News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बुजुर्ग को बचाया, आत्महत्या के इरादे से कूदा था नहर मेंMuzaffarnagar

खतौली।(Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर जनपद के कस्बा खतौली में मुख्य गंग नहर में दिन निकलते ही घरेलू कलह के चलते एक बुजुर्ग ने आत्म हत्या के इरादे से छलांग लगा दी बुजुर्ग को गंग नहर में डूबता देखा वहां तैनात स्थानीय पुलिस और राहगीरों ने किसी तरह गंग नहर में कूदकर डूबते हुए बुजुर्ग की जान बचा उसे कड़ी मशक्कत के बाद गंग नहर से बाहर निकाला।
घंटों कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग के होश में आने पर स्थानीय पुलिस ने जहां बुजुर्ग का पता पूछा तो वहीं उसके परिजनों को मामले की सूचना देकर मौके पर बुलवा लिया जहां उनके परिजनों को पुलिस ने हड़काते हुए बुजुर्ग को सही ढंग से रखने व उसका ध्यान रखने की बात कही तो वहीं बुजुर्ग को उनके हवाले कर दिया।
आसपास के लोगों की माने तो दिन निकलते ही बुजुर्ग ने गृह कलह के चलते खतौली कस्बे में स्थित मुख्य गंग नहर में आत्महत्या के इरादे से छलांग लगा दी थी। लेकिन उनको छलांग लगाता देख वहां तैनात स्थानीय पुलिस व अन्य ग्रामीणों ने बुजुर्ग की जान बचा एक साहसी कार्य किया है।
आसपास के लोगों की माने तो एक माह से यहां खतौली गंग नहर पर लोगों ने आत्महत्या करने का स्थान बना दिया है जबकि यहां खतौली विधायक एंव पूर्व जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने पिकनिक प्वाइंट या यूँ कहें की मिनी हरिद्वार बना दिया था तथा यहां सुबह शाम आरती के साथ ही लोग गर्मी से निजात पाने के लिए नहाने आया करते थे लेकिन न जाने किसकी नजर इस घाट को लग गई कि अब लोग यहां आना ही भूल गए ।उन्होंने कहा की अब लोगों ने इसे आत्महत्या करने का पॉइंट बना कर रख दिया स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन व पुलिस से गुहार लगाई है कि यहां हर समय पुलिस तैनात की जाए ताकि कोई भी व्यक्ति यहां आत्महत्या ना कर सके।।

 

वार्डो में सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षणMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी के निर्देश पर तैनात मजिस्ट्रेट द्वारा नगर पालिका परिषद, मुजफ्फरनगर के सफाई नायकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति तथा वार्डो में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के समस्त वार्ड में सफाई नायकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति तथा वार्डो में सफाई की व्यवस्था हेतु जिला स्तरीय मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे, जिनके द्वारा आज प्रातः ६ः०० बजे से ८ः०० बजे तक निर्धारित वार्डों में भ्रमण करते हुए नगर पालिका के सफाई नायकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित की गई तथा वार्ड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए समस्त सफाई नायकों को प्रतिदिन ससमय अपने क्षेत्र में उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया तथा जिन वार्डों में सफाई नायक अथवा कर्मचारी उपस्थित नहीं पाए गए उनके विरुद्ध संबंधित मजिस्ट्रेट द्वारा अपनी जांच आख्या अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री नरेंद्र बहादुर सिंह को प्रेषित की गई, जिसके उपरांत अनुपस्थित पाए गए अथवा लापरवाही प्रदर्शित करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध अपर जिलाधिकारी प्रशासन महोदय के निर्देशानुसार वेतन रोकने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उक्त निरीक्षण में उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा, अशोक कुमार, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सतपाल सिंह, अपर मुख्य अधिकारी, जितेन्द्र कुमार, भूमि संरक्षण अधिकारी, तुलसीराम प्रजापति, खाद्य एवं अभीहित अधिकारी चमन लाल, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी शिवेंद्र कुमार, नीरज गोयल, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवाएं एवं अन्य मजिस्ट्रेट द्वारा अपने निर्धारित वार्डों में भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया गया।

योग शिविर का हुआ आयोजनMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में संचालित पांच दिवसीय पेट रोग निवारण शिविर उच्च प्राथमिक विद्यालय रामलीला टिल्ला मुजफ्फरनगर में दूसरे दिन जिला प्रधान श्री राज सिंह पुंडीर ने भारतीय योग संस्थान की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका योग मंजरी के विषय में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि योग मंजरी भारतीय योग संस्थान की एक ऐसी पत्रिका है जो योग के प्रचार और प्रसार के लिए देश और विदेश में प्रसिद्ध है। इस पत्रिका में योग साधकों के अनुभव तथा योग एवं रोगो का योग द्वारा उपचार, रोगों का प्राकृतिक उपचार आदि अनुभव उल्लेखित किए जाते हैं। इस अवसर पर उन्होंने पेट के रोगी के लिए सावधानियां और उसके लिए भोजन कैसा हो विषय पर विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि पेट के रोगी के लिए जैसे अल्सर अपेंडिक्स या हर्निया के रोग वाले व्यक्ति को पेट पर दबाव पडने वाले आसन नहीं करनी चाहिए। पेट के रोगी को शुद्ध सात्विक और संतुलित आहार लेना चाहिए। कभी भी विपरीत आहार एक साथ न लें। तला भुना अधिक मिर्च मसाला वाला भोजन अम्लीय भोजन होता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। हमें ८०त्न क्षारीय और २०प्रतिशत अम्लीय भोजन लेना चाहिए जबकि एक आम आदमी अज्ञानता वश ८०प्रतिशत अम्लीय तथा २०प्रतिशत क्षारीय भोजन लेता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इस अवसर पर सर्वप्रथम ओम ध्वनि और गायत्री मंत्र से योग शिक्षक यज्ञ दत्त आर्य ने योग साधना प्रारंभ कराई। उन्होंने सूक्ष्म क्रियाएं त्रिकोण आसन योग मुद्रा आसन कराएं। कोणासन मंडूकासन और भुजंगासन श्री विपिन शर्मा ने कराए। पाद उत्तानासन शवासन सिंहासन और हंसी क्रिया आचार्य राम किशन सुमन ने कराई। अनुलोम विलोम अग्निसार तथा उज्जाई प्राणायाम क्षेत्रीय प्रधान श्री राजीव रघुवंशी ने कराए। ध्यान योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने कराया। श्री यज्ञ दत्त आर्य ने ईश्वर भक्ति का बहुत सुंदर मनमोहक भजन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया । कार्यक्रम को सफल बनाने में केंद्रप्रमुख लक्ष्मण सिंह वीर सिंह पुरुषोत्तम नरेश कुमार मनीष कुमार जेके मैनुअल हर्षवर्धन आदि का विशेष योगदान रहा।

योगी सरकार के कार्यो को सराहाMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ऑल इण्डिया एंटी करप्शन कमैटी की एक आवश्यक बैठक रूडकी रोड स्थित एक रैस्टोरेन्ट पर आयोजित की गई। जिसमे संगठन के राष्ट्रीय सहायक महासचिव राजकुमार रहेजा ने अध्यक्षता की और संचालन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष विश्वदीप गोयल बिटटू ने की।
बैठक मे सदस्यों को जानकारी दी गई कि सरकार की नीति के अनरूप जन संरक्षण पर शीघ्र ही एक प्रतियोगिता नगर के विद्यालयो मे आयोजित करायी जाएगी। बैठक मे सभी सदस्यो ने एक स्वर से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाए जा रहे अभियान की मुक्त कंठ प्रशंसा की और सभी से इसमे सहयोग देने की अपील की। बैठक मे सरकारी बैंको मे भ्रष्टाचार व ग्राहको के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। विश्वदीप गोयल ने अतिक्रमण, स्पीड ब्रैकर्स, ट्रकों की ओवरलोडिंग की समस्या को कमैटी के सम्मुख रखा। इस दौरान सभी सदस्यो ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। बैठक मे मनोज गुप्ता,निखिल, पंडित मनसुख शर्मा,डा.संजय अग्र्रवाल, अमित धीमान, देवेन्द्र चौहान, प्रवीण वर्मा प्रथम, लोकेश सैनी,दीपक शर्मा, प्रवीण वर्मा द्वितिय, डा.नितिन जैन, सागर अरोरा,आर.के.गुप्ता, नितिन, हरिकिशन आदि की उपस्थिती उल्लेखनीय रही।

श्रीमद्भागवत कथा का समापन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नगर के प्रमुख समाजसेवी स्व.लाला मूलचन्द सर्राफ की प्रथम पुण्य तिथि पर आयोजित की गई श्रीमद भागवत कथा के सम्पूर्ण होने पर एक विशाल भण्डारा आयोजित किया गया। दक्षिणी सिविल लाइन स्थित स्व.मूलचन्द सर्राफ के आवास पर कथा व्यास वेद प्रकाश विठुर वालो ने श्रीमद भागवत कथा का सभी को अमृत पान कराया। कथा के सम्पूर्ण होने उनके परिजनो द्वारा उनकी आत्मा की शान्ति के लिए यज्ञ, हवन और ब्राहमणो को दान दक्षणा प्रदान की गई। भण्डारे मे नगर के प्रमुख उद्वमी, व्यापारी एवं विभिन्न राजनैतिक दलो के नेताओ ने प्रसाद ग्र्रहण किया। इस आयोजन मे श्रीमति रूकमणी देवी, शिव नारायण अग्रवाल,श्रीमति सुशीला अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल,श्रीमति दीपा अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, श्रीमति अंजू अग्रवाल, पंकज अग्रवाल,श्रीमति आरती अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, श्रीमति प्रीति अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल,श्रीमति वंशिका,अभिनव अग्रवाल, श्रीमति सोनल अग्रवाल, सुशील अग्रवाल,श्रीमति रचना, प्रसून अग्रवाल,श्रीमति जलत अग्रवाल, प्रशान्त अग्रवाल, श्रीमति निशा अग्रवाल के अलावा अमित गर्ग,अंकुर गर्ग आदि मौजूद रहे।

समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनता दर्शन में जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह द्वारा लगातार समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण किया जा रहा है साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है कि फरियादियों की समस्या का हर सम्भव समाधान होना चाहिए। कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

वैक्सीनेशन कैम्प आयोजितMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस. डी. ग्लोबल स्कूल में कोविड -१९ वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें १२ से १४ वर्ष के सभी बच्चो को वैक्सीन लगाई गई। एक बार फिर से आम नागरिकों के मन में कोरोना को लेकर चिंताए बढ़ी है। कोविड- सबसे हाल ही मे खोजे गये कोरोना वायरस के कारण होने वाला संक्रामक रोग है। इन नए वायरस और बीमारी के बारे में दिसम्बर २०१९ में चीन के वुहान में इसके प्रकोप की शुरुआत होने से पहले जानकारी नहीं थी । बच्चों से लेकर व्यस्को तक में होने वाली चर्चाओ का केन्द्रविन्दू कोरोना वायरस है। लेकिन कम उम्र के बच्चो मे कोरोना बायरस एवं चिंता का विषय बन गया है। ओमिक्रोन की लहर की शुरुआत मे ही विशेषज्ञ द्वारा संक्रमण के जोखिम में तीन गुना बढ़ोतरी देख रहे है। इसका मतलब है कि ये वेरिएंट लोगों की इस इम्यूनिटी को भी भेद जा रही है। इस महामारी को देखते हुए स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए जिनकी उम्र १२ से १४ वर्ष के अन्तर्गत आती है। उनके लिए कोविड – वैक्सीनेसन कैम्प का आयोजन किया गया । इसके अंतर्गत आस पास के सभी बच्चो ने अपना वैक्सीनेसन पूर्ण किया। इस कार्यक्रम के दोरान स्कूल के निदेशक डॉ सिद्दार्थ शर्मा व स्कूल की प्रधानाचार्या श्वेता वत्स भी स्कूल में उपस्थित रहे तथा स्कूल के सभी शिक्षिकगण का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपदीय पुलिस बल,डॉग स्क्वायड, एएस चैक टीम द्वारा जनपद में स्थित कचहरी परिसर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्क्वॉड व एएस चैक टीम द्वारा स्थानीय पुलिस बल के साथ कचहरी परिसर में खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

मार्शल आर्ट का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) महिला सुरक्षा अभियान के तहत इन्टर कॉलेज भोकरहेडी में शिहान वेदप्रकाश शर्मा डायरेक्टर इंटरनेशनल शितो रियू कराटे अकेडमी का आयोजन किया गया है शिहान वेदप्रकाश शर्मा द्वारा दी गई ट्रेनिंग की प्रशंसा करते हुए कैप्टन साहब ने बताया कि अब से २५ वर्ष पहले भी उन्होंने छोटूराम कालेज मुजफ्फरनगर में एन०सी०सी० केडेट्स का विशाल कैंप लगाया था उस कैंप में वेद प्रकाश शर्मा द्वारा प्रशिक्षण दिया गया था उन्होंने आगे भी कालेज में छात्राओं को इस अदभुत कला को सिखाने की बात कही इस समर कैंप में श्री शर्मा के होनहार शिष्य धुव्र शर्मा एवं कालेज के स्पोर्ट्स टीचर अमित राणा जी का विशेष सहयोग रहाभण्डारे के साथ श्रीमद्भागवत कथा का हुआ समापन
मुजफ्फरनगर। नगर के प्रमुख समाजसेवी स्व.लाला मूलचन्द सर्राफ की प्रथम पुण्य तिथि पर आयोजित की गई श्रीमद भागवत कथा के सम्पूर्ण होने पर एक विशाल भण्डारा आयोजित किया गया। दक्षिणी सिविल लाइन स्थित स्व.मूलचन्द सर्राफ के आवास पर कथा व्यास वेद प्रकाश विठुर वालो ने श्रीमद भागवत कथा का सभी को अमृत पान कराया। कथा के सम्पूर्ण होने उनके परिजनो द्वारा उनकी आत्मा की शान्ति के लिए यज्ञ, हवन और ब्राहमणो को दान दक्षणा प्रदान की गई। भण्डारे मे नगर के प्रमुख उद्वमी, व्यापारी एवं विभिन्न राजनैतिक दलो के नेताओ ने प्रसाद ग्र्रहण किया। इस आयोजन मे श्रीमति रूकमणी देवी, शिव नारायण अग्रवाल,श्रीमति सुशीला अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल,श्रीमति दीपा अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, श्रीमति अंजू अग्रवाल, पंकज अग्रवाल,श्रीमति आरती अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, श्रीमति प्रीति अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल,श्रीमति वंशिका,अभिनव अग्रवाल, श्रीमति सोनल अग्रवाल, सुशील अग्रवाल,श्रीमति रचना, प्रसून अग्रवाल,श्रीमति जलत अग्रवाल, प्रशान्त अग्रवाल, श्रीमति निशा अग्रवाल के अलावा अमित गर्ग,अंकुर गर्ग आदि मौजूद रहे।

पाठशाला के महत्व को समझाया
खतौली।(Muzaffarnagar News) थाना क्षेत्र खतौली के गांव शाहपुर में थाना प्रभारी संजीव कुमार द्वारा गांव के सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ ग्राम में पाठशाला बनाने के सम्बन्ध में मीटिंग की गयी तथा सभी को ग्राम पाठशाला के महत्व को समझाया गया। उक्त मीटिंग से प्रभावित होकर ग्राम प्रधान व ग्रामवासियों ने ग्राम में पाठशाला बनाने का भरोसा दिलाया।

 

अतिक्रमण करने पर होगी सख्त कार्यवाही
बुढ़ाना।(Muzaffarnagar News) तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत गांव शिकारपुर स्थित तालाब खसरा संख्या १२८५/२ का मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर एवं उप जिलाधिकारी बढ़ाना अरुण कुमार के कुशल नेतृत्व में तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत गांव शिकारपुर स्थित तालाब खसरा संख्या १२८५/२ का मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गयाद्य उक्त तालाब की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित किया गया। तालाब पर अवैध अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। मौके पर गांव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। सभी ग्राम वासियों को स्पष्ट रूप से बताया गया की सार्वजनिक भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

जनसुनवाई पोर्टल की समीक्षा बैठक सम्पन्नMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जनता की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न
जिसमें अपर जिलाधिकारी वित्तध्राजस्व अजय कुमार तिवारी ने बताया आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त शिकायतें जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों को स्पष्ट रूप से समस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण, नहीं कर रहे हैं उसमें जिलाधिकारी ने कहां उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने आइजीआरएस पोर्टल पर लंबित एवं डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों का गहन समीक्षा करते हुए पाया कि विद्युत विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, जिला बेसिक शिक्षा विभाग, अधिशासी अधिकारी नगर पालिकामुजफ्फरनगर, तहसीलदार खतौली, खंड विकास अधिकारी बढ़ाना, पीओ डोडा तहसीलदार जानसठ, तहसीलदार सदर, तहसीलदार बुढ़ाना ,जिला आबकारी अधिकारी ,सहायक श्रम आयुक्त, जिला अल्पसंख्यक, कल्याण अधिकारी, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी, उप जिला अधिकारी सदर ,जिला ग्राम विकास अभिकरण, एआरटीओ, सहायक विकास अधिकारी मोरना, एआरएम रोडवेज ,उप जिलाधिकारी बढ़ाना, डिफाल्टर की श्रेणी में आइजीआरएस पोर्टल पर लंबित हैं। अतः सभी अधिकारी एवं विभागाध्यक्ष सरकार की मंशा के अनुरूप आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त हो रही शिकायतों के निस्तारण को लेकर बहुत ही गंभीरता एवं सतर्कता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें अगर इनके द्वारा शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया तो कार्यवाही करने के निर्देश ताकि गुणवत्ता पूर्वक ढंग से सभी शिकायतों का निस्तारण सरकार की मंशा के अनुरूप समय बद्धता के साथ संभव हो और सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का जनता को भरपूर लाभ मिल सके। इस संबंध में उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि समस्त अधिकारीगण आइजीआरएस पोर्टल की लंबित शिकायतों कि स्वयं समीक्षा करें और उन्हें गहनता के साथ अध्ययन करते हुए पूर्ण गुणवत्ता के साथ आज ही निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं अन्य संबंधित अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 

अतिक्रमण हटाने की अपील
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सिटी मजिस्ट्रेट मुजफ्फरनगर, सी ओ सिटी कुलदीप सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल, नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी, रुड़की रोड इकाई के अध्यक्ष विजय कुच्छल व नगर पालिका मार्केट प्रभारी राजेंद्र अरोरा के साथ रुड़की रोड, शिव मार्किट, शिव चौक से होते हुए व्यापारियों से अतिक्रमण हटाने की अपील की गई। जिस पर व्यापारियों द्वारा पूर्ण सहयोग करते हुए उपस्थित अधिकारियों द्वारा जो अतिक्रमण बताया गया उसको स्वयं हटा लेने की बात कही गई। शिव चौक पर वार्ता करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर अधिकतर व्यापारियों द्वारा सहयोग किया जा रहा है इसके बाद भी अगर कोई दुकानदार अतिक्रमण स्वयं नहीं हटाता ऐसे व्यापारियों को चिन्हित कर अतिक्रमण की फोटोग्राफी कराकर कानूनी कार्यवाही की जाएगी

 

पैदल भ्रमण किया
मुजफ्फरनगर ।(Muzaffarnagar News) क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुधर रखने हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन और पुलिस अधीक्षक देहात द्वारा भ्रमण किया गया।
जानसठ थाना क्षेत्र के कस्बा जानसठ में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह और पुलिस अधीक्षक देहात द्वारा क्षेत्र में पैदल भ्रमण किया गया। उनके साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी। क्षेत्र के भीड़-भाड़ एवं अतिसंवेदनशील मार्केट एरिया में अधिकारियों द्वारा पैदल गस्त किया एवं स्थानीय लोगों से सुरक्षा संबंधित संवाद भी किया गया, साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ एवं चेकिंग की गई तथा अधिकारियों ने क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

 

शारदेन स्कूल में करियर काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) शारदेन स्कूल के बुधप्रस्त ऑडिटोरियम में करियर काउंसलिंग का कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ ।काउंसलर मिस्टर लव जैन ने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारियां दी । करियर काउंसलिंग आज के समय में बहुत उपयोगी हो गई है ।दसवीं करने के बाद बहुत से बच्चे कंफ्यूज हो जाते हैं। वह समझ नहीं पाते कि भविष्य में किस विषय की पढ़ाई करे , बहुत बार देखा गया है कि मां-बाप अपनी इच्छाओं को भी बच्चों पर थोपते हैं ।करियर काउंसलर मिस्टर लव जैन ने बताया है कि अपने भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखकर ,विषय को चुनकर आगे की पढ़ाई करनी चाहिए तथा सही स्ट्रीम का चयन करना चाहिए।
लिबरल आर्ट् एक स्टडी है जिसमें तीनों स्ट्रीम के कॉन्बिनेशन से पढ़ा जा सकता है। लव जैन में अभिभावकों तथा माता-पिता से भी प्रश्न किए कि अगर आप पैरंट हैं तो आप कैसे पहचान करेंगे कि आपका बच्चा किस एरिया में बढ़ रहा है तो आप उसे आगे क्या करवाना चाहेंगे। उसके लिए आपको तैयारी कब करनी है ,किस प्रकार से करनी है ,इन सब की जानकारी किस प्रकार देंगे
?अभिभावकों ,माता- पिता एवं छात्र छात्राओं ने अनेक प्रश्न पूछ कर अपनी जिज्ञासा शांत की । हमें अपनी मनपसंद विषय की तैयारी कब करनी चाहिए, किस प्रकार से करनी चाहिए,तथा इसमें कौन-कौन से प्रोफेशन आते हैं ? ९ब से अपूर्वा शर्मा १० ड लक्ष्य ,९अ आश्रिया कौशिक, ११ से वैभव ,९ अ शशांक आदि ने प्रश्न किए कि हमें अपने मनपसंद विषय की तैयारी कब करनी चाहिए किस प्रकार करनी चाहिए तथा इसमें कौन-कौन से प्रोफेशन आते हैं ?इन सब के लिए आगे का रास्ता हमें कैसे तय करना है? इनके बारे में हमें आगे बताइए ।चांसलर ने उनकी रुचियों से संबंधित अनेक प्रोफेशन बताएं तथा अच्छे-अच्छे देश विदेशों के कॉलेज के नाम भी बताएं।जहां पर वह अपने उद्देश्य को पूरा कर सकते हैं या अपने लक्ष्य पर पहुंच सकते हैं ।
कक्षा १०वीं ११वीं १२वीं के सभी छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों ने करियर काउंसलिंग के बारे में जाना । इसमें बच्चों को यह बताया गया कि करियर काउंसलिंग क्या होती है ,कौन सा कैरियर का चयन करना चाहिए ,उस कार्य में जाने की योग्यता क्या है ,और किस करियर में कितने पैसे की जरूरत है ,कौन-कौन से अच्छे कॉलेज है ,बच्चे की रूचि व्यक्तित्व के अनुसार कौन सा करियर उनके लिए बेहतर होगा ।उनकी रुचियो और व्यक्तित्व के अनुसार बच्चों को मेडिकल फील्ड में जाना है या उनके लिए कौन-कौन से तरीके हैं इस पर कभी कोई चर्चा नही की जाती ना ही उनके परिवार में इसके बारे में कोई चर्चा की जाती है । एडल्ट क्या चाहता है कोई नहीं पूछता । कैरियर काउंसिल ने बच्चों की इस जिज्ञासा को शांत किया ।उन्होंने बताया कि हर बच्चे के लिए जब वह दसवीं कक्षा को पार करता है तो करियर काउंसलिंग ज्यादा जरूरी हो जाती है ।करियर काउंसलर से डिस्कस करके उसके बारे में इंफॉर्मेशन लेने के लिए हर बच्चे को इनके पास जरूर जाना चाहिए और फिर वह डिसाइड कर सकते हैं कि किस क्षेत्र में उन्हें जाना है ।कई बार बच्चे इंजीनियरिंग करने के बाद भी अपना व्यवसाय चेंज करना चाहते हैं वह सब इसीलिए क्योंकि वह अपनी काउंसलिंग नहीं कर पाते हैं और उन्हें पता नहीं होता कि वह क्या करना चाहते हैं इन सब के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है कि बच्चे करियर काउंसलर से अपने मन की बात कहे। हमारे स्कूल की स्कूल की पुरानी छात्रा कृतिका शर्मा जो अब पुणे में इंफोसिस कंपनी में सीए के पद पर कार्यरत हैं ।बच्चों के साथ अपने अनुभव शेयर किए और बच्चों को प्रेरित किया।
प्रधानाचार्या धारा रतन गुप्ता ने बच्चों से कहा आप अपनी योग्यता एवं रुचि के अनुसार विषय का चयन करे । डायरेक्टर विशव रतन गुप्ता ने कहा कि करियर काउंसलर एक छात्र की उम्मीदो को नया उद्देश्य देता है ।वह हर प्रकार से देश को भी एक सफल प्रोफेशनल देने में मदद करता है अंत में डायरेक्टर विश्व रतन गुप्ता ने सभी अभिभावकों व माता-पिता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपना कीमती समय दिया ।कार्यक्रम को सफल बनाने में वाइस प्रिंसिपल हरदीप सिंह ,अनुज अग्रवाल ,गुंजन ,सुषमा शर्मा आदि का योगदान रहा

 

समर कैम्प का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सनातन धर्म इंटर कॉलेज में शिक्षा विभाग द्वारा निर्देशित समर कैंप के अवसर पर सुबह ६ः०० बजे आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों द्वारा क्रिकेट, छात्राओं द्वारा कैरम बोर्ड, खो-खो प्रतियोगिता, वॉलीबॉल प्रतियोगिता, और दौड़ का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त विद्यालय में स्काउट एंड गाइड के छात्रों ने स्काउट मास्टर अरविंद कुमार के निर्देशन में गांठें, पुल निर्माण व तंबू निर्माण आदि की जानकारी प्राप्त की और कला अध्यापक डॉ राजबल सैनी जी ने छात्र छात्राओं से रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और इसमें हिंदू मुस्लिम धर्म के प्रति एकता का प्रतीक आदि रंगोली में चित्रकारी करके प्रदर्शित किया इसके पश्चात प्रधानाचार्य सोहन पाल ने छात्र छात्राओं को मेडल पहनाकर उन्हें पुरस्कृत किया इस उपलक्ष पर विद्यालय के विद्यालय के अध्यापकों यशपाल, सत्येश्वर रवि भूषण, जितेंद्र कुमार, रोशन लाल, राजकुमार, कु. प्रीति त्यागी, व विपिन कुमार का बहुत सहयोग रहा।

 

प्रत्येक छात्र की ई-मेल आईडी जरूरीः गजेंद्रSchool
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने कहा कि प्रत्येक विद्यालय को अपनी वेबसाइट बनवानी है। प्रत्येक छात्र की ई-मेल आईडी जरूरी है।
माध्यमिक शिक्षा विभाग ने वर्तमान सत्र के लिए वार्षिक शैक्षिक पंचांग व विद्यालय वेबसाइट बनाने पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया। कार्यशाला में सभी वित्त विहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्य ने प्रतिभाग किया। डीआईओएस ने माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए जारी वार्षिक शैक्षिक पंचांग पर चर्चा की। विद्यालय में अध्ययनरत प्रत्येक विद्यार्थी की ई-मेल आईडी, विद्यालय के गेट, प्रयोगशाला, कार्यालय आदि के फोटो भी माध्यमिक शिक्षा परिषद पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपलोड करने हैं। प्रधानाचार्य डॉ. विकास कुमार के निर्देशन में डिजिटल शिक्षक ट्रेनिंग कार्यक्रम के अंतर्गत माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। प्रत्येक वित्त विहीन विद्यालय के कम से कम एक शिक्षक को प्रशिक्षित किया जाएगा।
प्रधानाचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न सॉफ्टवेयर, एप की विस्तृत जानकारी दी जाती है। कार्यशाला में प्रधानाचार्य बृजेश कुमार, भारत भूषण, अभिषेक गर्ग, नरेंद्र सिंह, स्नेह मिश्रा, दीपा जैन, रेखा सोलंकी, प्रदीप पुंडीर, नीरज शर्मा उपस्थित रहे।

 

शातिर को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने एक युवक को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधों पर रोकथाम तथा विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के इंस्पैक्टर नई मन्डी के निर्देशन मे चल रहे चैकिंग अभियान के तहत पुलिस ने भोपा रोड से एक युवक को तमंचे व कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा व दो जिन्दा कारतूस बरामद किए है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपी ने अपना नाम अभिषेक पुत्र योगेन्द्र निवासी गांव चांदपुर बताया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके जेल भेजने की तैयारी की।

 

वट सावित्री व्रत को लेकर बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) वेद वेदांग मंदिर समिति रजिस्टर्ड मुजफ्फरनगर एक अहम बैठक समिति कार्यालय पर संपन्न हुई। जिसमें वट सावित्री व्रत को लेकर के चर्चा हुई सभा की अध्यक्षता करते हुए पंडित बृजलाल शास्त्री ने निर्णय सिंधु द्वारा व्रत का निर्णय किया की २९ मई को बट सावित्री व्रत करना चाहिए नगर में लोग भ्रम ना पड़े शास्त्र के अनुसार वट सावित्री व्रत २९ मई को ही होगा। सभा में श्याम शंकर मिश्र, पंडित बृजलाल शास्त्री, पंडित अनंत लाल द्विवेदी, पंडित जितेंद्र मिश्रा, पंडित कृष्णानंद, पंडित अरविंद वशिष्ठ, पंडित संजय मिश्रा, पंडित संतोष उपाध्याय, पंडित रमेश मिश्रा, संतू पंडित,, पंडित राजेश मिश्रा आदि ब्राह्मण उपस्थित रहे।

 

बाइक सवार हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कार व मोटर साईकिल के बीच हुई भिडन्त मे बाईक सवार पति-पत्नि घायल हो गए। जिन्हे ग्रामीणो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त पिन्ना बाईपास के समीप कार की चपेट मे आकर बाईक सवार पति-पत्नि घायल हो गए। उधर से जा रहे कुछ अन्य ग्रामीणो ने घायल दम्पत्ति को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

उत्पीडन का लगाया आरोप
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) विवाहिता ने अपने ससुराल वालो पर उत्पीडन का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की।
मन्सूरपुर थाना क्षेत्र के गांव जडौदा निवासी श्रीमति आरिज पत्नि जुबैर ने थाना सिविल लाइन पुलिस के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि प्रार्थिया का विवाह मुस्लिम रिति रिवाज के अनुसार 4 फरवरी 2017 को जुबैर पुत्र अनवर निवासी सरवट के साथ हुआ था। श्रीमति आरिज का कहना है कि उसके परिवार वालो ने निकाह मे एक डिजायर कार,दो लाख रूपये नकद व घरेलू सामान दिया था। विवाहिता का आरोप है कि उसकी ससुराल वाले व पति शुरू से ही निकाह मे किए गए खर्च से नाखुश थे। प्रार्थिय या का आरोप है कि उसकी ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज मे 20 लाख रूपये नकद की मांग करते रहते थे। जब प्रार्थीया ने मना किया तो उसके ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे। 24 मई को सुबह करीब सवा दस बजे प्रार्थिया ने अपने चाचा मुरसलीन को फोन करके बताया कि जुबैर, अनवर आदि उससे 20 लाख रूपये नकद की मांग कर रहे हैं। प्रार्थिया ने मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही की माग की। प्रार्थिया ने मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही की माग की।

 

29 मई को जनपद जाट महासभा की वार्षिक बैठक
मंसूरपुर।(Muzaffarnagar News) जनपद जाट महासभा के महासचिव सुन्दर पाल सिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि जनपद जाट महासभा के सभी संरक्षकांं एवं सभी आजीवन सदस्यों को सूचित किया जाता है कि जनपद जाट महासभा की वार्षिक आमसभा आगामी 29 मई 2022 को प्रातः 10 बजे गांधी कालोनी स्थित चौधरी चरण सिंह भवन,वर्मा पार्क गली नं.11 मे आहूत की गई है। विज्ञप्ति के माध्यम से सभी सदस्यों से समय से पहुंचने का आग्र्रह किया गया है। जनपद जाट महासभा के महासचिव सुन्दरपाल सिंह ने बताया कि आम सभा के एजेंडे के तहत पिछले तीन वर्ष के कार्यकाल की प्रगति आख्या,6 जून 2019 से अब तक, तीन वर्ष का आय-व्यय विवरण, संगठन को सुदृढ करने पर विचार-विमर्श, नियमावली मे संशोधन करने पर सुझाव, संरक्षक मंडल द्वारा सर्व सम्मति से आगामी कार्यकारिणी के लिए चयनित अध्यक्ष की घोषणा। अन्य अध्यक्ष जी की आज्ञा से विचार विमर्श किया जाएगा।

 

छेडछाड के आरोप में बरी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पीएसी जवान पर एक वर्ष पूर्व लगाए गए आरोप से पीड़िता कोर्ट में मुकर गई। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपित को दोषमुक्त करार दिया। इस मामले में बयान से मुकरने पर कोर्ट ने पीड़िता सहित ३ चश्मदीद को हास्टाइल घोषित किया। अगस्त २०२१ में घटी छेड़छाड़ की इस घटना से शहर में बवाल मच गया था। घटना का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदुवादी संगठनों ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए हंगामा किया था।
थाना सिविल लाइन क्षेत्र के साकेत कालोनी में २६ अगस्त २०२१ को घर से सामान लेकर लौट रही एक महिला को स्कूटी सवार ने पीछे से आकर बदनियती से स्पर्ष किया था। महिला से अज्ञात स्कूटी सवार की छेड़छाड़ की यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। इस मामले में २७ अगस्त को पीड़िता एनजीओ संचालिका ने अज्ञात स्कूटी सवार के विरुद्ध छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।
जांच में पीएसी जवान राजन निकला था आरोपित-छेड़छाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने मामले की तत्परता से जांच की थी। जांच में सामने आया था कि महिला को बदनियती से स्पर्ष कर छेड़छाड़ कर रहा आरोपित राजन पुत्र अनिल निवासी रामलीला टिल्ला था। आरोपित राजन पीएसी छावनी मेरठ में तैनात बताया गया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने उसके विरुद्ध १९ अप्रैल २०२२ को आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया था।
घटना के मुकदमे की सुनवाई सीजेएम मनोज कुमार जाटव की कोर्ट में हुई। अभियोजन के अनुसार पीड़िता एनजीओ संचालिका ने१६४ सीआरपीसी के बयान में आरोपों को समर्थन किया था। लेकिन कोर्ट में कराई गई प्रति परीक्षा में पीड़िता ने आरोपित के बदनियती से स्पर्ष कर छेड़छाड़ की घटना से इंकार किया। पीड़िता के अलावा चश्मदीद नीरज कुमारी एवं तेजपाल भी कोर्ट में अपने बयान से मुकर गए। जिसके चलते पीड़िता सहित तीनों गवाहों को कोर्ट ने पक्षद्रोही यानी हास्टाइल घोषित करते हुए आरोपित राजन को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

 

वर्कशाप का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्फरनगर के सभागार में एच०सी०एल० सॉफ्टवयर कम्पनी के निर्देशन में कक्षा-१२ के विज्ञान गणित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए हायर एजुकेशन कम जॉब कैरियर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप का शुभारम्भ जिला विद्यालय निरीक्षक गजेन्द्र कुमार, प्रधानाचार्य डॉ० विनीत कुमार एम०एम० इण्टर कॉलेज, मु०नगर, ब्रिजेश कुमार प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कॉलेज मु०नगर, संदीप मलिक, सूर्यकान्त चतुर्वेदी जोनल मैनेजर एच०सी०एल०, दीपक मंगल स्टेट हैड यू०पी० एच०सी०एल०, रोहित बंसल, कंचन, मनोज कुमार गर्ग, बबलू कुमार सैनी, प्रवीण कुमार, चन्द्रबीर सिंह, कुलदीप सिवाच, रीटा दहिया और प्रधानाचार्य डॉ० प्रवेन्द्र दहिया ने दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
क्षेत्रीय प्रबन्धक सूर्यकान्त चतुर्वेदी ने विद्यार्थियों को बताया कि ९५ प्रतिशत विद्यार्थी नौकरी प्राप्त करने के लिए पढाई करते है, फिर भी अच्छी पढाई करने के बाद भी विद्यार्थी सही प्रकार से कामयाब नहीं हो पा रहे है, इसी को ध्यान में रखते हुए एच०सी०एल० कम्पनी ने सही उम्र में विद्यार्थियों को कामयाब बनाने का फॉर्मूला बनाया है, जिसके अन्तर्गत १२ वीं कक्षा के तुरन्त बाद एच०सी०एल० टीच बी प्रोग्राम में प्रवेश लेकर आई०टी० सैक्टर में विद्यार्थी अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते है जिसके अन्तर्गत क्लासरूम टेऊनिंग एण्ड इंटर्नशिप जिसकी अवधि ६ से १२ महीने है करने के बाद विद्यार्थियों को फुल टाइम नौकरी मिलती है, जितना अच्छा प्रदर्शन उतना अच्छा वेतन तथा इंटर्नशिप के दौरान रू० १०,००० प्रतिमाह छात्रवृत्ति भी मिलती है। प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को कम्पनी की तरफ से लैपटॉप भी मिलता है।
कम्पनी सहश्त्र विश्वविद्यालय, बिट्स पिलानी, अमेटी विश्वविद्यालय से हायर एजुकेशन भी कराती है। एच०सी०एल० कम्पनी में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी को एक ऑनलाईन टैस्ट पास करना पडता है और टैस्ट पास करने के बाद कम्पनी विद्यार्थी का साक्षात्कार लेती है, इन दोनों में पास होने के बाद कम्पनी विद्यार्थी को प्रवेश देती है।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक गजेन्द्र कुमार ने बताया कि किसी भी संस्था के लिए पक्ष होता है सामाजिक पक्ष, संस्थाएं समाज के साथ जुडने का कार्य करती है, एच०सी०एल० कम्पनी इस कार्य में अग्रणीय भूमिका निभा रही है और आर्थिक रूप से असमर्थ बच्चों के लिए भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान कर रही है जिसके माध्यम से आर्थिक रूप से असमर्थ बच्चे भी अपना स्वर्णिम भविष्य बना सकते है।
कार्यक्रम में उपस्थित डॉ० विनीत सिंह ने बताया कि यह समय व्यवहारिक बातों से हटकर कुछ नया अपनाने का समय आ गया है, इसके लिए एच०सी०एल० कम्पनी ने एक नई पहल शुरू की है। ब्रिजेश कुमार ने बच्चों के लिए एक अच्छे प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए एच०सी०एल० कम्पनी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य डॉ० प्रवेन्द्र दहिया ने एच०सी०एल० कम्पनी के सभी पदाधिकारियों एवं अतिथियों को सम्मान प्रतीक देकर अपने बहुमूल्य समय में से बच्चों के लिए समय निकालने के लिए आभार व धन्यवाद प्रकट किया।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + fourteen =