उत्तर प्रदेश

किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर फोन करें, जनता के लिए 24 घंटे सेवा में हूंः कपिल देव

मुजफ्फरनगर। कपिल देव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस भीषण संकट में वे सभी के लिए २४ घंटे उपलब्ध हैं तथा हर सम्भव मदद कर रहे हैं। अपने आवास गांधीनगर से जारी वक्तव्य में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं तथा पल पल की जानकारी जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन से ले रहे हैं।

मुजफ्फरनगर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि घर में ६ लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने एवं स्वयं होम कोरांटाइन होने के बावजूद वे अपने जनपद मुजफ्फरनगर एवं प्रभारी मंत्री के रूप में जनपद बिजनौर एवं शाहजहाँपुर से लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने बताया कि जितने भी कोरोना संक्रमित लोगों के परिजनों के फोन आ रहे हैं, उन्हें तुरंत उपचार, डॉक्टर से संपर्क कर दवाईयाँ, परामर्श, आईसीयू में एडमिट कराना या वेंटिलेटर आदि की आवश्यकतानुसार सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। कपिल देव ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. व मुख्य चिकित्साधिकारी से फोन पर वार्ता कर उन्हें मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज से आ रही शिकायतों का निवारण करने एवं वहाँ स्वयं विजिट करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में ५०० कोविड बैड, २५ वेंटिलेटर तथा आवश्यक दवाएँ उपलब्ध कराये गये हैं।

कपिल देव ने बताया कि उन्होंने स्वयं जिलाधिकारी, सीएमओ के अतिरिक्त मुजफ्फरनगर मेडिकल में सीएमएस डॉ. एस.के. बक्शी से वार्ता कर स्थिति की समीक्षा की एवं भर्ती मरीजों का और अधिक गंभीरता से सहयोग एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने ऑक्सीजन निर्माताओं से उत्पादन बढाने हेतु आह्वान किया तथा प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं व आक्सीमीटर आदि की कालाबाजारी रोकने के कडे निर्देश दिये।

कपिल देव ने तीनों श्मशान घाटों के प्रबंधकों अजय अग्रवाल, शिवचरण शर्मा, संजय मित्तल, रोहताश पाल आदि से भी वार्ता कर वहाँ लकडियाँ, स्थान व संस्कार सामग्री के प्रति भी समीक्षा कर हर संभव मदद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर धैर्य बनाये रखें, अनावश्यक सडकों, बाजारों या भीड में शामिल ना हों, मास्क जरूर लगायें एवं अपने हाथों को बार-बार धोयें तथा अपने ऐसे होम क्वारंटाइन पडोसियों की मदद जरूर करें जिनके घर में सभी लोग कोविड से पीडित हैं।

मंत्री कपिल देव ने कहा कि वे प्रदेश की जनता के लिए २४ घंटे हर संभव मदद के लिए उपलब्ध हैं। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर उनके व्यक्तिगत फोन नंबर ९८३७०६७०८९ पर फोन करें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 11 =