Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: ईद पर खुदा की बारगाह में झुके सिर, दुआ मांगी

मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar  News) ईदगाह सहित सैकड़ों मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज अकीदत और पारंपरिक अंदाज में अदा हुई। इससे पहले ईदगाह में शाही इमाम मौलाना जाकिर ने खुतबा-ए-अव्वल में लोगों को ईद-उल-अजहा का मकसद बताते हुए तकवा तथा परहेजगारी को अहम करार दिया।

उन्होंने कहा कि अल्लाह इरशाद फरमाता है कि उसके पास कुर्बानी का न तो गोश्त पहुंचता है और न खून। लेकिन तुम्हारा तक्वा यानी जज्बा पहुंचता है। नमाज के बाद शाही इमाम मौलाना जाकिर ने मुल्क और कौम की सलामती की दुआ कराई। इस दौरान पुलिस बंदोबस्त काफी सख्त रहे। एसएसपी विनीत जयसवाल नमाज से पहले और बाद तक ईदगाह के आस-पास डटे रहे।

सुरक्षा तथा शांति व्यवस्था के लिए ईदगाह के पास कैंप एसएसपी विनीत जयसवाल के साथ अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
ईदगाह में ईद-उल-अजहा की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। ईदगाह के अलावा शहर की मुख्य मस्जिदों फक्करशाह, हौज वाली, मदीना मस्जिद, मस्जिदा आयशा, पुजाएवाली, मस्जिद कुम्हारान आदि में भी ईद-उल-अजहा की नमाज अदा हुई। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को पुरखुलूस अंदाज में मुबारकबाद पेश की।

नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने राहे खुदा में जानवरों की कुर्बानी पेश की। इस बार इस बात का विशेष ध्यान रखा गया कि कुर्बानी खुले में न हो। जानवरों की कुर्बानी पर्दे में की गई। कुर्बानी के बाद जानवरों के अवशेष भी खुले में न डालकर उन्हें गड्ढे में दबाने की व्यवस्था की जा रही है।

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस, अलर्ट रहे अधिकारी
ईद-उल-अजहा की नमाज के मद्देनजर ईदगाह तथा शहर की मुख्य मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के मद्देजनर पुलिस तथा फोर्स तैनात रही। एसएससी मुजफ्फरनगर विनीत जायसवाल और एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार सिंह और सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह, शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा सहित भारी पुलिस फोर्स के साथ व्यवस्था संभालने में लगे रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =