उत्तर प्रदेश

विन्ध्याचल: कलराज मिश्र ने की सीएम योगी के विन्ध्य काॅरिडोर की प्रशंसा

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Rajasthan Governor Kalraj Mishra) उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। बीते शुक्रवार को कलराज मिश्र मिरजापुर के विन्ध्याचल (Vindhyachal) पहुंचे। जहां उन्होने परिवार समेत मां विन्ध्यवासिनी देवी का विधिवत दर्शन पूजन किया। इस मौके पर सदर विधायक रत्नाकर मिश्र व अन्य पुरोहितो के द्वारा मंत्रोच्चार के साथ दर्शन पूजन कराया गया।

दरअसल, राजस्थान के राज्यपाल वाराणसी से सड़क मार्ग के जरिये विंध्याचल पहुंचे थे। कलराज मिश्र की पत्नी भी इस मौके पर उनके साथ थीं। दोनों ने माँ विंध्याचल के दर्शन किये और पूजा अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि वह हर नवरात्रि के मौके पर माता के दर्शन के लिए मंदिर आते हैं, हालाँकि बीते सवा सालों में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वह दर्शन के लिए नहीं आ सके। उन्होंने कहा कि अब माँ ने बुलाया और लगा कि ये माँ के दर्शन के लिए सही समय है तो मैं आ गया।

दर्शन पूजन के बाद राज्यपाल मिश्र ने सीएम योगी के विन्ध्य काॅरिडोर की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसके पूर्ण हो जाने से आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। विन्ध्य कारीडोर निर्माण को लेकर राज्यपाल द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुये आभार भी व्यक्त किया।

उन्होने कहा कि विन्ध्य काॅरिडोर निश्चित रूप से प्रशसनीय कार्य हैं। उन्होने कहा कि विन्ध्य कारीडोर के प्रगति को देखकर काफी अच्छा लगा। उन्होने कहा कि इससे यात्रियो को सुविधा प्रदान होगी तथा मां के दर्शन करने मे सुलभता होगी। कलराज मिश्र ने बताया कि अब तक यात्रियों को सफर के दौरान जो विभिन्न प्रकार की कठिनाईयां झेलनी पड़ती थी, इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से उन कठिनाईयो का निवारण होगा।

उन्होने कहा कि इसके लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री साधुवाद के पात्र है, जिन्होने यहां के कठिनाईयो का अनुभव किया और यहां के लोगो को विश्वास लेकर एवं उनके परामर्श लेकर इसके निर्माण में प्रमुख तौर पर अपनी भूमिका का निर्वहन किया।

बता दें कि इसके पहले जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने राज्यपाल को विन्ध्यवासिनी देवी का चित्र व चुनरी देकर स्वागत व अभिनन्दन किया। राज्यपाल के विन्ध्याचल पहुंचने पर विधायक सदर रत्नाकर मिश्र, विधायक मझवा शुचिस्मिता मौर्य, मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरिशंकर यादव, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव के अलावा अन्य सभी अधिकारी उपस्थित रहें।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =