Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar: किसी केस में यदि पुलिस वाले गलती करेंगे तो उन्हे बिल्कुल भी बख्शा नहीं जायेगा- एसएसपी संजीव सुमन

Muzaffarnagar। जनपद में नये एसएसपी संजीव सुमन ने पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता जिले में कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति अपराधों पर नियंत्रण और आमजनता की सुनवाई पर उनका फोकस रहेगा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी केस में यदि पुलिस वाले गलती करेंगे तो उन्हे बिल्कुल भी बख्शा नहीं जायेगा। पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी ने स्पष्ट किया कि उनका तरीका अन्य कप्तानों से अलग है और वे पुलिस के छवि उज्जवल रखने के सदैव पक्षधर है। उन्होंने कहा कि उनके स्तर से घटना कैसी भी हो कोई छिपाई नही जायेगी। एसएसपी ने अपनी कार्यशैली के बारे में बताते हुए कहा कि वे पूर्व में लखीमपुर, बागपत जैसे शहरों में भी काम कर चुके है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश का उन्हे काफी अच्छा अनुभव है। वे खेमेबंदी और मैनेजमेंट वाले आदमी नही ंहै। उनका सदैव प्रयास यही रहेगा कि आम जनता का किसी भी तरह से नुकसान न हो। अपराधों पर नियंत्रण के मामले में नये एसएसपी ने कहा कि पुलिस के पास ऐसी कोई जादू की छडी नहीं है जो वो रातो रात अपराधों को नियंत्रण कर ले। इसमे जनसहयेाग जरूरी है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पहले पुलिस कार्य सीमित था लेकिन अब आम आदमी की जरा-जरा सी बातों में भी पुलिस का हस्तक्षेप होता है। विभागीयकर्मियों के बोर में अपनी नीति को स्पष्ट करते हुए कहा कि छोटी छोटी बातों पर विभागीय कर्मियों को दंड देना वे पंसद नहीं करते अपितु पुलिस विभाग एक टीम के रूप में काम करता है और टीम से प्रेम से काम लिया जाता है।

उन्होंने पत्रकारों से भी आग्रह किया कि वे परायोजित खबरों से बचे और पुलिस की छवि धूमिल करने वाली खबरे पहले पुष्ट कर ले तब उसे प्रकाशित करे। इस अवसर पर पुलिस विभाग के अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 289 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 1 =