News
खबरें अब तक...

समाचार

मानवता शर्मसारः मुजफ्फरनगर में हार्ट सेंटर के सामने महिला ने तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम, तमाशबीन बने रहे लोग10 News 5 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना के खिलाफ जंग की धुरी स्वास्थ्य सेवाओं पर सूबाई सरकार खासी तवज्जो दे रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा इंसानी जान बचाई जा सके। लेकिन मुजफ्फरनगर में अस्पतालों को इससे कोई सरोकार नहीं है। उसकी बानगी बुधवार को इंसानियत के चोले पर बदनुमा दाग लगाती रही। इमरजेंसी के सामने तड़प-तड़पकर एक महिला लाश में तब्दील हो गई। उसकी सांस थमने से पहले अस्पताल में किसी की मानवता नहीं जागी, वह महिला काफी देर तक अस्पताल के सामने पड़ी रही, लेकिन अस्पताल ने सुध नहीं ली, ना ही वहां से गुजरने वालों ने ली। नतीजन, कुछ देर बाद उक्त महिला ने वहीं पड़े-पड़े दम तोड़ दिया।
दरअसल हॉस्पिटल द्वारा मानवता शर्मसार कर देने वाला ये मामला मुजफ्फरनगर में बनाए गए सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हार्ट क्लिनिक (कोविड सेंटर) से सामने आया है। हार्ट सेंटर को प्रशासन ने कोविड सेंटर बनाया था। गंभीर हालत में जब परिजन महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे, तो अस्पताल में उसको भर्ती नहीं किया गया। हॉस्पिटल के सामने महिला और उसके परिजन घंटों बिलबिलाते रहे। लेकिन किसी ने उनकी सुध ना ली और व्यवस्था से हारी महिला ने दम तोड़ दिया। जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। ऐसे में सवाल ये है कि जब सरकार द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध है…..तो फिर वह बिना इलाज के क्यों मरी?….बहरहाल हार्ट सेंटर के सामने जो हुआ उससे सिस्टम की तो पोल खुली ही है साथ ही मानवता भी शर्मसार हो गई।

समाचार

डीएम ने किया शमशान घाट व कब्रिस्तान का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लियाDm News |
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन उपचार से अंतिम संस्कार तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। सवेरे जहां डीएम ने कोविड प्रोटाकाल के पालन के लिए समीक्षा की और कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों की उपचार की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक कर निर्देश दिये, वहीं दोपहर बाद उन्होंने शहर के श्मशान घाट और कब्रिस्तान का दौरा करते हुए वहां पर अंतिम संस्कार की व्यवस्था का भी जायजा लिया। डीएम ने अंतिम संस्कार के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिये हैं।
बता दें कि लखनऊ सहित दूसरे जिलों में कोरोना संक्रमण से हो रही लोगों की मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए मची मारामारी और इस दौरान सामने आयी अमानवीय तस्वीरों के बाद पूरे प्रदेश में प्रशासन को एक्टिव मोड पर रखा गया है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में भी प्रशासन कोरोना संक्रमण के इस संकट के दौर में हर स्तर पर तैयारियों को पुख्ता करने में जुटा हुआ है। कोविड जांच, उपचार के साथ ही अंतिम संस्कार की व्यवस्थाओं को परखने के लिए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. लगातार काम कर रही हैं। बुधवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने शहर के श्मशान घाट और कब्रिस्तान का दौरा किया।
सीडीओ आलोक यादव और नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह भी उनके साथ रहे। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने नई मण्डी भोपा रोड और काली नदी स्थित श्मशान घाट पर जाकर वहां पर अंतिम क्रिया के लिए आ रहे लोगों के पार्थिव शरीर के संस्कार की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वहां पर कार्यरत कर्मचारियों को पीपीई किट में ही अंतिम संस्कार करने और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था के लिए निर्देश दिये।
कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत ईदगाह के कब्रिस्तान में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
उन्होंने कहा कि पीपीई किट व सैनिटाईजर की व्यवस्था प्रशासन से भी कराई जायेगी। इसके साथ ही उन्होंने श्मशान घाट पर चिता जलाने के लिए लकड़ी और अन्य सामग्री व स्थान की भी जानकारी ली। श्मशान घाट पर लकड़ी आदि की व्यवस्था पर्याप्त पायी गयी। इसके बाद डीएम सेल्वा कुमारी जे. ईदगाह कब्रिस्तान पर भी पहुंची।

 

श्री राम नवमी के पावन अवसर पर यज्ञ किया1 News 13 |
मुजफ्फरनगर। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने श्री राम नवमी के पावन अवसर पर विहिप कार्यलय पर हवन यज्ञ कर पूर्व जिलाध्यक्ष सचिन सिंघल के जल्द से जल्द कोरोना से स्वस्थ होने की कामना की नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने कहा कि बड़ा ही सौभग्य का विषय है कि अयोध्या के अंदर भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है हम नमन करते हैं उन्हें जिन्होंने मन्दिर निर्माण के लिए एक अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया भगवान श्री राम कोरोना जैसी महामारी से पूरे विश्व को मुक्ति दिलाये सभी ने पूर्व विहिप जिलाध्यक्ष सचिन सिंघल जी के लिए कोरोना महामारी से जल्द से जल्द स्वस्थ होने की भगवान श्री राम से हवन यज्ञ अनुष्ठान कर कामना की हवन यज्ञ में मौजूद रहे जिला संगठन मंत्री अनूप जी और पारस जी नगराध्यक्ष विकास अग्रवाल,नगर उपाध्यक्ष विक्रांत खटीक,नगर सुरक्षा प्रमुख अभिषेक राठी,सम्राट, आदि मौजूद रहे

 

समाचार

जनता के लिए 24 घंटे सेवा में हूंः कपिल देव
मुजफ्फरनगर। कपिल देव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस भीषण संकट में वे सभी के लिए २४ घंटे उपलब्ध हैं तथा हर सम्भव मदद कर रहे हैं। अपने आवास गांधीनगर से जारी वक्तव्य में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं तथा पल पल की जानकारी जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन से ले रहे हैं। मुजफ्फरनगर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि घर में ६ लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने एवं स्वयं होम कोरांटाइन होने के बावजूद वे अपने जनपद मुजफ्फरनगर एवं प्रभारी मंत्री के रूप में जनपद बिजनौर एवं शाहजहाँपुर से लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि जितने भी कोरोना संक्रमित लोगों के परिजनों के फोन आ रहे हैं, उन्हें तुरंत उपचार, डॉक्टर से संपर्क कर दवाईयाँ, परामर्श, आईसीयू में एडमिट कराना या वेंटिलेटर आदि की आवश्यकतानुसार सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। कपिल देव ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. व मुख्य चिकित्साधिकारी से फोन पर वार्ता कर उन्हें मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज से आ रही शिकायतों का निवारण करने एवं वहाँ स्वयं विजिट करने का भी आग्रह किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में ५०० कोविड बैड, २५ वेंटिलेटर तथा आवश्यक दवाएँ उपलब्ध कराये गये हैं। कपिल देव ने बताया कि उन्होंने स्वयं जिलाधिकारी, सीएमओ के अतिरिक्त मुजफ्फरनगर मेडिकल में सीएमएस डॉ. एस.के. बक्शी से वार्ता कर स्थिति की समीक्षा की एवं भर्ती मरीजों का और अधिक गंभीरता से सहयोग एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने ऑक्सीजन निर्माताओं से उत्पादन बढाने हेतु आह्वान किया तथा प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं व आक्सीमीटर आदि की कालाबाजारी रोकने के कडे निर्देश दिये। कपिल देव ने तीनों श्मशान घाटों के प्रबंधकों अजय अग्रवाल, शिवचरण शर्मा, संजय मित्तल, रोहताश पाल आदि से भी वार्ता कर वहाँ लकडियाँ, स्थान व संस्कार सामग्री के प्रति भी समीक्षा कर हर संभव मदद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर धैर्य बनाये रखें, अनावश्यक सडकों, बाजारों या भीड में शामिल ना हों, मास्क जरूर लगायें एवं अपने हाथों को बार-बार धोयें तथा अपने ऐसे होम क्वारंटाइन पडोसियों की मदद जरूर करें जिनके घर में सभी लोग कोविड से पीडित हैं।
मंत्री कपिल देव ने कहा कि वे प्रदेश की जनता के लिए २४ घंटे हर संभव मदद के लिए उपलब्ध हैं। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर उनके व्यक्तिगत फोन नंबर ९८३७०६७०८९ पर फोन करें।

मतगणना के दौरान अंशान्ति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जायेगाः थानाध्यक्ष3 News 7 |
तितावी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। मतगणना तक अगर किसी ने शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया तो ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। थाना परिसर मे आयोजित बैठक के दौरान थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने बैठक मे मौजूद सभी प्रत्याशियो से रूबरू होते हुए कहा कि मतगणना तक अगर शांतिभंग हुई तो ऐसे प्रत्याशियो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि गांव मे छोटी से छोटी समस्या से पुलिस को अवगत कराये। ऐसी परिस्थतियो मे तुरंत कार्यवाही होगी। थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने बैठक के माध्यम से सभी प्रत्याशियो व ग्राम वासियो से पंचायत चुनाव के दौरान शांति बनाए रखने व सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान थाना क्षेत्र के दर्जनो गांवो के प्रत्याशी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

 

पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस द्वारा सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा चलाए गए चैकिंग अभियान से वाहन चालको खास तौर पर बिना मास्क लगाए बाजार मे घूम रहे व्यक्तियो मे हडकम्प मचा रहा। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा नगर के विभिन्न चौराहो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे शहर कोतवाल योगेश शर्मा की मौजूदगी मे कोतवाली पुलिस ने शिव चौक, अस्पताल चौराहा, शामली रोड पुलिस चौकी, फक्करशाह चौक, किदवई नगर, 40 फुटा रोड आदि विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग की गई। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के ई-चालान काटे तथा मास्क लगाए बिना बाजार मे घूम रहे व्यक्तियो को जमकर हडकाया। थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा कच्ची सडक,अंसारी रोड, मदीना चौक, साकेत कालोनी, प्रकाश चौक एवं महावीर चौक आदि अनेक स्थानो पर चैकिंग की गई। इसी संदर्भ मे नई मन्डी कोतवाली प्रभारी अनिल कप्परवाल की मौजूदगी मे नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने गांधी कालोनी हनुमान चौक, अलमासपुर चौराहा,जानसठ बस स्टैण्ड, भोपा बस स्टैण्ड आदि अनेक स्थानो पर सघन चैकिंग तलाशी अभियान चलाया गया।

 

श्रृद्धालुओ ने मां भगवती की पूजा अर्चना की
मुजफ्फरनगर। श्री दुर्गानवमी पर नगर के देवी मंदिरो मे पहुंचे श्रृद्धालुओ ने मां भगवती की पूजा अर्चना की तथा वैश्विक आपदा कोरोना वायरस के प्रभाव निष्फल करने के लिए भी प्रार्थना की। चैत्रशुदी नवरात्रि के अवसर पर नवरात्रो के पहले दिन से ही जनपद सहित नगर के विभिन्न देवी मंदिरो मे मां का गुणगान चल रहा है।
हालाकि बीते वर्ष की तरह इस वर्ष की कोविड-19 के प्रभाव के कारण दुर्गा मन्दिरो मे वो चहल पहल देखने को नही मिली जो कि हर वर्ष नवरात्रि पर्व पर होती थी। कोरोना संक्रमण का असर मंदिरो व अन्य धार्मिक स्थलो पर भी नजर आ रहा है। कोविड-19 के कारण सोशल डिस्टेंस के कारण मंदिरो मे भीड कम ही रही। आज दुर्गा नवमी के पावन अवसर पर नदी घाट स्थित प्राचीन देवी मंदिर,गांधी कालोनी स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर,सर्राफा बाजार स्थित दुर्गा मन्दिर,नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मन्दिर आदि विभिन्न मंदिरो मे पहुंचे श्रृद्धालु महिला पुरूषो ने मां भगवती की पूजा अर्चना की। माता वाला मन्दिर बिन्दल बाजार नई मन्डी के मुख्य पुजारी पं.सुधाकर भारद्वाज आचार्य वेदपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि वैश्विक आपदा कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण बीते वर्ष एवं इस वर्ष भी देवी मंदिरो मे नवरात्रि पर्व पर मां भगवती की पूजा अर्चना करने वालो की संख्या बहुत ही कम रही। हालांकि कोविड-19 के दृष्टिगत मंदिरो मे आने वाले वाले श्रृ़द्धालु महिला पुरूष मास्क लगाकर मंदिर मे आ रहे हैं तथा सोशल डिस्टेंसिग का भी अनुपालन किया जा रहा है। मंदिर प्रबन्ध समिति की और से सैनेटाइज आदि की भी व्यवस्था की गई है। इस बार दुर्गाष्टमी एवं श्री दुर्गानवमी पर श्रृ़द्धालुओ ने अपने घरों मे कन्या पूजन ना कर अधिकतर लोगो ने बच्चो के घरो पर ही प्रसाद एवं उपहार आदि भिजवा दिये। कुछ लोगो ने तो गाय को प्रसाद खिलाकर ही नवरात्रि व्रत का परायण कर लिया। विदित हो कि बीते वर्ष भी कोरोना वायरस के प्रभाव के दृष्टिगत नवरात्रो मे देवी मंदिरो मे कोई खास चहल पहल नजर नही आई थी।

 

पुलिस ने वांछित को गिरफ्तार कर जेल भेजा4 News 8 |
छपार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार वांछित अभियुक्त व संदिग्ध वाहन/व्यक्ति की धरपकड़ हेतु चलाए गए अभियान के तहत, पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के निर्देशन में, प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह के पर्यवेक्षण में थाना छपार पर तैनात उपनिरीक्षक रवि शंकर पांडे मय टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर सिसौना बस स्टैंड के पास से वांछित अभियुक्त, गौरव पुत्र मगन गुर्जर निवासी ग्राम दतियाना थाना छपार मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया गया अभियुक्त थाना छपार के अपराध संख्या ७२/२१ धारा ३५४क,३५४ख,३४२ भादवि ७/८ पोक्सो अधिनियम व ३(१)(द) एससी/एसटी एक्ट में वांछित चल रहा था अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है।

 

 

 

बसपा के पूर्व विधायक समेत 21 नामजद व 30 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज
मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत गांव सुजडु की राजनीति में फंस गये चरथावल विधानसभा से बसपा के पूर्व विधायक ,पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर विधायक सहित २१ नामजद तो वहीं तीस अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जाँच पड़ताल की शुरू। मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव सुजडू में मतदान के बाद चुनावी रंजिश में घर में घुसकर मारपीट के मामले में पूर्व विधायक नूर सलीम राणा बुरे फंस गए है । आरोप है कि फैसले के लिए पूर्व विधायक ने पीड़ितों को अपने घर बुलाया तो हमलावर पक्ष ने फिर से पूर्व विधायक के घर पर ही हमला बोल दिया और पीड़ितों के साथ जबरदस्त मार पीट कर दी किसी तरह पीड़ितों ने मोके से भागकर जहां अपनी जान बचाई तो पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्यवाही की गुहार लगाई है मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक समेत २१ नामजद व ३० अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली और अपनी जाँच पड़ताल भी शुरू कर दी है। दरअसल गांव सुजडू से जुल्फकार अली व महताब ने प्रधान प्रत्याशी के लिए इस बार चुनाव लड़ा है सोमवार शाम मतदान समाप्त होने के बाद जुल्फकार का बेटा शाहफैसल अपने घर के बाहर खड़ा था। बताया जा रहा है की तभी दूसरे पक्ष के अब्दुल रहीम ने उसके साथ चुनाव को लेकर टोका टोकी कर दी आरोप है कि विरोध करने पर आरोपी ने अपने साथियों को बुला लिया और उसके परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट कर दी। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि वे लोग शिकायत करने थाने पर जा रहे थे की इसी बीच उसके भाई शाहिद राणा के पास बसपा के पूर्व विधायक नूर सलीम राणा का फोन आया। पूर्व विधायक ने उन्हें फैसले के लिए अपने आवास पर बुला लिया आरोप है कि आरोपी पक्ष के लोग पहले से पूर्व विधायक के आवास पर मौजूद थे। बताया जा रहा है की आरोपी पक्ष के लोगों ने आवास का गेट बंद कर पूर्व विधायक की मौजूदगी में ही सभी के साथ मारपीट की। पीड़ित पक्ष के लोग किसी तरह वहां से अपनी जान बचाकर भागे और मामले की सूचना पुलिस को दी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी लेकिन आरोपी मोके से फरार हो गए बाद में पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने तहरीर पर पूर्व विधायक नूर सलीम राणा,अब्दुल रहीम, गुलफाम, इजराउल हक, जावेद, अखलाक, शान, दीन मौहम्मद, सलमान, सखावत, महताब, महराज, महताब, सरताज, मुन्ना, दराब, आरिफ, माजिद, रिजवान, शादाब निवासीगण सुजडू व ३० अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने घायलों का मैडिकल कराते हुए हमलावर पक्ष से अब्दुल रहीम को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकि की जांच पड़ताल की जा रही है जो लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार का कहना है की उक्त मामले में तहरीर आई थी रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है जाँच पड़ताल की जायेगी जो लोग भी इसमें दोषी होंगे किसी भी कीमत पर बक्शा नही जायेगा ।।

 

कोरोना के चलते श्रीबालाजी जन्मोत्सव के सभी कार्यक्रम स्थगित5 News 9 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र में स्थित श्री बालाजी धाम में इस बार कोरोना महामारी की देखते हुए श्रीबालाजी जन्मोत्सव के सभी कार्यक्रम सहित बालाजी धाम की शोभा यात्रा भी स्थगित कर दी गई है सिर्फ मंदिर प्रांगण में शारीरिक दूरी और फेस मास्क लगाकर कोरोना को ध्यान में रख मनाया जाएगा श्री बालाजी जन्मोत्सव। मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने बताया की मंदिर में बिना मास्क के नही होगा प्रवेश जनपद मुजफ्फरनगर के नई मंडी स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर सेवा समिति के संरक्षक सुरेश बंसल एवं अध्यक्ष हरिशंकर तायल ने संयुक्त रूप से बताया कि मंदिर कैमेटी ने निर्णय लिया है की इस बार श्रीबालाजी महाराज के जन्म उत्सव के सभी कार्यक्रम कोरोना संक्रमण के फैलने के कारण स्थगित कर दिए जाएँ। ताकि कोरोना की चौन को तोड़ा जा सके उन्होंने बताया कि श्रीबालाजी महाराज का जन्मोत्सव मंदिर प्रांगण में ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए फेस मास्क लगाकर ही मनाया जाएगा। तथा मंदिर में बिना मास्क के किसी का भी प्रवेश नहीं कराया जाएगा मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील है, की मंदिर में मास्क पहनकर ही आये एवं शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखें तथा किसी भी चीज को न छुए कोरोना की महामारी को देखते हुए इस बार बालाजी धाम की शोभा यात्रा भी स्थगित की जाती है।

 

25 अप्रैल तक न्यायिक कार्य नहीं करेंगे अधिवक्ता
बुढ़ाना। कस्बे और क्षेत्र में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के संक्रमण के चलते बार एसोसिएशन बुढ़ाना से जुड़े समस्त अधिवक्तागण आगामी २५ अप्रैल तक न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार बार एसोसिएशन बुढ़ाना की एक आवश्यक बैठक एसोशिएशन बुढ़ाना के अध्यक्ष सुरेश पाल सिंह वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसका संचालन बार एसोसिएशन बुढ़ाना के महासचिव ओमपाल सिंह मलिक द्वारा किया गया। इस बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद (प्रयागराज) की गाइड लाइंस के अनुसार कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए बार एसोसिएशन बुढ़ाना आगामी २५ अप्रैल तक न्यायिक कार्यों से पूर्णतया विरत रहेंगे। अब आगामी २६ अप्रैल से ही कार्य शुरू करेंगे। बैठक में इस मौके पर बार एसोसिएशन बुढ़ाना के पूर्व अध्यक्ष विनय बालियान, बाबू सिंह राठी, अवध बिहारी लाल गर्ग, विनोद त्यागी, मौहम्मद मियां रिजवानी, एसपी मलिक, संजय त्यागी, आबाद कुरैशी, शाहनवाज कुरैशी, एहतशाम सिद्दीकी, ईश्वर दयाल संगल, ओमप्रकाश, इलियास सैफी, फिरोज मंसूरी, मनोज संगल और प्रशांत शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

 

जीत का जश्न मानने पर कार्रवाई तय
जानसठ। कोतवाली में आयोजित बैठक में सीओ ने सभी प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव का रिजल्ट आने के बाद किसी ने जश्न मनाने की कोशिश की तो कार्रवाई तय है। किसी को कतई बख्शना नहीं जाएगा।
कोतवाली में आयोजित प्रधान व अन्य पदों के लिए हुए चुनाव के प्रत्याशियों की बैठक लेते हुए सीओ शकील अहमद ने बताया कि जिस शांति से चुनाव का समापन हुआ है उसी शांति से मतगणना भी संपन्न होनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी ने जश्न मनाते हुए जुलूस निकालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आने वाले रिजल्ट को शालीनता से स्वीकार करने पर बल दिया। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने बताया कि कोई भी प्रत्याशी भीड़ लेकर मतगणना स्थल के पास आने की कोशिश न करे। खतौली तिराहा व तालड़ा तिराहा से आगे केवल प्रत्याशी व उसके एजेंट को ही आने दिया जाएगा। इस दौरान कोई इसका उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

मुजफ्फरनगर में पूर्व भाजपा सांसद के पुत्र व जिला पंचायत प्रत्याशी की कोरोना से मौत,मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। जानकारी के अनुसार जनपद में जिला पंचायत सदस्य पद के निर्वाचन में वार्ड नंबर २७ से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले सम्राट बालियान का कोरोना संक्रमण के कारण निधन होने की खबर है। सूत्रों के अनुसार सम्राट बालियान पिछले कई दिनों से संक्रमित थे परिजनों ने उपचार के लिए उनको मेरठ के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था जहां हालत गंभीर होने के कारण उपचार के दौरान सम्राट बालियान की मौत हो गई है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की पूर्व राज्यसभा सदस्य एवं राज्य सरकार में मंत्री रही मालती शर्मा के पुत्र अरविंद शर्मा की भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत होने की खबर है। मौत के कारण भारतीय जनता पार्टी में शोक की लहर नजर आई।भाजपा के युवा नेता व वार्ड २७ के जिला पंचायत सदस्य सम्राट बालियान की मौत के कुछ घण्टो बाद शोरम गांव में एक और दुख खबर आई है! शोरम गांव के ही युवा साथी टिंकू भी कोरोना से हार गये है उनका भी अभी कुछ घण्टो पहले देहांत हो गया है एक ही दिन में दो नोजवानो की मौत से गांव शोरम में मातम छा गया है!!

 

रेलवे स्टेशन पर भी कोविड़-19 की हेल्प डेस्क खोली7 News 8 |
खतौली। कोरोना की रोकथाम के लिए अधिकारियों के आदेश पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी कोविड़-१९ की हेल्प डेस्क खोली गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम और चौकी जीआरपी के अधिकारी कर्मचारियों के सहयोग से स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करा कर एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है। यात्रियों को सोशल डिस्टेंस का पालन, मास्क लगाने के साथ ही सैनिटाइजर का प्रयोग करने से संबंधित जानकारी दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम और जीआरपी के कर्मचारियों द्वारा आने जाने वाले यात्रियों से जानकारी ली जा रही है कि वह कहां से आ रहे हैं और कहां जा रहे हैं। उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर नोट किया जा रहा है।

 

 

 

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट8 News 9 |
खतौली। कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयारियों में लगा है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने ब्लॉक प्रभारी, सामुदायिक स्वास्थ्य प्रभारी की बैठक कर कोविड-१९ पर बातचीत करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कोविड-१९ के लगातार बढ़ रहे मरीजों को लेकर जिला प्रशासन चिंतित है, इसी के मद्देनजर एसडीएम इंद्राकांत द्वारा स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा प्रभारियों से कोरोना के क्षेत्र में बढ़ रहे मरीजों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मुजफ्फरनगर बेगराजपुर मेडिकल कालेज में जिन मरीजों को भेजने के बजाय घर पर ही आइसोलेट किया जा रहा है, उस पर भी चर्चा की। एसडीएम ने पीएचसी तथा सीएचसी के कोविड-१९ के मरीजों की अलग-अलग रजिस्ट्रर में सूची बनाई जाने को कहा। घर पर आइसोलेट किए गए लोगों से प्रतिदिन बात कर उनकी प्रोग्रेस रिपोर्ट भी लेने के लिए निर्देश दिए। कहा कि यदि किसी मरीज की तबीयत सही नहीं है, तो ऐसे मरीजों को तुरंत अस्पताल में पहुंचाकर उपचार दिलाए। ब्लॉक प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एके सिंह ने बताया कि सभी तैयारी कर रखी है। प्रतिदिन रिपोर्ट बनकर जिला मुख्यालय भेजी जाती है। कोविड-१९ की जिन लोगों की जांच की जाती है, उनकी रिपोर्ट मोबाइल पर भेज दी जाती है। यदि प्रारंभिक जांच में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसका उपचार शुरू कर दिया जाता है। सीएचसी प्रभारी डॉ पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड की जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराई जा रही है। कोविड वैक्सीन के लिए पहले दो डेस्क लगाई गई थी, लेकिन फिलहाल एक डेस्क चल रही है।

 

सरदार बलजीत सिंह जिला कार्यक्रम प्रबंधक स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) मुजफ्फरनगर एवं साक्षी वेलफेयर सोसाइटी मुजफ्फरनगर द्वारा की नई पहल, क्रिया विधि से होगा मृतक का अंतिम संस्कार9 News 5 |
मुज़फ्फरनगर। कोरोना काल में ऐसी भयानक स्थिति देखी जा रही है कि कोरोना के भय से कुछ लोग मृत्यु के दौरान उनकी अंतिम क्रिया में करने में दिक्कत देखने में आ रही है। कहीं-कहीं ऐसी स्थिति भी है कि पूरा परिवार कोरोना पॉज़िटिव है। वह बाहर नहीं निकल सकते, और मृतक परिजन का अंतिम संस्कार क्रिया विधि से भी नहीं हो पा रहा है।
सरदार बलजीत सिंह की पहल-एक खास बातचीत में स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) के ज़िला कार्यक्रम प्रबंधक सरदार बलजीत सिंह ने कहा कि ईश्वर ना करे ऐसी स्थिति उत्पन्न हो कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप में यदि किसी की मृत्यु हो जाये और उसके परिवार में कोई कोरोना पॉज़िटिव है तो मृतक की क्रिया विधि के साथ अंतिम संस्कार में कठिनाई हो रही हो तथा मृतक के रिश्तेदार या परिवार वाले सहयोग नहीं कर सकते हो तो मैं स्वयं एवं साक्षी वेलफेयर सोसायटी (मुज़फ्फरनगर) क्रांतिकारी शालू सैनी एवं उनकी टीम का मृतक के परिजनों को भरपूर सहयोग रहेगा
धर्म के अनुसार किया जाएगा अंतिम संस्कार
सरदार बलजीत सिंह कहते हैं कि ऐसी स्थिति में मृतक के परिजन संकोच न करते हुए मुझसे या साक्षी वेलफेयर सोसाइटी से सीधा सहयोग ले सकते हैं। मृतक चाहे किसी भी धर्म का हो, उसका अंतिम संस्कार संपूर्ण क्रिया विधि के अनुसार ही होना चाहिए। कोरोना की भयावह स्थिति में कहीं कहीं ऐसा देखने को मिल रहा है कि पूरा परिवार कोरोना पॉज़िटिव है वह बाहर नहीं निकल सकते, ईश्वर न करे कि ऐसी स्थिति उत्पन्न हो, फिर भी किसी भी कारणवश मुज़फ्फरनगर एवं आसपास किसी के साथ ऐसी स्थिति पैदा होती है कि मृतक के परिजन एवं रिश्तेदार उसे सहयोग नहीं कर सकते तो वह मृतक की बॉडी हमें सौंप दें तो उनके धर्म अनुसार ही उनकी अंतिम क्रिया की जाएगी संपर्क सूत्र सरदार बलजीत सिंह ७०८७९१४३१३ क्रांतिकारी शालू सैनी ८२७३१८९७६४

 

मुजफ्फरनगर से लगातार मिल रही बुरी खबरें, एम,जी.पब्लिक स्कूल संस्थापक के परिवार में महिला की हुई मौत
मुजफ्फरनगर। जिले में आज सुबह से लगातार खराब खबरें ही मिल रही है जिसमे कई सामाजिक चेहरों की जान चली गयी है, इनमे सभी की कम उम्र में ही दुखद मृत्यु हो गयी है।
आज सबसे पहले बीजेपी के पूर्व सांसद और कद्दावर नेता रही मालती शर्मा के पुत्र अरविन्द शर्मा की मृत्यु की खबर मिली ,जिसके बाद वार्ड 27 से हाल ही में भाजपा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लडे युवा बीजेपी नेता सम्राट बालियान की मृत्यु हो गयी। सम्राट के बाद शौरम निवासी टिंकू की भी कोरोना से मौत हो गयी है, इनके अलावा गाँव में ही फारुख पुत्र नवाब की भी आज मौत हो गयी है ,एक दिन में गांव के 3 युवकों की मौत से गांव में शोक की लहर छा गयी है।

 

व्यापारी नेता के परिजनों ने कहा-कोरोना ने नहीं हुई थी मौत, स्कूल बोला -हमारे यहाँ भी नहीं निकला कोई मरीज
मुजफ्फरनगर। कोरोना मरीजों के प्रति समाज का नजरिया आज अछूत सा बना हुआ है जिसके चलते कोई भी परिवार नहीं चाहता है कि उसके परिजन की मौत कोरोना से प्रचारित हो या उनका या उनकी संस्था का नाम कोरोना से किसी भी तरह जुड़े। दो दिन पूर्व मुजफ्फरनगर में व्यापारी नेता पंकज गुप्ता और हॉली एंजेल स्कूल के अध्यापक जितेंद्र शुक्ला का निधन हो गया था ,उनके नजदीकियों द्वारा प्रथम सूचना जो मीडिया को दी गई थी उसमे उनका निधन कोरोना से बताया गया था , अब दोनों के परिजनों का कहना है कि उनकी मृत्यु अन्य कारणों से हुई है। पंकज गुप्ता की बहन पारुल अग्रवाल ने देहरादून से बताया कि उनके भाई की मृत्यु कोरोना से नहीं बल्कि हृदयगति रुकने से हुई है। इसी तरह श्री शुक्ला के परिजन भी उनकी मृत्यु का कारण कोरोना नहीं बता रहे है।
जिला प्रशासन द्वारा आज जो कोरोना संक्रमितों की सूची जारी की गयी थी उसमे एक मरीज महाऋर्षि गौत्तम एकेडमी, गांधी नगर से बताया गया था जबकि स्कूल प्रबंधक चिराग गौत्तम का कहना है कि स्कूल बंद है उनके यहाँ तो कोई मरीज निकला ही नहीं है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 2 =