को जानसठ अस्पताल में ले जाया गया। बस चालक की मौत हो गयी। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आठ गम्भीर घायलों में सोनू, जितेंद्र, आत्माराम, शिवकुमार, कामेश, विजय, महेंद्र व जोगेंद्र को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

डीएम ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी द्वारा जनता दर्शन में जन समस्याओं का निस्तारण किया गया। कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यलय में जिलाधिकारी महोदय चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

प्रतिमा की पूजा अर्चना कीSurendra Agarwal |
मुजफ्फरनगर। कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी मन्दिर,अग्रोहा के तत्वाधान में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज मिनाक्षी चौक स्थित कोल्ड स्टोरेज से अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा श्री अग्रोहा धाम से भ्रमण करते हुए श्री महालक्ष्मी जी की प्रतिमा नगर मे पहुंची। जहां संस्था के पदाधिकारियों एवं वैश्य समाज के गणमान्य लोगो के द्वारा कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी जी की प्रतिमा का पूजन किया गया। कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी मन्दिर अग्रोहा प्रतिमा की भारत यात्रा का आज इस कार्यक्रम के माध्यम से विधिवत शुभारम्भ हुआ। समाजसेवी सुरेन्द्र अग्रवाल के मिनाक्षी चौक स्थित कोल्ड स्टोरेज पर आयोजित महालक्ष्मी जी की प्रतिमा के पूजन के दौरान मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,तथा कार्यक्रम मे विशिष्ठ अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश, उद्यमी राकेश बिन्दल,उद्यमी सतीश गोयल, प्रमुख समाजसेवी भीमसैन कंसल,सौरभ स्वरूप, दिनेश गर्ग,भाजपा नेता श्री मोहन तायल ने महालक्ष्मी पूजन किया। इस दौरान अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री प्रमोद मित्तल,जिला अध्यक्ष विनोद संगल, जिला महामंत्री अंकुर गर्ग आदि संस्था के पदाधिकारीगण एवं वैश्य समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

निरीक्षण कर दिये दिशा निर्देश
खतौली। मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण २०२२ के अंतर्गत उप जिलाधिकारी खतौली द्वारा विधानसभा खतौली १५ के ग्राम पंचायत दौलतपुर एवं अभिपुरा के बूथों का निरीक्षण किया गया। भारत निर्वाचन आयोगों के निर्देशों के क्रम में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण २०२२ के तहत आज दिनांक ०१.१२.२०२१ को उप जिलाधिकारी खतौली श्री जीत सिंह राय के द्वारा विधानसभा खतौली १५ के ग्राम पंचायत दौलतपुर एवं अभिपुरा के बूथों का निरीक्षण किया गया। जिसके अंतर्गत बूथ स्थल पर सफाई एवं पानी आदि की भी व्यवस्था जांची गयी।

 

विश्व एडस दिवस पर जन जागरूकता रैली एवं संगोष्ठी का आयोजनAwareness Camp |
मुजफ्फरनगर। आलोक यादव, मुख्य विकास अधिकारी एवं डा0 एम0एस0 फौजदार मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
रैली का शुभारम्भ टाऊन हॉल मैदान से श्री आलोक यादव, आईएएस, मुख्य विकास अधिकारी एवं डा0 एम0एस0 फौजदार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर किया गया। रैली में छात्र-छात्राए एड्स स्लोगन जैसे एड्स का ज्ञान, बचाये जान। एक को समझाए एक, एड्स से बच पाये अनेक। हम सब ने यह ठाना, भारत से एड्स रोग भगाना है, आदि स्लोगन वाली तख्तिया लिये तथा रेड रिबन लगाकर बच्चो ने रैली में प्रतिभाग किया तथा रैली टाऊन हॉल परिसर से प्रारम्भ होकर शिव चौक होते हुए जिला चिकित्सालय परिसर में समाप्त हुई। जिसमें जनपद के विद्यालय से सर छोटू राम इन्टर कालेज मुजफ्फरनगर, एस0डी0 इण्टर कालेज मुजफ्फरनगर, एम0एम0 इण्टर कालेज मुजफ्फरनगर, दीपचन्द ग्रीन चैम्बर इण्टर कालेज मुजफ्फरनगर, जैन इण्टर कालेज मुजफ्फरनगर राजकीय इण्टर कालेज मुजफ्फरनगर, के बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिनके द्वारा एड्स विषय पर छात्र-छात्राओं की संगोष्ठी की गई।
संगोष्ठी के आयोजन में डा0 लोकेश चन्द्र गुप्ता, जिला क्षय रोग अधिकारी मुजफ्फरनगर ने सभी को एड्स रोग के लक्षण तथा उनसे बचाव की जानकारी के साथ -साथ यह भी बताया कि एचआईवी का कोई उपचार नही है परन्तु एन्टी- रेट्रोवायरल थैरेपी (एआरटी) कहलाने वाली दवाइयां ज़रूर उपलबध है। ये दवाइयां व्यक्ति की प्रतिरोधक प्रणाली (इम्यून सिस्टम) को मजबूत रखने में सहायता करती है, इस तरह रोगी बीमारी से लड़ना जारी रख सकते है और एड्स की षुरूआत को टाल सकते है।
डा0 अरविन्द पंवार अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा संगोष्ठी में बताया कि एड्स रोग की कोई वैक्सीन अभी तक नही बनी है तथा कोई कारगर उपचार भी नही है अतः एड्स रोग के बारे में समाज को जानकारी देकर ही इस रोग से बचाव सम्भव है। अतः उन्होने नारा दिया कि एड्स का ज्ञान बचाये जान।
डा0 एम0एस0 फौजदार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि एड्स से बचाव के लिए सबसे कारगर कदम एड्स रोग के प्रति जागरूकता एवं जानकारी ही है। एड्स रोग मुख्यतः असुरक्षित यौन सम्बन्ध, सक्रमित खून के चढ़ाने से तथा एक ही सुई द्वारा नशे के इन्जेक्शन लेने से एवं संक्रमित मॉ से बच्चे मे आने से फैलता है। एड्स रोग छूने से, गले लगाने से, रोगी के कपडे पहने से, रोगी की समस्त वस्तुए इस्तेमाल करने से, संयुक्त शौचालय इस्तेमाल करने से, टेलीफोन प्रयोग करने से तथा मच्छर के काटने से नही फैलता है।
उपरोक्त समस्त विद्यालयों के छात्रों एवं अध्यापकों, यूपीएनपी प्लस से ममता एनजीओ, टीआई एनजीओ, स्वास्थ्य विभाग से डा0 गीताजंली वर्मा, एआरटी स्टाफ, सहबान उल हक, विप्रा, प्रवीन कुमार, अतुल शर्मा, हेमन्त यादव, अभिषेक गर्ग, सुनील सिंह, विपिन कुमार एवं संजीव शर्मा द्वारा रैली में प्रतिभाग किया गया।

 

एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टडीज मे हुआ विश्व एड्स दिवसज्ज् के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन14 News |
मुजफ्फरनगर। एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टडीज में बी०बी०ए०/बी०सी०ए० विभाग के सभागार में च्च्विश्व एड्स दिवसष् के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल व बी०बी०ए०/बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल व राजीव पाल सिंह द्वारा किया गया।
कार्यक्रम का संयोजन व संचालन प्रवक्ता डा० संगीता गुप्ता ने किया। जिसमें छात्र/छात्राओं को एड्स के लक्षण, इससे बचाव, उपचार, कारण इत्यादि के बारे मे जानकारी दी गयी।
सर्वप्रथम इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल ने सभी छात्र/छात्राओं एवं शिक्षको को अपने विचार प्रस्तुत करते हुये बताया कि विश्व एड्स दिवस १९८८ के बाद से १ दिसम्बर को हर साल मनाया जाता है। जिसका उददेश्य एचआईवी संक्रमण के प्रसार की वजह से एड्स महामारी के प्रति जागरूकता बढाना है। सरकार और स्वास्थ्य अधिकारी, गैर सरकारी संगठन व दुनिया भर में लोग इस दिन एड्स की रोकथाम व नियन्त्रण के लिये निरीक्षण करते है व जगह-जगह कैम्प लगाकर लोगो को इस विषय मे सुझाव देते है। कई अभियान चलाए जाते है जिससे इस महामारी को जड़ से खत्म करने के प्रयास किये जा सकें।
प्रवक्ता दीपक गर्ग ने अपने शब्दो मे समझाया एड्स का पूरा नाम श्एक्वायर्ड इम्यूलनो डेफिसिएंशी सिंड्रोमश् है और यह एक तरह का विषाणु है, जिसका नाम एच०आई०वी० है। विश्व एड्स दिवस का मुख्य उददेश्य एच०आई०वी० एड्स से ग्रसित लोगों की मदद् करने के लिये धन जुटाना, लोगो में एड्स से जुडें मिथ को दूर करते हुए लोगों को शिक्षित करना है।
इसी क्रम में बी०बी०ए० विभागाध्यक्ष श्री राजीव पाल सिंह ने आगे बोलते हुए कहा कि एड्स एक ऐसी बीमारी है जो इंसान को जीते-जीम रने पर विवश कर देती है, आज एड्स दुनियाभर में सबसे घातक बीमारी के रूप में उभरकर सामने आया है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसका कोई इलाज नही है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि इस बीमारी से बचा ही नही जा सकता, इस बीमारी का एकमात्र इलाज है बचाव । बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने बताया कि आजकल की भागदौंड भरी जिंदगी और अनैतिक संबंधो की बाढ़ में यह बीमारी ओर भी तेजी से फैल रही है, सिर्फ असुरक्षित यौन संबंधो से ही नही यह बीमारी संक्रमित खून या संक्रमित इंजेक्शन की वजह से भी फैलती है। आज यह बीमारी पूरे विश्व के लिए एक सिरदर्द बन चुकी है और यही वजह है कि संयुक्त राष्ट्र भी इस बीमारी को बेहद गंभीरता से लेता है और हर साल विश्व एड्स दिवस के रूप मे मनाता है।
डा० आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर महाविद्यालय के बी०बी०ए० एवं बी०सी०ए० विभाग के अक्षय जैन, प्राची गर्ग, सोनिका, वैभव वत्स, रोबिन गर्ग, नवनीत चौहान, चॉदना दीक्षित, तरूण शर्मा, मोहित गोयल, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, अनुज गोयल, उमेश मलिक, प्रशान्त गुप्ता, विनिता चौधरी, शशांक भारद्वाज व सतीश आदि शिक्षकगण व स्टॉफ एवं सभी छात्र/छात्रायें उपस्थित रहें।

 

क्रय केंद्र का किया निरीक्षण15 News |
मुजफ्फरनगर। सचिव सहकारी गन्ना समिति सुभाष चंद्र यादव द्वारा क्रय केंद्र मखियाली प्रथम का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार कृषकों की शिकायत पर एवं ज़िला गन्ना अधिकारी के निर्देश के अनुपालन में सचिव सहकारी गन्ना समिति सुभाष चंद्र यादव द्वारा क्रय केंद्र मखियाली प्रथम का औचक निरीक्षण किया गया। क्रय केंद्र मखियाली प्रथम का किसानों की सुविधाओं हेतु उदाहरणतः प्रकाश सफ़ाई, मिल यार्ड प्रत्येक काँटे पर मानक बाँट की उपलब्धता, किसानों को पीने के पानी की व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत कृषको ने संतोष व्यक्त किया।

 

मांगों के लेकर संविदा कर्मियों ने की हड़ताल16 News |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश एनएचएम संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिले के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मियों ने मांगे पूरी न होने पर बुधवार को हड़ताल कर दी है। जनपद की समस्त स्वास्थ्य इकाई सहित कोविड टीकाकरण व स्वास्थ्य सेवाओं (आकस्मिक स्वास्थ्य सेवाओं को छोड़कर) का बहिष्कार कर स्वास्थ्य कर्मी सीएमओ कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए। प्रदर्शन करते हुए मांगे पूरी न होने तक हड़ताल समाप्त न करने की घोषणा की।
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर उपाध्यक्ष डा. सचिन जैन ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुपालन में २५ नवम्बर २०२१ को काला फीता बांधकर स्वास्थ्य कर्मियों ने विरोध प्रकट किया था। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों पर कोई विचार-विमर्श नहीं किया। जिसके दृष्टिगत प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के आह्वान पर एक दिसंबर से कामबंद हड़ताल शुरू कर दी गई। बताया कि प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के आह्वान पर जनपद में कोविड टीकाकरण सहित सभी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रखी गई हैं। सीएमओ कार्यालय धरना प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। काफी दिनों से संगठन अपनी जायज मांगों को लेकर लोकतांत्रिक तरीकों से प्रदर्शन करता आ रहा है। लेकिन उच्चाधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। कहा कि प्रदेश में समस्त संविदाकर्मी अपनी जान पर खेलकर कोविड-१९ जैसी महामारी से निपटने में दिन- रात ड्यूटी में लगे हुए हैं। जनपद में कोविड-१९ जैसी महामारी में भी एनएचएम संविदा कर्मचरियों ने आपदा मेंअपनी जान जोखिम में डालकर जनसमुदाय की सेवा की और प्रदेश का गौरव बढाया। फिर भी उक्त महामारी में शहीद चिकित्सक, पैरामेडिकल अथवा अन्य कर्मचरियों को घोषित धनराशि का ही सहारा है। अन्य कोई बीमा या अन्य लाभ मिशन निदेशक स्तर से संविदा कर्मियों को नहीं दिया जा रहा। डॉ इफ्तिखार, डॉ शमशेर आलम, एहतेशाम खां, इंजी मोहित जौहरी, हसरत अली, अश्वनी कुमार, रवि कुमार, जुनैद अंसारी आदि हड़ताल में शामिल रहे।

 

योगी सरकार से हर वर्ग दुखीः शकील नदवी17 News |
मुजफ्फरनगर। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि सपा कार्यालय मुजफ्फरनगर आगमन पर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा प्रदेश अध्यक्ष शकील नदवी का सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डा नूर हसन सलमानी महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा सलीम अंसारी व उनकी कार्यकारिणी द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट की अध्यक्षता व सपा जिला उपाध्यक्ष असद पाशा के संचालन में डॉ नूरहसन सलमानी व महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा सलीम अंसारी द्वारा आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ है, अल्पसंख्यकों में चाहे मुस्लिम हो या सिख समाज उन पर किसी भी उत्पीड़न व भेदभाव को समाजवादी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा शकील नदवी ने कहा कि योगी मोदी सरकार अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की आड़ में महत्वपूर्ण व जनहित के मुद्दों से जनता का ध्यान हटाकर अल्पसंख्यकों के खिलाफ जहरीले बोल की आड में किसान मजदूर नौजवान का उत्पीड़न व आरक्षण तथा देश के संसाधन बेचने व छीनने के एजेंडे पर काम कर रही है। योगी सरकार में अल्पसंख्यकों के साथ ही दलित पिछड़ों का जातिगत भेदभाव के साथ खुला उत्पीड़न किया जा रहा है। शकील नदवी ने वोट बांटने की साजिश से धर्म जाति की आड़ में राजनीति करने वालों को सबक सिखाने का आह्वान किया। उन्होंने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मौजूदा वक्त की सबसे बड़ी जरूरत बताया। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार देवेंद्र सिंह खालसा ने कहा कि योगी मोदी सरकार सिख समाज के उत्पीड़न को लेकर गफलत की राजनीति में है, सिख समाज ने ५०० साल के इतिहास में भी कभी किसी जालिम तानाशाह के आगे हार नहीं मानी किसानों के मुद्दे पर सिख समाज ने अपनी ताकत का एहसास करा भी दिया है। सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी सपा जिला महासचिव जिया चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि कोई भी जालिम तानाशाह सरकार हो सपा कार्यकर्ता उसके गुरुर को तोड़ना जानते हैं। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन व पूर्व महानगर अध्यक्ष अंसार आढती ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक समाज के उत्पीड़न की आड़ में बहुसंख्यक समाज को गुमराह करने का काम किया है। अल्पसंख्यको के उत्पीड़न की आड में नौजवानों की नौकरी किसानों की फसल का उचित दाम मजदूरों की मजदूरी दलित पिछड़ों आरक्षण छीन लिया गया है। अल्पसंख्यक सभा प्रदेश अध्यक्ष शकील नदवी का वरिष्ठ सपा नेता सरदार देवेंद्र सिंह खालसा के नेतृत्व में सरदार जसविंदर सिंह, गुरमेल सिंह ,गुरमीत सिंह, हरविंद्र सिंह, जगतार सिंह,सुखविंदर सिंह, कंवलजीत सिंह, शमशेर सिंह द्वारा स्वर्ण मंदिर की आकर्षक कृति देकर व मुकीम कासमी,प्रधान दिलशाद राणा,अब्दुल्ला प्रधान, अहसान अली पूर्व प्रधान, मौलाना अहमद हसन, आस मोहम्मद कासमी, जावेद अली, सद्दाम हुसैन, रिसालत अली द्वारा माल्यर्पण कर स्वागत किया गया।
प्रोग्राम में मुख्यरुप से सपा जिला उपाध्यक्ष विनय पाल ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लोहिया वाहिनी हारून अली राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी शौकत अंसारी रोहन त्यागी प्रदेश सचिव यूथ ब्रिगेड शमशेर मलिक लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी सलीम मलिक,जुनेद रउफ,शमशाद अहमद मौलाना नज़र, यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक ,छात्र सभा जिलाध्यक्ष यूसुफ गौर युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष रागिब कुरैशी, नवेद रँगरेज,आमिर डीलर, काज़ी खुर्रम फ़राज़ अंसारी अनिल जैन फ़राज अंसारी आफाक पठान,काज़ी फसीह अख्तर,ईशान अग्रवाल,आसिफ अली,गुलसनववर, तनवीर प्रधान दिलशाद कुरैशी सुमित पँवार बारी अकरम अली अन्नू कुरैशी सभासद, शाहिद राजा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

किसानों की समस्याएं सुनी
मुजफ्फरनगर। सहकारी गन्ना विकास समिति तितावी के सचिव द्वारा जनसुनवाई के अतंर्गत गन्ना किसानों की समस्याएं सुनी। जिलाधिकारी महोदय चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक तितावी सतीश कुमार के द्वारा जनसुनवाई के अंतर्गत सहकारी गन्ना विकास समिति तितावी के ग्राम पंचायत छपार के गन्ना कृषक नफीस, अजमेर एवं राजेन्द्र, सुदेश वीर आदि की गन्ने से सम्बन्धित समस्याएं सुनी गई एवं सम्बन्धित पटल पर उक्त समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

 

3 व 4 दिसम्बर को होगा माह नवम्बर के द्वितीय चक्र का खाद्यान्न वितरणः जिला पूर्ति अधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग, उ0प्र0 जवाहर भवन, लखनऊ के कार्यालय पत्रांक 4045/आ0पू0रा0-कोरोना-विविध निर्देश/2020 दिनांक 30 नवम्बर, 2021 द्वारा अवगत कराया गया है कि माह नवम्बर, 2021 में दिनांक 20.11.2021 से 30.11.2021 तक खाद्यान्न (गेहूँ व चावल) का वितरण कराने हेतु पूर्व में निर्देश दिये गये थे। उक्त पत्र में यह भी उल्लिखित किया गया है कि कतिपय जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा यह अवगत कराया है कि उचित दर विक्रेताओं को विपणन केन्द्रों से खाद्यान्न का निर्गमन न होने के कारण समस्त लाभार्थियों को खाद्यान्न का वितरण 30.11.2021 तक कराया जाना सम्भव नहीं हो पा रहा है तथा वितरण तिथि बढाने हेतु अनुरोध किया गया है। जिसके दृष्टिगत खाद्यायुक्त द्वारा राष्ट्रीय खा़द्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत माह नवम्बर, 2021 में द्वितीय चक्र में खाद्यान्न वितरण हेतु अवशेष लाभार्थियों को नियमित खाद्यान्न की वितरण तिथि दिनांक 03.12.2021 एवं 04.12.2021 (02 दिवस) निर्धारित की गयी है। उक्त अवधि में ई-पॉस के माध्यम से आधार आधारित वितरण किया जायेगा। उक्त दो वितरण दिवसो में कार्डधारको को पोर्टेबिलिटी से खाद्यान्न प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस हेतु विक्रेता अपने स्टॉक में अवशेष खाद्यान्न की उपलब्धता की सीमा तक पोर्टेबिलिटी के अन्तर्गत खाद्यान्न वितरित कर सकेंगे। उपरोक्त के क्रम में सभी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों) से अनुरोध है कि जिन लाभार्थियों ने माह नवम्बर, 2021 के द्वितीय चक्र (दिनांक 20.11.2021 से 30.11.2021) में अपना खाद्यान्न प्राप्त नहीं किया है, ऐसे लाभार्थी अपना खाद्यान्न दिनांक 03.12.2021 एवं 04.12.2021 (दो दिवस) में सम्बन्धित उचित दर विक्रेता से ई-पॉस मशीन के माध्यम से नियमानुसार प्राप्त कर लें। इस सम्बन्ध में सभी उचित दर विक्रेताओं एवं उचित दर दुकानों पर नियुक्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि वह उपरोक्तानुसार निर्धारित तिथियों में सम्बन्धित उचित दर विक्रेताओं की दुकानो पर उपस्थित रहकर खाद्यान्न प्राप्त करने से अवशेष रहे कार्डधारको में नियमानुसार ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे तथा खाद्यान्न वितरण के समय कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।

 

बुजुर्ग घायल
मुजफ्फरनगर। गली में तेजी के साथ गुजर रहे स्कूटर की टक्कर से बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी के पटेलनगर संजय मार्ग निवासी करीब 70 वर्षीय बैजनाथ गोयल आज दोपहर के वक्त अपने घर के बाहर गली मे बैठे अखबार पढ रहे थे कि इसी बीच गली मे तेजी के साथ पहुंचे स्कूटर की चपेट मे आ जाने से बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी स्कूटर चालक अपने स्कूटर सहित मौके से फरार हो गया। बुजुर्ग के चीखने की आवाज सुनकर उनके परिजन तथा पडौसी मौके पर पहुंचे। तथा आनन-फानन मे घायल बैजनाथ को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

 

कार्यकारिणी हुई घोषित
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने जिला कार्यकारिणी एवम तहसील व ब्लॉक स्तर तक विस्तार करते हुए अध्यक्षों की नियुक्ति की है। भाकियू के जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रताप सिंह को तुगलपुर,ब्लॉक पुरकाजी का अध्यक्ष बनाया गया है। अनिल चौधरी को खतौली तहसील अध्यक्ष, सरदार अमीर सिह को मोरना ब्लॉक अध्यक्ष,अनुज बालियान को बुढाना तहसील अध्यक्ष बनाया गया है। ठा.कुशलवीर सिंह को सचिव तहसील सदर, राजेन्द्र सैनी को सचिव सदर तहसील,विपिन बालियान को सचिव तहसील बुढाना,विदेश मोतला को उपाध्यक्ष तहसील खतौली की जिम्मेदारी सौपी गई है। जिलाप कार्यकारिणी मे विकास शर्मा को उपाध्यक्ष,बिटटू को उपाध्यक्ष,सर्वेन्द्र राठी को उपाध्यक्ष,अशोक घटायन को उपाध्यक्ष तथा राजीव उर्फ नीटू दुल्हैरा को प्रवक्ता,सुबोध काकरान को महासचिव, सतेन्द्र पुण्डीर को महासचिव, रोशन दीक्षित को महासचिव,विपुल निर्वाल को संगठन मंत्री,राकेश चौधरी के संगठन मंत्री,शक्ति सिह को मीडिया प्रभारी, कुलदीप सिरोही को महामंत्री,अंशु त्यागी को महामंत्री,मांगेराम त्यागी को सचिव,अहसान त्यागी को सचिव पद पर नियुक्त किया गया है। इमरान ,भरतवीर आर्य, विपिन मंहदीयान,हरिओम त्यागी,रविन्द्र पंवार,योगेश बालियान, मोहसीन रजा,मनीष अहलावत सभी को सचिव एवं सरदार पलविन्दर व बब्लू सहरावत को मंत्री बनाया गया है। इनके अलावा देव अहलावत को सदर ब्लॉक अध्यक्ष,विकास चौधरी को मोरना ब्लाक अध्यक्ष,कुलदीप त्यागी को चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष, सतेन्द्र चौहान को खतौली ब्लॉक अध्यक्ष,संजय त्यागी को पुरकाजी ब्लॉक अध्यक्ष, जोगिन्द्र पहलवान को जानसठ ब्लाक अध्यक्ष अमरजीत तोमर को बघरा ब्लॉक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपी गई है। संजीव पंवार को बुढाना ब्लॉक अध्यक्ष,बिजेन्द्र बालियान को शाहपुर ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया है।

 

कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। एक युवक ने गांव के ही युवक पर उसकी पत्नी के अपहरण का आरोप लगाते हुए एसएसपी से कार्यवाही की गुहार लगाई है। एसएसपी के नाम दिये गये प्रार्थना पत्र में भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव जैतपुर गढी निवासी युवक ने आरोप लगाया कि गांव का ही युवक उसकी पत्नी पर बुरी नजर रखता था जिसके चलते वह पंजाब भट्टे पर अपनी पत्नी के साथ जाकर रहने लगा था। आरोप है कि उक्त युवक ने पंजाब भट्टे से उसकी पत्नी का अपहरण कर लिया। उसने भागदौड़ कर आरोपी युवक के रिश्तेदार के घर से अपनी पत्नी को बरामद कर लिया और गांव में आकर रहने लगा। पीडित ने आरोप लगाया कि २५ नवम्बर को आरोपी युवक गांव से उसकी पत्नी का अपहरण कर ले गया है। पीडित ने एसएसपी से कार्यवाही की गुहार लगाई है।

 

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे स्वास्थ्य संविदाकर्मचारी19 News |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेष राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिषन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिला मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मियों ने अपनी मांगे पूरी न होने पर हड़ताल करने का आह्वान कर दिया है, जिसके क्रम में जनपद की समस्त स्वास्थ्य इकाई सहित कोविड टीकाकरण व स्वास्थ्य सेवाएं (आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर) बंद कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में धरना शुरू कर दिया है।
उत्तर प्रदेष राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर षाखा के उपाध्यक्ष डा. सचिन जैन ने बताया कि अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों ने आज काम बंद हड़ताल षुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जब तक प्रदेष सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करेंगे हम हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद में लगभग एक हजार संविदाकर्मचारी है, जो कि बेहद कम वेतन पर अपनी सेवाएं स्वास्थ्य विभाग में दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनपद सहित अन्य जिलों में यह कार्य बहिश्कार हड़ताल चल रही है।
आज के धरने को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिशद के अध्यक्ष डॉ0 संजीव लाम्बा, डिप्लोमा फार्मेसी संरक्षक श्री के.सी. राय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन के महामंत्री षारदा मिश्रा, लैब टैक्नीषियन संघ के अध्यक्ष षोराज सिंह ने अपना समर्थन दिया है।
जनपद में कोविड-19 जैसी महामारी में भी एन0एच0एम0 संविदा कर्मचरियों द्वारा अपनी अग्रणी भूमिका को निभाते हुए आपदा में अपनी जान जोखिम में डालकर जनसमुदाय की सेवा और प्रदेष का गौरव बढाया है। फिर भी उक्त महामारी में शहीद हमारे चिकित्सक/पैरामेडिकल अथवा अन्य कर्मचरियों को आप द्वारा घोशित राषि का ही सहारा है अन्य कोई इन्ष्योरेन्स या लाभ मिषन निदेषक स्तर से हम संविदा कर्मियों को प्राप्त नही है। जिसके कारण कर्मचारियों में रोश व्याप्त है और संवेदनहीनता की भावना प्रचुर होती जा रही है कि कम वेतन व कम सुविधाओं के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाहन किस प्रकार किया जाये।
आज के धरने में डॉ.सचिन जैन, विपिन कुमार, अनुज सक्सैना, डा. संजीव सैनी, डा. राहुल, डा. अनिल कौशिक, डा देवेन्द्र, डा. सुदेश, एहतेषाम, कमल कुमार, अश्वनी कुमार, निर्मला आशा, रेणु आशा, ममता आषा, सपना आषा, मीनाक्षी आषा, रूबी आषा, मोहित, रवि कुमार, तरूण शर्मा, देवेन्द्र कुमार, सलीम अहमद, शशांक त्यागी, मणीकान्त त्यागी, मोनिका एएनएम, प्रियंका सहित समस्त एएनएम, समस्त आषा, समस्त फार्मासिस्ट, समस्त वार्डब्वाय, समस्त कम्पयूटर आपरेटर आदि षामिल रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =