Ban vs NZ: बांग्लादेश की न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत

Ban vs NZ: Bangladesh ने टेस्ट सीरीज (Test Series) के पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. न्यूजीलैंड के बे ओवल (Bay Oval) में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 40 रनों का लक्ष्य दिया था. मोमिनुल हक के नेतृत्व वाली बांग्लादेश टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कप्तान मोमिनुल हक 13 और मुशफिकुर रहमान 5 रन पर नाबाद रहे. किसी भी फॉर्मेट में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड पर पहली जीत है. इसके अलावा वह पहली बार कीवी टीम को टेस्ट मैच में पराजित की है. इस ऐतिहासिक जीत के साथ बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) में 12 अंक हासिल किए हैं. बांग्लादेश ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश ने 458 रन बनाए और कीवी टीम पर130 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में बांग्लादेश के गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर हावी रहे और 169 रनों पर पूरी टीम को समेट दिया.

बांग्लादेश को 40 रनों का लक्ष्य मिला, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश की जीत के हीरो इबादत हुसैन रहे. उन्होंने कीवी टीम की दूसरी पारी में 46 रन देकर 6 विकेट झटके. 

बांग्लादेश न्यूजीलैंड में अब तक एक भी जीत दर्ज नहीं की थी. वे कभी भी न्यूजीलैंड में टेस्ट मैचों में जीत के करीब तक नहीं आए, यहां तक ​​कि 2017 में 595/8 का विशाल स्कोर बनाने के बाद भी वे भी हार गए थे. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =